Aligarh :डीएस कॉलेज में लव जिहाद का मामला, मुस्लिम छात्रा पर आरोप
Advertisement

Aligarh :डीएस कॉलेज में लव जिहाद का मामला, मुस्लिम छात्रा पर आरोप

शैक्षणिक संस्थानों में भी अब लव जिहाद के मामले सामने आने लगे हैं. अलीगढ़ में ऐसा ही एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. 

Aligarh :डीएस कॉलेज में लव जिहाद का मामला, मुस्लिम छात्रा पर आरोप

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अलीगढ़ डीएस डिग्री कॉलेज में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गवाना थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्रा धर्म समाज महाविद्यालय में पढ़ने के लिए आती है, आज छात्रा क्लास रूम के बाहर मंदिर के पास बैठी हुई थी, इसी दौरान बीए पार्ट वन में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्रा एक युवक के साथ छात्रा के पास आ गई. धीरे-धीरे मुस्लिम छात्रा हिंदू छात्रा से बात करने लगी. आरोप है कि इसी दौरान मुस्लिम छात्रा अपने साथ एक बाहरी मुस्लिम युवक को भी लेकर आई थी, जो कि दिल्ली गेट थाना इलाके के शाह जमाल का रहने वाला है. मुस्लिम छात्रा ने हिंदू छात्रा की मुस्लिम युवक से बातचीत करना शुरू करा दी. इस दौरान किसी माध्यम से कॉलेज के प्रॉक्टर को जानकारी हो गई. 

पुलिस ने की कार्रवाई
प्रॉक्टर ने मुस्लिम छात्रा से पूछताछ की तो पता लगा के आरोपी मुस्लिम युवक कॉलेज का छात्र ही नहीं है. मुस्लिम छात्रा हिंदू छात्रा की मुस्लिम युवक से दोस्ती कराना चाह रही थी. इस दौरान कॉलेज के अन्य छात्र इकट्ठा होकर पहुंच गए. छात्रों की भीड़ ने मुस्लिम युवक के साथ जमकर मारपीट करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े गए मुस्लिम युवक के खिलाफ गांधी पार्क पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई की है. चीफ प्रॉक्टर एमकेएस सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि कॉलेज में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्रा ने बाहरी मुस्लिम युवक को कॉलेज में बुलाया था. 

मकान की नींव खुदाई के दौरान मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस
बयान बदलती रही लड़की
पूछताछ के दौरान मुस्लिम छात्रा तरह-तरह के बयान बदल रही थी. जांच में यह भी बात सामने निकल कर आई है कि कॉलेज की हिंदू छात्रा से मुस्लिम युवक की दोस्ती करना चाह रही थी. फिलहाल पकड़े गए आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पीड़ित छात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज कैंपस में वह मंदिर के पास बैठी थी. इस दौरान एक मुस्लिम छात्रा और एक मुस्लिम युवक आया. इस दौरान मुस्लिम छात्रा उससे बात करने लगी फिर उसका परिचय मुस्लिम लड़के से कराने लगी. इस दौरान मुस्लिम लड़की मुझसे कह रही थी कि मेरे साथ चलना और इनसे बातचीत कर लो. इसी दौरान प्रॉक्टर सर को देखते ही मुस्लिम लड़की ने मुझसे कहा कि इस लड़के को अपना भाई बता देना. बताया जा रहा है कि यहां लव जिहाद के मामले सामने आए हैं. पुलिस आरोपियों को पकड़ कर ले जाती है और महज 151 के तहत कार्रवाई करती है. आरोप है कि कॉलेज मैनेजमेंट की लापरवाही के चलते इस तरीके की घटनाएं सामने आ रही हैं.

Trending news