LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कोर्ट में किया सरेंडर, 22 साल पुराना है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1327717

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कोर्ट में किया सरेंडर, 22 साल पुराना है मामला

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 August 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 August 2022: 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कोर्ट में किया सरेंडर, 22 साल पुराना है मामला
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 August 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी रिटायर हो गए हैं. उनकी जगह संजय प्रसाद को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

31 August 2022
23:59 PM

फतेहपुर: प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह अचानक पहुंचे एआरटीओ ऑफिस 
अधिकारियों व कर्मचारियों में मचा हड़कंप *परिवहन मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अभिलेखों के रख रखाव को देखा. अधिकारियों को शासन के मंशा के अनुरूप कार्य करने के दिए निर्देश. जनता से सीधा संवाद स्थापित करें अधिकारी व कर्मचारी. दलालों की सक्रियता पर लगाई जाए रोक.

23:56 PM

स्वास्थ्य विभाग में महानिदेशक परिवार कल्याण के पद पर कार्यरत डॉ. रेनू श्रीवास्तव को नियमित तैनाती होने तक महानिदेशक प्रशिक्षण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया. इस पद पर तैनात डॉ. कल्पना सिंह आज सेवानिवृत्त हो गईं.

23:37 PM

यूपी के 18 जिलों में 1,111 बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए हैं लोग 
सीएम के निर्देश पर बाढ़ नियंत्रण एवं राहत कार्यों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की 47 टीमें लगाई गईं. बाढ़ प्रभावित इलाकों से 21,153 लोगों को निकाल कर राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. सरकार जिन 18 जिलों में बाढ़ राहत अभियान चला रही है, उनमें आगरा, औरैया, इटावा, हमीरपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बलिया, बांदा, कासगंज, कौशांबी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर और सीतापुर शामिल हैं.

23:31 PM

वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में बाढ़ राहत शिविरों का भी निरीक्षण करेंगे और राहत सामग्री का वितरण भी करेंगे.

 

23:28 PM

गाजियाबाद: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग से 3 दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार 
मुरादनगर एरिया में स्थित एक आवासीय विद्यालय के 3 दर्जन से अधिक बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं. मुरादनगर छात्रावास में रह रहे बच्चों में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चे संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं, कुछ की हालत बिगड़ते देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. बता दें, मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों समेत डीएम भी मौके पर मौजूद हैं.

22:46 PM

बागपत: पुरानी रंजिश में किसानों पर हमला, एक की मौके पर मौत
पुरानी रंजिश को लेकर बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ागांव में नलकूप पर बैठे दो किसानों पर गांव के ही लोगों ने जानलेवा हमला करते हुए गोली चला दी. गोली लगने से एक किसान तपेश त्यागी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा किसान अर्जुन गोली लगने से घायल हो गया है. फिलहाल, मौक़े पर पहुंची पुलिस ने घायल अर्जुन को खेकड़ा सीएचसी से हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है और पुलिस वारदात की तफतीश में जुटी है.

22:41 PM

हरदोई: खेल राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव बोले, आनंदेश्वर पांडे के खिलाफ होगी जांच 
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार खेल राज्य मंत्री गिरीश यादव ने आज यूपी ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय पर दर्ज दुष्कर्म के प्रयास के मुकदमे को लेकर कहा कि मामले की जांच कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी. वहीं, उन्होंने अखिलेश यादव पर भी हमला बोलते हुए कहा कि उनको जनता नकार चुकी है.

22:23 PM

चंदौली विधायक ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा
विधायक सुशील सिंह ने बुधवार को विधानसभा के धानापुर क्षेत्र मे बाढ़ ग्रसित तटवर्ती इलाकों का दौरा किया. इस दौरान बाढ़ पीड़ितों से मिलकर समस्याओं के बारे में जानकारी भी ली. साथ ही, आवश्यक चीजों को तत्काल मुहैया कराने के लिए संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात की. 

22:02 PM

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर
22 साल पुराने संवासिनी कांड केस में सुरजेवाला ने प्रभारी अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (पंचम) एमपी-एमएलए कोर्ट नितेश सिन्हा की अदालत में किया आत्मसमर्पण. कोर्ट ने गैर जमानती वारंट किया था जारी. वारंट निरस्त कर 25 हजार के निजी मुचलके पर रिहा हुए सुरजेवाला.

21:51 PM

रायबरेली: झाड़ियों में मिले नवजात को किसान ने बनाया अपनी पांचवी औलाद
रायबरेली में मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सई नदी के तट पर झाड़ियों में कोई नवजात शिशु को छोड़ गया था.आते जाते लोगों की नज़र मासूम पर पड़ी, तो लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे. उसी दौरान खाद लेने जा रहे एक किसान ने मासूम को आगे बढ़कर गोद में उठाया और ऐलान किया कि अब यह उसकी पांचवीं औलाद है.

21:46 PM

प्रयागराज: AIMIM ने सीएम योगी से की यूपी के तीन शहरों का नाम बदलने की मांग
जिलों के नाम बदलने को लेकर सूबे की योगी सरकार से एआईएमआईएम ने बड़ी मांग की है. एआईएमआईएम ने गोरखपुर, रामपुर और गाजीपुर का नाम बदलने की मांग की है. गोरखपुर का नाम शहीद अशफाक उल्ला खान, रामपुर को जौहर अली नगर और गाजीपुर जिले का नाम परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के नाम पर किए जाने की मांग की है. एआईएमआईएम ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो इन तीनों जिलों के नाम बदलने को लेकर एआईएमआईएम प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान भी चलाएगी.

21:25 PM

देवरिया: कुख्यात पशु तस्कर की 71 लाख की संपत्ति कुर्क
देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के कंचनपुर कस्बे के रहने वाले कुख्यात पशु और शराब तस्कर अनवर की 71 लाख की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई की गई. इस दौरान कुख्यात बदमाश के दो मकान, दो चार पहिया वाहन और 0.82 हेक्टेयर जमीन को कुर्क किया गया. कुर्की की कार्रवाई के दौरान एसडीएम सदर और सीओ सदर भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे. कुर्की के दौरान एसडीएम ने माइक लेकर ग्रामीणों को कुर्की की कार्रवाई से अवगत भी कराया. आपको बता दें कि कुख्यात बदमाश अनवर एक संगठित गिरोह चलाता था. इसके तार बिहार के अपराधियों से जुड़े हुए हैं. गोवंश तस्करी से यह वर्षों से जुड़ा हुआ है और शराब तस्करी का काम करता है. उसने एक संगठित गिरोह के जरिए अपना नेटवर्क फेलाया हुआ है.

19:58 PM

बांके बिहारी मंदिर में भगदड़ के केस में हाईकोर्ट सख्त

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भगदड़ से हुई मौत मामले पर हाईकोर्ट सख्त, कोर्ट ने सरकार से भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोकथाम की योजना को लेकर मांगी रिपोर्ट. कोर्ट ने कहा देशभर के धार्मिक स्थलों पर पर्व के समय होती है भीड़.कृष्ण जन्मोत्सव के दिन हुए हादसे के लिए याची ने प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है.

19:37 PM

श्रीकांत त्यागी के गैंगस्टर ऐक्ट मामले में हुई सुनवाई, अभी जमानत नहीं मिली

नोएडा : श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi)  की गैंगस्टर एक्ट के मामले में अब 2 सितंबर को सुनवाई होगी.अदालत ने दो दिन में पुलिस को मामले से जुड़े सभी डॉक्यूमेंट कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है.पुलिस की तरफ से 5 दिन का समय मांगा गया था.जिला कोर्ट में श्रीकांत की गैंगस्टर एक्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. श्रीकांत को अन्य मामलों में जमानत मिल चुकी है. धारा 354, 419, 420 और 482 में कोर्ट से श्रीकांत को राहत मिल चुकी है.

19:09 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में नरही थाना इलाके के कोट मझरिया गांव निवासी सुरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है. यादव ने सोमवार को ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी.

19:07 PM

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी रिटायर,संजय प्रसाद को मिला अतिरिक्त प्रभार

वरिष्‍ठ आईएएस संजय प्रसाद को बुधवार को उत्तर प्रदेश के गृह विभाग का अतिरिक्‍त कार्यभार सौंपा गया. अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश अवस्‍थी के सेवानिवृत्त होने के बाद प्रसाद को यह कार्यभार सौंपा गया है. अपर मुख्‍य सचिव,सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि संजय प्रसाद को गृह विभाग का अति‍रिक्‍त कार्यभार सौंपा गया है. प्रसाद 1995 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में प्रमुख सचिव मुख्‍यमंत्री कार्यालय और सूचना के पद पर तैनात हैं. 1987 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्‍थी बुधवार (31 अगस्‍त) को सेवानिवृत्त हुए.

 

 

 

 

17:28 PM

यूपी निकाय चुनाव अकेले लड़ेगा रालोद
RLD ने किया निकाय चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान. रालोद के प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बार का निकाय चुनाव पार्टी अकेले लड़ेगी, लेकिन साल 2024 में वह सपा के साथ ही रहेंगे.

17:24 PM

रायबरेली सांसद सोनिया गांधी की मां का निधन
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की मां का निधन हो गया है. कांग्रेस के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट जानकारी दी है कि सोनिया गांधी की मां पाओला माइनो की मृत्यु 27 अगस्त, 2022 को इटली में उनके घर पर हुई. जयराम रमेश ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कल हुआ.

16:26 PM

उत्तराखंड में नए जिलों के गठन की मांग को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान 
देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नए जिलों के गठन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जहां भी पुनर्गठन हो सकता है और जहां इसकी आवश्यकता है, उस संबंध में जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे. इस संबंध में जनप्रतिनिधियों से चर्चा होगी. जिसको आगे बढ़ाकर इस दिशा में काम किया जाएगा. बता दें प्रदेश में लंबे समय से नए जिलों के गठन की मांग चली आ रही है. 

 

15:54 PM

सस्ते दामों पर विदेशी मुद्रा बेंचने के नाम पर कर रहे थे ठगी, पति-पत्नी गिरफ्तार
शाहजहांपुर पुलिस ने अंतर्जराज्यीय शातिर ठग गैंग का खुलासा किया है. पकड़ा गया गैंग लोगों को विदेशी मुद्रा देकर उनसे हजारों रुपये ठगने का काम करते थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला सहित दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से सऊदी अरब मुद्रा के 50 , 50 के 11 नोट एक अखबार का बंडल और मोटरसाइकिल बरामद हुई है. फिलहाल पुलिस इस गैंग के और सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है. 

15:42 PM

बुजुर्ग के सिर से मच्छर हटाने की बात कह कुंडल छीन कर फरार हुए झपटमार
गाजियाबाद में एक बुजुर्ग महिला के साथ लूट की घटना को अनोखे अंदाज में अंजाम दिया गया है. साहिबाबाद थाना क्षेत्र के श्याम पार्क इलाके में आज सुबह बाइक सवार युवक ने एक बुजुर्ग महिला के कानो के कुंडल झपट लिए और फरार हो गया. महिला आज सुबह अपने घर के बाहर बैठी थी, तभी बाइक सवार युवक अपनी बाइक को सड़क किनारे स्टार्ट खड़ी कर उसके पास पहुंचा और उनको बोला कि माता जी आपके सिर के ऊपर मच्छर बहुत है और मच्छर को उड़ाने के बहाने उसने महिला के कानों के कुंडल झपट लिए और अपनी बाइक पर बैठ कर मौके से फरार हो गया. 

 

15:26 PM

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत
जौनपुर में बुधवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. दरअसल, तेज रफ्तार पिकअप ने नेशनल हाइवे पर सड़क पार कर रहे दो स्कूली छात्राओं को टक्कर मार दी. अध्यापक ने वाहन को रोकने का प्रयास करने पर पिकअप ने अध्यापक को भी रौंद दिया. जिससे एक अध्यापक व एक छात्रा की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक छात्रा की हालत गम्भीर है. जिसका प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. पूरा मामला लाइनबाजार थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन फोरलेन सीहीपुर का है. 

 

15:20 PM

पुलिस को लगी बड़ी सफलता हाथ नकली गुटके बनाते फैक्टरी पकड़ी तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
मुखबिर की सूचना पर कुंडा थाना पुलिस ने नकली गुटखा व प्रतिबंधित पॉलीथीन बनाने की फैक्ट्री पर छापामारी कर मौके से भारी मात्रा मैं कई ब्रांडेड कंपनियों के गुटखे, प्रतिबंधित पॉलीथीन व रोमैटेरियल को बरामद कर मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है. जबकि राजस्व व खाद्य विभाग की टीम ने उक्त फैक्ट्री का सील करने की कार्रवाई कर पुलिस ने तीनों पर मुकदमा दर्ज किया है.

 

14:48 PM

18 जातियों को एससी में शामिल करने का नोटिफिकेशन रद्द- HC
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के ओबीसी की 18 जातियों को एससी में शामिल करने के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है. यह नोटिफिकेशन अखिलेश यादव की समाजवाद पार्टी की सरकार में जारी हुआ था.

14:22 PM

कन्नौज :- होमगार्ड ने फांसी लगाकर दी जान
कन्नौज में डायल 112 की ड्यूटी पूरी कर घर वापस आए होमगार्ड ने फांसी पर लटक कर अपनी जान दे दी. घटना से परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है. पीछे की वजह जानने में पुलिस जुटी है. कोतवाली क्षेत्र के शिवाजी नगर मोहल्ले के रहने वाले 40 वर्षीय बृजेश कटियार पुत्र रामचरण कटियार का शव घर पर फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनों में कोहराम मच गया.

 

13:40 PM

माफिया अतीक की लखनऊ में स्थिति संपत्ति भी होगी कुर्क
माफिया अतीक अहमद की लखनऊ स्थित संपत्ति को भी गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस कुर्की करेगी. बता दें, लखनऊ में करोड़ों की दो संपत्तियों को  चिन्हित किया गया है. पुलिस चिन्हित संपत्तियों की कुर्की के लिए जरूरी प्रक्रिया अपनाने में जुटी है. विधिक प्रक्रिया अपनाकर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. बता दें, प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अतीक के खिलाफ गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज है. 

13:35 PM

महोबा में डेडबॉडी देने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप
महोबा महिला जिला अस्पताल में एक महिला की डिलेवरी के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद मृतका के परिजनों ने बॉडी देने के नाम पर तीन हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है. फिलहाल सीएमओ द्वारा मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही गई. 

 

 

12:53 PM

पांचवी शादी करने पर पत्नी ने पति की पिटाई 

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर पति को पांचवी शादी करना भारी पड़ गया. पांचवी शादी से नाराज पत्नी ने पति की बच्चों के साथ मिलकर पिटाई कर दी. उसने महिला के साथ भी हाथापाई भी की. इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकतर वायरल हो रहा है. 

12:38 PM

मेरठ-अवैध निर्माण पर गरजा नगर निगम का बुलडोजर
मेरठ में अवैध निर्माण पर नगर निगम का बुलडोजर जमकर गरजा है. नाला पटरी इलाके में अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला है.लाला पटरी पर कब्जा कर बनाए गए अवैध मकान ध्वस्त किए गया है. सैकड़ों की तादाद में मकान और अन्य कब्जा जमींदोज किए गए है. मेरठ के जली कोठी और बागपत रोड पर बुलडोजर चल रहा है. 

12:00 PM

ट्विन टॉवर के बाद जमशेदपुर में 110 मीटर चिमनी गिराएगी एडिफिस कंपनी
नोएडा: ट्विन टॉवर के बाद जमशेदपुर में 110 मीटर चिमनी गिराने का मिला जिम्मा मुंबई की एडिफिस कंपनी को मिला है.  मुंबई की एडिफिस कंपनी टाटा स्टील प्लांट की चिमनी को ध्वस्त करेगी. टाटा स्टील प्लांट की चिमनी नवंबर में विस्फोटक लगेंगे. नोएडा में 102 मीटर ऊंचाई वाले ट्विन टॉवरों को मुंबई की एडिफिस कंपनी ने जमीदोज किया था. झारखंड के जमशेदपुर में टाटा प्लांट की 110 मीटर की चिमनी गिरेगी. एडिफिस कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मयूर मेहता ने की पुष्टि की है. नवंबर में टाटा स्टील प्लांट जमशेदपुर की 110 मीटर ऊंचाई वाली चिमनी गिराई जाएगी. 

11:32 AM

मारुति वैन बनी आग का गोला
बरेली: स्टेडियम रोड बसु आई केयर हॉस्पिटल के सामने अभी-अभी एक चलती हुई मारुति वैन अचानक आग का गोला बन गई. देखते ही देखते मारुति वैन चारों तरफ से विकराल रूप से आग की लपटों से घिर गई. इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. गाड़ी के टायर ब्लास्ट होते रहे और स्थानीय लोगों और दुकानदारों में दहशत पैदा होती रही. मारुति वैन में गैस का सिलेंडर लगा हुआ था जिसकी वजह से गैस गैस का रिसाव हुआ और मारुति वैन में आग लग गई.

11:31 AM

यूपी में कई लोकेशन पर इनकम टैक्स का छापा 
UP News: उत्तर प्रदेश में इनकम टैक्स द्वारा कई लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है. लखनऊ ,कानपुर ,दिल्ली में चल रही है इनकम टैक्स की छापेमारी. कई बाबुओं के यहां छापेमारी जारी.

 

11:26 AM

गणेश चतुर्दशी पर जिले में मूंगा से बने गणेश मंदिर में भक्तों की भीड़ 
आजमगढ़: एक तरफ जहां गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुम्बई में गणेश उत्सव की धूम शुरू हो गई है, वहीं मुम्बई से सैकड़ों किमी दूर छोटे से जिले आजमगढ़ में भी गणेश जी के जन्मोत्सव के रूप में आज के दिन मनाया जा रहा है.  इस दौरान विधि विधान के साथ पूजन अर्चन व आरती की जा रही है. आजमगढ़ के रामघाट स्थित बड़ा गणेश मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. प्राचीन बड़ा गणेश मंदिर में स्थापित बहूमुल्य मूंगा पत्थर के बने भगवान गणेश का भव्य श्रृंगार किया गया और मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया.

10:59 AM

बरेली में कक्षा 6 के छात्र का अपहरण
बरेली: राधा माधव स्कूल के अन्दर से स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से कक्षा 6 के छात्र का अपहरण हो गया. अनंत मिश्रा पुत्र विपिन मिश्रा निवासी नकटिया थाना कैंट का अपहरण हो गया है. बच्चे के मुंह को कपड़े से बंद करके आरोपी ले जा रहे थे. एसआर इंटरनेशनल स्कूल की टीचर की गाड़ी को आता देख अनंत को फेंक आरोपी भाग गए. बच्चे के पिता दवा कारोबारी हैं. वह बुधवार सुबह बच्चे को स्कूल गेट के अन्दर छोड़ कर चले गए थे. 

10:46 AM

अलीगढ़: गली में पड़ा मिला दवाओं का जखीरा, 300 से 400 पत्ते हैं दवाओं के, लाखों रुपए बताई जा रही है कीमत, कोई भी टेबलेट नहीं है एक्सपायरी डेट की, टेबलेट के पत्तों पर लिखा हुआ है यूपी गवर्नमेंट, सरकारी अस्पतालों में गरीबों को बांटने वाली है दवा, भारी मात्रा में दवा मिलने से इलाके के लोगों की जुटी भीड़, साइकिल सवार व्यक्ति दवा फेंक कर मौके से हुए फरार, गांधी पार्क थान के इलाके दुबे के सराय का मामला. 

10:45 AM

अयोध्या: राममकथा के पास फ्रांस के नागरिकों से की गई पूछताछ 
अयोध्या: राम नगरी में भव्य मंदिर निर्माण पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई है. वहीं, आतंकी संगठनों के द्वारा भी अयोध्या को कई बार दहलाने की कोशिश की जा चुकी है जिसको देखते हुए राम जन्मभूमि परिसर सहित राम नगरी अयोध्या की सुरक्षा हमेशा संवेदनशील बनी रहती है. लेकिन आज जब सरयू तट स्थित रामकथा के पास फ्रांस की वाहन लेकर अयोध्या पहुंचने की सुचना मिली तो विदेशी नागरिक को लेकर सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच पड़ताल कर उसे सम्मान से छोड़ दिया गया. 

10:15 AM
गैस रिसाव से भर्ती हुए घायलों से मुलाकात करेंगे अजय भट्ट
उधम सिंह नगर-केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट आज रुद्रपुर में भट्ट जिला अस्पताल में गैस रिसाव से भर्ती हुए घायलों से करेंगे मुलाकात. केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री चीमा हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर में इलाज करा रहे सड़क दुर्घटना के घायलों से करेंगे मुलाकात. भट्ट बसगर में सड़क हादसे में हताहत हुए लोगों के परिजनों से करेंगे मुलाकात. नानकमत्ता गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेकेंगे केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री.
10:14 AM

Crime News: दिल्ली एनसीआर में पनप रहा है गुस्सा,लोग दे रहे हैं बड़ी घटनाओं को अंजाम
पीयूष गौड़/गाजियाबाद: दिल्ली एनसीआर में लोगों में गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है.  गाजियाबाद में एक सनकी युवक ने एक शख्स को गोली मार दी. युवक ने उसको इसलिए गोली मार दी क्योंकि वह उसके घर के बाहर खड़े होकर फोन पर बात कर रहा था. घायल शख्स अपने घर से सब्जी लेने के लिए निकला था, अचानक रास्ते मे उसका फोन आ गया और वो रास्ते मे एक घर के बाहर खड़ा होकर फोन पर बात करने लगा था. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे घायल के परिजनों ने उसको पास के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया है, जहां उसका ऑपरेशन किया जा रहा है.

 

10:07 AM

धान की रोपाई करते समय खेत में दिखा मगरमच्छ
सोनभद्र के चतरा विकासखंड के जखोली गांव में आज सुबह धान की रोपाई करते समय मजदूरों ने खेत में मगरमच्छ देखा. जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया. इसके बाद ग्रामीणों ने रस्सी व बांस के सहारे मगरमच्छ को पकड़कर मामले की जानकारी वन विभाग को दी. सूचना देने के बाद काफी देर से मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची. हालांकि वन विभाग की टीम मगरमच्छ को अपने साथ ले गई. बरसात के मौसम में नदी के आसपास के क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. कर्मनाशा नदी के पास गांव होने की वजह से मगरमच्छ देखे जाने की यह घटना सामने आई है. वही मगरमच्छ के निकलने से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है.

 

09:59 AM

पति ने की अपनी पत्नी की हत्या
एंकर :उत्तर प्रदेश की अमेठी में आपसी विवाद के चलते पति ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पति ने पत्नी को हंसिया से काट डाला. घटना को अंजाम देने के बाद में शव को पानी में फेंक कर खुद ही थाने पहुंच गया. अपनी बेटी को फोन कर पत्नी की हत्या करने की सूचना दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में सीओ सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई है.

 

09:49 AM

कानपुर- ठगी करने वाले गिरफ्तार
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार. फर्जी दस्तावेज तैयार कर विदेश भेजने का चलाते थे रैकेट. क्राइम ब्रांच ने राहुल गंगवार और नितिश गंगवार को किया है गिरफ्तार . रामपुर और बरेली के रहने वाले थे दोनों युवक.

 

09:35 AM

उत्तराखंड में लगेंगे स्मार्ट मीटर 
हल्द्वानी व देहरादून से शुरू होगा काम. यूपीसीएल की बोर्ड बैठक में लिया गया फैसला. रिवैंप्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के तहत उत्तराखंड में स्मार्ट मीटर लगाने की योजना पर चरणबद्ध तरीके से होगा काम. पहले चरण में देहरादून से शुरू होगा काम. जिसके अंतर्गत प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू होगा.

 

09:29 AM
लखनऊ-सुपर टेक के ट्विन टॉवर को ढहाए जाने के बाद अब दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की कवायद शुरू 
मामले की जांच कर रही विजिलेंस ने संबंधित लोगों से दस्तावेज तलब किए हैं. सूत्रों का कहना है कि काफी दस्तावेज मिल भी चुके हैं. अब आगे की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. उधर, गृह विभागके निर्देश पर ट्विन टावर को अग्निशमन विभाग -निर्देश की ओर से एनओसी देने में अनियमितता करने वाले अधिकारियों पर भी शिकंजा कस गया है.  इन अधिकारियों के खिलाफ नोएडा कमिश्नरेट के फेज-2 थाने में 14 अगस्त को गत विषय मुकदमा भी दर्ज हो चुका है. इसमें तत्कालीन मुख्य अग्निशमन इसमें अधिकारी रहे राजपाल त्यागी, आईएस सोनी और महावीर सिंह को आरोपी बनाया है.  यह एफआईआर अग्निशमन विभाग की आंतरिक जांच के बाद दर्ज कराई गई है.
 
09:22 AM
20 सितंबर से पहले हो जाएगा बदलाव
20 सितम्बर से पहले ही यूपी में नए सिरे से बनेगी भाजपा की टीम.  कई मंत्रियों को संगठन के पद से किया जाएगा कार्यमुक्त. संगठन में होगा बदलाव. 
09:10 AM

चंदौली-बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सीएम योगी
बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने सीएम योगी हेलीकॉप्टर के जरिये करेंगे. सीएम, बाढ़ प्रभावित इलाके चहनियां, धानापुर, ब्लाक का निरीक्षण गाजीपुर से दोपहर 15:20 बजे हेलीकॉप्टर से पहुचेंगे. बलुआ दोपहर 15:25 बजे और बाल्मीकि इंटर कालेज बाढ़ राहत शिविर का दौरा करेंगे. शरणार्थियों से  मुलाकात करेंगे. बाढ़ को लेकर अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक है. इसके अलावा बाल्मिकी इंटर कालेज बलुआ में प्रेस कॉन्फ्रेंस है.

 

08:58 AM

प्रयागराज: प्रदेश के जिला जज रैंक के 23 न्यायिक अधिकारियों का तबादला,HC महानिबंधक आशीष गर्ग ने जारी की अधिसूचना
मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के 23 जिला एवं सत्र न्यायाधीशों, परिवार अदालतों के प्रधान न्यायाधीशों व अधिकरणों के पीठासीन न्यायिक अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना जारी की है. प्रयागराज में जिला जज के पद पर संतोष राय कार्यभार संभालेंगे. वे फतेहपुर से स्थानांतरित होकर आए हैं. कानपुर के नए जिला जज संदीप जैन होंगे. इसी प्रकार प्रतापगढ़ के जिला जज संजय कुमार पांडे, लखनऊ स्थानांतरित हुए हैं.

 

08:51 AM
मेरठ -बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
याकूब समेत 17 लोगों पर आरोप तय किए गए. फरार याकूब पर 25000 का इनाम भी घोषित. अवैध तरीके से मीट प्लांट संचालन में फसे याकूब एंड फैमिली. खराब मीट सप्लाई करने के भी आरोपी हैं याकूब. थाना खरखौदा क्षेत्र में अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड का मामला
08:43 AM
प्रयागराज- यूपी परिवहन आयुक्त के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट
कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने पर  गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. परिवहन आयुक्त ने याची विवेक कुमारशुक्ला को निलंबित कर विभागीय जांच  बैठाई थी. कोर्ट ने याची के निलंबन पर रोक लगाते हुए परिवहन आयुक्त से मांगा था जवाब. कोर्ट ने परिवहन आयुक्त को 3 माह में जांच पूरी करने का भी निर्देश दिया था. कोर्ट के निर्देश के बाद भी न ही जांच पूरी हुई और न ही कोर्ट में जवाब दाखिलकिया गया.
08:43 AM

बरेली- ड्रग माफिया कलुआ उर्फ शाहिद पत्नी इमराना की सम्पत्ति सीज
9 करोड़ की कलुआ की संपत्ति को जब्त किया गया. प्रशासन ने कुख्यात तस्कर की कुल 34 सम्पत्ति सीज की. मीरगंज थाना क्षेत्र में की गई जब्त की करवाई. 9 माह में तस्करों की 108 करोड़ की संपत्ति  जब्त हो चुकी है.
 

 

08:40 AM

शराब-ड्रग मामले में जब्ती कुर्की शुरू
देवरिया-शराब तस्कर की 30 लाख की संपति की कुर्क की गई. जनपद की पुलिस ने शराब तस्कर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त सुनील राजभर की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई करते हुए उसकी तीस लाख रूपए की जमीन और भवन को कुर्क किया गया. कुर्की की कार्रवाई के बाद सभी संपति का रिसीवर तहसीलदार देवरिया को नियुक्त कर दिया.

 

08:22 AM

दो तारीख को श्रीकांत त्यागी के परिवार से मिलेगा सपा का डेलिगेशन 
मेरठ - त्यागी परिवार से मिलने जायेगा समाजवादी पार्टी का एक डेलिगेशन. श्रीकांत त्यागी के परिवार का हालचाल और पूरा प्रकरण जानेगा. डेलिगेशन में समाजवादी के 9 लोग शामिल होंगे. पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर करेंगे डेलिगेशन का नेतृत्व.

 

08:12 AM

शिवपाल ने कसा अखिलेश पर तंज
इटावा के सैफ़ई में एक बार फिर से शिवपाल ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा-शिवपाल मैंने तो एक सीट पर तसल्ली कर ली थी फिर भी सरकार नही बना पाए तो में क्या करूँ.

 

08:03 AM

सवालों से बचते नजर आए जितिन प्रसाद
हरदोई  निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निरीक्षण करने आए  मंत्री जितिन प्रसाद से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के गोबर सरकार के तंज पर सवाल किया गया तो वो सवाल से बचते हुए दिखे. सवाल के जबाब में कहा --आज जो यहां पर है विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है उनको देखने के लिए विभिन्न योजनाओं की समीक्षा और जनता के हित की बात करने आए हैं.

 

07:56 AM

अखिलेश के बयान पर भड़के ब्रजेश और केशव
एनसीआरबी पर अखिलेश के बयान पर भड़के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य

 

 

07:50 AM

अयोध्या-सरयू किनारे बन रहा किचन, संत नाराज
 प्रयागराज के बाद अब सरयू के तट पर चिकन बनाने का मामला आया सामने है. सरयू के चौधरी चरण सिंह घाट पर चिकन बन रहा था. स्थानीय संतों ने किया विरोध.  घुमंतू प्रवृत्ति के लोग सरयू के तट पर बना रहे थे चिकन.  संतों ने पुलिस को दी सूचना. मौके पर पहुंची पुलिस जुटी जांच में.

 

07:22 AM

चिकन पार्टी का वीडियो तेजी के साथ वायरल 
प्रयागराज में गंगा की बीच धारा में चिकन पार्टी का वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसके बाद प्रयागराज की दारागंज चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई है. वायरल वीडियो को देखकर अयोध्या के संतों में बेहद नाराजगी है. संत समाज ने कहा कि सनातन संस्कृति के साथ लगातार कुठाराघात हो रहा है. यह अक्षम्य अपराध है. दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. संत समाज ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह जन आंदोलन चलाएंगे. संत समाज ने कहा कि इस मामले पर योगी जी स्वतः संज्ञान लें और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो.

 

07:16 AM

रिटायर हो रहा अवनीश कुमार अवस्थी
योगी सरकार के सबसे पावरफुल आईएएस अफसर अवनीश कुमार अवस्थी 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं. उनके सेवा विस्तार को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं.

 

07:11 AM

देहरादून-सीएम धामी के कार्यक्रम
10:00 बजे- उत्तराखण्ड@25- आदर्श चम्पावत अन्तर्गत प्रमुख वैज्ञानिक सलाकार कार्यालय, भारत सरकार, हैस्को, यू-कॉस्ट एवं अन्य विषय विशेषज्ञों के साथ 'हिमालयी पारिस्थितिकी तंत्र' विचार मंथन कार्यक्रम में प्रतिभाग
14:30 बजे -स्थानीय जनता की सुविधा हेतु टनकपुर में खोले जा रहे मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय का शुभारम्भ
16:30 बजे- MODI@2.0 पर आयोजित संगोष्ठी में प्रतिभाग
01 सितम्बर 2022 (गुरूवार)
10:00 बजे - खटीमा में उत्तराखण्ड आन्दोलन के दौरान शहीद आन्दोलनकारियों की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रतिभाग
11:45-12:00 बजे रानीबाग पुल का शुभारम्भ
12:05-13:15 बजे जनसभा
14:35 बजे देहरादून आगमन

 

06:49 AM

नदी समग्र चिंतन कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे स्वतंत्र
​जलशक्ति मंत्री  स्वतंत्र देव सिंह आज (31 अगस्त, 2022) सिंचाई विभाग के सभागार में "नदी समग्र चिंतन" कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंग. सदस्यता अभियान को लेकर लखनऊ मंडल की बड़ी बैठक दोपहर 1 बजे से है. 

 

Trending news