LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: NEERAV MODI को भारत लाने का रास्ता साफ
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: NEERAV MODI को भारत लाने का रास्ता साफ

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: NEERAV MODI को भारत लाने का रास्ता साफ
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 November 2022: Earthquake in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में मंगलवार देर रात को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए.  रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 महसूस की गई. भूकंप के चलते लोग दहशत में आ गए. नेपाल में भूकंप के झटके से छह लोगों की मौत गई. भूकंप का केंद्र नेपाल रहा है. पिछले पांच घंटों में यह नेपाल में दूसरा भूकंप है. सीएम योगी आज मथुरा दौरे पर हैं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

09 November 2022
17:07 PM

उत्तर प्रदेश: महेंद्र देव को माध्यमिक शिक्षा निदेशक लखनऊ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया. अभी वह अपर शिक्षा निदेशक प्रयागराज पद पर तैनात हैं. सरिता तिवारी को हटाया गया. उन्हें अपर शिक्षा निदेशक पत्राचार प्रयागराज की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

 

16:31 PM

Neerav Modi Extradition to India :  भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Neerav Modi Extradition to India) के भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है. लंदन हाईकोर्ट ने उसकी जमानत खारिज कर दी है. हाईकोर्ट ने कहा है कि उसे भारत प्रत्यर्पित किया जाना गलत नहीं होगा. 

 

16:07 PM

उधम सिंह नगर: भूकंप से बचने बाहर की ओर दौड़ी युवती छत से गिरकर घायल 
उधम सिंह नगर: देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटकों के दौरान बचाव को बाहर की ओर दौड़ी एक युवती छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल युवती को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. शहर की इंदिरा बंगाली कॉलोनी में रहने वाली युवति अनिता कल रात परिवार के साथ सो रही थी. रात करीब 2 बजे अचानक भूकंप के झटके महसूस होने पर वह उठकर बाहर की ओर भागी, इसी दौरान अनीता लड़खड़ा कर दूसरी मंजिल की रेलिंग से नीचे आ गिरीय जिससे उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया.चिकित्सक डॉ वसीम ने बताया कि युवती को काफी चोट लगी है. उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर आया है. उन्होंने कहा कि उसका उपचार जारी है. 

15:48 PM
15:30 PM
15:13 PM

संभल: अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार 
उत्तर प्रदेश के संभल में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से चोरी की 10 बाइक, 3 अवैध तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं. पुलिस आरोपियों को जेल भेजे जाने के लिए कानूनी कार्यवाही कर रही है.  

12:56 PM

बेखौफ दबंगों ने बनाया न्यायधीश व उनके परिवार को निशाना
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में दबंगों के हौसले बुलंद हैं. यहां पर दबंगों ने न्यायधीश व उनके परिवार को ही अपना निशाना बना लिया. पारा थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यायाधीश व न्यायाधीश की पत्नी के साथ जमकर मारपीट की. उनकी लाइसेंसी पिस्टल व राइफल भी लूट लिया.पारा पुलिस ने चार नामजद व 25 से 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

12:55 PM

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़
नई दिल्ली: इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ ( Supreme Court Chief Justice D.Y.Chandrachud) ने बुधवार को देश के प्रधान न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. 

12:24 PM

ऑनर किलिंग से मचा हड़कंप, भाइयों ने प्रेमी के साथ बहन को दी रूह कंपा देने वाली सजा 

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से हॉरर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पर बहन के प्रेम संबंधों से नाराज भाईयों ने ऐसी घटना को अंजाम दिया है, जिसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है. भाइयों ने मिलकर पहले प्रेमी की निर्मम हत्या कर उसके शव को जंगल में छिपा दिया. इसके बाद बहन की बेरहमी से मौत के घाट उतारने के बाद दूसरे जंगल में शव को फेंक कर फरार हो गए. इसी बीच किसी ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दे दी. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर दोनों के शवों को बरामद कर लिया है. एक आरोपी लड़की के भाई समेत दो युवकों को गिरफ्तार कर बाकियों की तलाश शुरू कर दी हैं.

12:06 PM

चयन के बावजूद नियुक्ति को तरसे अभ्यर्थी
बागेश्वर में सहायक अध्यापक (एलटी) चयनित अभ्यर्थियों के सब्र का बांध अब टूट रहा है. राज्य स्थापना दिवस के मौके पर नियुक्ति की मांग को लेकर जिले में अभ्यर्थियों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल की है. बागेश्वर के डीएम कार्यालय में चयनित अभ्यर्थियों ने नारेबाजी की और सरकार से जल्द से जल्द मामले में सुध लेने की मांग की. चयनित अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति के संबंध में कैबिनेट मंत्रियों से कई बार मुलाकात कर ज्ञापन प्रेषित कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इस प्रकरण में कोई भी सकारात्मक परिणाम देखने को नहीं मिल रहा है. एलटी भर्ती परीक्षा 2020 में विज्ञपित हुई थी, आज दो साल से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं प्राप्त हुई है. बागेश्वर के 25 चयनित अभियार्थी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं. 

11:41 AM

रिश्ते के चचेरे भाई ने युवती के साथ किया दुष्कर्म, लोकलाज के भय से युवती ने खाया जहर
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से रेप का मामला सामने आया है. यहां पर चचेरे भाई ने ही अपनी बहन की अस्मत लूट ली. लोकलाज के भय से पीड़िता ने घर आकर जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया. परिजनों ने युवती को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुट गई है. 

 

11:40 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे गांव आझई स्थित इस्कॉन के भक्तिवेदांत गुरुकुल व इंटरनेशनल स्कूल. स्कूल परिसर में उतरा सीएम योगी का हेलीकॉप्टर. गुरुकुल परिसर में श्रीकृष्ण-बलराम टेम्पल व कृष डेयरी प्लांट के शुभारंभ के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ. 

11:13 AM

रामपुर और खतौली तथा मैनपुरी उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक
लखनऊ:  बीजेपी कोर कमेटी की बैठक जल्द ही शुरू होने वाली है. मुख्यमंत्री आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी. सरकार के दोनों डिप्टी सीएम संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहेंगे. रामपुर और खतौली तथा मैनपुरी की लोकसभा सीट के उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर आज देर शाम अंतिम मुहर लगेगी. 

10:46 AM

लखनऊ-बीजेपी कोर कमेटी की बैठक जल्द
 मुख्यमंत्री आवास पर होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक. सरकार के दोनों डिप्टी सीएम, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी रहेंगे मौजूद. रामपुर और खतौली तथा मैनपुरी की लोकसभा सीट के उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर लगेगी अंतिम मुहर. आज देर शाम या कल होगी बैठक

10:41 AM

PM मोदी के नेतृत्व में हो रहा विकास

सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी का देवभूमि से लगाव है.  डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है.

10:38 AM
09:56 AM

उत्तराखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम पर बोले मुख्यमंत्री

2025 तक अग्रणी राज्य बनाएंगे और आंदोलनकारियों के सपने को साकार करेंगे-सीएम धामी

09:46 AM

देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे
राज्य स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे शिरकत.

 

09:33 AM

कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गए अलग-अलग जगहों पर तीन बच्चे डूबे, तलाश जारी
कार्तिक पूर्णिमा के दिन अपने परिवारीजनों के साथ नदी में स्नान करने गए तीन बच्चे अलग-अलग स्थानों पर गहरे पानी में डूब गए. गोताखोरों की मदद से पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. बच्चों के डूबने से उनके परिवार में कोहराम मच गया हैं. तीनों घटनाओं में एक घटना कैम्पियरगंज के भौराबारी रोहिन नदी के घाट पर हुई तो वहीं दो घटना सरयू नदी के घाट पर बेलघाट और गोला इलाके में हुई है.कैम्पियरगंज तहसील क्षेत्र के भौराबारी में रोहिन नदी में कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गया बालक डूब गया..

 

09:27 AM

लापता लोगों की तलाश के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन
बाराबंकी-दंगल देखने जा रही ग्रामीणों से भरी नाव सुमली नदी में पलट गई. इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई, एक अभी भी लापता है.रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. नाव में करीब दो दर्जन लोग सवार थे. बाकी लोग किए गए रेस्क्यू. 

 

08:58 AM

आजम खान की रामपुर सीट पर उपचुनाव से पहले सपा का नया दांव, निशाने पर मुरादाबाद के कमिश्नर
आजम खान को भड़काऊ बयान को मामले में मिली तीन साल की सजा के कारण रिक्त हुई रामपुर सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो गई है. मुरादाबाद के कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग चुनाव आयोग से कर दी है. लोकसभा चुनाव के दौरान आन्जनेय कुमार सिंह रामपुर के डीएम थे. उस समय ही आजम ने उन पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक बातें बोली थीं. इसी को लेकर उन्हें सजा सुनाई गई है.

 

08:41 AM

सपा कर सकती है नाम का ऐलान
लखनऊ-समाजवादी पार्टी मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है.   

 

08:38 AM

देहरादून-स्थापना दिवस कार्यक्रम
पुलिस लाइन में राज्यपाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
8:50 पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शहीद स्थल पहुंचकर राज आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.
बीजेपी कार्यालय में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन होगा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे

 

08:38 AM

राज्य स्थापना दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष का बयान
प्रदेश सरकार इस बार राज्य स्थापना दिवस को बड़े ही धूमघाम से मनाने की तैयारी में है. श्रीनगर गढ़वाल पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने बताया कि वें गैरसेंण में राज्य स्थापना दिवस को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए गैरसेंण पहुंची. उन्होंने बताया कि 9 नवंबर को सरकार गैरसेंण में भव्य रूप से राज्य स्थापना दिवस का आयोजन किया जायेगा. जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड डे को राज्य उत्तराखंड स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह हर साल 9 नवंबर को मनाया जाता है. 9 नवंबर 2000 को उत्तर प्रदेश से अलग होकर उत्तराखंड राज्य बना था.

 

08:37 AM

 ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनाया जाएगा स्थापना दिवस
 सरकार उत्तराखंड  स्थापना दिवस प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनायेगी स्थापना दिवस.सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे.

 

08:27 AM

गोंडा भी आएंगे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का गोंडा दौरा है. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बार एसोसिएशन गोंडा के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर हेलीकॉप्टर से गोंडा पुलिस लाइन पहुचेंगे.दोपहर 1 बजकर 15 मिनट से 2 बजे तक जिला पंचायत सभागार में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में  शामिल रहेंगे. दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर गोंडा पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

 

08:26 AM

मऊ दौरे पर डिप्टी सीएम
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का आज मऊ में आगमन होगा. वह  71वी उत्तर प्रदेश सीनियर स्टेट महिला / पुरुष बालीबाल चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे. मऊ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के जीवनराम छात्रावास के मैदान में है खेल का आयोजन. आज दिन में  मऊ के पुलिस लाइन हेलीपैड पर 11 बजकर 15 मिनट पर हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर मऊ के पुलिस लाइन से प्रस्थान करेंगे.

 

08:20 AM

सीएम योगी मथुरा दौरे पर
सीएम योगी 9 नवंबर को आझई स्थित गुरुकुल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सुबह 10 बजे कृष्ण बलराम मंदिर ,दुग्ध प्रसंस्करण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. गुरुकुल स्थित गौशाला का अवलोकन कर छात्रों को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद 11 बजकर 10 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना  हो जाएंगे.

सुबह 9.45 बजे-प्रस्थान,हेलीपैड, वेटनरी,मथुरा से
9.55 बजे- आगमन, हेलीपैड, इस्कॉन गुरुकुल,आझई,मथुरा
10 बजे से 11 तक- भक्ति वेदांत गुरुकुल इस्कॉन में कार्यक्रम
श्री कृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन
दुग्ध प्रसंस्करण केंद्र का उद्घाटन
गौशाला का अवलोकन
गुरुकुल छात्रों को संबोधन
11.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, गुरुकुल इस्कॉन, मथुरा
11.25 बजे- आगमन,खेरिया एयरपोर्ट,आगरा
12.10 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

08:09 AM

 ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनाया जाएगा स्थापना दिवस
 सरकार उत्तराखंड  स्थापना दिवस प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनायेगी स्थापना दिवस.सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे.

 

07:20 AM

Earthquake in Delhi NCR-दिल्ली-एनसीआर भूकंप के तेज झटकों से दहला
यूपी -उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के चलते लोग दहशत में आ गए. भारत के साथ ही नेपाल और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 8 और 9 नवंबर की दरमियानी रात 1:57 बजे आए इस भूकंप का Magnitude 6.3 था.  इसका केंद्र उत्तराखंड में भारत-नेपाल सीमा पर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. पिछले पांच घंटों में यह नेपाल में दूसरा भूकंप है. फिलहाल भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पूरे देश मे धरती कांपने से लोग सहम गए.इसका असर भारत के अलावा नेपाल और चीन में भी देखा गया.

 

07:19 AM
हल्द्वानी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए
रात 1:59 तक महसूस किए गए भूकंप के झटके लोगों में दहशत का माहौल जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं.

Trending news