LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 12 दिसंबर को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी आएगी लखनऊ, CM योगी करेंगे रिसीव
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 12 दिसंबर को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी आएगी लखनऊ, CM योगी करेंगे रिसीव

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 12 दिसंबर को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी आएगी लखनऊ, CM योगी करेंगे रिसीव
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 December 2022:  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा है. सीएम योगी जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुन सकते हैं. भारतीय सेना को आज मिलेंगे 314 सैन्य अधिकारी. वाराणसी में आज से देश भर के सीएचओ का अंतरराज्यीय सम्मलेन  है.उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (global investors summit 2023) के तहत मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू हो गया है. देहरादून-भाजपा की 11:00 बजे से प्रदेश कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

10 December 2022
12:35 PM

मदन भैया को मेरठ मुजफ्फरनगर के बीच टोल प्लाजा पर रोका गया
मदन भैया को मेरठ मुजफ्फरनगर के बीच दौराला टोल प्लाजा पर रोका गया है. भीड़ भाड़ अधिक होने के अंदेशे के चलते रोका गया है. 

 

12:35 PM

12 दिसंबर को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी आएगी लखनऊ, CM योगी करेंगे रिसीव 
लखनऊ: 12 दिसंबर को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी लखनऊ आएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रॉफी को रिसीव करेंगे. ट्रॉफी केडी सिंह बाबू स्टेडियम में रखी जाएगी. विश्व कप ट्रॉफी शहर में दूसरी बार आएगी. इससे पहले 1975 में आई थी. लुलु मॉल में ट्रॉफी आम जनता के लिए रखी जाएगी. लोग सेल्फी ले सकेंगे. 13 जनवरी से भारत में हॉकी विश्वकप शुरू हो रहा है. हॉकी विश्व कप ट्रॉफी देश भर के भ्रमण पर निकली है. 

 

12:11 PM

कासगंज: निकाय चुनाव की तैयारियों में लगी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते 9 बीएलओ का वेतन रुका
यूपी के कासगंज में निकाय चुनाव की तैयारियों में लगी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते 9 बीएलओ के वेतन रोकने के निर्देश उप जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए हैं.

11:21 AM

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे असाद की अग्रिम जमानत याचिका पर जस्टिस का सुनवाई से इंकार
हाईकोर्ट के जस्टिस नलिन कुमार श्रीवास्तव ने अतीक के गुर्गे असाद की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इंकार. हाईकोर्ट के चीज जस्टिस से किसी दूसरी बेंच को मुकदमे की सुनवाई ट्रांसफर करने का किया अनुरोध. पूर्व में जिला न्यायालय में जस्टिस नलिन कुमार श्रीवास्तव ने मामले में सह अभियुक्तों की याचिका पर की थी सुनवाई. पूर्व के मामले को देखते हुए जस्टिस नलिन कुमार श्रीवास्तव ने अतीक के गुर्गे असाद की अग्रिम जमानत पर सुनवाई से इंकार किया. माफिया अतीक अहमद के गुर्गे असाद के खिलाफ करैली थाने में रंगदारी का मुकदमा दर्ज है. असाद पर माफिया अतीक के बेटे अली अहमद के साथ प्रॉपर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है. मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहा है अतीक का गुर्गा असाद.

11:13 AM
लखनऊ नगर विकास विभाग शहरों का स्थापना दिवस मनाएगा 
शहरों के स्थापना दिवस को जन्मदिवस के रूप में मनाया जाएगा. शहर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को बताया जाएगा. पर्यटकों की संख्या में इजाफा,रोजगार के लिए योजना. प्रमुख सचिव नगर विकास ने संबंध में शासनादेश किया जारी. नगर आयुक्त और अधिकारियों को भेजे गए निर्देश.
10:25 AM
फर्रुखाबाद-पुलिस विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस 
निकाय चुनाव को देखते हुए एसपी अशोक कुमार मीणा ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए चलाई तबादला एक्सप्रेस. लंबे समय से चौकी व थानों पर डटे उप निरीक्षकों का कार्य क्षेत्र में किया बदलाव. 2 दर्जन से अधिक उप निरीक्षकों का कार्यक्षेत्र बदला.
10:15 AM
देहरादून-भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड 
पवन कुमार को गोल्ड मेडल से किया गया सम्मानित जगजीत सिंह सिल्वर मेडल पापुलिकित ब्रोंज मेडल को किया गया सम्मानित.
09:57 AM
बागपत : पुलिस के हाथ लगी एक बड़ी सफलता 
चेंकिंग के दौरान पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार. बदमाशों के पास से तमंचा व कारतूस बरामद.किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे आकाश व हरेंद्र नाम के बदमाश. कोतवाली खेकड़ा पुलिस को मिली कामयाबी.
09:56 AM
लखनऊ- सीरियल किलर भाइयों को 7,7 साल की कैद
 सलीम सोहराब रुस्तम को 7 साल की सुनाई गई सजा. 7 साल सजा के साथ ₹10000 का जुर्माना भी लगाया गया. सीरियल किलर से विख्यात हैं तीनों सगे भाई. गैंगस्टर के मामले में अदालत ने सुनाई सजा . 2005 में सलीम सोहराब रुस्तम ने भाई के हत्यारों को अलग-अलग जाकर मौत के घाट उतार दिया था. उसके बाद इन तीनों भाइयों को सीरियल किलर के नाम से जाना जाने लगा था.
 
09:40 AM
अलीगढ़-बारातियों से भरी बस नहर में पलटी, एक मौत, कई घायल
बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में पलटी. बस में सवार बुजुर्ग की मौके पर हुई मौत, कई सवारियां हुई घायल, सूचना पर पहुँची पुलिस ने रेस्क्यू कर घायलों को जिला अस्पताल भेजा. शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गौंडा के गाँव हृदय की नगरीय से इगलास के गाँव शहरी मदनगढ़ी गई थी बारात.गौंडा थाना इलाके के नयाबास नहर पुल की घटना.
09:25 AM
डेढ़ दर्जन अधिकारियों के तबादले
राज्य सरकार ने 6 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी बदलते हुए लगभग डेढ़ दर्जन अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. अब कुशीनगर के बीएसए राम जियावन मौर्या, मथुरा के बीएसए वीरेन्द्र कुमार सिंह, फिरोजाबाद के बीएसए आशीष कुमार पाण्डेय और हरदोई की बीएसए विनीता होंगी.
09:23 AM

सुब्रत पाठक और अखिलेश यादव आमने-सामने; खैनी, पान से वोदका तक पहुंची सपा-भाजपा के नेताओं की जुबानी जंग
मैनपुरी, रामपुर और खतौली उप चुनाव के बाद भी सपा और भाजपा के नेताओं की जुबानी जंग जारी है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मीडिया के सवाल के जवाब में भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक पर तंज कसा.

 

09:09 AM

प्रयागराज-माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी का बावर्ची गिरफ्तार
अनियंत्रित कार से बाइक में टक्कर मारने के आरोप में अब्बास का बावर्ची हुआ गिरफ्तार. पुलिस ने अब्बास अंसारी के बावर्ची रितेश को गिरफ्तार कर भेजा जेल. टक्कर मारने वाली इंडेवर कार को भी पुलिस ने कब्जे में लेकर सीज किया. नशे की हालत में सिविल लाइंस में बाइक में टक्कर मारने का है आरोप. गिरफ्तार बावर्ची रितेश को सिविल लाइंस पुलिस ने भेजा जेल.

 

09:01 AM

वाराणसी: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का दो दिवसीय दौरा
वाराणसी पहुंचेंगे रेल मंत्री अश्वनी वैभव. काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. कैंट रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का निरीक्षण. बीएचयू में आईआईटी छात्रों से भी मिलेंगे रेल मंत्री.

 

08:57 AM
देहरादून पासिंग आउट परेड हो रही है शुरू 
आंध्र प्रदेश-4 अरुणाचल प्रदेश-1 असम -4 बिहार- 24 चंडीगढ़ -2 छत्तीसगढ़ -4 दिल्ली- 13 गुजरात- 5 हरियाणा- 30 हिमाचल प्रदेश- 17 जम्मू कश्मीर -9 झारखंड -2 कर्नाटका -9 केरला -10 लद्दाख -1 इंडियन डोमिसाइल नेपाल -1 मध्य प्रदेश -15 महाराष्ट्र -21 मणिपुर-2- मिजोरम-3 नागालैंड-1 उड़ीसा-1 पंजाब -21 राजस्थान- 16 राजस्थान -16 तमिलनाडु- 7 तेलंगाना-2 त्रिपुरा-1 उत्तर प्रदेश -51 उत्तराखंड -29 पश्चिमी बंगाल -8 कुल 314
08:56 AM

वाराणसी: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का दो दिवसीय दौरा
वाराणसी पहुंचेंगे रेल मंत्री अश्वनी वैभव. काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. कैंट रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का निरीक्षण. बीएचयू में आईआईटी छात्रों से भी मिलेंगे रेल मंत्री.

 

08:53 AM

देहरादून-भाजपा की 11:00 बजे से प्रदेश कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक
बैठक में पार्टी संगठन के साथ सरकार और आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की जाएगी.

 

08:36 AM

देहरादून-भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड आज
भारतीय सेना को आज मिलेंगे 314 सैन्य अधिकारी. आज की पासिंग आउट परेड में कुल 344 कैडेट होंगे पास आउट. 11 मित्र देशों के कुल 30 कैडेट होंगे पास आउट. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पासिंग आउट परेड का होगा आयोजन. भारतीय सैन्य अकादमी के परिसर में पासिंग आउट परेड का होगा आयोजन 7:30 से कार्यक्रम का होगा शुरु.

 

08:21 AM

गोरखपुर में सीएम योगी का जनता दरबार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा है. सीएम योगी जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुन सकते हैं. महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के समापन समारोह की सीएम योगी करेंगे अध्यक्षता. मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला. निजी क्षेत्र के गैलेंट समूह के निशुल्क फूड वैन को दिखाएंगे हरी झंडी.

 

08:15 AM

वाराणसी में आज से देश भर के सीएचओ का अंतरराज्यीय सम्मलेन
दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे यूपी, बिहार, झारखण्ड, उत्तराखण्ड व मध्य प्रदेश के नौ सौ से अधिक सीएचओ. समाज के अंतिम व्यक्ति तक बेहतरीन चिकित्सा सुविधा पहुंचाने पर होगा मंथन.
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री व राज्यपाल के साथ ही राज्यो के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे. सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज (यूएचसी) दिवस पर 10 व 11 दिसंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) का अंतरराज्यीय सम्मलेन का आयोजन रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में होने जा रहा है. इसमें यूपी समेत अन्य राज्यों के 900 से अधिक सीएचओ शामिल होंगे.

 

08:14 AM

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: योगी का टारगेट यूपी में 10 लाख करोड़ का निवेश कराना, विदेशों में कार्यक्रम जारी
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (global investors summit 2023) के तहत मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू हो गया है. विदेश दौरे पर निवेशकों को आमंत्रित करने गए योगी सरकार के मंत्रियों का रोड शो जारी है. यूपी में देश-विदेश के बड़े निवेशकों को आकर्षित करने के लिए प्रदेश की बदली हुई छवि को रोड शो के जरिये प्रचारित किया जा रहा है.

 

Trending news