UP Politics : यूपी के BJP संगठन में जल्द होने वाला है फेरबदल, कुछ चेहरों की होगी छुट्टी
Advertisement

UP Politics : यूपी के BJP संगठन में जल्द होने वाला है फेरबदल, कुछ चेहरों की होगी छुट्टी

UP Politics : मिशन 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि जल्द ही यूपी बीजेपी की नई टीम आपको दिखेगी. इसमें हर जाति वर्ग को साधने का प्रयास होगा.

UP Politics : यूपी के BJP संगठन में जल्द होने वाला है फेरबदल, कुछ चेहरों की होगी छुट्टी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. साल भर पहले ही पार्टी संगठन में कसावट लाने की कवायद को पूरा कर लेना चाहती है. पिछले कई दिनों से संगठन में फेरबदल को लगाए जा रहे कयासों पर अब किसी भी दिन विराम लग सकता है. यदि सबकुछ ठीक रहा तो 2 से 3 दिन में उत्तर प्रदेश भाजपा की नई टीम की घोषणा हो जाएगी. बीजेपी की प्रदेश टीम से लेकर विभिन्न मोर्चा, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष मीडिया तक की टीम में यह बदलाव देखने को मिलेगा. 

काफी समय से चर्चा है कि मिशन 2024 के लिए बीजेपी नई टीम खड़ी करना चाहती है. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में नई टीम का गठन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यह लिस्ट लगभग फाइनल हो चुकी है. शुक्रवार को सीएम आवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक भी हुई, इस मीटिंग में प्रदेश की टीम को लेकर विचार विमर्श किया गया.

केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी का इंतजार
बताया जा रहा है कि ये नाम शीर्ष नेतृत्व की मंजूरी के लिए भी भेजे गए हैं. शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मापाल सिंह भी दिल्ली में डेरा डाले रहे. यहां उन्होंने पार्टी के कुछ सीनियर नेताओं से इस मुद्दे पर चर्चा की है. यदि बीजेपी भाजपा संगठन की बात करें तो यूपी बीजेपी की जो प्रदेश की टीम है उसमें प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री को मिलाकर कुल 42 सदस्य होते हैं. इनमें 18 उपाध्यक्ष , 8 महामंत्री होते हैं. 15 प्रदेश मंत्री होते हैं.

मौजूदा प्रदेश टीम से उपाध्यक्ष रहे लक्ष्मणाचार्य अब राज्यपाल बन गए हैं जबकि 4 महिला उपाध्यक्ष है, और दो उपाध्यक्ष सरकार में मंत्री हैं. जातीय समीकरण को साधते हुए 18 उपाध्यक्ष में से लगभग आधे नये चेहरे शामिल किए जा सकते हैं. वहीं महामंत्रियों की बात करें तो इनमें एक सरकार में मंत्री हैं और एक महिला सदस्य महामंत्री हैं. 

यह भी पढ़ें: Balakot airstrikes:सिर्फ 21 मिनट चली बालाकोट एयरस्ट्राइक, इंडियन एयरफोर्स ने 200 आतंकवादी को हूरों के पास पहुंचाया

मोर्चा में भी होगा बदलाव
बीजेपी में युवा, महिला, ओबीसी,एसटी,एससी समेत 7 मोर्चा हैं. बदलाव की बयार यहां भी चलने की उम्मीद है. संगठन की रणनीति के मुताबिक यहां पर भी आधे से ज्यादा चेहरे बदल सकते हैं. भाजपा ने उत्तर प्रदेश में संगठन को 6 क्षेत्रों में बांटा है.कुछ क्षेत्रीय अध्यक्षों को बदले जाने की चर्चा है. बीजेपी विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले सियासी मुद्दों की हवा निकलाने के लिए तेजतर्रार प्रवक्ताओं को उतारती है. अभी प्रदेश भाजपा में 15 प्रवक्ताओं की टीम है. नई टीम में कुछ पुराने चेहरों की वापसी की उम्मीद है. हालांकि जिला अध्यक्षों में कहां-कहां बदलाव होंगे, इसकी उम्मीद कम ही है.

WATCH: आज ही के दिन भारत ने एयर स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का लिया था बदला, जानें आज का इतिहास

Trending news