LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ-तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, 4 की मौत
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ-तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, 4 की मौत

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ-तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, 4 की मौत
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 December 2022:  दुनिया भर में क्रिसमस की धूम, आज मनाया जा रहा है 'ज़ीज़स' का जन्मदिन.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिसमस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. आज सिक्किम हादसे में शहीद यूपी के जवानों का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार.  उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में हुई बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई. रविवार सुबह तेज हवाएं चलने से मौसम साफ रहा, तो वहीं तापमान में तेजी से गिरावट देखी गई. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करेगी बीजेपी. अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे. निकाय चुनाव मामले में 27 दिसंबर को आएगा फैसला, हाईकोर्ट में बहस पूरी, कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद निर्णय सुरक्षित रखा. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या कन्नौज दौरे पर  रहेंगे. लखनऊ-कोविड के नए वेरिएंट को देखते हुए राजधानी लखनऊ के सभी अस्पतालों में आज से बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा. सभी अस्पतालों में कल से कोविड-19 प्रोटोकाल लागू हो जाएगा.  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

25 December 2022
12:58 PM

सिद्धार्थनगर में बस पलटी, 20 से ज्‍यादा लोग घायल 
सिद्धार्थनगर : शहर के खेसरहा थाना क्षेत्र के बांसी से खलीलाबाद मार्ग पर एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में बस में सवार 20 से ज्‍यादा यात्री घायल हो गए. बताया जा रहा है कि यह निजी बस बेस्‍टीज कंपनी की मीटिंग के लिए लोगों को ले जा रही थी. 

 

11:35 AM

शहीद चरण सिंह का पार्थिक शरीर पंचतत्व में विलीन
ललितपुर : सिक्किम हादसे में शहीद हुए ललितपुर जिले के सौजना गांव निवासी जवान चरण सिंह का पार्थिव शरीर कुछ देर पहले ही उनके निज निवास पर पहुंचा. इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ वहां मौजूद रही. लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारे लगाए. पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ चरण सिंह का अंतिम संस्‍कार किया गया. 

11:12 AM

शहीद श्‍याम सिंह यादव की अंतिम यात्रा निकाली गई 
उन्नाव : उन्‍नाव में शहीद श्‍याम सिंह यादव की अंतिम यात्रा निकाली गई. श्‍याम सिंह के पार्थिव शरीर को रथ पर रखा गया है. 

 

11:07 AM

उन्‍नाव के लाल का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा 
उन्नाव : सिक्किम सड़क हादसे में शहीद हुए यूपी के 4 जवानों का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद ले जाया जा रहा है. रविवार को उन्‍नाव के लाल श्‍याम सिंह यादव का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा. श्‍याम यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्‍या में लोग पहुंचे. साथ ही रात्‍य मंत्री रजनी तिवारी, सांसद साक्षी महाराज, विधायक पंकज गुप्‍ता, विधायक अनिल सिंह मौजूद रहे. इस दौरान श्‍याम सिंह यादव जिंदाबाद रहे के नारे लगाए जा रहे.   

 

10:52 AM
लखनऊ- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, तीन की मौत
अनियंत्रित कार नाले में गिरी कार. तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. कार में तीन लोग सवार थे. एक को सुरक्षित बचाया गया. एक की तलाश जारी. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. लापता युवक की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. लखनऊ के सैरपुर थाना क्षेत्र का मामला
 
10:50 AM
उपभोक्ता फोरम के रिटायर्ड जज के ड्राइवर के बेटे और दोस्तों के साथ हादसा
रिटायर्ड जज के ड्राईवर अमरनाथ यादव के बेटे संदीप यादव के साथ हादसा. हादसे में संदीप यादव, निखिल शुक्ला,अंकित श्रीवास्तव की मौत. कार में बैठा सत्यम पांडे सुरक्षित है. सरकारी नंबर की कार को अमरनाथ ने नीलामी में खरीदा था. थाना सैरपुर क्षेत्र में हुआ हादसा. घटना पर सीएम ने जताया शोक.
10:46 AM
भारत ने दूसरा टेस्ट 3 विकेट से जीता
भारत ने दूसरा टेस्ट 3 विकेट से जीता
10:36 AM

बिना मास्क प्रवेश नहीं
लखनऊ-कोविड के नए वेरिएंट को देखते हुए राजधानी लखनऊ के सभी अस्पतालों में आज से बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा. सभी अस्पतालों में कल से कोविड-19 प्रोटोकाल लागू हो जाएगा. बलरामपुर, सिविल,लोक बंधु समेत तमाम अस्पतालों के लिए पहले ही जारी की जा चुकी है गाइडलाइन.

10:23 AM

जेपी नड्डा और भूपेंद्र चौधरी कार्यकर्ताओं के साथ सुनेंगे मन की बात
गाजियाबाद-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को गाजियाबाद के कार्यकर्ताओं और गणमान्य नागरिकों के साथ सुनेंगे. स्थान:- ITS कॉलेज मोहन नगर- समय:- प्रातः 10:30 बजे.

 

10:22 AM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या कन्नौज दौरे पर 
कन्नौज-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या रविवार  को 12 बजे तालग्राम के नरुइया आएंगे . मृतक पूर्व प्रधान अरुण शाक्य के परिजनों करेगें मुलाकात.

 

09:59 AM

अमेठी-केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी का एक दिवसीय दौरा 
निकाय चुनाव से पूर्व केंद्रीय मंत्री का दौरा माना जा रहा है अहम. सुबह 9:30 बजे जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचेगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी. जहां पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उपरांत बीजेपी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ करेंगी बैठक. इसके बाद वह मेदन मवई स्थित अपने निर्माणाधीन मकान पर जाएंगी. वहीं पर वह आम जनमानस के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगी. अंत में गौरीगंज नगर में प्रख्यात शिक्षा एवं समाजसेवी पंडित जगदंबा प्रसाद त्रिपाठी "मनीषी" एवं गौरीगंज के नगर मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल के घर पहुंचकर  शोक संवेदना व्यक्त करेंगी.

 

09:29 AM

जेपी नड्डा और भूपेंद्र चौधरी कार्यकर्ताओं के साथ सुनेंगे मन की बात
गाजियाबाद-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को गाजियाबाद के कार्यकर्ताओं और गणमान्य नागरिकों के साथ सुनेंगे. स्थान:- ITS कॉलेज मोहन नगर- समय:- प्रातः 10:30 बजे.

 

09:28 AM

लखनऊ-निकाय चुनाव मामले में 27 दिसंबर को आएगा फैसला, हाईकोर्ट में बहस पूरी, कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद निर्णय सुरक्षित रखा
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई.  दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब 27 दिसम्बर को इस मसले पर फैसला सुनाएगी.

 

09:28 AM

दुनिया भर में क्रिसमस की धूम, आज मनाया जा रहा है 'ज़ीज़स' का जन्मदिन 
25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. ईसाई धर्म का प्रमुख पर्व है. इस दिन को ईसा मसीह के जन्म दिवस के रूप में मनाते हैं.

 

09:26 AM

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे
ह‍िमाचल प्रदेश और गुजरात व‍िधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आगामी 25 द‍िसंबर को देशवास‍ियों से ‘मन की बात‘ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जर‍िए रुबरु होंगे. पीएम मोदी ने देशवास‍ियों से अपने व‍िचारों को उन्‍हे भेजने के ल‍िए भी आमंत्र‍ित क‍िया है. इस संबंध में पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर जानकारी साझा की है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया है क‍ि इस साल 2022 की आखिरी #MannKiBaat इस महीने की 25 तारीख को होगी.

 

09:26 AM

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी नेताओं का हमला जारी
कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) दिल्ली में है और इसका नेतृत्व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कर रहे हैं. वहीं शनिवार को राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की समाधि पर श्रद्धांजलि देने जाएंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही राहुल गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर भी श्रद्धांजलि देने जाएंगे.

 

09:19 AM

Atal Bihari Vajpayee Jayanti: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करेगी बीजेपी
देश के पूर्व प्रधामंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज (25 दिसंबर) जयंती है. बीजेपी इसे बड़े पैमाने पर मनाएगी. इसे लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. बीजेपी ने आज सुबह सात बजे उनकी समाधि स्थल सदैव अटल में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया है. जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.

 

09:05 AM

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम 
मुख्यमंत्री 25 दिसंबर,2022(रविवर)पूर्वाह्न 10:00 बजे, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्म दिवस के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे l- स्थान:प्रतिमा स्थल,  लोक भवन लखनऊ।*
यूपी के मुख्यमंत्री आज पूर्वाह्न 10:10 बजे अटल जी की कविताओं का गान एवं काव्य पाठ तथा उनके जीवन दर्शन पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन. स्थान: सभागार, लोक भवन, लखनऊ.
यूपी के मुख्यमंत्री 25 दिसंबर,2022 को सायं 06:00 बजे,आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में लोक भवन पर डायनेमिक फसाड लाइटिंग का अवलोकन / उद्घाटन करेंगे।- स्थान: लोक भवन  लखनऊ. समय: 25 दिसंबर 2022, सायं 06:00 बजे- स्थान: विधान भवन के सामने, लखनऊ.

 

08:52 AM

सिक्किम हादसे में शहीद यूपी के जवानों का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार 
शुक्रवार को सिक्किम में एक सड़क हादसे में यूपी के 4 जवान शहीद हो गए, जिनके पार्थिव शरीर कल लखनऊ एयरपोर्ट लाए गए. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिवारों को 50 - 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। 

 

08:51 AM

शहीद जवान चरण सिंह का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा , राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
सिक्किम में हुये सड़क हादसे में शहीद हुये ललितपुर जिले के सौजना निवासी 40 वर्षीय चरण सिंह का पार्थिव शरीर आज सुबह सुबह उनके पैतृक गांव पहुँचा है । जहां उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा , शहिद जवान के अंतिम संस्कार की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है । शहीद जवान के परिवार सहित सभी रिश्तेदारों में गम का माहौल बना हुआ है , अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये जहां सौजना गांव के लोग पहुँचे हैं वहीं जिले भर से लोग अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिये सौजना गांव पहुँच रहे हैं । मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौजूद हैं वहीं आर्मी के जवान भी पार्थिव शरीर को लेकर पहुँचे हुये हैं । पूरा क्षेत्र जय हिंद, वंदे मातरम और भारत माता की जयकारों के नारों से गूंज रहा है । राजकीय संम्मान के साथ होने वाले अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथब, DM ललितपुर ,SP और अन्य आलाधिकारी भी पहुचेंगे. 

 

08:51 AM

शहीद जवान चरण सिंह का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा , राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
सिक्किम में हुये सड़क हादसे में शहीद हुये ललितपुर जिले के सौजना निवासी 40 वर्षीय चरण सिंह का पार्थिव शरीर आज सुबह सुबह उनके पैतृक गांव पहुँचा है । जहां उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा , शहिद जवान के अंतिम संस्कार की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है । शहीद जवान के परिवार सहित सभी रिश्तेदारों में गम का माहौल बना हुआ है , अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये जहां सौजना गांव के लोग पहुँचे हैं वहीं जिले भर से लोग अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिये सौजना गांव पहुँच रहे हैं । मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौजूद हैं वहीं आर्मी के जवान भी पार्थिव शरीर को लेकर पहुँचे हुये हैं । पूरा क्षेत्र जय हिंद, वंदे मातरम और भारत माता की जयकारों के नारों से गूंज रहा है । राजकीय संम्मान के साथ होने वाले अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथब, DM ललितपुर ,SP और अन्य आलाधिकारी भी पहुचेंगे. 

 

08:43 AM
क्रिसमस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई-सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिसमस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. आज यहां जारी एक शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह पर्व जरूरतमंदों की मदद करने तथा मिल-जुलकर खुशियां बांटने का संदेश देता है. मुख्यमंत्री जी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए क्रिसमस मनाने की अपील की है.
08:42 AM

Weather Update: यूपी में घने कोहरे, कड़ाके की ठंड जारी
Weather Update: उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में हुई बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई. रविवार सुबह तेज हवाएं चलने से मौसम साफ रहा, तो वहीं तापमान में तेजी से गिरावट देखी गई. पिछले कुछ दिनों के मुकाबले रविवार सुबह कोहरा कम रहा. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बूंदाबांदी से किसानों और गेहूं की फसल को फायदा होगा. वहीं, गरीबों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है.

 

Trending news