LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 8 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 8 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 8 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 December 2022:  UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. इटावा में आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा है.  वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास. यूपी में 3 दिन तक मिशन मोड में चलेगा स्वच्छता अभियान. मैनपुरी के बाद रामपुर में भी प्रचार करेंगे अखिलेश यादव. गुजरात चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान, मैदान में 700 से ज्‍यादा उम्‍मीदवार. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

01 December 2022
18:15 PM

अब्बास-शरजील की बढ़ी न्यायिक हिरासत 
मनी लांड्रिंग मामले में प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा की 14 दिन न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों को कोर्ट में पेश किया गया. तकनीकी कारणों से गुरुवार को मामले में सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 15दिसंबर की तारीख तय की है. बता दें, अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल जबकि शरजील रजा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. 

17:22 PM

पुलिसकर्मी आठ -आठ घण्टे ड्यूटी करेंगे
कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में अब पुलिसकर्मी आठ -आठ घण्टे ड्यूटी करेंगे. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने इस संबंध में आदेश जारी किए किए हैं. पुलिसकर्मियों को तनाव से निजात दिलाने के लिए यह सराहनीय पहल की गई है. हालांकि ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी जिला नहीं छोंड़ पाएंगे.

 

17:01 PM

यूपी में 8 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट 
यूपी में आठ पीपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं. अभिषेक श्रीवास्तव ACP गाजियाबाद, श्वेताभ पांडेय ACP प्रयागराज, आनंद कुमार पांडेय ACP आगरा,  भाष्कर वर्मा ACP गाजियबाद, जंग बहादुर यादव ACP प्रयागराज, पीयूष कांत राय ACP आगरा, योगेंद्र कुमार ACP प्रयागराज, रवि प्रकाश सिंह ACP गाजियाबाद बनाए गए. 

15:24 PM

अखिलेश यादव ने यूपी के दोनों उप मुख्यमंत्रियों को दिया ऑफर

रामपुर में अखिलेश यादव ने चुनावी रैली को संबोधित किया. अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के बाद यूपी में बीजेपी की सरकार नहीं रहेगी. वह फिर से दोनों डिप्टी सीएम का ऑफर देते हैं कि 100 विधायक लाएं, हम उनको सीएम बना देंगे.

13:01 PM

विधानसभा सत्र को लेकर कांग्रेस के बयान पर भाजपा का पलटवार
विधानसभा सत्र को लेकर कांग्रेस पार्टी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता खजान दास का कहना है कि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में कांग्रेस पार्टी के भी सदस्य होते हैं. कार्य मंत्रणा समिति ने जितना सुझाव दिया था उसके मुताबिक सदन की कार्यवाही चली है. देर रात तक सदन चला. ऐसे में कांग्रेस पार्टी को बेबुनियाद आरोप लगाने की जरूरत नहीं है. ।

12:29 PM

गन्ना किसानों ने मिल पर लगाया घटतौली का आरोप
लखीमपुर खीरी के गुलरिया चीनी मिल के अंदर उस समय हंगामा होने लगा जब घटतौली को लेकर किसानों ने चीनी मिल का चक्का जाम कर दिया. भारी संख्या में किसानों ने काफी देर तक चीनी मिल के अंदर हंगामा काटा, किसानों ने आरोप लगाया कि 2 कुंटल के करीब गन्ना की घटतौली चीनी मिल ने की है. रात में हंगामा की सूचना पर मौके पर एसडीएम पहुंचे और किसी तरह से मामले को शांत किया. चीनी मिल के अधिकारी ने बताया कि घटतौली नहीं है यह किसी प्रकार की साजिश का बनाया गया है. कहा कि हमने अतिरिक्त पुलिस की भी मांग की है, जिससे आगे इस प्रकार की घटना न हो पाए. साथ ही उन किसानों पर एफ आई आर दर्ज करा दी है. 

12:01 PM

बाराबंकी में जल्द बनेगा एक और बड़ा ट्रामा सेंटर
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्य मंत्री खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने बाराबंकी के रफी अहमद किदवई स्मारक जिला चिकित्सालय में पांच सुविधाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने यहां कंप्यूटरकृत ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर, इमरजेंसी ट्रामा ओटी, आक्सीजन प्लांट, रजिस्टेंट टीबी वार्ड और बायोमेडिकल शेड का उद्घाटन किया. यहां जल्द एक और बड़ा ट्रामा सेंटर बनेगा. 

11:30 AM

5 दिसंबर को होगी इरफान की बेल पर सुनवाई
कानपुर में इरफान सोलंकी की अग्रिम जमानत के मामले में कोर्ट ने तारीख दे दी है. जमानत के मामले में अब सुनवाई 5 दिसंबर को की जाएगी. इरफान सोलंकी के वकील नरेश त्रिपाठी ने 2 दिन का वक्त मांगा था. जिस पर न्यायालय ने विचार करते हुए 5 दिसंबर सुनवाई की अगली तिथि नियत की है. इरफान के वकील नरेश त्रिपाठी का कहना है कि पुलिस ने जो केस डायरी दाखिल की है, उसमें कई नए तथ्य हैं. जिनका अवलोकन कर उनका जवाब दाखिल करना है. 

11:15 AM

हरिद्वार के इकबाल चीनी मिल में चीनी की चोरी का मामला आया सामने
हरिद्वार के इकबालपुर चीनी मिल में चीनी की चोरी का मामला सामने आया है. गन्ना विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. उनका कहना है कि डीएम हरिद्वार की निगरानी में जांच शुरू की गई है. गन्ना विभाग के अधिकारी भी जांच टीम में शामिल है. 

10:42 AM

लखनऊ-सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का मामला
आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ. सुशांत गोल्फ सिटी थाने में आरोपी पर केस. डायल 112 के कमांडर की शिकायत पर दर्ज हुई FIR. शिकायतकर्ता ने 112 को दी थी सूचना.

10:39 AM
भदोही -बाहुबली विजय मिश्र की बहू रूपा मिश्र के नाम का फ्लैट होगा कुर्क
11 करोड़ 55 लाख की कीमत का फ्लैट कुर्क होगा.  गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम ने फ्लैट कुर्क करने का आदेश दिया. लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी में है फ्लैट. आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से फ्लैट खरीदने का आरोप. पूर्व विधायक विजय मिश्र ने अपनी बहू के नाम से खरीदा था फ्लैट.
10:14 AM

अब्बास अंसारी और शरजील रजा की न्यायिक हिरासत अवधि आज हो रही खत्म
जेल में बंद अब्बास और शरजील रजा को कोर्ट में किया जाएगा पेश. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों को कोर्ट में किया जाएगा पेश. मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने दोनों को किया था गिरफ्तार. अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल जबकि शरजील रजा नैनी जेल में बंद हैं.

10:06 AM

 वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास
डिजी यात्रा एप से यात्रियों को घर बैठे सुविधा मिलेगी. एयरपोर्ट से बोर्डिंग तक पहुंचने में 50 फीसदी समय की बचत होगी.  गुरुवार सुबह 11:30 बजे नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिखाएंगे हरी झंडी. वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा.

 

10:03 AM

 वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास
डिजी यात्रा एप से यात्रियों को घर बैठे सुविधा मिलेगी. एयरपोर्ट से बोर्डिंग तक पहुंचने में 50 फीसदी समय की बचत होगी.  गुरुवार सुबह 11:30 बजे नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिखाएंगे हरी झंडी. वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा.

 

09:58 AM

गुजरात चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान, मैदान में 700 से ज्‍यादा उम्‍मीदवार 
गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होता नजर आ रहा है. भाजपा के सामने यहां सत्‍ता बचाने की चुनौती है तो वहीं, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी बड़े-बड़े दावे कर रही है. इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी, ये 8 दिसंबर को पता चल जाएगा. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों 1 और 5 दिसंबर 2022 को चुनाव होने हैं. पहले चरण में 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा.

 

09:57 AM

Shraddha Murder Case: आफताब का 1 दिसंबर को होगा नार्को टेस्ट 
श्रद्धा वाकर हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. मंगलवार को आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलग्राफ टेस्ट खत्म हो गया. अब 1 दिसंबर को उसका नार्को टेस्ट होगा. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में आफताब के नार्को टेस्ट करने की अनुमति दे दी है. रोहिणी स्थित प्रयोगशाला में यह टेस्ट किया जाएगा.

 

09:41 AM

नाविकों का बड़ा ऐलान,आज बनारस में पहली बार बंद रहेगा सभी 84 घाट पर नाव संचालन
आज बनारस में पहली बार सभी 84 घाट पर नाव संचालन बंद रहेगा.  प्रशासन के सख्ती के बाद मांझी समाज की होगी महापंचायत. काशी के दशाश्वमेध घाट पर होगी नाविकों की बैठक. बैठक में नाव संचालन के रूप रेखा पर मंथन होगा. पिछले सप्ताह लापरवाही के चलते 34 लोगों से भरी नाव डूबने की बड़ी घटना हुई थी. बाल बाल बचे थे लोग. वाराणसी प्रशासन ने नाविकों को दी है कड़ी हिदायत. नियमों का उल्लंघन करने पर निरस्त होगा लाइसेंस. लाइसेंस निरस्त होने पर दोबारा नहीं होगा बहाल. प्रशासन के फैसले से मांझी समाज में है नाराजगी.

 

09:34 AM

संभल में विधायक पिंकी यादव के घर जाएंगे अखिलेश
यहां वह पिंकी यादव के पिता पूर्व मंत्री विजेंद्रपाल सिंह यादव के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे. आधा घंटा रुकने के बाद 12.20 बजे वह रामपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.  एक बजे रामपुर के यंगमैन क्लब ग्राउंड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा. 1.20 बजे वह रामपुर किला स्थित जनसभा स्थल पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
पिंकी यादव के आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद अखिलेश यादव रामपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. रामपुर में अखिलेश यादव उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में किला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. रामपुर में उपचुनाव का मतदान पांच दिसंबर को होना है.

 

09:23 AM

मैनपुरी के बाद रामपुर में भी प्रचार करेंगे अखिलेश यादव 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिसंबर को संभल व रामपुर का दौरा करेंगे. पूर्वाह्न 11:30 उनका हेलीकाप्टर बहजोई थाना क्षेत्र के फरीदपुर खुशहाल के हेलीपैड स्थल पर उतरेगा. वहां से असमोली विधायक पिंकी यादव के आवास पर जाएंगे. 

08:58 AM

यूपी में 3 दिन तक मिशन मोड में चलेगा स्वच्छता अभियान 
75 जनपद 75 घंटे 750 निकाय अभियान के तहत मिशन मोड अभियान चलेगा. मिशन मोड में प्रदेश के 750 निकायों में एकत्र कूड़ा को हटाकर उस स्थान को किया जाएगा. साफ सफाई के बाद सौंदर्यीकरण कराने के साथ ही उस स्थान को सेल्फी प्वाइंट के रूप में विकसित किया जाएगा.

 

08:49 AM

मथुरा-हिंदू महासभा और मुस्लिम समाज के 16 लोगों के खिलाफ वारंट जारी
 शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद की गई कार्रवाई. आज सिटी मजिस्ट्रेट के सामने सभी को होना है हाजिर. सिटी मजिस्ट्रेट के सामने हाजिर न होने पर जारी होंगे गैर जमानती वारंट. 6 दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट. कई लोगों के खिलाफ की जा चुकी है पाबंद की करवाई.

08:42 AM
चुनाव प्रचार करेंगी डिंपल यादव
मैनपुरी किशनी क्षेत्र में आज चुनाव प्रचार करेंगी डिंपल यादव. आधा दर्जन स्थानों पर सभाओं को करेंगी संबोधित. डिंपल यादव का डोर टू डोर कैंपेन का भी कार्यक्रम. सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के साथ पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव मौजूद रहेंगे.
08:39 AM

 केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा
इटावा में आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा है. जसवंतनगर विधानसभा इलाके के ऊसराहार इलाके के रामलीला मैदान में होगी जनसभा. दोपहर करीब 1 बजे शुरू होगी जनसभा.

08:31 AM

गुजरात दौरे पर सीएम योगी-ये है है पूरा कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गुजरात दौरे पर रहेंगे. वो पाटन जिले की बायड विधानसभा में जनसभा करेंगे. बनासकांठा जिले की धनेरा विधानसभा में भी जनसभा करेंगे. उनकी अहमदाबाद जिले की धांधुका विधानसभा और वडोदरा की बघोडिया विधानसभा में भी रैली होगी.

CM Yogi's Gujarat Campaign Schedule/1 DECEMBER..
सुबह 9.40 बजे- प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ
11.20 बजे- आगमन,अहमदाबाद एयरपोर्ट, गुजरात
11.45 बजे-आगमन,हेलीपैड आलव कम्पा टोल नाका,बायड, जनपद पाटन गुजरात
12 बजे से 12.30 तक- जनसभा बायड विधानसभा/प्रत्याशी भीखीबेन परमार/स्थान-सनराइज स्कूल निकट,धनसुरा रोड,बायड,जनपद पाटन
12.45 बजे- प्रस्थान हेलीपैड-आलव कम्पा टोल नाका, बायड,जनपद पाटन
1.40 बजे- आगमन,हेलीपैड-थावर गम,धनेरा,जनपद बनासकांठा
2 बजे से 2.30 तक- जनसभा धनेरा विधानसभा/प्रत्याशी भगवान भाई चौधरी/स्थान-अनजाना कॉलेज के सामने,थराड रोड,धनेरा,जनपद बनासकांठा
2.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड-थावर गम,धनेरा,जनपद बनासकांठा
3.50 बजे-हेलीपैड-धान्धुका,जनपद अहमदाबाद
4 बजे से 4.30 तक-जनसभा धान्धुका विधानसभा/प्रत्याशी कालूभाई डाभी/स्थान-महात्मा जिन के सामने,कॉलेज रोड,धान्धुका,अहमदाबाद
4.40 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड-धान्धुका,अहमदाबाद
5.20 बजे- आगमन,आर.आर.केबिल,बघोड़िया, जनपद बड़ोदरा
5.30 बजे से 6 बजे तक- जनसभा बघोड़िया विधानसभा/प्रत्याशी अश्विन भाई पटेल/स्थान-अलवा गम,बघोड़िया,जनपद बड़ोदरा
6 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड अलवा गम,बघोड़िया ,बडोदरा से
6.20 बजे- आगमन,बड़ोदरा एयरपोर्ट (प्रस्थान)
8 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

08:16 AM

Road Accident: अमरोहा में बड़ा सड़क हादसा, पेड़ से टकराई तेज रफ्तार बाइक, तीन दोस्तों की मौत

विनीत अग्रवाल/अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. तेज रफ्तार बाइक सड़क किनारे लेग पेड़ से टकराई. इस दुर्घटना में बाइक सवार तीन दोस्तों की मौत हो गई. तीनों रिश्तेदारी से घर जा रहे थे. हादसे के बाद चीख पुकार की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

08:16 AM

गुजरात दौरे पर सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गुजरात दौरे पर रहेंगे. वो पाटन जिले की बायड विधानसभा में जनसभा करेंगे. बनासकांठा जिले की धनेरा विधानसभा में भी जनसभा करेंगे. उनकी अहमदाबाद जिले की धांधुका विधानसभा और वडोदरा की बघोडिया विधानसभा में भी रैली होगी.

 

Trending news