LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक खत्म, मंदिर निर्माण के खर्च का ब्यौरा पेश
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक खत्म, मंदिर निर्माण के खर्च का ब्यौरा पेश

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक खत्म, मंदिर निर्माण के खर्च का ब्यौरा पेश
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

11 September 2022
19:13 PM

देहरादून: पुलिस बॉबी कटारिया के घर लेकर जा रही वारंट
देहरादून पुलिस कुर्की का वारंट लेकर जा रही गुरुग्राम. बॉबी कटारिया के घर पर वारंट को करेगी चश्पा. एक महीने में देनी होगी गिरफ्तारी नहीं तो होगी कुर्की. 10 अगस्त को बॉबी कटारिया का वीडियो हुआ था वायरल. 11 अगस्त को पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा. बॉबी कटारिया पर 25 हजार रुपये का घोषित है इनाम. देहरादून में सड़क पर शराब पीने का वीडियो हुआ था वायरल.

18:04 PM

कासगंज: कार और बाइक का लालच देकर 10 करोड़ की ठगी, 3 गिरफ्तार
पुलिस ने रविवार को सस्ते दामों में कार-मोटरसाइकिल देने के लुभावने ऑफर देकर जनता के साथ धोखाधड़ी करते हुए 10 करोड़ रुपए से अधिक हड़पने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार जालसाज़ों के पास से भारी मात्रा में लैपटॉप, स्वाइप मशीन, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. 

17:56 PM

ट्रेकिंग को बढ़ावा देने के लिए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने दिया संदेश, ट्रेक कर पहुंचे वासुधारा
देवभूमि उत्तराखंड का धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व तो है कि लेकिन साथ ही पर्यटन की दृष्टि से भी उत्तराखंड एक अलग पहचान रखता है. खासतौर से साहसिक पर्यटन व ट्रेकिंग की उत्तराखंड में अपार संभवनाएं हैं. लिहाजा उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी माणा गांव के नजदीक स्थित बासुधारा में ट्रेकिंग करते हुए पहुंचे. दरअसल, बासुधारा सतोपंथ ट्रेक रूट पर स्थित है और माना जाता है कि पांडव इसी मार्ग से होते हुए स्वर्गारोहिणी गए थे. लिहाजा बड़ी संख्या ने ट्रेकर्स हर साल यहां पर आते हैं. प्रदेश सरकार की भी ये कोशिश है कि प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाए. खासतौर से ट्रेकिंग को. इससे सीमांत क्षेत्रों में रह रहे लोगों को भी आजीविका का एक साधन मिलेगा.

17:47 PM

देहरादून: शराब वीडियो केस में बॉबी कटारिया पर कसा कानून का शिकंजा 
देहरादून पुलिस कुर्की का वारंट चस्पा करने के लिए गुरुग्राम पहुंच रही है. हाजिर ना होने पर 1 महीने के बाद कुर्की की जाएगी. आपको बता दें कि 10 अगस्त को देहरादून में बॉबी कटारिया का सड़क पर शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद देहरादून पुलिस हरकत में आई थी. थाना कैंट में बॉबी कटारिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

17:32 PM

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की निधन 
मध्य प्रदेश में 99 वर्ष की आयु में नरसिंहपुर आश्रम में ली अंतिम सांस. 

17:28 PM

सोनभद्र: पुलिस की संयुक्त टीम को मिली बड़ी सफलता
पूर्व में लूट के 25 हजार के इनमिया को पुलिस टीम ने दबोचा. लूट के इस मामले में पुलिस पहले ही 10 आरोपियों को भेज चुकी है जेल. लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को चुर्क घसिया बस्ती स्थित उसके घर से दबोचा. बस कंडक्टर से 92 हजार की लूट की घटना को आरोपी ने दिया था अंजाम. राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला.

17:11 PM

बिजनौर: तेज रफ्तार बाइक ने साइकिल सवार को मारी टक्कर
साइकिल पर सवार बुजुर्ग ने तोड़ा दम. गुस्साए मृतक के परिजनों ने लाश को सड़क पर रखकर लगाया जाम. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. थाना बढ़ापुर के कृष्ण नगर का मामला.

16:54 PM

फतेहपुर: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना 
मुलायम सिंह यादव के कुनबे के आखिरी सुल्तान थे अखिलेश. अब उनका कोई भविष्य नहीं. मैं पिछड़े वर्ग से आता हूं, कमजोर हूं, इसलिए मेरे ऊपर हमला करते हैं. अखिलेश को खतरा अपने परिवार से है. चाचा छोड़कर चले गए, चच्चा उनसे प्यार नहीं करते. पिता मजबूरी में उनके साथ दिखाई देते हैं.

16:33 PM

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट पहुंचे
मुख्यमंत्री एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लेंगे. उसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर विश्व डेयरी समिट के बारे में भी चर्चा करेंगे.

16:17 PM

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे मेदांता अस्पताल
अयोध्या के संत भावनाथ मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. संत भावनाथ का हालचाल लेने पहुंचे अखिलेश यादव. स्वास्थ्य का हालचाल जानने पहुंचे अखिलेश यादव.

16:04 PM

हरिद्वार: बहादराबाद थाना क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड से मचा हड़कंप 
बहादराबाद के मरगूबपुर गांव की घटना. पुलिस अधिकारी मौके पर. बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह के चलते पति और पत्नी की हुई हत्या. पहले पत्नी ने की पति की हत्या, जिसके बाद गुस्से में आकर बेटे ने मां की ली जान.

15:59 PM

लखनऊ: 13 सितंबर को यूपी बीजेपी की अहम बैठक
बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 13 सितम्बर को होगी. लखनऊ प्रदेश मुख्यालय में होगी बैठक. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी करेंगे. बैठक में संगठन मंत्री धर्मपाल भी रहेंगे मौजूद. PM मोदी के जन्मदिन से गांधी जयंती तक होने वाले सेवा सप्ताह के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. स्थानीय निकाय चुनाव और MLC चुनाव पर भी बैठक में चर्चा की संभावना.

14:41 PM

बांदा-ट्रैक्टर पलटने से 20 जख्मी, 4 की हालत गंभीर
श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी. 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें 4 की हालत गंभीर है. जोगनी माता मंदिर दर्शन करने जा रहे थे सभी श्रद्धालु. बबेरू कोतवाली क्षेत्र के अवगासी गांव की घटना.

14:12 PM

एटा: प्रांत संघचालक के निधन पर शोक प्रकट करने पहुचें डिप्टी सीएम
एटा में प्रांत संघचालक के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक. लम्बी बीमारी के चलते नोएडा कैलाश हॉस्पिटल हुआ था निधन. परिजनों से मिलकर शोक संवेदना की प्रकट की. इस मौके पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी रहे मौजूद.

 

14:12 PM

सोनभद्र: जब्त कोयले में लगी भीषण आग
आग पर काबू पाने के लिए 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी. सोनभद्र, मिर्जापुर और भदोही से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गयी. आग पर काबू पाने में लग सकता है कई दिन. 32 बीघे जमीन पर भंडारित सीज कोयले में लगी आग. शक्तिनगर के कृष्णशिला रेलवे साइडिंग के बगल में भंडारित कोयले में लगी आग.

13:58 PM

अलीगढ़: अज्ञात लोगों ने तोड़ी डॉ बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा
प्रतिमा टूटने के बाद अनुसूचित जाति समाज के लोगों में भारी आक्रोश. घटना की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहंचे. आक्रोशित लोगों को समझाने का किया जा रहा है प्रयास. लोधा थाना इलाके के केशोपुर जोफरी गांव की घटना.

13:52 PM

मेरठ: मेरठ पहुंचे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
जम्मू एवं कश्मीर के उप राज्यपाल रविवार को मेरठ दौरे पर पहुंचे. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में करेंगे शिरकत.

 

13:32 PM

मथुरा: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का दौरा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक आज मथुरा दौरे पर हैं. बांके बिहारी के दर्शन कर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने अहम बैठक की. इस दौरान निकाय और लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर मंथन हुआ. अपने दौरे के दौरान उन्होंने मथुरा जिला अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश-नीतीश उत्तर प्रदेश में बुरी तरह हारेंगे.

12:26 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हेल्थ एटीम सेंटर का किया उद्घाटन
बागपत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बागपत के दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम बागपत सीएचसी पहुंचे, जहां उन्होंने मोबाइल हेल्थ एटीएम का उद्घाटन किया .यह मशीन 70 तरह के बीमारियों का चेकअप कर जांच रिपोर्ट देगी, जिससे बागपत की जनता को काफी लाभ मिलेगा. सीएम ने मशीन का उद्घाटन कर बागपत की जनता को समर्पित कर दिया. इसके बाद सीएम बागपत कलेक्ट्रेट के लिए निकल गए हैं, जहां वह बागपत डीएम एसपी और जनपद के तमाम अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा करेंगे. सीएम के साथ बागपत सांसद सत्यपाल सिंह, राज्यमंत्री केपी मलिक, बागपत के तीनों विधायक मौजूद रहे. फिलहाल सीएम बागपत कलेक्ट्रेट में मौजूद है और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. इतना ही सीएम ने 35 के करीब खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया. 

11:43 AM

लापता प्रोपर्टी डीलर की कार गंग नहर में मिली
बिजनौर: लापता प्रोपर्टी डीलर की गंग नहर में कार मिल गई है. जहांगीर प्रोपेर्टी डीलर की लाश को गंग नहर में गोताखोर तलाश कर रह हैं. पीड़ित परिजन परेशान होकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. देहरादून से नजीबाबाद आते समय कल प्रोपेर्टी डीलर लापता हो गया था. प्रोपेर्टी डीलर नजीबाबाद के जाब्तागंज का रहने वाला है. 

11:18 AM

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का आज अहम बैठक 
अयोध्या: श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का आज अहम बैठक होने वाला है. बैठक के पहले ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिसंबर 2023 तक कार्य को पूरा करने के साथ ही जनवरी में भगवान श्री राम लला को विराजमान कराए जाने की दिशा में कार्य हो रहा है. बैठक में मंदिर निर्माण व ट्रस्ट के आय व्यय का ब्यौरा पेश होगा. ट्रस्ट की बैठक में 11 सदस्य अयोध्या पहुंचे है.

11:02 AM

UP ने गोवा और आंध्र प्रदेश को शराब के कारोबार में छोड़ा पीछे, इतने हजार का हुआ फायदा
लखनऊ:  उत्तर प्रदेश ने शराब निर्यात के मामले में लंबी छलांग लगाया है. इस मामले में गोवा और आंध्र प्रदेश को पीछे छोड़ दिया है. प्रदेश सरकार ने शराब माफिया और सिंडिकेट की कमर तोड़ने के बाद डिस्टलरी उद्योग ने रफ्तार पकड़ ली है. शराब निर्यात से निवेश और रोजगार भी बढ़ा है. 

10:49 AM

ब्रजेश पाठक पहुंचे मथुरा, बांके बिहारी का किया दर्शन 
मथुरा: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज मथुरा पहुंचे. यहां पर उन्होंने बांके बिहारी के दर्शन किए. भाजपा कार्यालय पर जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे. इसके बाद जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करेंगे. 

09:47 AM
मथुरा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक 
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक  ने ठा. श्रीबाँकेबिहारी के दर्शन किए. भाजपा कार्यालय पर जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक.  बैठक के उपरांत करेंगे जिला चिकित्सालय का निरीक्षण.  राया ब्लॉक के गौसना में प्राथमिक विद्यालय, आंगनवाड़ी केंद्र व पंचायत भवन का भी करेंगे निरीक्षण.
09:05 AM
बचाव पर होगी मॉकड्रिल
लखनऊ- विधानसभा सत्र से पहले होगी फायर मॉकड्रिल. आग लगने पर नियंत्रण, बचाव पर होगी मॉकड्रिल. विधानसभा के अपर पुलिस आयुक्त ने निर्देश दिए विधान भवन. बापू भवन में फायर उपकरणों का जांच होगी विकास भवन,लोक भवन में उपकरणों की जांच के आदेश.
08:10 AM
गाजीपुर-एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर में आज होगा ट्रेनों का चक्का जाम 
सैनिक बाहुल्य इस गांव में लगभग 4 जोड़ी ट्रेनों के रुकने की मांग है. ट्रेनों के ठहराव न होने की वजह से ग्रामीणों में आक्रोश इससे पहले भी हो चुका है. ट्रेनों के ठहराव के लिए आंदोलन है. लगभग 4 जोड़ी ट्रेनों के ठहराव के लिए गहमर वासी आज करेंगे रेल चक्का जाम. गाजीपुर के गहमर वासियों ने पूर्व संचालित फरक्का एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, भगत की कोठी एक्सप्रेस व गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेनों के पुनः ठहराव की मांग की है
08:01 AM

यूपी में एक दिन का राजकीय शोक
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर यूपी में आज एक दिन का राजकीय शोक रखा जाएगा. इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है.

07:51 AM

स्मृति ईरानी ने साधा राहुल पर निशाना
स्मृति ईरानी ने कहा-राहुल भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं पर ये बतायो भारत तोड़ने का काम कांग्रेस ने क्यों किया.राहुल ने कहा वो  वार अगेंस्ट इंडियन  स्टेट कर रहे हैं. हम भी विपक्ष में रहे हैं पर हमने भारत माता की जय नही छोड़ी. इंदिरा गांधी भी विपक्ष में रहीं पर उन्होंने भी भारत माता का साथ नही छोड़ा. पर आप क्यों देश के खिलाफ हो गये...भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं पर उनको अपनी पार्टी में शामिल कर जिन्होंने भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे दिये और देश से माफी भी नहीं मांगी.

 

07:42 AM

लखनऊ लेवाना स्वीट्स अग्निकांड में बहुत बड़ी कार्रवाई
कई बड़े अफसर निलंबित हुए हैं. सीएफओ तत्कालीन आबकारी अधिकारी तत्कालीन विहित अधिकारी सहित 19 अधिकारी निलंबित किए गए हैं.

 

07:41 AM

सीएम योगी ने दिए निर्देश
लखनऊ-मुख्यमंत्री ने लखनऊ के होटल लेवाना में लगी आग की घटना में प्रथम दृष्टया अनियमितता एवं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री द्वारा यह निर्देश आग की दुर्घटना के सम्बन्ध में पुलिस कमिश्नर लखनऊ तथा मण्डलायुक्त
लखनऊ की जांच आख्या प्राप्त होने के उपरान्त दिए गए.

 

07:19 AM

पिथौरागढ़ के धारचूला का दौरा करेंगे धामी
देहरादून - मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार दिनांक 11 सितम्बर को जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला मे ग्राम रांथी (खोतिला) में आयी दैवी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय भ्रमण कर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री अपने भ्रमण के दौरान आपदा पीड़ित परिवारों से भी भेंट करेंगे. मुख्यमंत्री रविवार को प्रातः 10.30 बजे धारचूला पहुचेंगे.

 

06:52 AM

नोएडा -सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे नोएडा
PM मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे सीएम योगी. नोएडा में बने सिटी बस टर्मिनल का भी निरीक्षण कर सकते हैं. सीएम के प्रोग्राम को लेकर CP आलोक सिंह और CEO रितु माहेश्वरी ने बस टर्मिनल का निरीक्षण किया. सेक्टर 82 में 157 करोड़ की लागत से 31 हजार वर्ग मीटर पर आधुनिक बस डिपो बनकर तैयार हुआ है.  एक्सपो मार्ट में 12 सितंबर को PM वर्ल्ड डेरी सम्मिट का करेंगे उद्घाटन.

Trending news