LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी सरकार सोमवार को पेश करेगी अनुपूरक बजट
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी सरकार सोमवार को पेश करेगी अनुपूरक बजट

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी सरकार सोमवार को पेश करेगी अनुपूरक बजट
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 December 2022:  सीएम योगी आज गोरखपुर के दौरे पर हैं. सीएम योगी सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. सीएम योगी विधानसभा सत्र को लेकर होने वाली बैठक में भी शामिल होंगे. लखनऊ-यूपी में पांच पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है. थम गया चुनाव प्रचार,अब मतदाता करेंगे वोट का वार. कल रामपुर, खतौली और मैनपुरी सीट पर वोटिंग है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

04 December 2022
17:27 PM

गोरखपुर में 950 करोड़ की चार परियोजनाओं का शिलान्यास
गोरखपुर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 950 करोड़ रुपये की चार परियोजनाएं दी है. इन परियोजनाओं का सीएम ने शिलान्यास किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह परियोजनाएं यहां की जन सुविधाओं की बढ़ोतरी में निर्णायक साबित होंगी. सीएम ने कहा कि इसके लिए गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई देते हुए आप सभी को मैं शुभकामनाएं देता हूं.

 

15:27 PM

यूपी सरकार सोमवार को पेश करेगी अनुपूरक बजट
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोमवार को अपना अनुपूरक बजट 12:20 बजे पेश किया जाएगा. अनुपूरक बजट करीब 70 हजार करोड़ से अधिक का होगा. 

 

15:25 PM

गैंगस्टर की संपत्ति जब्त 
पुलिस ने बदायूं में गैंगस्टर्स पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गैंगस्टर की 4 लाख 75 हजार रुपये की संपति कुर्क की है. बदायूं में वजीरगंज थाना पुलिस ने तीन गैंगस्टर पर कार्रवाई करते हुए उनकी 4लाख 75 हजार रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने मुनादी कराकर मुनेंद्र,मुनेश और सुनील नाम के तीन गैंगस्टर के दो मकानों को कुर्क किया है जिसकी कीमत 4 लाख 75 हजार 672 रुपये बताई गई है. 

 

15:22 PM

दो थाना प्रभारी लाइन हाज़िर
अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आंदोलनकारियों के राजभवन के नजदीक पहुंचने के मामले में दो थाना प्रभारियों पर गाज गिरी है. इस मामले में प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश को लाइन हाजिर किया गया है. दरअसल शनिवार को अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर कुछ आंदोलनकारी राज भवन के नजदीक जा पहुंचे। इस दौरान पुलिस प्रशासन की चूक सामने आई जिस पर कार्रवाई की गई. इसमें प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट को सूचना प्राप्त होने पर भी सुरक्षा संबंधित प्रभावी कार्रवाई न किए जाने और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश को अनशनकारियो के धरना स्थल पर नियमित रूप से निगरानी न करने के संबंध में लाइन हाजिर किया गया है. 

 

14:19 PM

मामूली विवाद में तीन लोगों पर चढ़ाई कार, एक की मौत, दो लोग घायल
लखनऊ में रविवार तड़के चाय की दुकान पर मामूली बात पर हुए विवाद के बाद कार सवार युवकों ने तीन युवकों का घर तक पीछा किया. जहां समझौते के नाम पर करीब एक घंटे पंचायत चली, जिसके बाद उनमें से एक युवक ने लोगों के घर जाते वक्त उन तीनों युवकों पर कार चढ़ा दी, जिसमें एक की मौत हो गई, वहीं दो लोग घायल हो गए. पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

13:24 PM

सीएम धामी ने 10 इलेक्ट्रिक बसों का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से देहरादून स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 10 इलेक्ट्रिक बसों का विस्तारित मार्ग ISBT से मालदेवता एवं आई०एस०बी०टी० से सहसपुर रोड के संचालन का शुभारम्भ किया. मुख्यमंत्री ने टिकिट लेकर घंटाघर तक बस में यात्रा भी की. स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन देहरादून में पहले से ही किया जा रहा है. उन्होंने सी.ई.ओ. स्मार्ट सिटी/जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाये कि इन बसों के आने-जाने की समयावधि की आम जन को जानकारी हो. 

12:00 PM
पति-पत्नी की मौत
शाहजहांपुर-टैंकर ने बाइक सवारों को कुचला. बाइक सवार पति-पत्नी की मौके पर मौत. पुलिस ने शव कब्जे में लिया.  थाना कटरा के नेशनल हाईवे पर बतलैया गांव के पास की घटना।
11:51 AM

स्टेज पर वरमाला के दौरान बेहोश होकर गिरी दुल्हन, मौत से मातम में बदलीं खुशियां
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक ऐसा हादसा हो गया जिसके चलते शादी की खुशियां चंद सेकेंड में मातम में बदल गईं. शादी के स्टेज पर वरमाला के दौरान ही दुल्हन की मौत हो गई. मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचना के बाद दोनों परिवार गम में डूब गए. 

यहां की है घटना
भदवाना गावं के रहने वाले फर्नीचर कारीगर राजपाल शर्मा की बेटी शिवांग का रिश्ता लखनऊ के ही बुद्धेश्वर के रहने वाले फर्नीचर कारीगर विवेक से तय हुआ था. शुक्रवार की रात को गांव में बारात लखनऊ के बुद्धेश्वर से पहुंची. बारात का स्वागत-सत्कार किया गया. द्वारचार की रस्में भी संपन्न हुई. यहां का पूरा माहौल खुशनुमा था. दोनों तरफ से हंसी-ठिठोली भी खूब चल रही थी. रस्मों के बाद दूल्हा और दुल्हन को स्टेज पर वरमाला के लिए लाया गया.  हंसी-खुशी के साथ वरमाला के लिए रीति-रिवाज निभाए जा रहे थे. परिवार के मुताबिक स्टेज पर दुल्हन शिवांगी स्टेज पर रखी कुर्सी पर बैठने लगी, तभी वह बेहोश होकर गिर पड़ी. दुल्हन के स्टेज पर गिरने से परिजनों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. आनन-फानन में दुल्हन को हॉस्पिटल ले जाया गया. हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने दुल्हन को मृत घोषित कर दिया. 

11:38 AM

योगेश भट्ट होंगे उत्तराखंड के नए राज्य सूचना आयुक्त
प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट को सूचना आयुक्त बनाया है.मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनी चयन समिति ने शासन को प्राप्त आवेदनों के आधार पर उनका चयन किया है. समिति में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कैबिनेट मंत्री चन्दनराम दास शामिल हैं. योगेश भट्ट उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन में भी काफी सक्रिय रहे.योगेश भट्ट का पत्रकारिता का लंबा अनुभव है.

 

10:39 AM

वाराणसी में विहिप नेता का विवादित ऐलान,ट्रेनिंग के बाद फ्री मेंलाइसेंसी तलवार बांटने की घोषणा

वाराणसी/जयपाल: वाराणसी (Varanasi) में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी ने मुफ्त में  लाइसेंसी तलवार देने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम सारनाथ क्षेत्र के लोहियानगर और आशापुर स्थित बल उपासना केंद्र में लाठी तलवार के साथ-साथ कुंगफू का भी प्रशिक्षण देंगे. इसके लिए लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा. विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच की बात कही है.

10:23 AM

योगेश भट्ट होंगे उत्तराखंड के नए राज्य सूचना आयुक्त

प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट को सूचना आयुक्त बनाया है.मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनी चयन समिति ने शासन को प्राप्त आवेदनों के आधार पर उनका चयन किया है. समिति में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कैबिनेट मंत्री चन्दनराम दास शामिल हैं. योगेश भट्ट उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन में भी काफी सक्रिय रहे.योगेश भट्ट का पत्रकारिता का लंबा अनुभव है.

 

09:59 AM

बाराबंकी जिले में दिखा तेज रफ्तार का कहर
बाराबंकी जिले में दिखा तेज रफ्तार का कहर. तेज रफ्तार दो ट्रकों की आमने सामने हुई भीषण टक्कर. टक्कर के बाद एक ट्रक पेड़ से टकराई,हादसे में दोनों ट्रकों के उड़े परखच्चे. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस. पुलिस ने ग्रामीणों के साथ कड़ी मशक्कत कर दोनों ट्रकों में फंसे 5 लोगों को निकाला बाहर. सभी घायलों को एम्बुलेंसों से भेजा गया सीएचसी रामसनेहीघाट. सीएचसी पर मौजूद डॉक्टरों ने एक व्यक्ति को घोषित किया मृत,अन्य को जिला अस्पताल किया रेफर. हादसे के बाद घंटों लगा रहा हैदरगढ़ भिटरिया मार्ग पर लंबा जाम.रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में भिटरिया-हैदरगढ़ मार्ग पर भीखरपुर के पास हुआ हादसा.

 

09:49 AM

बहराइच: गाँजे की खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार
राजीव शर्मा/बहराइच/यूपी के बहराइच जिले में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गांजे की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया है. थाना फखरपुर की पुलिस टीम ने 01 किलो 200 ग्राम गांजे के साथ सज्जन नाम के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार गांजा की खेप लेकर आरोपी नेपाल ले जाने की फिराक में था,इसी दौरान सुरागरसी के आधार पर सक्रिय हुई पुलिस टीम ने इलाके में नाकेबन्दी कर सघन तलाशी के दौरान युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को सराय काजी रोड के पास से गिरफ्तार किया गया,जिसके पास से नशे का सामान बरामद हुआ है.पुलिस के हत्थे चढ़े तस्कर की पहचान सज्जन पुत्र इरफान निवासी सराय काजी थाना फखरपुर के रूप में हुई है. जिसको हिरासत में लेकर एनडीपीएस की धारा में जेल रवाना किया गया है.पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों का पता लगाने के प्रयास में जुटी हुई है.

09:22 AM

नशीला पदार्थ सुंघाकर नाबालिग लड़की से गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ़्तार

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के थाना कांठ क्षेत्र में नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची से सामूहिक बलात्कार के आरोप में 3 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है. चौथे युवक की तलाश जारी है. पूरा मामला मुरादाबाद जिले के कांठ थाना क्षेत्रांतर्गत एक गांव का है. वहीं पीड़िता की हालत भी अभी ठीक नहीं है और वह जिला अस्पताल मे भर्ती है. लड़की के पिता ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

09:20 AM

सेशन कोर्ट में 9 दिसम्बर को होगी जमानत पर सुनवाई
कानपुर सपा विधायक इरफान सोलंकी का मामला सेशन कोर्ट में 9 दिसम्बर को होगी जमानत पर सुनवाई आज कोर्ट में दाखिल की गई थी जमानत याचिका

 

08:58 AM

पांच पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर
लखनऊ-यूपी में पांच पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है. मीरजापुर में डीएसपी के पद पर तैनात अजय कुमार राय को शाहजहांपुर जिले में इसी पद पर भेज दिया गया है. मीरजापुर में तैनात डीएसपी प्रभात को राय भदोही के डीएसपी पद पर तैनाती मिली है.

 

08:58 AM

छह प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में लगभग एक माह बाद कल चुनाव प्रचार थम गया.चुनाव प्रचार थमने से पहले भाजपा और सपा के नेताओं ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी. अब पांच दिसंबर को होने वाले मतदान में मतदाता चुनाव लड़ रहे छह प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे..उम्मीदवार बिना किसी तामझाम के मतदाताओं के साथ संपर्क साध सकते हैं। बता दें कि अब इस तरह उम्मीदवारों के पास मतदाताओं को लुभाने के लिए बेहद कम समय बचा हुआ है

 

08:45 AM

थम गया चुनाव प्रचार,अब मतदाता करेंगे वोट का वार
पांच दिसंबर का इंतजार. रविवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना होंगी. पोलिंग पार्टियों के साथ पुलिस बल को भी बूथों पर भेजा जाएगा.

 

08:42 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन
सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन.दर्शन पूजन गौ सेवा के बाद सीएम योगी ने जनता दर्शन में दूर दराज से आए 200 से अधिक फरियादियों से मुलाकात कर उनकी फरियाद सुनी. कार्यवाही के लिए मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया. इस दौरान सीएम बाल प्रेम देखने को मिला. 

08:30 AM

सीएम धामी मुख्यमंत्री कार्यालय से इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत दून कनेक्ट इलेक्ट्रिक बसों को फ्लैग ऑफ करेंगे. सीएम मुख्यमंत्री कार्यालय से इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना. इससे पहले भी देहरादून के लिए इलेक्ट्रिक बसों का किया संचालन देर शाम नेवी डे के अवसर पर आयोजित '' AT HOME FUNCTION '' में शिरकत करेंगे सीएम पुष्कर धामी.

 

08:18 AM

उत्तराखंड के सीएम धामी के दिनांक 04 दिसम्बर, 2022 (रविवार) कार्यक्रम
09.45-1030 बजे शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)
10.30 बजे स्मार्ट सिटी मिशन अन्तर्गत 'दून कनेक्ट' इलेक्ट्रिक बसों का फ्लैग ऑफ (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय परिसर)
10.45-1400 बजे
शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)
14.00-15.00 बजे आरक्षित
15.00-17.00 बजे शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)
17.10 बजे  "नेवी डे' के अवसर पर आयोजित 'At Home Function' कार्यक्रम में प्रतिभाग (नेशनल हाइड्रोग्राफिक कार्यालय, 107 ए. राजपुर रोड, देहरादून)
18.35-22.00 बजे शासकीय कार्य  (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)

 

08:14 AM

सीएम योगी कार्यक्रम -4 दिसंबर
सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक , शिक्षा परिषदके संस्थापक सप्ताह समारोह वर्ष 2022 का शुभारंभ, गोरखपुर
दोपहर 12.30 बजे आगामी विधान सभा सत्र के संचालन के संबंध में सर्वदलीय बैठक, विधान भवन
दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक कबड्डी कार्यक्रम का समापन, रीजनल स्टेडियम, गोरखपुर
शाम चार बजे से 5 बजे तक प्रबुद्ध सम्मेलन व लोकार्पण कार्यक्रम, दिग्विजय नाथ पार्क, गोरखपुर
शाम पांच बजे से 6 बजे तक गीता जयंती का कार्यक्रम, गीता प्रेस गोरखपुर

 

08:07 AM

फरियादियों से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आज गोरखपुर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. चार परियोजनाओं की देंगे सौगात. सीएम सुबह जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी गोरखपुर में रात्रि विश्राम करेंगे.

 

08:05 AM

फरियादियों से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आज गोरखपुर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. चार परियोजनाओं की देंगे सौगात. सीएम सुबह जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी गोरखपुर में रात्रि विश्राम करेंगे.

 

07:55 AM

विधान भवन में सर्वदलीय बैठक
विधानसभा सत्र को लेकर होने वाली बैठक में सीएम योगी शामिल होंगे. 12:30 विधानसभा सत्र के संचालन के संबंध में होगी सर्वदलीय बैठक विधानसभा के विधान भवन में होगी बैठक.

 

Trending news