LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी के 23 बस अड्डे एयरपोर्ट की तरह आधुनिक बनाए जाएंगे
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी के 23 बस अड्डे एयरपोर्ट की तरह आधुनिक बनाए जाएंगे

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 November 2022: सीएम योगी आज अलीगढ़ और फिरोजाबाद दौरे पर हैं. यूपी में बंद रहेंगी मीट की दुकानें. काशी तमिल संगमम: आज आएंगी तेलंगाना की राज्यपाल .मैनपुरी उप चुनाव-सपा-बीजेपी का चुनावी प्रचार जारी. 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी के 23 बस अड्डे एयरपोर्ट की तरह आधुनिक बनाए जाएंगे
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 November 2022:  सीएम योगी की अध्यक्षता में उत्तरप्रदेश कैबिनेट बैठक है. सीएम योगी आज अलीगढ़ और फिरोजाबाद दौरे पर हैं. यूपी में कल बंद रहेंगी मीट की दुकानें. काशी तमिल संगमम: आज आएंगी तेलंगाना की राज्यपाल .मैनपुरी उप चुनाव-सपा-बीजेपी का चुनावी प्रचार जारी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

25 November 2022
10:01 AM

मैनपुरी उप चुनाव-सपा-बीजेपी का चुनावी प्रचार जारी
अखिलेश यादव करहल में चुनावी जनसंपर्क करेंगे.

10:00 AM

सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा नेता आजम खान को बताया बाहुबली, कहा आजम खान ने दमन करके करोड़ों के मालिक बन गए,

मो.गुफरान/प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के लोकतंत्र को दमनतंत्र से दबाने के आरोप पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पलटवार किया है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि जो आजम खान खुद दूसरों का दमन करके करोड़ों के मालिक बन गए, ऐसे लोगों को दूसरो पर आरोप लगाने का हक नहीं है. सिद्धार्थ नाथ ने आजम खान को बाहुबली बताते हुए कहा कि आज कानून का शिकंजा कसा है, तो उन्हें पीड़ा हो रही है.

09:54 AM
कानपुर-बंगलों पर काबिज 100 पूर्व अफसरों को नोटिस 
नौकरी छोड़ने के सालों बाद भी नहीं खाली की BIC की संपत्ति. पूर्व आईपीएस राघवेंद्र अवस्थी से बीआईसी ने खाली कराए हैं. 11 साल बाद दो बंगले करोड़ों रुपए की कीमत के 2 बंगलों पर पूर्व आईपीएस ने कर रखा था. कब्जा BIC के 100 पूर्व अफसरों ने अभी भी बंगलों पर जमा रखा है कब्जा.
09:51 AM
लखनऊ -6 दिसंबर को पास होगा यूपी का अनुपूरक बजट 
शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से हो रहा है शुरू. सत्र के पहले दिन अनुपूरक बजट रखा जाएगा. कई अन्य विधेयक भी इसी सत्र में पास किए जाएंगे. 5 दिसंबर को अनुपूरक अनुदान बजट पेश किया जाएगा।
 
09:51 AM
कानपुर-बनाया जाएगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन
कानपुर शहर में आएंगी नई 270 ई बसें ई बसों के लिए अहिरवा की तरह बनाया जाएगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन. शहर में बसों को चार्ज करने के लिए अब छोटे चार्जिंग सेंटर भी बनाए जाएंगे. शहर के बीच में बनेगा बड़ा सेंटर. शहर के 11 रूटों पर अभी 98 बसें संचालित की जा रही हैं. चार्जिंग स्टेशन के लिए विद्युत सब स्टेशन के पास जमीन की मांग की गई फजलगंज बस डिपो में चार्जिंग सेंटर बनाया गया दिसंबर में होगा चालू.
09:47 AM

काशी तमिल संगमम: आज आएंगी तेलंगाना की राज्यपाल
काशी तमिल संगमम में 25 नवंबर को एंफीथिएटर मैदान में आयोजित अकादमिक सत्र में तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर डॉ. टी सौंदराराजन बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. वहीं काशी तमिल संगमम के तहत 26 और 27 नवंबर को दो दिवसीय दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होगा. ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से काशी-तमिल टी-20 दिव्यांग क्रिकेटम् सुब्रह्मण्यम भारती कप प्रतियोगिता का आयोजन भेलूपुर के रेवड़ी तालाब स्थित जय नारायण इंटर कॉलेज में होगा.

 

09:47 AM

टीएल वासवानी की जयंती, यूपी में बंद रहेंगी मीट की दुकानें
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को मांस मछली की सभी दुकानें बंद रहेंगी. शासनादेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती व शिवरात्रि के महापर्व की तरह टीएल वासवानी की जयंती पर इसे बंद रखने का फैसला किया गया है. जिसे सभी लोगों को मानना जरुरी है.  साधु वासवानी कौन थें? टीएल वासवानी एक साधू थे, इनका पूरा नाम थांवरदास लीलाराम वासवानी है.  इनका जन्म 25 नवंबर 1879 को हुआ था.  इनकी मृत्यु 16 जनवरी 1966 हुआ था। यह भारत के शिक्षा शास्त्री एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे.  इन्होंने शिक्षा में मीरा आन्दोलन चलाया था.  इनके जन्मदिवस पर कल उत्तर प्रदेश में सारे मांस की दुकानें बंद रहेंगे.  इनकी जीवन से जुड़ी एक महत्वपूर्ण बात बता दें, उनका उद्देश्य जीव हत्या को रोकने के लिए था। साधु टीएल वासवानी ने उच्च शिक्षा लेने के बाद सरकारी नौकरी को छोड़कर कम आयु में ही स्वतंत्रता संग्राम में शामिल हो गए थे.

 

09:45 AM

मुज़फ्फरनगर दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
मुज़फ्फरनगर पहुंचेंगे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य. हेलीकॉप्टर से कल 11 बजे खतौली पहुँचेगे डिप्टी सीएमय आज  जनसभा को संबोधित करेंगे. भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे. खतौली उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी है. राजकुमारी सैनी खतौली विधानसभा के बडसु गांव में होगी जनसभा.

 

09:44 AM

अलीगढ़, फिरोजाबाद दौरे पर सीएम योगी.मुख्यमंत्री का अलीगढ़ जनपद भ्रमण कार्यक्रम 

प्रदेश के  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  25 नवम्बर को  हैलीकॉप्टर द्वारा अपरान्ह 01ः05 बजे राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी मैदान पहुचेंगे।  मुख्यमंत्री  प्रदर्शनी मैदान में अपरान्ह 1.15 बजे से 2.45 बजे तक प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित करने के साथ ही जनपद की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे. तत्पश्चात  मुख्यमंत्री  अपरान्ह 02ः45 बजे जनपद से प्रस्थान कर जाएंगे, कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।

 

09:44 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक/भ्रमण कार्यक्रम/अलीगढ़, फिरोजाबाद-25 नवंबर
लखनऊ- उत्तरप्रदेश सरकार कैबिनेट बैठक
CM गी की अध्यक्षता में उत्तरप्रदेश कैबिनेट बैठक, सुबह 10 बजे,लोकभवन में
11.40 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड,लखनऊ से
1.05 बजे-आगमन,हेलीपैड, राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी मैदान,अलीगढ़
1.15 से 2.45 तक- विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास/प्रबुद्ध जन सम्मेलन
2.55 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड,राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी मैदान,अलीगढ़ से
3.15 बजे-आगमन,हेलीपैड,पुलिस लाइन,फिरोजाबाद
3.30 से 5 बजे तक- विकास परियोजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास/प्रबुद्ध जन सम्मेलन/स्थान-तिलक ग्राउंड,फिरोजाबाद
5.10 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड, पुलिस लाइन,फिरोजाबाद से
5.25 बजे-आगमन,खेरिया एयरपोर्ट, आगरा (प्रस्थान)
6.15 बजे-आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ.

 

09:42 AM

मुख्यमंत्री प्रबुद्ध जन सम्मेलन को करेंगे संबोधित:- अलीगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दोपहर 12:00 बजे प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करने के लिए बन्ना देवी थाना इलाके के नुमाइश ग्राउंड पहुंचेंगे, कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा पुलिस प्रशासन, सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में रहेगा पुलिस फोर्स तैनात, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दोपहर लगभग 12:00 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे और दोपहर 2:00 बजे तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, इस कार्यक्रम में अलीगढ़ जिले के 15000 लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है, इस दौरान कई छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित भी करेंगे, इस दौरान अलीगढ़ के लोगों को 75 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे मुख्यमंत्री, पिछली बार अलीगढ़ शहर में बीजेपी की निकाय चुनाव में हुई हार को लेकर निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा अहम माना जा रहा है।

 

08:00 AM

फिरोजाबाद दौरे पर  सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे सुहागनगरी, देंगे अरबों रुपये की योजनाओं की सौगात: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को फिरोजाबाद आ रहे हैं। वह तिलक इंटर कालेज के मैदान में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ ही जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह तीन अरब से अधिक की ढाई सौ से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.  नगर निकाय चुनाव से ठीक पहले आ रहे योगी अपनी जनसभा में 198 करोड़ रुपये के 125 कार्यों का लोकार्पण और 137.50 करोड़ रुपये से होने वाले 130 कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए शिलापट्टिकाएं बनाने का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है. नगर विधायक मनीष असीजा ने भी तिलक कालेज जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

 

07:50 AM

लखनऊ-सीएम योगी की अध्यक्षता में उत्तरप्रदेश कैबिनेट बैठक
योगी कैबिनेट में गाजियाबाद और आगरा प्रयागराज में पुलिस कमिश्नरेट की हो सकती है घोषणा. अयोध्या काशी मथुरा के भी कई प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर. औद्योगिक विकास विभाग पर्यटन स्वास्थ्य समेत कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर.

 

Trending news