फेसबुक पर डेटिंग के जाल में फंसाकर मूवी दिखाने बुलाती थी लड़की, फिर सब कुछ लेती थी लूट
Advertisement

फेसबुक पर डेटिंग के जाल में फंसाकर मूवी दिखाने बुलाती थी लड़की, फिर सब कुछ लेती थी लूट

UP News : फेसबुक पर दोस्‍ती करने के बाद अपनी जाल में फंसा लेती थी लड़की. मूवी दिखाने के बहाने नशीला पदार्थ मिला देते थे. लखनऊ पुलिस को इस गैंग की पिछले दो साल से तलाश थी.  

फाइल फोटो

UP News : एक दंपति लोगों से फेसबुक पर दोस्‍ती कर मिलने के बहाने बुलाता था. इसके बाद नशीला पदार्थ पिलाकर उनसे लूटपाट को अंजाम देता था. पुलिस ने दंपति को कीमती लूट के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में दंपति ने बताया कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर दोनों घटना को अंजाम देते थे. 

सोशल मीडिया पर दोस्‍ती कर मिलने के लिए बुलाते थे 
लखनऊ पुलिस के मुताबिक, अंकिता कटारिया नाम की युवती पहले सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्‍ती करती थी. इसके बाद वह लोगों को अपने जाम में फंसा लेती थी. लोगों को गोमती नगर शॉपिंग मॉल में मूवी दिखाने और डेट के नाम पर बुलाती थी. मूवी दिखाने के दौरान अंकिता अपने ठग पति अमित कुमार के साथ मिलकर उन्‍हें नशीला पदार्थ पिला देते थे. 

दो साल में कई लोगों को बनाया निशाना 
इसके बाद पीड़ित का कीमती सामान लेकर दोनों फरार हो जाते थे. लखनऊ पुलिस ने बताया कि इस तरह की कई घटनाएं सामने आ गई थी. इसके बाद लखनऊ पुलिस ने एक टीम गठित कर जांच के आदेश दिए. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) हृदेश कुमार ने बताया कि टीम ने शॉपिंग मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल कर ठगों की पहचान की. 

3 लाख के जेवर के साथ दोनों गिरफ्तार 
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) हृदेश कुमार ने बताया कि इसके बाद दोनों को गोमती नगर में अंबेडकर चौराहे से तीन लाख रुपये के कीमती सामान के साथ गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह यूट्यूब पर वीडियो देखकर ठगी को अंजाम देते थे. वह पिछले दो साल से लोगों को ठग रहे थे. कीमती सामान बेचने में महिला का पति उसकी मदद करता था. डीसीपी ने बताया कि दोनों के खिलाफ गोमती नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की कई धाराओं के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और अन्य थानों में भी इसी तरह के मामलों की जांच की जा रही है.

Watch: दुनियाभर के अलग-अलग देशों में कुछ ऐसा दिखा हाइब्रिड सूर्य ग्रहण

Trending news