LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: अयोध्या में श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का दिखा अनूठा संगम
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: अयोध्या में श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का दिखा अनूठा संगम

उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: अयोध्या में श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का दिखा अनूठा संगम
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 August 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

12 August 2022
23:55 PM

अयोध्या में दिखा तिरंगा यात्रा का अनोखा दृश्य
आजादी के 75 वां वर्षगांठ मनाया जा रहा है. देशभर में इस उत्सव को लेकर यात्रा के आयोजन किए जा रहे हैं तो वहीं राम नगरी अयोध्या में ही अनोखा आयोजन दिखाई दिया. जहां जल, थल में उत्सव और नभ में तिरंगा की झलक लोगों का मन मोह लेने वाला रहा. दरअसल. अयोध्या में 35 नाव पर तिरंगा झंडा लेकर के जिले के कमिश्नर, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लाव लश्कर के साथ निकले, जिसमें एसडीआरएफ नाविकों ने तिरंगा बोर्ड यात्रा का मार्गदर्शन किया है. धर्म नगरी अयोध्या में राष्ट्रभक्ति भी चरम पर है. जब घाटों पर तिरंगा लेकर जिले के आला अधिकारी सरयू के आंचल पर पहुंचे और वोट यात्रा निकाली, तब घाटों पर श्रद्धालुओं ने वंदे मातरम और जय हिंद जैसे देश भक्ति के नारे लगाए. श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का अनूठा संगम देखने को मिला. बड़ी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने इस दृश्य को देखते रहे.

23:40 PM

पुलिसकर्मियों और पीएसी के जवानों ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा
महाराजगंज: आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत पुलिसकर्मियों और पीएसी के जवानों ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा. आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर जनपद के जिला मुख्यालय पर पुलिस लाइन सदर कोतवाली के पुलिसकर्मियों एवं पीएसी के साथ नगर में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई. जिसमें देश की आजादी के लिए शहीद हुए महापुरुषों और शहीदों को यादकर उन्हें हर पल अपनी यादों में रखने का संकल्प लिया. तिरंगा लेकर सड़कों पर चल रहे पुलिसकर्मी स्वतंत्रता सप्ताह के तहत आजादी का जश्न मनाने के साथ-साथ युवाओं को देश की आजादी में शहीद हुए महापुरुषों को याद रखने के प्रति जागरूक कर रहे हैं. पुलिस कर्मियों का कहना था कि देश ने आजादी कितनी कठिन परिस्थितियों और बलिदानों के बाद पाई है. यह हमें नई पीढ़ी को दिखाना और बताना है और उन्हें जागृत करना है.

23:37 PM

अगले चार दिन तक आम लोगों के लिए खुला हाईकोर्ट
प्रयागराजः आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर आम लोगों के लिए खुला इलाहाबाद हाईकोर्ट. चीफ जस्टिस के निर्देश पर अगले चार दिन तक आम लोगों के लिए खुला हाईकोर्ट. आम लोग सिक्योरिटी चेकिंग के बाद परिसर में बगैर पास आ सकते हैं. हाईकोर्ट परिसर में बनाए गए दो सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ले सकते हैं. निबंधक शिष्टाचार आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी दी.

23:35 PM

प्रयागराजः वाराणसी के पूर्व बीएसए को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत. कोर्ट ने पूर्व बीएसए राकेश सिंह की गिरफ्तारी पर लगाई रोक. चार्जशीट कोर्ट में दाखिल होने तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक. सरकार से तीन हफ्ते में कोर्ट ने किया जवाब तलब. पूर्व बीएसए राकेश सिंह पर भ्रष्टाचार. जालसाजी के आरोप में दर्ज है मुकदमा. 25 जुलाई को वीजिलेंस की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

23:33 PM

प्रयागराजः इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौ जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी. सभी जिला जज स्तर के उच्चतर न्यायिक सेवा संवर्ग के न्यायिक अधिकारी हैं. इसमें मोहम्मद अजहर हुसैन इदरीसी, राम मनोहर नारायण मिश्र, मयंक कुमार जैन, सुरेंद्र सिंह प्रथम और नलिन कुमार श्रीवास्तव का नाम शामिल. शपथ लेने की तारीख से दो वर्ष के लिए होगी इनकी नियुक्ति. वहीं, रेनू अग्रवाल, ज्योत्सना शर्मा, शिवशंकर प्रसाद और गजेंद्र कुमार को 62 वर्ष की आयु तक के लिए अपर न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति दी गई.

23:32 PM

लखनऊः आपराधिक मामलों की जांच के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले देश भर के 151 पुलिसकर्मियों को वर्ष 2022 के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिए चुना गया है. इसमें यूपी के 10 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. पुलिसकर्मियों में डीएसपी संसार सिंह राठी व सविरत्न गौतम, इंस्पेक्टर राम गोविंद मिश्रा, भैया शिव प्रसाद सिंह, संतोष कुमार शर्मा, शैलेष राय व योगेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष कमलेश सिंह और सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार पाल व सूरज तिवारी शामिल हैं.

23:12 PM

लखनऊः लखनऊ कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन में कांस्टेबल (जीडी) भर्ती 2021 की शारीरिक दक्षता परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. फिजिकल में सफल अभ्यर्थियों को अब डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा. 

23:05 PM

औरैया-आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दीपदान
अंग्रेजों का यूनियन जैक झंडा उतार कर तिरंगा फहराने में हुए थे औरैया के 6 लोग शहीद. उनकी याद में उन्हें श्रंद्धाजलि देते हुए याद किया. देश को आजाद कराने के लिए औरैया के वीर सपूत अंग्रेजों का यूनियन जैक झंडा उतार कर तिरंगा फहराने में 6 शहीद व 9 घायल हुए थे. पुलिस एवं प्रशानिक अधिकारियों ने वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें औरैया के छह वीर शहीद आज ही के दिन 12 अगस्त को शहीद हुए थे. उन्होंने औरैया में स्थित तहसील परिसर से अंग्रेजों का यूनियन जैक झंडा उतार कर तिरंगा फहराया था. तभी अंग्रेजों ने उन वीर शहीदों पर गोलियां चलाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था. उन वीर शहीदों की शहादत में आज औरैया जिले में शहीद स्मारक पर पुलिस प्रशासन, प्रशासनिक अधिकारी एवं शहर के लोगों ने मौन धारण करके वीर शहीदों को शहीद पार्क में सच्ची श्रद्धांजलि दी. शहीद पार्क में शामिल होकर वीर शहीदों को नमन किया. जहां जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा भारत माता को माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किए. वहीं, शहीद पार्क में वीर शहीदों के नाम पर दीप प्रज्वलित किए गए.

23:02 PM

नोएडाः सांसद महेश शर्मा पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से गाली गलौज करने के मामले में FIR दर्ज कराने के लिए डीजीपी को लिखा गया पत्र. अखिल भारतीय वीर गुर्जर समाज, क्षत्रिय समाज व किसान गुट ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और डीजीपी तक की शिकायत.

22:56 PM

दबंगों ने मामूली बात पर परिवार को पीटा
कानपुर: बर्रा बाईपास पारस गार्डन हाइवे पर दबंगों ने कार चालक समेत फैमली को पीटा. गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर शुरू हुआ विवाद. दबंगों ने कई साथियों को बुला कर महिलाओं व बच्चों से की मारपीट. पीड़ित महिला ने 112 पर दी सूचना. राहगीरों ने बीच बचाव करते हुए दबंगों को दौड़ाया. हाइवे पर रक्षाबंधन के त्योहार पर दबंगों ने की मारपीट पुलिस बनी अनजान. बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा बाईपास की घटना.

22:09 PM

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कल अमेठी में एक दिवसीय दौरा. अमेठी के रामलीला मैदान से गौरीगंज तक तिरंगा यात्रा में होंगी शामिल. 3:30 पर अमेठी पहुंचेंगी.  जहां से तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी. गौरीगंज के सुजानपुर जाएगी जहां पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगी. कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. मनीषी विद्यालय में एक कार्यक्रम में शामिल होंगी.

21:56 PM

लखनऊः अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ की 84 पुलिसकर्मियों की टीम लगाई गई. कुल 8 टीम बनाई गई है. हर टीम में 1 इंस्पेक्टर, 2 दरोगा और 7 सिपाही हैं. इन 8 टीम को 4 एसीपी लीड कर रहे हैं. इसमें ACP महानगर जया शांडिल्य, ACP गाजीपुर राजकुमार सिंह, ACP क्राइम पंकज श्रीवास्तव और ACP साइबर सेल दिलीप कुमार शामिल हैं, जो अब्बास की तलाश में लगी टीम उससे जुड़े लोगों पर नजर रखे हुए हैं.

21:41 PM
बरेली: बहेड़ी में अराजक तत्वों ने की संप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश. रेलवे स्टेशन पर शिव मंदिर में की तोड़फोड़. मौके पर पहुंची जीआरपी ने मूर्तियों को बदलवाया. लोगों में रोष, शिव मंदिर बहेड़ी स्टेशन से लगा हुआ है.
21:33 PM

बुलंदशहरः आजादी का अमृत महोत्सव में ध्वज फहराने का बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड. 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 घंटे लगातार फहरेगा राष्ट्र ध्वज शहीद चौक काला आम के निकट गांधी पार्क के मुख्य द्वार पर होगा आयोजन. कई रिकॉर्ड पूर्व में बना चुकी निकुंज की 15 सदस्यीय टीम बनाएगी. ध्वज फहराने का रिकार्ड निकुंज टीम 71 घंटे का राष्ट्रध्वज फहराने का पहले बना चुकी है रिकॉर्ड. आयोजन की शुरुआत कल सुबह 11 बजे होगी.

21:32 PM

बरेली: जिले में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी तेजी. चौबीस घंटे में आठ लोग संक्रमित मिले. संक्रमित मरीजों में रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रवक्ता भी शामिल. कुल एक्टिव केस की संख्या 106 हुई. जिला सर्विलांस अधिकारी ने दी जानकारी.

20:46 PM

लखनऊ नोएडा सांसद महेश शर्मा पर पुलिस कमिश्नर ने FIR दर्ज कराने के लिए डीजीपी को लिखा पत्र
लखनऊ: नोएडा सांसद महेश शर्मा पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से गाली गलौज करने के मामले में FIR दर्ज कराने के लिए डीजीपी को लिखा गया पत्र. अखिल भारतीय वीर गुर्जर समाज, क्षत्रिय समाज व किसान गुट ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और डीजीपी तक की शिकायत.

 

19:34 PM

एटीएस की पूछताछ में नदीम ने माना कि पाकिस्तान के आतंकी ने नूपुर शर्मा की हत्या का दिया था टास्क
एटीएस की पूछताछ में नदीम ने माना कि पाकिस्तान के jem के आतंकी ने उसको नूपुर शर्मा की हत्या करने का टास्क भी दिया था. नदीम ने अपने कुछ भारतीय संपर्कों की भी जानकारी एटीएस को दी है, जिस पर एटीएस ने कार्यवाही शुरू की मो नदीम के पास से एक मोबाइल. दो सिम,व प्रशिक्षण साहित्य (विभिन्न प्रकार की IED एवं बम बनानेबक fidae force का बरामद हुआ है.

19:03 PM

पूर्वी दिल्ली में पकड़े गए जिंदा कारतूस पर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस
आजादी के 75 वे वर्ष पर दिल्ली हाई अलर्ट पर है. इससे ठीक पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है पूर्वी जिले के पटपडगंज इंडस्ट्रियल एरिया थाने की पुलिस अवैध कारतूस की तस्करी में शामिल एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों के 2,251 अवैध जिंदा कारतूस बरामद हुए है 06/08/22 को हेड कॉन्टेबल विक्रांत व कॉन्स्टेबल रोहित पेट्रोलिंग ड्यूटी पर था. सुबह करीब साढ़े छह बजे जब पटपडगंज इंडस्ट्रियल थाने के कॉम्पीटेंट मोटर्स के पास पहुंचे तो उन्होंने दो संदिग्धों को एक ट्रॉली बैग के साथ पार्किंग नंबर-1 की ओर जाते देखा. पुलिस कर्मियों को देख दोनो शख्श घबरा गएऔर अपना रास्ता बदल लिया और तेजी से आगे बढ़ने लगे. हालांकि पुलिस कर्मियों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए उन्हें दबोच लिया. पूछने पर वे तरह-तरह के बहाने बनाने लगे। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने दोनों संदिग्धों की गहन तलाशी ली. उनकी तलाशी लेने पर 2251 जिंदा कारतूस बरामद हुए. संदिग्धों को तुरंत पकड़ लिया गया, जिनकी पहचान अजमल खान और राशिद उर्फ ​​लल्लन के रूप में हुई उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले हैं.

18:50 PM

नोएडा सेक्टर 121 में महिला की पति व ससुर ने की बेरहमी से मारपीट, मामला दर्ज
नोएडा सेक्टर 121 स्थित cleo county सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1403 में मारपीट व घरेलू हिंसा का मामला. पीड़िता स्मिति कश्यप के साथ पति व उसके ससुर ने की बेरहमी से मारपीट. बीते दिन 11 तारीख को बड़ी बहन अपनी छोटी बहन स्मिती के घर भाई को राखी बांधने गई थी. जहां पर छोटी बहन के पति व उसके ससुर ने मिलकर बड़ी बहन सहित छोटी बहन व भाई के साथ की मारपीट. बड़ी बहन के साथ मारपीट के दौरान आंखों में आई गंभीर चोट. पति और ससुर के खिलाफ थाना फेस 3 में किया एफआईआर दर्ज. पीड़िता ने बोला इस एफआईआर से नहीं हुं संतुष्ट. गला दबाकर मारने वाले पर लगाई जाए attempt to murder का केस. पहले दिन देर रात लिखी गई थी एफआईआर.

18:46 PM

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी सहारनपुर से गिरफ्तार, रच रहा था नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश
जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी सहारनपुर से गिरफ्तार. नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रच रहा था मोहम्मद नदीम.
15 अगस्त से पहले फिदायीन हमले की तैयारी में था मोहम्मद नदीम. जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी है मोहम्मद नदीम. यूपी ATS के हत्थे चढ़ा मोहम्मद नदीम. तहरीक-ए-तालिबान से भी जुड़ा था मोहम्मद नदीम. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था. फिदायीन हमले की तैयारी में था मोहम्मद नदीम.

18:36 PM

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के चौरास कैंपस में महिला छात्रावास में धमक गुलदार, मची अफरा तफरी 
पौड़ी गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के चौरास कैंपस स्थित महिला छात्रावास में गुलदार की धमक से अफरा तफरी का माहौल बन गया. जिसके बाद वन विभाग की टीम यहां मौके पर पहुंची. टीम गुलदार को पकड़ने के लिए पहुंची, लेकिन कई घंटो की खोजबीन के बाद भी वन विभाग गुलदार को ढूंढ नहीं पाया. दरअसल, आज सुबह एक स्थानीय महिला द्वारा महिला छत्रवास में गुलदार के घुसने की सूचना दी गई. जिसके बाद वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने सर्च अभियान चलाया, लेकिन गुलदार का कुछ पता नहीं चल पाया. फिलहाल, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं, बता दें कि श्रीनगर में इन दिनों 3 गुलदार सक्रिय हैं. जिन्हें नगर के विभिन्न हिस्सों में देखा गया है, वहीं गुलदार की आवासीय बस्तियों में चहल कदमी से स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है.

18:18 PM

कौशांबी: दो बाइक में हुई जबरदस्त टक्कर, एक मासूम की मौके पर हुई मौत
कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में दो बाइक में हुई जबरदस्त टक्कर हो गई. जिसमें एक मासूम की मौके पर मौत हो गई, वहीं, दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. सैनी थाना क्षेत्र के अझुवा क़स्बे की घटना.

18:14 PM

जैश ए मोहम्मद का आतंकी सहारनपुर से गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस, जांच एजेंसियां और एसटीएफ अलर्ट मोड में है. इसी क्रम में आज जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है.

17:54 PM

बरेली में दिनदहाड़े युवक की घर में घुसकर हत्या
बरेली में दिनदहाड़े युवक को घर में घुसकर बदमाशों ने गोलियों से भूनकर युवक की हत्या कर दी. घनी बस्ती में घर होने के बावजूद बदमाशों ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है. एसएसपी सहित पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामला सुभाषनगर थाना क्षेत्र के अनुपम नगर का है.

 

17:45 PM

प्रेमी युगल ने कुएं में लगाई छलांग , प्रेमिका की मौत
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक प्रेमी युगल ने प्रेम प्रसंग के चलते आज गांव में ही स्थित एक कुए में साथ मे ही कूदकर जान देने की कोशिश की. घटना पर ग्रामीणों ने प्रेमी युवक को तो बचा लिया गया वहीं प्रेमिका की कुए में डूबकर मौत हो गयी. घटना जखौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नगवास ग्राम की है. बताया जा रहा है कि जखौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नगवास ग्राम निवासी संदीप और फुलकुंवर एक दूसरे से प्यार किया करते थे. किसी बात को लेकर आज दोनों ने एक साथ कुए में कूदकर जान देने की कोशिश की ,कुए में कूदने की वजह से जहां प्रेमी संदीप को तो बचा लिया गया लेकिन प्रेमिका की डूबकर मौत हो गयी. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और आगे की जांच में जुट गई है. 

 

17:41 PM

बरेली में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 
बरेली में संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता ने फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई. युवती की 10 महीने पहले शादी हुई थी. विवाहिता सुरभि के मायके वालों ने ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है. घटना प्रेम नगर थाना क्षेत्र के भरत गली की है.  

17:32 PM

हरिद्वार में 2 साल बाद जेल में मनाया गया रक्षाबंधन का त्योहार
पूरा देश रक्षाबंधन का त्योहार बना रहा है. हरिद्वार की जिला कारागार में भी कोरोना वायरस के 2 साल बाद रक्षाबंधन का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बनाया गया. इस दौरान दूर दूर से आये भाई बहनों ने जिला कारागार में बंद अपने भाइयों बहनों को राखी बांधी तो वहीं कुछ बहने राखी बांधते हुए भावुक नजर आयीं. वहीं जेल में बंद इन भाइयों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि जिला कारागार में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए उनकी बहनें सुबह से ही लंबी कतारों में लगकर जिला कारागार में दिखाई दीं. 

 

17:22 PM

धूमधाम से मनाया गया कजली महोत्सव, ऐतिहासिक कजली महोत्सव में दर्शकों की उमड़ी भीड़ 
महोबा जनपद में लगने वाले उत्तर भारत के 8वीं सदी पुराने ऐतिहासिक मेले का बीजेपी सांसद ने फीता काटकर शुभारंभ किया. कजली मेला आल्हा -ऊदल के शौर्य, स्वाभिमान व मातृभूमि प्रेम का अनूठा उदाहरण है. विंध्य पर्वत श्रृंखला, सुरम्य सरोवरों और मोहक नैसर्गिक छटाओं से परिपूर्ण बुंदेलखंड की देवभूमि महोबा अपनी ऐतिहासिक, सांस्कृतिक व लोक साहित्य की विविधता तथा लोक उत्सवों के लिए जानी जाती है. कजली मेला यहां के लोक जीवन में संगीत, संस्कृति और सांप्रदायिक तालमेल का जीता जागता दर्पण है. आल्हा और ऊदल के पराक्रम से जुड़ा महोबा का ऐतिहासिक कजली मेला लोगों को त्याग और बलिदान की याद दिलाता है. ऐतिहासिक कजली मेले मैं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. 

 

17:19 PM

जेल में कैदियों को राखी बांधने पहुंची बहनों को भाइयों ने तोहफे में दिया तिरंगा
फर्रुखाबाद फतेहगढ़ जिला कारागार में रक्षाबंधन के मौके पर आज पूरा दिन बहनों ने अपने भाइयों को राखी बांधी जेल में ही तैयार किए गए तिरंगे झंडे भाइयों ने अपनी बहनों को तोहफे में दिए. जेल से बाहर निकलते हुए बहनें भारत माता की जय के नारे लगाती हुई बहार आईं. भारत के 75वें अमृत महोत्सव में जेल में बंद भाइयों ने अपनी बहनों को तिरंगे देकर यह साबित कर दिया है कि उनके दिलों में देश के प्रति सम्मान बरकरार है. 

17:18 PM

विभाजन विभीषिका– स्मृति दिवस मनाएगी भाजपा
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी 14 अगस्त को सभी 1918 सांगठनिक मंडलों पर देश के बंटवारे की दुःखद घटना की स्मृति में विभाजन विभीषिका–स्मृति दिवस मनाएगी. इसी के दृष्टिगत पार्टी पूरे प्रदेश में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका– स्मृति दिवस मनाने जा रही है. इसके तहत मंडल स्तर पर सायंकाल मौन जुलूस निकाला जाएगा. जिसमें सरकार के मंत्रीगण, पार्टी पदाधिकारी, अन्य जनप्रतिनिधि आमजन के साथ सम्मिलित होंगे. राजधानी लखनऊ में वाले होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी उपस्थित रहेंगे. 

 

16:56 PM

बिजनौर में दर्दनाक हादसा
बिजनौर में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. तेज़ रफ़्तार बेकाबू कार ने बाइक में टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार दो की दर्दनाक मौत हो गई. भीषण टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटना थाना चांदपुर के दरबाड़ा इलाके का है. 

16:53 PM

गंगोत्री धाम में हर घर तिरंगा अभियान की हुई शुरुआत
उत्तरकाशी के विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम में आज से "हर घर तिरंगा" अभियान की शुरुआत हुई. गंगोत्री मंदिर प्रांगण से शुरू हुए इस अभियान में विभिन्न राज्यों से तमिलनाडु ,गुजरात, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया और सभी ने हाथों में तिरंगा लेकर गंगोत्री धाम में भारत माता जय का उद्घोष करते हुए गंगोत्री मंदिर की परिक्रमा की वहीं गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष का कहना है कि हम सभी रावल तीर्थ पुरोहित मां गंगा से प्रार्थना करते हैं कि भारत माता का वैभव सदा अमर रहे. 

16:30 PM

अयोध्या में आजादी के 75वें वर्षगांठ पर मनाएंगे उत्सव 
अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में आजादी के 75वें वर्षगांठ पर उत्सव मनाएंगे. अयोध्या के मंदिरों पर भव्य आयोजन कराये जाने की तैयारी की जा रही है. अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने संतों से मुलाकात कर तिरंगा भेंट किया. कल संतों का बड़ा आयोजन होगा. जारों की संख्या में संत तिरंगा यात्रा निकालेंगे. अयोध्या में नयाघाट से टेढ़ी बाजार तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. 

16:22 PM

महोबा: कजली मेला महोत्सव का शुभारंभ 
महोबा: ऐतिहासिक कजली मेला महोत्सव का शुभारम्भ हो गया है. धूमधाम से कजली जुलूस निकाला गया. इस दौरान आल्हा-ऊदल और चंद्रावल, ताला सैयद, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की झाकियां निकली. ऐतिहासिक कजली मेले में दर्शकों की भीड़ उमड़ी. पुलिस प्रशासन ने 842वें मेले में सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है.  

 

16:19 PM

फर्रुखाबाद में दो युवकों पर दिनदहाड़े चलाई गोली 
फर्रुखाबाद: बरेली-इटावा राजमार्ग पर बाइक सवार दो युवकों पर दिनदहाड़े कार सवार बदमाशों ने गोली चला दी. जिससे एक युवक की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक की जान बच गई है. मृतक फोटो स्टूडियो की दुकान चलाता है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपी फरार हैं. 

16:16 PM

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में तीन दिवसीय "नेशनल स्पोर्ट्स क्लाइबिंग" आज से शुरू
नेहरू पर्वतारोहण संस्थान उत्तरकाशी में आज से तीन दिवसीय 26वें "नेशनल स्पोर्ट्स क्लाइबिंग चैंपियनशिप की शुरुआत हुई नेशनल चैम्पियनशिप का उद्घाटन खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया. इस चैंपियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों से 250 क्लाइंबर प्रतिभाग करने आये हैं. उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में "नेशनल स्पोर्ट्स क्लाइबिंग प्रतियोगिता उद्घाटन के अवसर पर मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि नेहरू पर्वतारोहण संस्थान एक प्रतिष्ठित संस्थान है. इसकी स्थापना 1965 में हुई. इस संस्थान से बछेन्द्री पॉल जैसे पर्वतारोही निकले हैं, जिन्होंने देश का नाम रोशन किया है. 

16:06 PM

पीलीभीत में बेटे ने ली पिता की जान
पीलीभीत में कलयुगी पुत्र अपने ही पिता का काल बन गया. हसिया से वार कर पिता की जान ले ली. विवाद शराब के लिए रुपये को लेकर हुआ. पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. 

16:04 PM

धूमधाम से मनाया गया विश्व हाथी दिवस
हरिद्वार: विश्व हाथी दिवस के अवसर पर राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला रेंज में विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये. पार्क अधिकारियों द्वारा राजाजी टाइगर रिजर्व की प्रसिद्ध व सैलानियों की प्रिय हथिनी अरुंधति की मजार पर पुष्प अर्पित कर पूजा अर्चना की गई. इस दौरान विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों ने राजाजी के पालतू हाथी राजा, राधा, रंगीली, रानी, जानी व सुल्तान को फल फूल खिलाये गये. इस अवसर पर पार्क महकमे द्वारा मोतीचूर रेंज में टाइगर मॉनिटरिंग में कार्य करने वाले दैनिक श्रमिकों को वाइल्ड लाइफ से जुड़ी किट भी सौंपी गई.

 

15:57 PM

प्रयागराज में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की मूवी लाल सिंह चड्ढा का विरोध 
बालीवुड अभिनेता आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा मूवी के खिलाफ प्रयागराज में पीवीआर के बाहर राष्ट्रीय हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मौके पर मौजूद भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी राष्ट्रीय हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आमिर खान को देश में डर लगता है, आमिर खान देश विरोधी मानसिकता रखता है, ऐसे में भारत के लोगों को उसकी मूवी का पूरी तरह से बहिष्कार करना चाहिए.

15:55 PM

झांसी रेलवे स्टेशन पर भारत विभाजन से जुड़े चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई 
झांसी की वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर सन् 1947 में हुए भारत विभाजन से जुड़े चित्रों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने महारानी लक्ष्मीबाई और महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की है. 

15:25 PM

Azadi Ka Amrit Mahotsav: एक बार में नहीं बना तिरंगा, 90 साल में कई बार हुए बदलाव

15:00 PM

कौशांबी: अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क 
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की कौशांबी के कोइलहा इलाके में स्थित 24 करोड़ की छः बीघे भूमि कुर्क कर दी गई है. 
गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्की की कार्रवाई की गई है.  कुर्क की गई भूमि पर प्रशासन ने नोटिस बोर्ड लगाया है. अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है

 

14:28 PM

रास्ते के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, तीन लोग हुए घायल 
प्रयागराज: दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई है. रास्ते के विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई है. फायरिंग में एक व्यक्ति को गोली लगी है. लाठी डंडे से एक पक्ष के तीन लोग घायल हुए है. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा दिया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

 

14:24 PM

बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर अभ्यार्थियों ने किया प्रदर्शन 
अलीगढ़: मैरिस रोड पर बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर आरक्षित वर्ग के चयनित शिक्षक भर्ती के सैकड़ों अभ्यार्थियों ने नियुक्ति देने की मांग को लेकर नारेबाजी किया. बेसिक शिक्षा मंत्री के पिता व एटा सांसद में प्रदर्शनकारियों को 2 दिन में बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया है. प्रदर्शनकारी अभ्यार्थियों ने लिखित आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन खत्म करने की चेतावनी दी है. 

14:09 PM

मुजफ्फरनगर: श्रीकांत त्यागी के पक्ष में बीजेपी का विरोध
चर्चित श्रीकांत त्यागी मामले को लेकर अब त्यागी समाज एक जुट होकर विरोध जाता रहा है. श्रीकांत त्यागी के पक्ष में जगह-जगह मीटिंग्स का सिलसिला चल रहा है. मुज़फ्फरनगर के एक गांव के बाहर तो भाजपा नेताओं के गांव में प्रवेश वर्जित के होर्डिंग लगाकर विरोध जताया जा रहा है.

14:02 PM

पीलीभीत: युवती को खींचकर गन्ने के खेत में वीडियो बनाया
पीलीभीत में बैंक से काम निपटा कर लौट रही युवती को 3 युवकों ने दिनदहाड़े पकड़ लिया. उसे गन्ने के खेत में खींच कर ले गए और अश्लील हरकतें करने लगे. युवती को धमकाते हुए वीडियो भी बनाते रहे. इतना नहीं, आरोपियों ने वीडियो भी वायरल कर दिया. शिकायत के बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

13:49 PM

नोएडा: ट्विन टावर की बगल वाली बिल्डिंग्स का बीमा कराया गया
ट्विन टावर को लेकर खास बातचीत में एडफिसि इंजीनियरिंग के ओनर उत्कर्ष मेहता ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने क्या कुछ कहा है. साथ ही देर होने की वजह भी बताई. 21 अगस्त की जगह अब 28 को ब्लास्ट करने की तैयारी है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ब्लास्ट से पहले ट्विन टावर के दोनों साथ में लगे हुए टावर यानी एटीएस बिल्डिंग और एनरोल्ड कोर्ट दोनों का बीमा करवा दिया गया है. बिल्डिंग में लगे गैस पाइपलाइन भी बीमा कवर करवाया गया है.

13:26 PM

बांदा नाव हादसा: योगी सरकार के मंत्री पहुंचे घटना स्थल
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान और राज्यमंत्री रामकेश निषाद घटनास्थल पर पहुंचे. जिले के आला अधिकारियों से घटना के बारे में ले रहे हैं पूरी विस्तृत जानकारी.

 

13:14 PM

प्रयागराज: 50 हजार रुपये की सुपारी देकर शख्स ने कराई थी पत्नी की हत्या
प्रयागराज के अतरसुइया इलाके में 8 अगस्त की रात महिला की हुई संदिग्ध मौत का खुलासा हो गया है. पुलिस के खुलासे में पता चला है कि पति ने ही महिला की हत्या 50 हजार में सुपारी देकर हत्या कराई थी. मृतक महिला के पति ने घर में ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर महिला की रॉड से मारकर हत्या की. हत्या के बाद शव को कार में लेकर सड़क पर फेंका गया और ऊपर से गाड़ी चढ़ा कर महिला की मौत को सड़क हादसा बताते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया गया, लेकिन पुलिस की जब जांच पड़ताल बढ़ी तो मामला चौंकाने वाला निकला.

13:03 PM

लखनऊ: अमृत महोत्सव पर पूरे प्रदेश में होगा माटी को जीवंत करने वालों का सम्मान
15 अगस्त को सभी जिलों में 1500 कारीगरों के ग्रुप को दिए जाएंगे लक्ष्मी-गणेश के मास्टर मोल्ड्स डाई. लखनऊ के खादी भवन में भी आयोजित होगा कार्यक्रम.

12:56 PM

महोबा: परवा के दिन मनाया जाता रक्षाबंधन पर्व
पृथ्वीराज चौहान और महोबा के शूरवीरों के बीच चला था रक्षा बंधन के दिन युद्ध. विजय उपरांत मनाया गया था रक्षा बंधन पर्व. पूरे देश में रक्षा बंधन का पर्व सावन की पूर्णमासी के दिन मनाया जाता है, लेकिन बुंदेलखंड के महोबा जिले में यह पर्व परवा (यानी पूर्णमासी के एक दिन बाद) के दिन मनाया जाता है. क्योंकि पूर्णमासी के दिन यहां दिल्ली के राजा पृथ्वीराज चौहान और महोबा के शूर वीरों के बीच युद्ध चल रहा था और विजय उपरांत दूसरे दिन रक्षा बंधन का पर्व मनाया गया. तभी से यह परम्परा चली आ रही है.

12:44 PM

गाजियाबाद: जेल में मना राखी का त्योहार
डासना की जिला जेल में रक्षाबंधन का पर्व मनाने के लिए जेल प्रशासन की तरफ से बंदी भाइयों के लिए खुली मुलाकात की व्यवस्था की गई है. इसकी व्यवस्था बहुत ही शानदार तरीके से बनाई गई है और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बहनों को कोई किस तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े व्यवस्था चाक-चौबंद रखी गई है.

12:35 PM

बुलंदशहर: रोडवेज बस ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंदा, तीनों की दर्दनाक मौत
रक्षाबंधन के पर्व पर दर्दनाक हादसे से मृतकों के परिजनों में मचा कोहराम. टीएचडीसी में मजदूरी के लिए जा रहे थे कालीचरण, धर्मेंद्र और साहब सिंह. हादसे के बाद रोडवेज चालक बस छोड़कर मौके से हुआ फरार, कार्रवाई में जुटी पुलिस. बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र में NH91 पर इसनपुर के पास हुआ हादसा.

12:35 PM

लखनऊ के 10 सिनेमा हॉल में देशभक्ति की फिल्में मुफ्त दिखाई जाएंगी
आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त को लखनऊ के 10 मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉलों में देशभक्ति की फिल्में मुफ्त में दिखाई जाएंगी. सिर्फ आपको टिकट बुक करना है, पैसा नहीं लगेगा. इसके साथ ही, सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए बड़ी तैयारी की है. लखनऊ के 75 चौराहे सजाए गए हैं. इसके साथ ही 15 अगस्त को जैसे ही विधानसभा पर कार्यक्रम की शुरुआत होगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रगान गाना शुरू करेंगे. पूरा लखनऊ एक साथ राष्ट्रगान गाएगा. 

12:18 PM

जालौन: साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए अराजक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़
शिव मंदिर में स्थापित नंदी और शिवलिंग की सैकड़ों साल पुरानी मुर्तियां तोड़ीं. सुबह पूजा अर्चना करने गए व्यक्ति ने ग्रामीणों को दी तोड़फोड़ की सूचना. हिन्दू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत भारी पुलिस फोर्स मौक़े पर. स्थितियां नियंत्रण में करते हुए जिला प्रशासन व पुलिस मूर्तियों की मरम्मत कराने में जुटा. पुलिस ने अज्ञात अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा किया पंजीकृत. आटा थाना क्षेत्र के आटा की घटना.

12:11 PM

बलिया: विकास भवन में तिरंगे का अपमान, नाली और जमीन पर रखा है झंडा
तिरंगा हमारे देश की आन बान और शान है. हर घर तिरंगा अभियान के तहत सरकारी तौर पर तिरंगा बनाया और भेजा जा रहा है. वहीं, बलिया के विकास भवन के भीतर और बाहरी परिसर में भी बड़ी संख्या में रखे तिरंगे को जनपद के अलग-अलग हिस्सों में भेजने की तैयारी की जा रही है. हालात ये हैं कि नालियों के पास और जमीन पर तिरंगा रखकर कर्मचारी तिरंगों की गिनती कर रहे हैं. असम्मानजनक स्थिति में जमीन पर रखे तिरंगों के बाबत जब कर्मचारियों से पूछा गया तो कर्मचारियों ने बताया कि तिरंगे को रखने का कोई बेहतर सरकारी इंतज़ाम नहीं मिला है, जबकि विकास भवन में तिरंगों की देखरेख में लगे स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्यवयक इशरार अहमद का कहना है कि तिरंगों को सभी विकासखण्डों, नगरपंचायतों, नगरपालिकाओं में भेजने के लिए तिरंगे का परीक्षण किया जा रहा है ताकि कोई भी मानक के विपरीत झंडा लोंगो तक न पहुंचे. वहीं, जमीन पर और नालियों के पास रखे तिरंगों पर कहा कि तिरंगों को रखने के लिए प्लास्टिक दी गई है.

fallback

11:58 AM

नोएडा: ट्विन टावर तोड़ने की बदली तारीख, अब 28 अगस्त को होगा ध्वस्त
28 अगस्त को अब तोड़ा जाएगा ट्विन टावर. पहले 21 अगस्त को तोड़ा जाना था ट्विन टावर. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई थी स्टेटस रिपोर्ट. सुनवाई के बाद नई तारीख का हुआ एलान. कल से बारूद लगाने का काम हो सकता है शुरू.

11:41 AM

चंदौली: डिप्टी एसपी ने रक्षाबंधन पर अपनी मुंह बोली बहन के छुए पैर, दिए उपहार
रक्षाबंधन के पर्व पर सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह की मुंह बोली बहन शिखा यादव ने सीओ को बांधी राखी. मुंह बोली बहन ने सीओ सकलडीहा ऑफिस में अनिरुद्ध सिंह को बांधी राखी. सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह ने मुह बोली बहन शिखा यादव के छुए पैर दिया उपहार. बीते अप्रैल माह में सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह ने मुंह बोली बहन शिखा यादव का कराया था विवाह. गरीब परिवार की शिखा यादव की विवाह की उठाई थी सभी जिम्मेदारियां,बड़े भाई के तौर पर किया था सभी रस्मों का निर्वहन.

11:22 AM

बांदा नाव हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन में सफलता न मिलने पर परिजनों का हंगामा
काफी देर से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में कोई सफलता न मिलने पर परिजनों ने शुरू किया हंगामा. स्थानीय प्रशासन हालात पर काबू पाने में जुटा.

11:11 AM

लखनऊ: नगर विकास विभाग ने 4 किलोमीटर की निकाली पैदल तिरंगा यात्रा
नगर विकास विभाग द्वारा यह 'तिरंगा यात्रा' कार्यक्रम 1090 चौराहे पर आयोजित की गई. तिरंगा यात्रा 1090 चौराहे से अंबेडकर पार्क होते हुए अंबेडकर चौराहे, गोमतीनगर तक गई और वापस फिर 1090 चौराहे पर 04 किलोमीटर की पैदल इस तिंरगा यात्रा का समापन किया गया. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद कराने वाले वॉलंटियर्स को और सफाई कार्मिकों को शॉल ओढ़ाकर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

10:53 AM

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले के मामले में बोले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र
उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में एसटीएफ की जांच लगातार जारी है और अभी तक 15 लोग पकड़े जा चुके हैं. इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि एसटीएफ बहुत अच्छा काम कर रही है. अब सरकार को चाहिए कि वो हर शख्स जो इसमें शामिल है, उसे उसकी जगह पर पहुंचाएं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि उन्होंने पहले भी यह बात कही थी कि इस तरह के आयोग को भंग कर देना चाहिए या कुछ ऐसा सिस्टम बनाना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं ना हों. इससे कहीं न कहीं बेरोजगारों और युवाओं का हित प्रभावित होता है. जिन लोगों के पास दो नंबर का पैसा है, वो इस दम पर सीढ़ी चढ़ जाते हैं और जब वो इस जगह पहुंच जाते हैं तो फिर ऐसा ही काम करते हैं.

10:50 AM

लखनऊ: सीएम योगी ने राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर जताई चिंता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश के रेजिडेंट कमिश्नर को सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का हाल-चाल लेने का दिया निर्देश. परिजनों से संपर्क में रहने और हर संभव मदद करने को कहा. कल ही मुख्यमंत्री ने राजू श्रीवास्तव की धर्मपत्नी से वार्तालाप कर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी प्राप्त की थी.

10:44 AM

बहराइच: बाग में गई भैंस जाने पर दो समुदाय के बीच जमकर विवाद 
धारदार हथियार से लैस सैकड़ों दबंगों ने गांव में काटा जमकर बवाल! थाना मटेरा के मक्कापुरवा में दो समुदाय के बीच जमकर संघर्ष. सैकड़ों लोगों ने गांव में हलवा कर किया जमकर पथराव. लाठी, डंडों, और धारदार औजार से लैस जुलाहनपुरवा से आये सैकड़ो दबंगों ने जमकर काटा बवाल. हमले में कई लोग हुए घायल, बलवा सहित तमाम संगीन धाराओं में दर्ज हुई FIR. घटना से इलाके में छाया दहशत का माहौल. मौके पर पुलिस बल तैनात.

10:32 AM

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे को लेकर सीएम ने शोक व्यक्त किया 
सीएमओ की तरफ से ट्वीट किया गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. UP CM ने जिला प्रशासन को दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं.

10:26 AM

उत्तरकाशी: भारी बारिश से सड़क का 25 मीटर हिस्सा हुआ वॉश आउट
उत्तरकाशी जनपद में हुई भारी बारिश से धारी-कफ्नोल मोटर मार्ग नैणी के पास सड़क का 25 मीटर हिस्सा हुआ वॉश आउट. यह मोटर मार्ग धारी-कफ्नोल क्षेत्र के दर्जनों गांव को जोड़ता है. सड़क क्षतिग्रस्त होने से धारी-कफ्नोल क्षेत्र संपर्क जिला मुख्यालय सहित यमुना घाटी से कटा. सड़क टूटने से क्षेत्र के काश्तकारों की नगदी फसलों को मंडियों तक पहुंचाने को लेकर काश्तकारों के सामने समस्या पैदा हो गई. साथ लोगों आवागमन करने में भी दिक्कतें हो रही हैं.

10:13 AM

अयोध्या: आज साधु-संत निकालेंगे तिरंगा यात्रा
राम नगरी अयोध्या में तिरंगा यात्रा लेकर निकलेंगे साधु संत. 13 अगस्त को सुबह 8:00 बजे राम की पैड़ी से निकाली जाएगी यात्रा. राम की पैड़ी के नया घाट तक के लिए निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा. यात्रा में 200 से अधिक साधु-संतों के शामिल होने की उम्मीद. राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास के नेतृत्व में निकलेगी यात्रा.

 

10:04 AM

शराब के नशे में धुत तीन युवक ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत एक गम्भीर रूप से घायल
गोरखपुर: गुरुवार की देर रात तरंग ओवरब्रिज के समीप ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई.एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंचीं पुलिस ने घायल हालत में युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि तीनों दोस्त थे , तीनों ऑटो चलाते थे. गुरुवार की रात तंरग क्रॉसिंग के पास स्थित शराब की दुकान से शराब लेकर क्रॉसिंग के नीचे पीने के बाद नशे की हाल में रेलवे क्रॉसिंग पार कर जा रहे थे. इसी बीच लखनऊ से गोरखपुर रेलवे स्टेशन जाने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस आ गई. शराब के नशे में धुत होने की वजह से वहां से वह भाग नहीं सके.ट्रेन उन तीनों को रौंदते हुए रेलवे स्टेशन की तरफ चली गई. घटना की सूचना मिलते ही डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. मृतकों की पहचान गोरखनाथ थाना क्षेत्र के दिग्विजय नगर निवासी गोलू उर्फ पीर मोहम्मद और अजय चौहान के रूप में हुई.हादसे में शाहपुर के उत्तरी जतेपुर निवासी अंबुज घायल हो गया है.पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से तत्काल घायल को अस्पताल पहुंचाया। मृतकों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है. एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि शुरुआती जांच में तीनों के नशे में होने की बात सामने आई है.हादसा क्यों हुआ इसकी जांच की जा रही है.

09:53 AM

एसपी चारु निगम ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया
औरैया:आजादी के अमृत महोत्सव दूसरे दिन सुबह सबेरे पुलिस प्रशासन एनसीसी व स्कूली बच्चों ने 5 km मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया, जिसमें पुलिस अधीक्षक चारु निगम,एएसपी शिष्यपाल व सीओ के अलावा तमाम पुलिसकर्मी जोश और देश भक्ति का जज्बा लिए दौड़ते नजर आए. एसपी चारु निगम भी 5 किलोमीटर की मैराथन में दौड़ती रही. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें सभी लोगों ने बड़े जोश के साथ हिस्सा लिया. वहीं नगर की जनता ने भी उन सभी का उत्साहवर्धन किया, जिससे जोश दुगना हो गया.

09:49 AM

स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में गोरखपुर पुलिस हाफ मैराथन का आयोजन
गोरखपुर: पुलिस उपमहानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र जे रविंद्र गौड़ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर द्वारा भारत की स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष रूप से पुलिस का हॉफ मैराथान आयोजन हुआ.पुलिस लाईन गोरखपुर में किया गया, मौराथन का मार्ग पुलिस लाइन से प्रारंभ कर रोडवेज तिराहा, विश्वविद्यालय चौराहा से मोहद्दीपुर तक और मोहद्दीपुर से वापस पुलिस लाइन गोरखपुर तक  हुआ .

 

09:47 AM

महावीरी झंडा जुलूस के दौरान चाकूबाजी में एक युवक की मौत
बलिया: देर रात भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हत्या से सनसनी फैल गई. बलिया सदर कोतवाली अंतर्गत चौक इलाके में देर रात महावीरी झंडा जुलूस के दौरान युवक पर चाकू से हमला कर दिया गया, जिसमें जुलूस देख रहा युवक घायल हो गया. घायल अवस्था में युवक को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. सीने पर गहरी चोट होने की वजह से उसकी मौत हो गई. घटना की जानकारी होते ही एसपी बलिया भारी पुलिस फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. 

 

09:21 AM

सीएम योगी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता शेष नारायण मिश्रा के निधन पर जताया शोक 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री शेष नारायण मिश्रा जी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने उनके परिजनों से बात कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. साथ ही उन्होंने कहा कि ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे.

08:43 AM

लेखपाल भर्ती परीक्षा नकल मामला, फरार कॉलेज प्रिंसिपल के बेटे पर इनाम होगा घोषित
प्रयागराज: लेखपाल भर्ती परीक्षा में चेतना गर्ल्स कॉलेज में नकल के मामले में बड़ा अपडेट आया है.  नकल कराने के आरोप में फरार कॉलेज प्रिंसिपल के बेटे पर इनाम घोषित होगा. चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल शबनम परवीन के दूसरे बेटे काशान अहमद पर इनाम घोषित होगा. मुकदमा दर्ज होने के बाद से  कॉलेज की प्रिंसिपल का दूसरा बेटा काशान अहमद फरार है. पहले बेटे शाबान अहमद को मां शबनम परवीन के साथ करैली पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. लेखपाल भर्ती परीक्षा में सभी पर नकल कराने का आरोप है. 

08:39 AM

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाली छात्रा के साथ 4 लाख 31 हजार की ठगी
प्रयागराज: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाली छात्रा के साथ 4 लाख 31 हजार की ठगी. सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्रा से की गई ठगी.  पीड़ित छात्रा ने मामले में दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. छात्रा सोनभद्र जनपद की रहने वाली है., प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित एक कोचिंग में पढ़ाई कर रही थी.

08:32 AM

ट्विन टावर मे मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई
नोएडा: ट्विन टावर मे मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. स्टेटस रिपोर्ट पर आज सुनवाई होगी. CBRI स्ट्रक्चरल रिपोर्ट में अपना पक्ष सामने रखेगा CBRI अंतिम ब्लास्ट को अपनी एनओसी से दी है. अभी तक विस्पोटक लगाने का काम शुरू नही हुआ है. 21 अगस्त तक अंतिम ब्लास्ट की तरीके निर्धारित की गई थी.

08:27 AM

बांदा नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-पीड़ितों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं
बांदा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांदा नाव हादसे को हृदयविदारक बताते हुए कहा कि यूपी के बांदा में यमुना नदी में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटा है.

 

07:49 AM

अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता सेनानी के सम्मान में जिला प्रशासन की सराहनीय पहल 
संभल: यूपी के संभल में आजादी के अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता सेनानी और ग्रामीण बुजुर्गो को सम्मान प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की सराहनीय पहल सामने आई है. जिला प्रशासन की पहल पर जनपद में जल सरंक्षण के लिए तैयार किए जा रहे अमृत सरोवर तालाब का नामकरण देश की आजादी के आंदोलन में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानी और बुजुर्गो के नाम पर किया जाएगा. 

07:36 AM

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने हाथ में झाड़ू लेकर साफ सफाई करते आए नजर 

मुजफ्फरनगर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव सफाई अभियान बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया. दरअसल बृहस्पतिवार को मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भाजपा नेताओं के साथ मिलकर सदर बाजार स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर पहुंचकर हाथ में झाड़ू लेकर साफ सफाई करते हुए उन पर माल्यार्पण किया ...जिसके बाद उन्होंने प्रकाश चौक स्थित लाला लाजपत राय की मूर्ति और कचहरी रोड स्थित बाबा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर साफ सफाई करते हुए माल्यार्पण कर तिरंगे झंड़ा फहराया. वहीं, स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत घर-घर झंडा भी लगाने का कार्यक्रम किया जाएगा. 

07:15 AM

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, DCM में जा घुसी तेज रफ्तार रोडवेज बस

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने डीसीएम में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. जानकारी के मुताबिक तेज रफ्तार रोडवेज बस का ड्राइवर डीसीएम को ओवरटेक कर रहा था. इसी दौरान उसका नियंत्रण हट गया और पीछे से टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि रोडवेज बस के परखच्चे उड़ गए, बस का एक तरफ का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयाय बलरामपुर डिपो की यह बस कानपुर से बलरामपुर जा रही थी. इस बस में करीब 80 यात्री सवार थे. हादसे में करीब दर्जनभर यात्री घायल हो गए, जिसमें से चार की हालत गंभीर है, जिन्हें बाराबंकी जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है.

07:15 AM

बांदा: देर रात एनडीआरएफ टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में नदी में उतरे डीएम अनुराग पतले, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा,एडीएम सुरभि, रात 1:30 मिनट तक नदी में सर्च ऑपरेशन चलता रहा. वहीं मौके पर मौजूद डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अभी तक 13 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. 17 मिसिंग बताया जा रहा है. उसमें कुछ अपने घर पहुंच गए हैं, 17 मिसिंग की तलाश की जा रही है. बीएसए यूनिट, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम में मौके पर मौजूद है इनके साथ लोकल गोताखोर स्टीमर व नाविक भी है जो इनको गाइड करेंगे.

 

Trending news