उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: दिनेश खटीक के इस्तीफे पर बोले कपेल देव आग्रवाल- परिवार में विवाद हो जाता है सुलझा लिया जायेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265279

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: दिनेश खटीक के इस्तीफे पर बोले कपेल देव आग्रवाल- परिवार में विवाद हो जाता है सुलझा लिया जायेगा

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 July 2022: लखनऊ में लुलु मॉल का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, नमाज के वायरल वीडियो मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें से तीन आरोपी लखनऊ और एक सीतापुर का रहने वाला है.

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: दिनेश खटीक के इस्तीफे पर बोले कपेल देव आग्रवाल- परिवार में विवाद हो जाता है सुलझा लिया जायेगा
LIVE Blog

 उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 July 2022: लखनऊ में लुलु मॉल का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, नमाज के वायरल वीडियो मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें से तीन आरोपी लखनऊ और एक सीतापुर का रहने वाला है. सीएम योगी की सख्ती के मॉल में धार्मिक गतिविधियां ना करने के पोस्टर लगाए गए थे. फिलहाल, नमाज पढ़ने के मामले में चारों से पूछताछ की जा रही है. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

 

20 July 2022
23:03 PM

बागपत: व्यपारी संघ द्वारा आयोजित सम्मेलन में सांसद सत्यपाल सिंह और राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल पहुंचे, जहां राजयमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मंत्री दिनेश खटीक द्वारा इस्तीफा देने पर बयान दिया और कहा कि परिवार में विवाद हो जाता है जिसको आपस मे बैठकर सुलझा लिया जायेगा. सांसद सत्यपाल सिंह ने इस दौरान व्यपार संघ के पदाधिकारियों को संबोधित किया और उनकी समस्याओं का जाना. व्यपारियों ने सांसद को 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौपकर कार्येवाही की गुहार लगाई. व्यपारियों की मुख्य मांगो खाद्य पदार्थो पर लग रही 5 प्रतिशत जीएसटी पर रोक ,जनपद में रोडवेज बसों का उचित संचालन की मांग उठाई।जिस पर सांसद बागपत ने उचित कार्येवाही की बात कही. 

 

22:20 PM

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई में नकली दूघ बनाने वाला तीस क्विंटल ग्लूकोज के साथ आरोपी गिरफ्तार 

एटा: मुख्यालय के कोतवाली देहात क्षेत्र स्थित गांव विरामपुर में खाद्य विभाग और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में नकली दूध बनाने के लिए तीस क्विन्टल ग्लूकोज और नकली घी बनाने बाले बीस ड्रम तेल से भरे टीन के साथ भारी मात्रा में छोटे बड़े ड्रम व बाल्टी पकड़ी गई है. वही इस बड़ी कार्रवाई में स्वाट टीम ने मालिक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. जिला खाद्य विभाग अधिकारी डॉक्टर स्वेता सैनी अपनी टीम के साथ मौके से सैंपलिंग कर सेम्पल को लेकर परीक्षण हेतु भेज दिया है. 

22:09 PM

एसएसपी ने सिपाही को किया निलंबित, पासपोर्ट जांच के नाम पर किया था पैसों की डिमांड 
आगरा: आगरा जिले में एक सिपाही को रिश्वतखोरी भारी पड़ गई सिपाही ने पासपोर्ट जांच के नाम पर ₹500 रुपए मांगे थे . जिसकी शिकायत मिलने के हबाद एसएसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है. 

22:06 PM

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ को बड़ी सफलता मिली है. गो एयर की उड़ान संख्या 806 से बेंगलुरु जा रहे यात्री के पास से 167800 के रियाल इंडियन करेंसी बरामद हुए हैं. रियाल इंडियन करेंसी में रियाल की कुल कीमत लगभग 3300000 रुपए होती है. सीआईएसएफ ने पकड़े गए यात्री को किया कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है. वहीं, कस्टम विभाग यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

21:53 PM

कानपुर: बुधवार को गंगा पुल से एक युवती ने छलांग लगा दी. युवती को डूबता देख राहगीर ने पुलिस को सूचना दी. एक युवक ने युवती को बचाने को गंगा में छलांग लगा दी. गंगा की लहरों में दोनों ही लापता हो गए. 

21:31 PM

 प्रसिद्ध उद्योगपति मधुसूदन घी के मालिकों के संस्थानों और आवासों पर आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी
सहारनपुर: प्रसिद्ध उद्योगपति मधुसूदन घी के मालिकों के संस्थानों और आवासों पर आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी जारी है. उद्योगपति के दिल्ली रोड स्थित आवास व दालमंडी पुल स्थित कार्यालय पर एक साथ आयकर विभाग की छापेमारी हो रही है. अभी भी कार्यालय पर अधिकारी मौजूद हैं.सहारनपुर शहर के बड़े उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया है. 

 

21:19 PM

रायबरेली में आकाशीय बिजली कहर बन कर टूटी, एक बालक की हुई मौत 
रायबरेली: कई दिनों बाद आज हुई बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल गए, वहीं ज़िले भर में आकाशीय बिजली कहर बन कर टूटी है. आकाशीय बिजली गिरने से अलग अलग थाना इलाकों में तीन लोग इसकी चपेट में आये हैं. आकाशीय बिजली गिरने से जहां एक बालक की मौत हो गई है. वहीं, एक गर्भवती महिला और एक पांच वर्षीय मासूम गंभीर है. पहली घटना खीरों थाना इलाके की है जहां 12 वर्षीय शिवांश जानवर चराने गया था. अचानक बारिश शुरू हुई तो बचने के लिए पेड़ की आड़ में आ गया. तभी आकाशीय बिजली गिरी और उसकी चपेट में आकर बालक की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरा मामला ऊंचाहार थाना इलाके का है. यहां सुषमा नाम की महिला अपनी 5 वर्षीय बालिका के साथ खेत पर काम कर रही थी. तभी आकाशीय बिजली गिरने से बच्ची समेत झुलस गई. बच्ची और गर्भवती सुषमा को सीएचसी ऊंचाहार में भर्ती कराया गया जहां गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल भेजा गया है. 

21:15 PM

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार को एक प्रेमी युगल की गंगा नदी में छलांग लगाने की आशंका जताई जा रही है. मौके से टी शर्ट व चप्पल मिलने से पुलिस को शक है कि प्रेमी युगल नदीं में छलांग दिया है. गोताखोरों की टीम ने गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया है. अंधेरा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन रोका को रोक दिया गया है. 

20:54 PM

हरदोई: यूपी के हरदोई में साइकिल सवार दादा पोते की नहर में गिरने से दोनों की मौत हो गई. दरअसल दादा अपने पौत्र के साथ साइकिल से नहर पटरी के किनारे पड़ोसी गांव जा रहे थे. इस दौरान उनकी साइकिल अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. आसपास के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और मामले की खबर पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से दोनों को अस्पताल भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

20:42 PM

पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, युवक ने चौकी से भाग कर नहर में लगाई छलांग
लखीमपुर: पति पत्नी के बीच विवाद में युवक को ले गई पुलिस पर परिजनों ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने चौकी से भागकर शारदा सहायक नदी में छलांग लगा दिया. वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि पति पत्नी के विवाद को लेकर दोनों पक्षों को आज चौकी पर बुलाया गया था, जिसमें दोनों पक्ष एक दूसरे से बात कर रहे थे और अचानक युवक नहर की तरफ जाकर छलांग लगा दी. पूरे मामले में प्रताड़ना के किसी भी आरोपों से पुलिस ने इनकार किया है.

20:30 PM

खनन पटल पर छापेमारी में खामियां मिलने से कड़ी नाराजगी जताई
नैनीताल: कुमाऊं कमिश्नर की कलेक्ट्रेट में खनन ऑफिस के खनन पटल पर छापेमारी में खामियां मिलने से कड़ी नाराजगी जताई है. अपर जिलाधिकारी खनन व प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी अपर जिलाधिकारी व प्रभारी अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि की संस्तुति भी की है. खनन पोर्टल पर पिछले तीन सालों से अर्थदंड वालों की आरसी नहीं काटी जा रही थी. अवैध खनन करने वालों की संयुक्त रिपोर्ट होने के बावजूद अवैध खनन कर्ताओं को नहीं नोटिस दिया जा रहा था. 

20:29 PM

 लखनऊ एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास मिला सेटेलाइट फोन 

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से सेटेलाइट फोन मिला है. उन्नाव निवासी कुलदीप वृंदावन के पास से सेटेलाइट फोन मिला है. बैग चेकिंग के दौरान सैटलाइट फोन बरामद किया गया है.यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से लखनऊ से मुंबई जा रहा था. यात्री को मुंबई से दुबई की फ्लाइट पकड़नी थी. पकड़े गए यात्री को सीआईएसएफ ने सरोजनी नगर पुलिस को सौंप दिया है. सरोजनी नगर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. 

19:54 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में कल होगी सुनवाई
मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में कल होगी सुनवाई. महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर कल सुनवाई. सीपीसी 7/11 पर न्यायालय सुन चुका है दोनों पक्ष. कल न्यायालय सीपीसी 7/11 पर न्यायालय सुना सकता है फैसला. हिन्दू पक्ष ने शाही ईदगाह के सर्वे की की है मांग.

19:36 PM

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में कल फिर होगी वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई
वाराणसी : ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में कल फिर होगी वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई होगी. वादी राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ व मान बहादुर व अनुपम द्विवेदी कोर्ट के सामने पेश करेंगे दलीलें. राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ व अनुपम द्विवेदी ने मंगलवार को कोर्ट में रखी थी दलील. ज्ञानवापी में श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन के अधिकार को लेकर हो रही है कोर्ट में बहस. जिला अदालत में मामले की सुनवाई कर रहे जिला जज एके विश्वेश ने गुरुवार को फिर राखी सिंह के वकील को पक्ष रखने का दिया है मौका. राखी सिंह के वकील ने मंगलवार को बताया था कि राखी सिंह वाद में न तो जमीन का मामला है. ना ही मालिकाना हक की बात, केवल नियमित दर्शन-पूजन के लिए कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा जाना है. कल यानी गुरुवार को कोर्ट के सामने राखी सिंह की ओर से दलीलें पूरी होने की उम्मीद, इसके के बाद मुस्लिम पक्ष को मौका मिलेगा.

 

19:28 PM

देहरादून में भू कानून की मांग ने पकड़ा जोर, आंदोलनकारी 7 अगस्त को CM आवास करेंगे कूच
देहरादून: प्रदेश में भू कानून की मांग ने फिर से पकड़ा जोर राज्य आंदोलनकारी 7 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास करेंगे कूच. सख्त भू कानून की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारी करेंगे. आंदोलनकारी लंबे समय से प्रदेश में ठोस भू कानून की मांग उठा रहे हैं .

19:15 PM

देहरादून प्रदेश में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, आए 189 पॉजिटिव केस
देहरादून प्रदेश में फिर बढ़ने लगे हैं कोरोना संक्रमण के मामले पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 189 पॉजिटिव केस आए हैं. सामने आज दो व्यक्तियों की मौत भी हुई है, जबकि 100 रिकवर हुए हैं. जबकि मौजूदा वक्त में 750 एक्टिव केस हैं, सैंपल पाजिटिविटी रेट भी अब बढ़ गया है. आज 10.65 प्रतिशत है.

19:08 PM

दिल्ली में गरजा सीएम योगी का बुल्डोजर, रोहिंग्या और बांग्लादेशियों से कराया गया अवैध कब्जा मुक्त  
दिल्ली: दिल्ली में फिर गरजा सीएम योगी का बुल्डोजर. दिल्ली के ओखला क्षेत्र में ग्राम मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा विभाग की 1200 वर्ग मीटर जमीन को कब्ज़ा मुक्त कराया है. ओखला इलाके के मदनपुर खादर गांव में रोहिंग्या और बांग्लादेशियों के अवैध कब्जे से उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के जमीन को मुक्त कराया है.

18:59 PM

राष्ट्रपति चुनाव की काउंटिंग कल, 11 बजे से शुरू होगी काउंटिंग
राष्ट्रपति चुनाव की काउंटिंग कल 11 बजे से शुरू होगी. वहीं, सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ED ने बुलाया है. कल सोनिया गांधी ED के दफ्तर जाएंगी.

18:57 PM

यूपी में अब नए तरीके के SEZ बनाने की तैयारी, यूपी में बनेंगे 5 स्पेशल एजुकेशन जोन
उत्तर प्रदेश में अब नए तरीके के SEZ बनाने की तैयारी. यहां SEZ का मतलब स्पेशल इकोनॉमिक जोन नहीं स्पेशल एजुकेशन जोन है. यूपी में 5 स्पेशल एजुकेशन जोन बनाने के दिशा में बात चल रही है, सीएम ने किया मंथन.

18:37 PM

मथुरा में पॉलीथिन फैक्ट्री पर छापा, सी इंटरनेशनल फैक्ट्री से बरामद हुआ 1.5 क्वींटल प्लास्टिक
मथुरा: प्रतिबंधित-प्लास्टिक पॉलीथिन फैक्ट्री पर छापा मारा गया. एसी इंटरनेशनल फैक्ट्री से बरामद हुआ 1.5 क्वींटल प्लास्टिक गिलास बरामद हुआ है. वहीं, सहायक नगर आयुक्त ने 2लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है. मथुरा में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है.

18:36 PM

लखनऊ जू के जैसन चिपांजी का 35 साल की उम्र में हुआ निधन 
लखनऊ जू के जैसन चिपांजी का 35 साल की उम्र में निधन हो गया. मंगलवार की रात 8 बजे चिंपाजी की हालत खराब हो गई, इलाज दौरान मौत हो गई है. आज जैसन चिंपाजी का अंतिम संस्कार चिड़ियाघर में निदेशक वीके मिश्रा की मौजूदगी में किया गया.

18:32 PM

गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा स्कूलों में रहेगा, 27 जुलाई तक रहेगा अवकाश
गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर बेसिक विद्यालयों में 22-07-2022 से 27- 07- 2022 तक का अवकाश घोषित. आपको बताते चलें गाजियाबाद से दिल्ली राजस्थान हरियाणा तमाम जगह से आने वाली कावर और डाक कावड़ के चलते आने की स्थानों पर रूट डायवर्ट किया जाता है. जिससे सड़कों पर हेवी ट्रेफिक दिखाई देता है. शिक्षक और छात्र छात्राओं को परेशानी से बचाने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिवरात्रि पर्व तक अवकाश की घोषणा की है.

 

18:05 PM

प्रयागराज मूकबधिर युवती के साथ गैंगरेप के दो आरोपी गिरफ्तार
प्रयागराज मूकबधिर युवती के साथ गैंगरेप के दो आरोपी गिरफ्तार. करैली के रंगोली तिराहा से दोनों आरोपियों को पुलीस ने किया गिरफ्तार. गिरफ्तार आरोपी मुस्तफा और सादिक करैली इलाके के ही रहने वाले हैं. दो दिनों पहले मूकबधिर युवती के साथ घर में घुसकर किया था गैंगरेप. पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए घटना में शामिल दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

17:50 PM

आजम खां के नाम से बनाया फर्जी फेसबुक एकाउंट, दी धमकी
रामपुर: आजम खां के नाम से बनाया फर्जी फेसबुक एकाउंट,दी गई धमकी. नबी की शान में गुस्ताखी करने वालों के टुकड़े करने की धमकी. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने की एसपी से शिकायत, कार्रवाई की मांग. आजम खान यूथ ब्रेगेट के नाम बनाया गया है एकाउंट.

 

17:42 PM

उधम सिंह नगर में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद, नशा मुक्ति केंद्र सीज
उधम सिंह नगर: जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा के लोहिया हेड रोड स्थित नीव नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक की मौत. युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद एक्शन में आई प्रशासन की टीम. जानकारी के मुताबित बिना क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट में रजिस्ट्रेशन चलाया जा रहा था नशा मुक्ति केंद्र. बिना सक्षम डॉक्टर के अनधिकृत रूप से संचालित नींव नशा मुक्ति केंद्र सीज हुआ. वहीं, केंद्र में भर्ती 30 मरीजों को उनके परिजनों को सौंपा.

17:19 PM

उन्नाव में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी
उन्नाव: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी. ओवरस्पीड होने के कारण दूसरी लेन में जाकर खाई में पलटी कार. कार सवारों को आई मामूली चोट. कार में दो महिला और दो पुरुष थे सवार. राहगीरों ने सभी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. उन्नाव से कानपुर जाते समय समय हुआ हादसा. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बैराज मार्ग स्थित कन्हवापुर गांव के सामने की घटना.

 

17:18 PM

नगर पालिका परिषद गाजीपुर में घटे रेट से स्वकर जमा होना हुआ शुरू, लोगों में खुशी
गाजीपुर: लंबे समय से लोगों की स्वकर की मांग को नगरपालिका परिषद ने किया पूर्ण. नपा ने स्वकर में 50 फीसदी की छूट दी है. बोर्ड ने सर्वसम्मति से स्वकर में 50 फीसदी की छूट का प्रस्ताव पास किया था. नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि व पूर्व अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने नगरवासियों से की अपील. नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने और घाटे हुए रेट का लाभ उठाकर स्वकर को जमा करें.

 

16:55 PM

तमंचे के बल पर महिला से लाखों की नकदी और जेवरात की लूट 
महोबा में तमंचे के बल पर महिला से लाखों की नकदी और जेवरात की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. करीब 8 लाख के सोने के जेवरात व 10 हजार की नकदी लेकर लुटेरे दिनदहाड़े फरार हो गए.  लुटेरों ने सरकारी शिक्षक के घर दिया वारदात को अंजाम दिया. घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के ऑफिसर्स कॉलोनी की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

 

16:51 PM

संदिग्ध परिस्थितियों में आटा चक्की फटने से एक युवक गंभीर रूप से घायल, एक की मौके पर मौत
कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में आटा चक्की फटने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल युवक को परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया, हालत गंभीर होने से सीएसची से जिला अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में कर छानबीन में जुटी है. मामला कोतवाली शिवली क्षेत्र के गांव भक्तिन पुरवा का है. 

 

16:48 PM

उन्नाव में ट्रक ने प्राइवेट बस में मारी टक्कर, 10 यात्री घायल 
उन्नाव में बुधवार को सड़क हादसा हो गया, जहां तेज रफ्तार ट्रक ने प्राइवेट बस में टक्कर मार दी. बस सवार 40 यात्रियों में से 10 को चोटें आई हैं. पुलिस ने घायल यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के मुताबिक प्राइवेट बस उन्नाव से सवारियां लेकर सफीपुर जा रही थी. घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के दोस्ती नगर की है. 

16:40 PM

झांसी से लखनऊ जाते समय मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने सड़क पर घायल पड़े युवक को उठाकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया
झांसी जनपद के दौरे पर पहुंचे मंत्री नन्द गोपाल नन्दी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद झांसी से लखनऊ जाते समय रास्ते में सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक को सड़क पर तड़पते हुए देख मंत्री ने दरियादिली दिखाते हुये तत्काल गाड़ी रूकवा कर घायल युवक की मदद करने के लिए उतर गए और सड़क किनारे पानी में गिरा पडा घायल युवक को अपने सुरक्षा कर्मियों की मदद से उठाया और उसे आगे चल रही पुलिस की स्कोर्ट गाड़ी में बैठा कर मेडिकल कॉलेज भिजवाया. इसके बाद मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने झांसी डीएम और सीएमओ से मोबाइल पर बातचीत कर घायल युवक के बेहतर उपचार कराने निर्देश दिए. 

 

16:27 PM

मरम्मत के दौरान पोल पर चढ़ा लाइनमैन बुरी तरह झुलसा
हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र में बिजलीकर्मियों की लापरवाही एक लाइनमैन लाखन की जिंदगी पर भारी पड़ गई. 11 हजार वोल्ट की लाइन की मरम्मत करते समय लाइन में करंट छोड़े जाने के कारण लाइनमैन बुरी तरह से झुलस गया. गंभीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. शटडाउन के बावजूद बिजली की तारों में करंट आने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार बंद लाइन पर करंट छोड़े जाने से कई विद्युत कर्मियों की मौत हो चुकी है.

16:09 PM

गाजियाबाद में थोड़ी देर की बारिश से जगह-जगह हुआ जलभराव
गाजियाबाद में आज हुई बारिश ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. आज दोपहर हुयी कुछ घंटों की बारिश से कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है और सड़कें और कॉलोनियां डूबी नजर आने लगी हैं. आज हुई बारिश से गाजियाबाद की पटेल नगर, शालीमार गार्डन विजयनगर, इंदिरापुरम, साहिबाबाद जैसी कॉलोनियों के साथ जी टी रोड पर भी कई जगह पानी भर गया और लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं. इस जलभराव से नगरनिगम के नालों की सफाई की पोल खुल गई. 

15:53 PM

कानपुर में ग्रुप डी की परीक्षा देने पहुंचे थे सॉल्वर  गिरफ्तार
कानपुर में एसटीएफ ने सरवर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी सॉल्वर बिहार के रहने वाले हैं. यह अंबेडकरपुरम में स्थित परीक्षा केंद्र में ग्रुप डी की परीक्षा देने पहुंचे थे. पुलिस पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ कर गिरोह के बारे में जानकारी कर रही है. पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी है. रावतपुर थानाध्यक्ष अमान सिंह ने कहा कि सभी को जेल भेजा जा रहा है. 

 

15:02 PM

मोहम्मद जुबैर को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत 
सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को यूपी में दर्ज सभी FIR में अंतरिम जमानत दे दी है. कोर्ट ने कहा- कि अंतहीन समय तक हिरासत में नहीं रखा जा सकता. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में दर्ज सभी मुकदमे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास ट्रांसफर किए. कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में दर्ज केस यूपी में दर्ज मामलों से मिलता-जुलता है. 

15:00 PM

शामली में मनाया गया किसान समाधान दिवस 
शामली जिले की कलक्ट्रेट में किसान समाधान दिवस मनाया गया. किसानों ने अपनी बिजली और गन्ने के बकाया भुगतान की मांग की. इस दौरान शुगर मिल अधिकारी और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. जिला अधिकारी ने अक्टूबर तक किसानों के भुगतान का आदेश दिया.  

14:29 PM

देवरिया में डीएम का औचक निरीक्षण
उत्तर प्रदेश के देवरिया में बुधवार को जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के औचक निरीक्षण करने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान तमाम कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इस पर डीएम ने इन कर्मचारियों के वेतन काटने का निर्देश दिया है.  

14:23 PM

झूले पर बैठने को लेकर हुआ विवाद
लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली इलाके के विरोधी मेमोरियल हाल में प्रदर्शनी के दौरान झूले पर बैठने को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान दोनो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हुई. जिसमें एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया.  आनन-फानन में शख्स को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामला सदर कोतवाली इलाके का है. सूचना मिलने पर पुलिस ने मारपीट करने वाले दूसरे पक्ष के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. साथ ही पूरे घटनाक्रम की जांच सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के आधार पर की जा रही है. 

13:43 PM

फिरोजाबाद: अब आवारा पशुओं की समस्या पर लगेगी लगाम
आवारा पशुओं की समस्या पर लगाम लगाने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. यूपी के प्रत्येक विकासखंड स्तर पर गौशालाएं बनाई जाएंगी. उसमें सरकार गोबर गैस बनाने के लिए एक संयंत्र भी लगाएंगी और उसी गैस को बेचकर इन गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा. गौशाला के लिए फिरोजाबाद में जमीन को तलाशने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

13:22 PM

हरदोई: जिले में नहीं मिल रही मेडिकल सुविधा
3 मंत्रियों का जिला, लेकिन नहीं मिल रही मेडिकल सुविधा. मेडिकल कॉलेज में 20 दिन से नहीं रेडियोलॉजिस्ट, अल्ट्रासाउंड और मेडिकल एक्स-रे. 

13:22 PM

लखनऊ: चौधरी चरण एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता
दुबई से आए यात्री के पास एयरगन और उसकी एसेसरीज को किया जब्त. बरामद किए गए सामान की कुल कीमत लगभग 20.54 लाख. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने यात्री से लाए गए एयर गन के बारे में की पूछताछ. यात्री कोई भी कागजात नहीं दिखा सका.

12:34 PM

सबसे ज्यादा राजस्व लाने वाला शहर नोएडा
नोएडा: यूपी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सरकार द्वारा किए गए कामों को गिनाया गया. इस दौरान नोएडा पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा राजस्व पैदा करने वाला शहर बना. राज्य के विकास में और सरकार के राजस्व बढ़ोतरी में नोएडा की भागीदारी को लेकर ऋतु महेश्वरी ने बताया है कि नोएडा में लगातार इंडस्ट्रीज आ रही हैं और हम शासन के आदेशानुसार काम कर रहे हैं. लगातार कोशिश की जा रही है कि इंडस्ट्रीज के लिए भूमि की व्यवस्था की जाए.

12:09 PM

लखीमपुर: लंबे समय के इंतजार के बाद आखिर बरसे बदरा
बीते कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद आखिरकार जिले में झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली. वहीं, लंबे समय से फसलों की बुआई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे किसानों को राहत मिली है.

12:00 PM

उत्तराखंड: 9 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट
राज्य आपदा परिचालन केंद्र के उप सचिव ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और हरिद्वार के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर सावधानी बरतने की बात कही है. उन्होंने आपदा की संभावना के मद्देनदजर अपने जिलों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंध में पत्र लिखा है.

11:37 AM

नोएडा: ट्विन टावर का फाइनल विस्फोट 2 अगस्त को
सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट के दोनों टावर अपैक्स यान को ध्वस्त करने के लिए एडमिशन इंजीनियर और जेट डिमोलिशन कंपनी ने तैयारी पूरी कर ली है. 2 अगस्त को विस्फोटक लगाने का काम शुरू होगा.

11:24 AM

देहरादून: सीएम पुष्कर धामी ने कांवड़ियों का किया स्वागत
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में कांवड़ियों का स्वागत किया. साथ ही, उनके चरण धोकर उनकी यात्रा की मंगल कामना की. इस मौके पर अलग-अलग प्रदेशों से आए कांवड़िए शामिल रहे.

11:16 AM

बलिया: टीचर ने बेरहमी से की 3 साल की छात्रा की पिटाई, फिर कान पकड़कर मांगी माफी
बलिया के एक स्कूल में टीचर द्वारा नर्सरी की एक छात्रा को पीटने का मामला सामने आया है. बलिया सदर कोतवाली इलाके के जापलिंगंज इलाके के एक स्कूल के टीचर द्वारा 3 साल की छात्रा की इसलिए पिटाई कर दी गई कि वह क्लास में कॉपी नहीं दिखा रही थी. इसके बाद अभिभावकों में जब आक्रोश छाया, तो टीचर ने कान पकड़कर माफी मांगी.

10:46 AM

औरैया: चंबल इलाके में शुरू हुई Sand Bath थेरेपी
कभी चंबल के नाम से लोग खौफ खाते थे. इसी चंबल में डकैतों का साया हुआ करता था, लेकिन इन दिनों चंबल वैली किसी मलेशिया-गोवा से कम नज़र नहीं आ रही. यहां पंचनद क्षेत्र में एक अनोखी पहल देखने को मिल रही है, जहां आयुर्वेद पद्धति का विशाल आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में मन को प्रसन्न करने वाली हवा सौम्य वातावरण, नदियों की कलरब करती धुन, दूर-दूर तक रेतीले मैदान और उस पर आयुर्वेद पद्धति बढ़िया हॉट सैंड बाथ, कोल्ड सैंड बाथ,अभ्यंग या मसाज, ये सुन कर ही अनायास मन मे मलेशिया नजर आता है.

10:26 AM

लखनऊ: इस्तीफे की अटकलों के बीच दिनेश खटीक का बयान
मीडिया से बचते दिखे दिनेश खटीक. कहा- नहीं है कोई इस्तीफे जैसा विषय

10:17 AM

हरिद्वार: सवा लाख रुपये से सजाया कांवड़
शिव की भक्ति लोगों के सर चढ़कर बोल रही है. कोरोना के 2 साल बाद जब कांवड़ यात्रा खोली गई, तो लोग तरह तरह की कांवड़ लेकर हरिद्वार से रवाना होते दिखे. सावन महीना शुरू होते ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों से श्रद्धालु अपनी कांवड़ लेकर उत्तराखंड आ रहे हैं. ऐसा ही नजारा हरकीपौड़ी में देखने को मिला, जहां दिल्ली से आए युवा कांवड़ियों ने कांवड़ को सवा लाख रुपए के नोटों से सजाया था.

 

10:01 AM

सहारनपुर में हादसा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सहारनपुर: ऋृषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहा बाईपास निर्माणाधीन पुल पर सुबह 9 बजे सैटरिंग पलटने से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि 6 लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि अभी भी 3 से 4 लोग सैटरिंग के नीचे दबे हो सकते हैं.

 

09:54 AM
सोनभद्र-शॉर्ट सर्किट से रेलवे यार्ड में लगी आग
रेलवे यार्ड में लगे ट्रांसफार्मर में भीषण आग लग गई. आनन फानन में रेलवेकर्मी ने आग बुझाने का प्रयास किया. रेनुकूट रेलवे स्टेशन के यार्ड में लगी आग. आग से ट्रांसफार्मर पूरी तरह से जलकर हुआ राख. पिपरी थाना क्षेत्र का मामला.
09:34 AM

अखिलेश यादव पर इशारों-इशारों में बड़ा हमला
मो.गुफरान/प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के अंदर अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के बयान के बाद सपा के सीनियर नेता आजम खान (Azam Khan) ने भी इशारों-इशारों में बड़ा वार किया है. राजभर के अखिलेश यादव को एसी कमरे से निकलने की सलाह वाले बयान को लेकर आजम खान ने कहा है कि उन्होंने भी कभी अखिलेश यादव को धूप में खड़ा नहीं देखा है, जिस दिन धूप में खड़ा देखेंगे उस दिन सलाह जरूर देंगे.

 

09:31 AM

नैनीताल:जिले में मूसलाधार बारिश जारी
अभी तक जिले में 2 राज्य मार्ग, और 8 ग्रामीण सड़के बंद हो गई हैं. सड़कों को खोलने की कार्रवाई. गतिमान जिले में बिजली और पानी आपूर्ति सामान्य है.

 

09:21 AM
बागपत-सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो वायरल करने का मामला 
वीडिओ वायरल करने वाले युवक परवेज खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. आईटी एक्ट व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई है. थाना चाँदीनगर क्षेत्र के लहचोड़ा गांव का मामला.
09:18 AM

मथुरा-लापरवाह थाना प्रभारी चौकी प्रभारी निलंबित
थाना हाईवे प्रभारी और सतोहा चौकी इंचार्ज निलंबित लोगों को घंटों थाने पर बिठाना और छोड़ने के मामले में हुई कार्रवाई. एसएसपी अभिषेक यादव ने मिल रही शिकायतों के बाद की कार्रवाई. 24 घण्टे में 2 थाना प्रभारी 2 चौकी इंचार्ज निलंबित. लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसएसपी सख्त

 

09:14 AM
हाईकोर्ट में सुनवाई आज
इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में आज अजय टेनी पर सुनवाई होगी. प्रभात हत्याकांड मामले में होगी सुनवाई.
09:10 AM

अलीगढ़:बिजली विभाग का कारनामा 
बिल जमा होने के बावजूद भी नलकूप का कनेक्शन काट दिया. किसान की 90 बीघा धान की फसल सूखने की कगार पर है. पीड़ित के सामने डीएम को दी लिखित शिकायत. डीएम ने जांच के आदेश दिए. अकराबाद ब्लॉक के विलौठी गांव का मामला.

09:05 AM

योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई जारी 
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है. इसी नीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई जारी है. इसके तहत पीडब्ल्यूडी विभाग में हुए ट्रांसफर में अनियमितता पाए जाने पर विभागाध्यक्ष सहित 5 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

 

08:53 AM

जिला प्रशासन की टीम की छापेमारी
संभल-इलाके में दुर्गंध फैलाने पर मीट फैक्ट्री और बोन मिलों पर जिला प्रशासन की टीम की छापेमारी.डी एम के आदेश पर एस डी एम ने पुलिस फोर्स , प्रदूषण नियंत्रण , पशु चिकित्सा विभाग के अफसरों की टीम के साथ 3 मीट फैक्ट्री , 5 बोन मिल पर मारा छापा . टीम को बोन मिल और मीट फैक्ट्रियों में मिली गड़बड़ी.

 

08:40 AM

बरसात के चलते नदी-नाले उफान पर, अलर्ट
नैनीताल जिले समेत कुमाऊं के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट हैं. प्रशासन की टीम अलर्ट पर हैं. कुमाऊं कमिश्नर लगातार अधिकारियो से आपदा का फीडबैक ले रहे हैं. टनकपुर हादसे के बाद और सख्ती बरती जा रही है. कुमाऊं कमिश्नर के मुताबिक बरसात के दौरान यह संज्ञान में आ रहा है कि जहां बरसाती नाले उफान पर हैं वहां पर वाहन चालक वाहनों को पार करने का प्रयास कर रहे है जिससे लगातार दुर्घटनाएं हो रही है.  सुरक्षा हेतु पुलिस, पी0आर0डी एवं होमगार्ड के जवानों को तैनात करना सुनिश्चित किया जाए ताकि नदी, नालों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके.

 

08:38 AM

एसपी अनुराग आर्य ने पुलिसकर्मियों पर लिया एक्शन
आजमगढ़: 3 पुलिसकर्मी निलंबित, 2 लाइन हाजिर, गैरहाजिरी, ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप लगे हैं. बता दें पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य  ने बीती रात थाना सरायमीर और थाना निजामाबाद क्षेत्र में पीआरवी 112 के वाहनों की औचक निरीक्षण किया. जिसमें पीआरवी 112 के 3 पुलिसकर्मी ड्यूटी में कोताही के दोषी पाए गए और दो गैर हाजिर.

 

08:36 AM

माफिया पर पुलिस का शिकंजा जारी
 पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वाहन कटान के लिए कुख्यात सोतीगंज पर योगी सरकार 2.0 में कार्रवाई लगातार जारी है.करोड़ों की कीमत का मकान कुर्क किया गया. गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. चोरी के वाहन काटने के लिए कुख्यात अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया. एक के बाद एक अजरुद्दीन के दो घर को पुलिस कुर्क करेगी.इन घरों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है.

 

08:33 AM

कावड़ियों पर भी चढ़ा है बुलडोजर बाबा का रंग
शिवभक्त कावड़ियों के कपड़ों पर बुलडोजर बाबा योगी और पीएम मोदी की फोटो लगी है. सावन के महीने में जहां एक और कावड़ियों के बम बम के जयकारे की आवाज सुनाई देते हैं।. वहीं अबकी बार कावड़ियों के लिबास में बुलडोजर बाबा भी देखने को मिल रहे हैं. शिवभक्त कांवरिया हरिद्वार से गंगाजल लेकर जहां अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ रहे हैं. वहीं शिवभक्त कावड़ियों के कपड़ों पर बुलडोजर बाबा योगी और मोदी के फोटो भी काफी मात्रा में दिखाई दे रहे हैं जहां शिव भक्ति के साथ-साथ का ऑडियो पर मोदी और योगी की भक्ति भी दिख रही है.

 

08:31 AM

आशीष मिश्रा की डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर सुनवाई
लखीमपुर हिंसा मामला- मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य लोगों पर आरोप तय किए जाने को लेकर सुनवाई होगी. आशीष मिश्रा की डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर होगी सुनवाई. दोनों पक्षों के वकीलों में होगी बहस. जिला जज मुकेश मिश्रा की कोर्ट करेंगे सुनवाई. मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत 14 आरोपियों ने दाखिल की है डिस्चार्ज एप्लीकेशन. पूरी तैयारी के साथ अभियोजन पक्ष जवाब शेशन कोर्ट में रखेगा अपनी दलीलें.

 

08:24 AM

 मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर सुनवाई करेगा SC 
ऑल्ट न्यूज़ के को फाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. ज़ुबैर ने अपने खिलाफ यूपी में दर्ज 6 FIR को रद्द करने की मांग की है. साथ ही इन केस में अंतरिम ज़मानत की मांग भी की हैं.

 

08:17 AM

शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे धामी
मुख्यमंत्री 12.30 बजे कमला नगर, चकराता रोड, देहरादून में पेयजल निगम के कार्यालय सहित  अन्य निर्माण इकाईयों के कार्यालय भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. 

 

08:15 AM

सीएम धामी करेंगे कांवड़ियों का भव्य
हरिद्वार में सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे कांवड़ियों का स्वागत. तैयारियां पूरी.सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुबह 10 बजे गंगा घाट पर करेंगे स्वागत. कांवड़ियों से कांवड़ मेले की व्यवस्था का फीडबैक भी लेंगे. कई मंत्री और विधायक सीएम धामी के साथ रहेंगे. सीएम धामी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी. 

 

08:10 AM

कान्हा की नगरी में केरल के राज्यपाल का होगा आगमन 
 केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे. बुधवार को  डेढ़ बजे वृंदावन पहुचेंगे केरल के राज्यपाल शाम 3 बजकर 35 मिनिट पर दिल्ली के लिए होंगे रवाना. 

 

08:10 AM

भारतीय दल के साथ कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी सीडब्ल्यूजी 2022 के लिए बाध्य भारतीय दल के साथ सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. बातचीत में दोनों एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे.

 

08:01 AM

प्रयागराज में ही होगा महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले का ट्रायल
जिला न्यायालय में ही होगा मुकदमे का ट्रायल. आनंद गिरि ने मुकदमे के ट्रायल क्षेत्राधिकार को लेकर उठाए थे सवाल. मुकदमे का ट्रायल सीबीआई कोर्ट लखनऊ में होने की बात कही थी. कोर्ट ने आनंद गिरि की अर्जी को किया निरस्त. कहा मामला प्रयागराज क्षेत्राधिकार का है. सीजेएम ने मामले का संज्ञान लिया है. कोर्ट ने प्रयागराज में ही मुकदमे का ट्रायल चलाए जाने का आदेश किया पारित.4 अगस्त को मामले में होगी अगली सुनवाई.

07:57 AM
एक अगस्त तक जेल भेजे गए आरोपी
लखनऊ लुलु मॉल विवाद मामले में कोर्ट ने चारों आरोपियों को एक अगस्त तक भेजा जेल
 
07:56 AM
रायबरेली में भीषण सड़क हादसा,पांच की मौत
कार पर पलटा ट्रक,कार सवार पांच लोगों की मौत
07:51 AM

डबल बैरल बंदूक के शस्त्र का लाइसेंस हुआ निरस्त
प्रयागराज-अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद का शस्त्र लाइसेंस निरस्त किया गया है. करैली पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने शस्त्र लाइसेंस को किया निरस्त. हिंसा मामले में गिरफ्तारी के बाद घर से बरामद हुआ था डबल बैरल बंदूक का शस्त्र लाइसेंस. पुलिस की तरफ से शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने को लेकर भेजी गई थी रिपोर्ट.

07:49 AM

फंसे बिजनौर जिला  पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार
बिजनौर- शासन को झूठी सूचना देने और कार्यों मे शिथिलता बरतने पर फंसे बिजनौर जिला  पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार. मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आँजनेय कुमार ने बिजनौर DPRO को दी प्रतिकूल प्रविष्टि. DPRO के खिलाफ विभागीय जांच के दिए आदेश. जल्द गिर सकती है DPRO पर जाँच.

07:40 AM

नाराज़ दिनेश खटीक ने मंत्रिपद से इस्तीफे की चिट्ठी
लखनऊ- यूपी के मंत्री दिनेश खटीक की प्रेशर पॉलिटिक्स अपनी उपेक्षा से नाराज़ दिनेश खटीक ने मंत्रिपद से इस्तीफे की चिट्ठी. चिट्ठी में लिखा कि मैं जिस समाज का हूँ उस समाज का भला न कर सकूं तो मेरा मंत्री रहने का क्या फायदा. अधिकारी और प्रमुख सचिव पक्षपात करते थे और मेरी बात नही सुनते थे अभी इस्तीफा नहीं हुआ मंजूर. सीएम ने कैबिनेट मंत्रियों को राज्य मंत्रियों से समन्वय बनाने की दी थी नसीहत

07:33 AM
यूपी में प्रेशर पॉलिटिक्स लगातार जारी
मंत्री जितिन प्रसाद भी हुए नाराज़. लोक निर्माण विभाग में हुई कार्रवाई से हुए हैं नाराज़. भाजपा आलाकमान से मुलाकात करके रख सकते हैं अपनी बात.
07:31 AM
अलीगढ़: अवैध कालोनियों के खिलाफ एडीए ने की बड़ी कार्रवाई
ADA की बिना अनुमति के बनाई गई कॉलोनी पर बुलडोजर चला. कालोनियों में बने बाउंड्री वाल को तोड़ा गया. लगभग अवैध रूप से बनी कालोनियों की कीमत बताई जा रही है 10 करोड़ रुपये. एडीए की कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप. लोधा थाना इलाके के गोंडा मोड़ पर 3 कालोनियों में की गई कार्रवाई.
07:28 AM

प्रयागराज-गंगा यमुना के जलस्तर में हो रही है बढ़ोतरी
पिछले तीन दिनों में दोनों नदियों का जलस्तर चार फीट से अधिक बढ़ा है. दोनों नदियों के बढ़ते जलस्तर से तटीय इलाकों में दहशत फैल गई है. संगम क्षेत्र में तीर्थपुरोहित और घाटियों के तख्त हुए जलमग्न. प्रशासन ने संगम तट पर रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा.

07:27 AM
बागपत: 27 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जनपद में 20 जुलाई से 27 जुलाई तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.डीएम राजकमल यादव ने दिए आदेश
07:24 AM
नए वाहन खरीदे जाएंगे
अनिल राजभर कैबिनेट मंत्री का बयान-बॉयलर नीति में बदलाव हुआ है. पहले बॉयलर को बिना परमिशन के ले जाने पर जेल और जुर्माने होते थे लेकिन अब जेल नही होगा केवल जुर्माना होगा. बुंदेलखंड के सभी विकास खंडों में प्राकृतिक खेती के प्रस्ताव को मंजूरी. 68 करोड़ 83 लाख रुपये मंज़ूर किये गए. सीएम फेलोशिप योजना लागू होगी.  100 विकास खंडों में 100 शोधार्थियों को 20 हज़ार रुपये प्रतिमाह की फेलोशिप योजना को मंजूरी मिली है. 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को पाने के लिए कंसल्टेंट के चयन को मंजूरी. 125 पुराने वाहनों के निष्प्रयोजन को मंजूरी. नए वाहन खरीदे जाएंगे.
07:24 AM

ये प्रस्ताव हुए पास
लखनऊजिला पंचायत व क्षेत्र पंचायतों के प्रमुखों के अंतर्गत आने वाले अधिकारियों के सम्बंध में प्रस्ताव पास हुआ है. उत्तरप्रदेश महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सम्बंध में प्रस्ताव पास. नोएडा कैम्पस के रूप में मान्यता का प्रस्ताव पास. उत्तरप्रदेश निजी विश्वविद्यालय अधिनियम अंतर्गत दो निजी विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा,माथुर में स्थापना हेतु प्रस्ताव पास. सम्राट पृथ्वीराज चौहान फ़िल्म को यूपी कैबिनेट ने टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

07:22 AM
छात्राओं की तबीयत खराब होने से हड़कंप 
मेरठ- कस्तूरबा गांधी स्कूल में छात्राओं की तबीयत खराब होने से हड़कंप मच गया. करीब एक दर्जन छात्राओं की हालत बिगड़ी. दो छात्राओं को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया. उमस भरी गर्मी और दूषित खाने से तबीयत बिगड़ने की आशंका. विद्यालय प्रशासन लीपापोती में जुटा. एसडीम मवाना जांच करने पहुंचे, थाना मवाना क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय का मामला.
07:18 AM

लखनऊ-लखनऊ के लुलु मॉल पहुंचे परमहंस
लुलु मॉल में शुद्धिकरण के लिए पहुंचे परमहंस. परमहंस को पुलिस ने हिरासत में लिया , लखनऊ पुलिस और परमहंस की कहासुनी, परमहंस को पुलिस अपने साथ लेकर गई. नमाज वाली जगह पर शुद्धिकरण करने पहुंचे थे परमहंस.

07:17 AM

इस्तीफा दे सकते हैं दिनेश खटीक 
सूत्रो के हवाले से सुबह है कि जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक इस्तीफा दे सकते हैं. 19 जुलाई को मंत्री परिषद की बैठक में भी नही आये थे दिनेश खटीक. 1 बजे गवर्नर हाउस गए थे दिनेश खटीक. करीब 10 दिन पहले दिनेश खटीक बहुत नाराज हुए थे. केशव मौर्या उनको मनाने के लिए उनके घर भी गए थे. 5 जगह चिट्ठी भेजी है. चिट्ठी में लिखा है कि मैं जिस समाज का हूँ उस समाज का भला न कर सकूं तो मेरा मंत्री रहने का क्या फायदा. अधिकारी और प्रमुख सचिव पक्षपात करते थे और मेरी बात नही सुनते थे. इस्तीफे की चिट्ठी भेजी है अभी इस्तीफा मंजूर नही हुआ है.

 

Trending news