LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की समिति को 6 माह की मोहलत और
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की समिति को 6 माह की मोहलत और

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की समिति को 6 माह की मोहलत और
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 December 2022:  सीएम योगी  आदित्यनाथ आज मुरादाबाद, रामपुर और मैनपुरी दौरे पर रहेंगे. वाराणसी: ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई है. इटावा:जसवन्तनगर विधानसभा में आज सपा  3 चुनावी सभा करेगी. लखनऊ-48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी. लखनऊ-समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ एक और एफआईआर .मुजफ्फरनगर-खतौली दौरे पर  चंद्रशेखर आजाद, 17 गांवों में चंद्रशेखर का चुनावी कार्यक्रम है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

02 December 2022
14:38 PM

बीजेपी ने स्वतंत्र देव सिंह को कार्यसमिति सदस्य बनाया स्वतंत्र देव को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है. बीजेपी ने पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल किया है.

14:09 PM

अखिलेश यादव का आरोप -प्रधानों को धमकी दी जा रही, अफसरों को वोट दिलाने का जिम्मा 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा, हम और चाचा अलग होते हैं तो कहते हैं परिवार एक नहीं कर पा रहे हैं और जब एक हो जाते हैं तो कहते हैं यह देखो परिवारवाद है. भाजपा के लोग अधिकारियों को फोन करते हैं और अधिकारी पुलिस को फोन करके जरा भी छानबीन कर आ रहे हैं ऐसे वोट मांगा जा रहा है अखिलेश यादव

14:06 PM

उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की समिति को 6 माह की मोहलत

 उत्तराखंड यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uttarakhand Uniform Civil Code) को लेकर गठित समिति का कार्यकाल बढ़ाया गया है 6 महीने के लिए और बढ़ाया गया यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर गठित समिति का कार्यकाल नवंबर में खत्म हुआ कार्यकाल अब मई 2023 तक रहेगा कार्यकाल यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार करने को लेकर काफी काम हो चुका है

14:05 PM

नाबालिग को नशीला पदार्थ खिलाकर रेप किया

एक नाबालिग छात्रा के साथ नशीला पदार्थ खिलाकर बलात्कार करने का आरोप , छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करते हुये गैंगरेप और गर्भपात कराने का आरोप । पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों ने लगाया एक महिला और 5 युवकों पर घटना को अंजाम देने का आरोप , सदर कोतवाली अंतर्गत एक मोहल्ले की घटना ।

13:34 PM

ललितपुर: महिला वकील को श्रद्धा मर्डर केस की तरह टुकड़े करने की धमकी का आरोप
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में रेप के आरोपी आमिर खान ने एक पीड़ित महिला वकील द्वारा राजीनामा नहीं करने पर पीड़ित की बेटी का अपहरण करने और उसकी श्रद्धा मर्डर केस की तरह टुकड़े टुकड़े कर हत्या करने की धमकी दी है. मामला सदर कोतवाली अंतर्गत का है.

13:23 PM

मैनपुरी: पूर्व विधायक राजकुमार यादव के घर पुलिस ने दी दबिश 
सपा के पूर्व विधायक राजकुमार यादव के घर हिस्ट्रीशीटर के छुपे होने की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी है. पूर्व विधायक राजकुमार यादव घर पर मौजूद नहीं थे.  सीओ सिटी संतोष कुमार के नेतृत्व में पूर्व विधायक के घर भारी पुलिस फोर्स पहुंची. घर के हर कमरे की तलाशी हुई. घर में कोई हिस्ट्रीशीटर नहीं मिला. शहर कोतवाली क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित पूर्व विधायक के आवास की घटना है. 

13:06 PM

रेलवे की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा
अलीगढ़: जिले के सोमना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर उस समय एक बड़ा हादसा हो गया, जब नीलांचल एक्सप्रेस गाड़ी के सेकंड कोच की सीट नंबर 15 पर बैठकर यात्रा कर रहे एक यात्री की गर्दन में होकर एक लोहे की रॉड आर- पार हो गई. जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. 

13:00 PM

कांग्रेस ही यह बताए क्या वह जबरन धर्मांतरण के पक्ष में है: बीजेपी 
धर्मांतरण कानून के मुद्दे पर राजनीति गरमाई हुई है. जहां एक तरफ कांग्रेस ने धर्मांतरण के मुद्दे पर भाजपा से सवाल पूछा है , तो वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ही यह बताए क्या वह जबरन धर्मांतरण के पक्ष में है. बीजेपी नेता देवेंद्र भसीन का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के धर्मांतरण कानून की आज देश भर में सराहना की जा रही है. जहां तक रही बात विकास की तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हो रहा है. 

 

12:39 PM

माफिया अतीक के बेटे अली अहमद को बड़ा झटका
प्रयागराज: माफिया अतीक के बेटे अली अहमद को एमपी एमएलए कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. पूरामुफ्ती थाने में दर्ज मामले में कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी है. कोर्ट ने जमीन कब्जाने और जानलेवा हमले के आरोप में दर्ज मामले में जमानत खारिज कर दी है. अली अहमद के खिलाफ 31 जुलाई मुकदमा को दर्ज हुआ था. अभी वह नैनी जेल में बंद है. प्रॉपर्टी डीलर ने अली अहमद समेत उसके कई साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. 

 

12:35 PM

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई टल गई है. वाराणसी के फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहे तीन और मुकदमे में तारीख लगी. अब 5 जनवरी को सुनवाई होगी. तीन अन्य मुकदमों में पूजा के अधिकार व मालिकाना हक की मांग की गई थी. 

12:33 PM

अखिलेश यादव ने राजनगर में की जनसभा 
इटावा: जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र के राजनगर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा की. अखिलेश यादव ने मंच से कहा कि सत्ता में बैठे लोग सिर्फ समाजवादी लोगों के यहां पुलिस भेज रही है. हमारी नौजवानों से अपील है कि अगर पुलिस वाले छापा मारने आएं तो इनसे भी वोट मांग लेना. यह लोग आधे मन से छापा मार रहे हैं और यह सूची बीजेपी वाले लोग बना रहे हैं. सूची कप्तान को दे रहे हैं और कप्तान बाहर से आए पुलिस वालों को सूची देखकर लोगों के यहां भेज रहे हैं. मैनपुरी चुनाव की नजर पूरे देश की है. चाचा को सुरक्षा की क्या जरूरत है जब हम लोग खुद ही चाचा के साथ में है, तो फिर सुरक्षा की क्या जरूरत है. अखिलेश ने हमला बोलते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री के दो असिस्टेंट हैं वो डिप्टी सीएम नहीं हैं दो असिस्टेंट हैं.

 

12:19 PM

मऊ फास्ट फूड की दुकान में लगी आग 
मऊ: बिजली के शार्ट सर्किट से फास्ट फूड की दुकान में आग लग गई. आग का लाइव वीडियो कैमरे में कैद हो गया. फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है. कोई हताहत नहीं हुआ है. मामला शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के भीटी चौराहे का है. 

 

11:21 AM

कानपुर: इरफान सोलंकी ने किया सरेंडर
सपा विधायक इरफान सोलंकी ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में जाकर सरेंडर कर दिया. सपा विधायक ने भाई रिजवान सोलंकी के साथ सरेंडर किया. पुलिस लगातार सपा विधायक पर दबाव बना रही थी. जिसके चलते विधायक ने सपा नेताओं और अन्य विधायकों के साथ पहुंचकर सरेंडर कर दिया. एक महिला के घर में आगजनी के मामले में पुलिस लगातार विधायक की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी. 

 

10:58 AM
लखनऊ-डीजीपी मुख्यालय ने भर्ती के लिए दिया प्रस्ताव
सिपाहियों के खाली पड़े 35757 पदों पर भर्ती होगी. डीजीपी मुख्यालय ने सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को प्रस्ताव भेजा. खेल कोटे से भी होगी सिपाही के 534 पदों पर सीधी भर्ती.
10:31 AM

संभल-तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक पर सवार 4 लोगो को रौंदा, मां -बेटी की मौके पर दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश के संभल में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से बाइक पर सवार मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिये हायर सेंटर रैफर किया गया है .

 

10:23 AM

कुशीनगर के नेशनल हाईवे पर भयंकर हादसा
तेज रफ्तार ट्रक ने गन्ना लदे ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर मार दी. टक्कर लगने से गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली हवा में उछली. टक्कर लगने से कई किसान बाल-बाल बचे. इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई. ये हादसा हाटा थाना क्षेत्र के महुआरी चौराहे के पास हुआ.

 

10:10 AM

बागपत-बाइकों की आमने-सामने की भिडंत में दो की मौत, दो घायल
बागपत के बड़ौत-मुजफ्फरनगर मार्ग पर दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंट में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. दो लोग घायल हो गए हैं जिनको बड़ौत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस हादसे की पड़ताल में जुटी है

 

09:43 AM
बाँके बिहारी मंदिर का समय बढ़ाये जाने के आदेश पर स्टे 
मथुरा -उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने वृंदावन के प्रसिद्ध बाँके बिहारी मंदिर का समय बढ़ाये जाने के आदेश पर स्टे लगा दिया है. सिविल जज जूनियर डिविजन मथुरा ने ठाकुर बांके बिहारी जी मंदिर के दर्शन का समय बढ़ाने जाने का आदेश दिया था.
09:37 AM

रामपुर उपचुनाव-बच्चा पैदा करने वाले बयान पर आजम खान पर मुकदमा दर्ज
रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान पर एक बार फिर विवादित बयान देने का आरोप लगा है और महिलाओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बच्चा पैदा करने वाले बयान पर सपा नेता आजम के खिलाफ रामपुर के थाना गंज में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक जनसभा के दौरान महिलाओं को लेकर विवादित और अपमानजनक बातें कही थीं.

 

09:27 AM

मनी लांड्रिंग मामले में कोर्ट ने 14 दिनों के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत
प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की न्यायिक हिरासत बढ़ी. मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा की भी न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों को कोर्ट में किया गया पेश. तकनीकी कारणों से कल मामले में नहीं हो सकी सुनवाई. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 15दिसंबर की तारीख तय की है. अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं जबकि शरजील रजा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

 

09:23 AM

अनुराग हत्याकांड का खुलासा
बीकेटी में हुए अनुराग हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया है. लैपटॉप गिरवी रखने से नाराज बीटेक 4th इयर के छात्र अजय भार्गव ने हेलमेट से वार कर अनुराग की हत्या की थी. अब लखनऊ पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

09:11 AM

बरेली- हत्या के मामले में वांछित चल रहीं दो महिलाएं गिरफ्तार
दोनों महिलाओं प 15 - 15 हजार का इनाम घोषित है.15 सितंबर को कार से कुचल कर हत्या के मामले में थीं वांछित. इज्जत नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

 

09:10 AM

देहरादून- कानून व्यवस्था के मुद्दे पर महानगर कांग्रेस का प्रदर्शन आज
एसले हॉल चौक पर पुतला दहन करेगी कांग्रेस. विधानसभा सत्र में भी विपक्ष ने उठाया था कानून व्यवस्था का मुद्दा. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर उठाए थे सवाल.

 

08:55 AM

सीतापुर- SDM के खिलाफ धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने खोला मोर्चा
सांसद ने मुख्य सचिव से की SDM की शिकायत. धान खरीद घोटाले में SDM की भूमिका बताई संदिग्ध. सडीएम पर फर्जी सत्यापन करने का लगाया आरोप. सांसद रेखा वर्मा का पत्र सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.आदर्श तहसील महोली का मामला.

 

08:50 AM

निशाने पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल
देहरादून-विधानसभा बैकडोर भर्ती घोटाले पर विधानसभा सचिवालय का शपथ पत्र बाहर आने के बाद गरमाई सियासत. निशाने पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल हैं.

 

08:50 AM

मुजफ्फरनगर-खतौली दौरे पर  चंद्रशेखर आजाद, 17 गांवों में चंद्रशेखर का चुनावी कार्यक्रम
SP-RLD-ASP प्रत्याशी के लिए कार्यक्रम, जयंत व चंद्रशेखर के अलग-अलग कार्यक्रम, खतौली सीट BJP-RLD का बना मान सम्मान, खतौली विधानसभा में ताबड़तोड़ जनसंपर्क है.

 

08:46 AM

 SSP मैनपुरी, इटावा को नोटिस
दिल्ली -चुनाव आयोग ने SSP मैनपुरी, इटावा को नोटिस दिया है. पुलिस अफसरों की तैनाती को लेकर दोनों अफसरों को नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने 6 पुलिस अफसरों के तबादले का आदेश दिया. प्रो. रामगोपाल ने चुनाव आयोग में कल शिकायत की थी.  मैनपुरी से 6 पुलिस अफसरों को रिलीव करने के निर्देश. रामगोपाल ने वोटरलिस्ट में भी गड़बड़ी की शिकायत की 

08:34 AM

लखनऊ-समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ एक और एफआईआर
अब वकील प्रमोद कुमार पांडे ने लखनऊ के विभूति खंड में दर्ज कराई FIR. RSS पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कराई गई है FIR. सोशल मीडिया में समाजवादी पार्टी कि मीडिया सेल से आरएसएस पर अभद्र भाषा का प्रयोग को लेकर विभूति खंड थाने में दर्ज कराई गई f.i.r. कुछ दिन पहले एक पत्रकार ने भी समाजवादी मीडिया सेल के ऊपर थाना हजरतगंज में अभद्र भाषा को लेकर दर्ज कराई थी एफआईआर. पुलिस मामले की कर रही है जांच.

 

08:28 AM

लखनऊ-48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी
नगर विकास विभाग ने  प्रदेश के 48 जनपदों के निकायों केे वार्डों का आरक्षण जारी कर दिया. आज 48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी किया गया है.  शेष जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण भी जल्द ही जारी कर दिया जायेगा. जिन जनपदों के निकायों के लिए वार्डों का आरक्षण जारी हुआ है, उनमें  अमरोहा, अमेठी, अलीगढ़, उन्नाव, एटा, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, कौशाम्बी, गाजीपुर, गोण्डा, , चन्दौली, चित्रकूट, जालौन, जौनपुर, देवरिया, पीलीभीत, प्रतापगढ़, , बदायूं, बरेली, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, बांदा, बागपत, बाराबंकी, भदोहीं, महाराजगंज, महोबा, रायबरेली, , लखीमपुरखीरी, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, संभल, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, सोनभद्र, हमीरपुर, हाथरस एवं हापुड़ शामिल हैं।
नगर निगम 7
गाजियाबाद,
शाहजहांपुर,
अयोध्या,
लखनऊ
वाराणसी
फिरोजाबाद
पहली बार गौतमबुद्धनगर में चुनाव  

 

08:24 AM

मेरठ के नौचंदी थाने में गैंगरेप के आरोप से सनसनी
मेरठ के नौचंदी थाने में गैंगरेप के आरोप ने पुलिस महकमे में सनसनी फैला दी है. कथित महिला समाजसेवी ने आज एसएसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. दरोगा सिपाही व कुछ बाहरी व्यक्तियों पर थाना परिसर में गैंग रेप करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही बैंक खाते से पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन रिश्वत के नाम पर वसूली करने का भी आरोप लगाया.

 

 

08:22 AM

उत्तर प्रदेश-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सायंकाल लखनऊ आयेंगे
बहूप्रतीक्षित बंग्ला बाज़ार, बिजनौर नवनिर्मित फ़्लाइओवर का लोकार्पण करेंगे.शनिवार प्रातः बंगलौर के लिये रवाना होंगे रक्षा मंत्री.

 

08:14 AM

इटावा:जसवन्तनगर विधानसभा में आज सपा करेगी 3 चुनावी सभा
सपा आज जसवन्तनगर विधानसभा में चुनावी सभा करेगी. रायनगर ,बलरई ,धनुआ में सभा होगी. अखिलेश, डिम्पल और शिवपाल रहेंगे मौजूद.

 

08:12 AM

वाराणसी:ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई
ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी नियमित सुनवाई. भगवान आदि विशेश्वर विराजमान की नियमित दर्शन-पूजन वाली याचिका पर सबसे पहले सुनवाई  शुरू होगी.

 

08:04 AM

यूपी के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे मैनपुरी
यूपी के मुख्यमंत्री आज मैनपुरी पहुंचेंगे. सीएम योगी दोपहर 3 बजे क्रिश्चियन मैदान में जनसभा को  संबोधित करेंगे. भाजपा प्रत्याशी रघुराज के समर्थन में करेंगे वोट की अपील.

 

07:52 AM

2 दिसम्बर को  रामपुर आयेंगे CM योगी,आजम के गढ़ में उपचुनाव के लिये मांगेंगे वोट, करेंगे जनसभा, मंत्रियों ने डाला डेरा
सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर 2 दिसंबर को रामपुर आ रहे हैं. 37 शहर विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ जनता से वोट मांगेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 2 दिसंबर को मुख्यमंत्री गांव अजीतपुर में सभा को संबोधित करेंगे. जिले में आज जसवंत सिंह सैनी संसदीय कार्य राज्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार रामपुर में रहेंगे.

 

07:51 AM

CM योगी  मुरादाबाद दौरे पर, प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे, कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास होगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद आ रहे हैं. सीएम करीब पौने दो घंटे तक शहर में रहेंगे. मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार  सुबह 10:50 बजे सर्किट हाउस के हेलीपैड पर उतरेगा. यहां से सीएम कार से सर्किट हाउस के पीछे मैदान में बने कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे. सुबह 11:10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक सीएम प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे.मुख्यमंत्री यहां विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. 10 लाभार्थियों को सीएम के हाथों प्रमाण पत्र भी सौंपा जाएगा. कार्यक्रम के बाद सीएम वापस सर्किट हाउस आएंगे और फिर वहां से 12:35 पर रवाना हो जाएंगे.

 

Trending news