LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मुलायम सिंह यादव को बरेली के 3 सभासदों ने किडनी देने की पेशकश की
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मुलायम सिंह यादव को बरेली के 3 सभासदों ने किडनी देने की पेशकश की

Uttar Pradesh Uttarakhand 6 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मुलायम सिंह यादव को बरेली के 3 सभासदों ने किडनी देने की पेशकश की
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 6 October 2022:  आज 6 October 2022, दिन गुरुवार है. आज सीएम योगी जयुपर दौरे पर हैं. मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर है उनकी किडनी में इंफेक्शन फैल गया है. उत्तराखंड: हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. IND vs SA: लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, इकाना स्टेडियम में पहली बार होगा वनडे मैच समेत जानें आज उत्तराखंड और  उत्तर प्रदेश में क्या रहेगा खास.. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

06 October 2022
20:27 PM

लखनऊ: निकाय चुनाव के लिए बीजेपी का रोडमैप तैयार
भाजपा ने आगामी निकाय चुनाव का रोडमैप तैयार किया. पार्टी ने इस रोडमैप के हिसाब से तैयारी भी शुरू कर दी है. पूरा जोर मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण पर है. चुनाव अभियान की शुरुआत नगर निगमों वाले क्षेत्रों से होगी. इसके बाद जिला मुख्यालय और बड़ी नगर पालिकाओं तथा अंत में नगर पंचायतों की बारी आएगी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और महामंत्री संगठन जल्द शुरू करेंगे प्रवास.

 

19:03 PM

मुलायम सिंह यादव को बरेली के 3 सभासदों ने किडनी देने की पेशकश की

बरेली के तीन सभासदों ने में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अपनी किडनी देने की पेशकश की है. अखिलेश यादव और मेदांता हॉस्पिटल को पत्र लिखकर नगर निगम के पार्षद गौरव सक्सेना,शमीम अहमद और रईस मियां ने पेशकश की है. 

 

13:41 PM

रायबरेली: अमृत योजना के तहत सीवर लाइन डालने वाली कम्पनी की लापरवाही के चलते बड़ा हादसा टल गया है. रायबरेली में घारपुरे नाम की कम्पनी को सीवर लाइन डालने का ठेका दिया गया है. कम्पनी ने ड्रेनेज के टेम्परेरी पाइप को डालने में मानक का पालन नहीं किया जिससे लगातार हो रही बारिश से ज़मीन धंस गई और पड़ोस की इमारत में दरार आ गई. सूचना पाते ही एसडीएम सदर शिखा संखवार ने तुरंत मिट्टी डलवाने का काम किया जिससे बड़ा हादसा टल गया. मामला सदर तहसील इलाके के गोरा बाजार का है. यहां जल निगम ने घारपुरे कंपनी को अमृत योजना के तहत सीवर लाइन डालने का काम दिया है.

10:40 AM

घर में सो रहे भाई बहन को सांप ने डसा, बहन की मौत भाई की हालत गंभीर

कौशांबी ज़िले में मां के साथ घर में सो रहे मासूम भाई- बहन को सांप ने डस लिया. परिवार वाले दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन इलाज़ के दौरान बहन की मौत हो गई, जबकि भाई की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

सराय अकिल थाना क्षेत्र के अतरसुइया गाँव के रहने वाले शिव बाबू खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. बुधवार की रात शिव बाबू की 8 वर्षीय बेटी रिया और 10 वर्षीय बेटा अंशु अपनी मां के साथ घर में तखत पर सो रहे थे. तभी अचानक भाई- बहन दोनों को सांप ने काट लिया. बच्चों के रोने की आवाज़ सुना कर मां ने उठकर देखा तो बिस्तर के नीचे ज़हरीला सांप दिखाई दिया. चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भाग कर मौके पर पहुंचे. लोगों ने रेस्क्यू कर जहरीले सा.प को एक प्लास्टिक के डब्बे में डाल कर बंद कर दिया. इसके बाद परिवार के लोगो ने दोनों भाई बहन को इलाहाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर इलाज शुरू होने से पहले ही 8 वर्षीय रिया की मौत हो गई, वहीं भाई की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

10:35 AM

 आदित्य राणा के पूरे जिले में लगे पोस्टर 
शाहजहांपुर: अपराधी आदित्य राणा के फरार होने का मामले में पुलिस आदित्य राणा पर ढाई लाख का इनाम घोषित किया है. जिले में आदित्य राणा के पोस्टर लगाए गए हैं. पुलिस अभिरक्षा से आदित्य राणा फरार हुआ था.आदित्य राणा पेशी से लौटते वक्त पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था. पुलिस की कई टीमें आदित्य राणा की तालाश कर रही है. 

10:33 AM

सहारनपुर में देर रात हुए भीषण सडक हादसों में तीन की मौत
सहारनपुर में देर रात भीषण सड़क हादसा हुआ है,  जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. थाना बेहट क्षेत्र केविकास नगर के बीच हुआ. आमने सामने की जबरदस्त सड़क हादसे में एक की मौत 4 घायल हो गये. 

09:46 AM
सड़क हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री जी ने जनपद महराजगंज में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश दिए.
09:36 AM

कौशांबी-आकाशीय बिजली गिरने 4 लोग झुलसे
इलाज के लिए जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती.  प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज किया गया रेफर. मंझनपुर तहसील के बरौली गांव की घटना.

09:19 AM
देहरादून-नैनीताल दौरे पर सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनीताल जिले के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11:10 पर मुख्यमंत्री पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. 12:00 बजे केंद्रीय मंत्री अमित शाह की बैठक में वर्चुअल प्रतिभाग करेंगे. इसके बाद जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न विकास योजनाओं व कार्यों की समीक्षा करेंगे. देर शाम तक मुख्यमंत्री वापस देहरादून लौटेंगे.
09:08 AM
बागपत :फ़ूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के 5 लोग बीमार
बेहोशी की हालत में सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती. 3 महिलाओं सहित 5 मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टर . शहर कोतवाली क्षेत्र के बाघु गांव का मामला.
08:56 AM

महिला के ऊपर फेंका एसिड

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. ग्राम प्रधान चुनाव में वोट न देने पर एक महिला के ऊपर एसिड से अटैक करने का मामला सामने आया है. महिला की हालत गंभीर होने पर इलाज के लिए मुरादाबाद हायर सेंटर रैफर किया गया है. पुलिस ने पीड़ित महिला के परिजनों की तहरीर के आधार पर 3 आरोपियों के खिलाफ नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है.

08:41 AM

बारिश के बीच मां दुर्गा पंडाल में लगे पोल में उतरा करंट, चपेट में आए कई लोगों,दो की मौत
नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट तहसील इलाके में मां दुर्गा के पंडाल में हो रहे भंडारे के दौरान टेंट में करंट उतर आया. इस करंट की चपेट में कई लोग आ गए. चपेट में 2 लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.दोनों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. हादसे में दो लोगों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है.घटना की जानकारी होते ही एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे.

08:30 AM
कानपुर सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत का मामला 
पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राजू राजू निषाद को किया गिरफ्तार. नशे की हालत में ट्रैक्टर चलाने की वजह से हुआ था हादसा. साढ़ थाना पुलिस ने की राजू निषाद को किया गिरफ्तार. राजू पर गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं में दर्ज है मुकदमा.
08:12 AM

सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी, 7 अक्टूबर से जुड़ेंगी प्रियंका
राहुल गांधी ने नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा अभियान में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होंगी. वे 6 अक्टूबर को कर्नाटक के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी 7 अक्टूबर को इस यात्रा में शिरकत करेंगी. सोनिया गांधी पहली बार इस यात्रा में भाग लेंगी, क्योंकि जब यह यात्रा शुरू हुई थी उस दौरान वह मेडिकल जांच के लिए विदेश गई थीं.

 

08:04 AM

IND vs SA: पहले वनडे मुकाबले में कैसा होगा लखनऊ का मौसम, बारिश बिगाड़ेगी खेल?:
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम को शायद लखनऊ में खेलने का मौका ही नहीं मिल पाएगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ में मंगलवार रात से हो रही वर्षा गुरुवार तक जारी रहेगी. लखनऊ के बाद रांची में नौ को और नई दिल्ली में 11 अक्टूबर को एकदिनी मैच खेले जाएंगे.

 

07:59 AM

India Vs S Africa: लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका  वनडे
यूपी के सीएम योगी भी मैच देखने आ सकते हैं.

 

07:59 AM

IND vs SA: लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, इकाना स्टेडियम में पहली बार होगा वनडे मैच
लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई एकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मुकाबला होने जा रहा है. लखनऊ के लोगों में इस मैच को लेकर काफी उत्साह भी है. आपको बता दें की यह इतिहास में पहली बार होगा. जब भारतीय पुरुष टीम लखनऊ में वनडे मैच खेलने उतरेगी. इससे पहले यहां पर भारतीय पुरुष टीम ने सिर्फ T20 मैच ही खेले हैं.

 

07:53 AM

उत्तराखंड: हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
उत्तरकाशी में फंसे पर्वतारोहियों को रेस्क्यू कर ऑपरेशन जारी है. अभी तक 15 को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. 27 पर्वतारोही अभी भी लापता है.उत्तरकाशी मातली से हेलीपैड से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

 

07:45 AM

मुलायम सिंह को देखने को लिए मेदांता पहुंच रहे हैं वरिष्ठ नेता
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत अभी भी नाजुक है. उनका इलाज हरियाणा (Haryana) स्थित गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta) में चल रहा है. अस्पताल दी गई जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव के ताजा हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) के अनुसार अभी भी उनकी तबीयत नाजुक है. जबकि विशेषज्ञों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है। मुलायम सिंह को देखने को लिए नेताओं का आना-जाना लगा है।

 

07:29 AM

मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर
मुलायम सिंह यादव के किडनी में इंफेक्शन फैल गया है. मुलायम सिंह यादव के शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है. ऐसे में सामान्य डायलिसिस के बजाए उन्हें एडवांस CRRT थेरेपी सपोर्ट पर रखा गया है. यह थेरेपी किडनी खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर होती है.  मरीज के शॉक में होने पर डायलिसिस के बजाय CRRT मशीन का इस्तेमाल बेहतर रहता है, जो काफी एडवांस टेक्नॉलजी है। कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (CRRT) मशीन आईसीयू में मरीज को लगा दी जाती है.  नॉर्मल डायलिसिस मशीन एक मिनट में 500 एमएल ब्लड लेती है,  वहीं CRRT मशीन से ब्लड की खपत कम होती है. सामान्य डायलिसिस 2 से 4 घण्टे में होती है, जबकि CCRT लगातार चलती रहती है.  इससे शरीर में क्रिएटनिन का लेवल मेनटेन करने में ज्यादा मदद मिलती है, साथ ही किडनी के रिकवरी के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं.

 

07:15 AM

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का कल रायबरेली दौरा
बछरावां स्थित कान्हा गौशाला का करेंगे निरीक्षण, बछरावां ब्लॉक के करनपुर ग्राम सभा में लगाएंगे चौपाल व आंगनबाड़ी केंद्र , प्राथमिक विद्यालय का करेंगे निरीक्षण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरचंदपुर का करेंगे निरीक्षण

07:11 AM

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम
गोरखपुर-जयपुर-लखनऊ
सुबह 8.15 बजे- प्रस्थान, गोरखपुर एयरपोर्ट से
9.35 बजे- आगमन जयपुर एयरपोर्ट, राजस्थान
10 बजे से 10.30 तक- चादरपोशी/संत समागम/भंडारा कार्यक्रम में सहभागिता- पावनधाम,श्री पंचखण्ड पीठ,विराटनगर,जयपुर
10.55 बजे- प्रस्थान जयपुर एयरपोर्ट से
11.45 बजे- अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ आगमन
गृहमंत्री की अध्यक्षता में केंद्रीय कृषि मंत्रालय द्वारा आयोजित नेचुरल फार्मिंग एंड डिजिटल एग्रीकल्चर कार्यक्रम में VC माध्यम से सहभागिता~12 बजे
इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें सम्मेलन की तैयारी बैठक
द्वारा प्रमुख सचिव P.W.D.- शाम 6 बजे/5
गड्ढा मुक्त सड़क के सम्वन्ध में बैठक
द्वारा प्रमुख सचिव PWD- शाम 7 बजे/5 

 

07:05 AM

जयपुर दौरे पर सीएम योगी,सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
आज सीएम योगी जयुपर दौरे पर हैं. जयपुर के विराटनगर में UP सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. योगी आदित्यनाथ श्री पंच कुंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र महाराज के देवलोकगमन के बाद उनके उत्तराधिकारी उनके पुत्र सोमन्द्र शर्मा के चादरपोशी कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम योगी का सुबह करीब 9.30 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यकम है.

 

Trending news