LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: श्रीकांत त्यागी की सोसाइटी ओमौक्स में फिर गरजा बुलडोजर, बड़ा है मामला
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: श्रीकांत त्यागी की सोसाइटी ओमौक्स में फिर गरजा बुलडोजर, बड़ा है मामला

Uttar Pradesh Uttarakhand 30 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: श्रीकांत त्यागी की सोसाइटी ओमौक्स में फिर गरजा बुलडोजर, बड़ा है मामला
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 30 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

 

30 September 2022
15:42 PM

प्रयागराज: शिक्षा माफिया डॉ केएल पटेल के अवैध साम्राज्य के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश में माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. पहले प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके गिरोह के अवैध साम्राज्य के खिलाफ बड़ी कार्रवाई देखने को मिली थी. तो वहीं, आज प्रयागराज में कुख्यात शिक्षा माफिया डॉक्टर केएल पटेल के अवैध साम्राज्य के खिलाफ प्रयागराज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.

14:33 PM

Noida: श्रीकांत त्यागी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी फिर गरजा बुलडोजर
यहां के फ्लैटों मे 100 से ज्यादा अवैध कब्जों पर नोएडा अथॉरिटी की ओर से अतिक्रमण ढहाने की कार्रवाई की जा सकती है.

12:26 PM

पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले इमरान मसूद पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना

शामली 2019 में चुनाव के दौरान देश के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पर अशोभनीय टिपणी (derogatory remarks) करने के मामले में राजनेता इमरान मसूद (Imran Masood) को कोर्ट में सुनाया 5 हजार अर्थदंड. 5 हजार रुपये अर्थदण्ड जमा न करने पर 6महीने की अतिरिक्त कारावास भुगतान होगा. इमरानमसूद को अशोभनीय टिपणी करने के दौरान कांग्रेश का नेता था आरोपी नेता इमरानमसूद अब हाली में सपा पार्टी के गया इमरानमसूद शामली के कैरानासिविल जजसीनियर डिवीजन कोर्ट में था मामला विचाराधीन धारा 171 जी के अंतगर्त किये गये अपराध में सुनाई सजा।

11:57 AM

प्रयागराज जिले में तेजी से बढ़ रहा डेंगू का मामला

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में तेजी से डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ रही है.गुरुवार को डेंगू के 11 नए मरीज सामने आए हैं. जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 159 पहुंच गई है.  डेंगू मरीजों की एक्टिव संख्या मौजूदा समय में 31 है. 22 डेंगू मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 9 मरीज घरों पर इलाज करा रहें हैं. 

11:30 AM

छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने के मामले में हॉस्टल की वार्डन गिरफ्तार 
कानपुर: छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने हॉस्टल की वार्डन को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को  गिरफ्तार किया है. आरोपी कर्मचारी और हॉस्टल संचालक को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

10:43 AM

Sambahl :  डीएम ने 5 बीएलओ (BLO) को किया सस्पेंड

संभल में जिलाधिकारी ने मतदाता सूची को आधार से लिंक कराने के मामले में लापरवाही को लेकर 5 बीएलओ को सस्पेंड कर दिया है. उन्हें निर्वाचन कार्य में लापरवाही के कारण निलंबित किया गया है. 

 

10:31 AM

यूनियन बैंक आफ इंडिया के 62.97 करोड़ रुपये मुंबई की एक रियल एस्टेट कंपनी ने हड़पे 
लखनऊ: मुंबई की एक रियल एस्टेट कंपनी द्वारा यूनियन बैंक आफ इंडिया के 62.97 करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है. सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने कंपनी संचालकों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है. बैंक से लोन लेकर दूसरे खातों में रकम ट्रांसफर करने का आरोप लगा है. सीबीआई ने मुंबई की रियल एस्टेट कंपनी मेसर्स डिजर्व बिल्डर्स एंड डेवलपर्स लिमिटेड के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की है. 

10:23 AM

बेखौफ बदमाशों ने पशु व्यापारी को लूटा 

गोरखपुर: बेखौफ बदमाशों ने पशु व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है. बाइक सवार 3 बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है. पशु व्यापारी से 1 लाख 5 हजार की लूट हुई है. 

10:13 AM

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के लोगों ने किया प्रदर्शन 
ग्रेटर नोएडा: ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में यहां के लोग प्राधिकरण की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सोसायटी के लोगों का कहना है कि उनके बनाए शेड्स घरों के पूरी तरीके से वैद्य हैं और उन्होंने प्राधिकरण और बिल्डरों से ही इसकी परमिशन और पैसे देकर के बनवाया है फिर कार्रवाई क्यों हो रही है. 

10:02 AM

जौनपुर में देशभक्ति में रंगा पंडाल
जौनपुर एक तरफ जहां देश आजादी के 75 वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है. तमाम कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं दुर्गा पूजा भी इससे अछूता नहीं है. जनपद की लगभग 51 वर्ष पुरानी संस्था गीतांजलि इस बार सुर्खियों में है. प्रधानमंत्री के आवाहन को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा इस वर्ष तिरंगे में पूरी तरह से संस्था को रंग दिया गया है. वहीं महारानी की मूर्ति को भी तिरंगे रंग से सजाया गया है जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

09:58 AM

मोदीनगर के इंजीनियरिंग कॉलेज के दबंग छात्रों ने छात्र की बेरहमी से की पिटाई 
गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र में मेरठ मार्ग पर स्थित आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र की डंडे और लात-घूसों से पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में छात्र को दो युवक बड़ी बेहरमी से पीट रहे हैं. छात्र उनसे छोड़ने की मिन्नतें करता है, लेकिन आरोपी उसे बिना रहम किए लगातार पीटते रहते हैं. मामला 22 सितंबर का है. फिलहाल छात्र को पीटने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकियों की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार किए युवकों की पहचान वरुण व विलास के तौर पर हुई है. यह वही दोनों हैं जो छात्र को पीटते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं. 

09:25 AM
पीएफआई के मेंबर्स से पूछताछ चौंकाने वाले खुलासा
पीएफआई के मेंबर्स से पूछताछ में pfi के चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के लीडर जड़ें जमाने के लिए गांव-गांव शिविर लगाकर सैकड़ों लोगों को टारगेट किलिंग की ट्रेनिंग को दे रहे थे. काफिरों को मारने के लिए गोली ना चलाना नहीं तो मामला हाईलाइट हो जाएगा यह भी बैठकों में बताया जाता था. काफिरों को मारने के लिए घरेलू हथियार, शारीरिक व मानसिक ताकत का इस्तेमाल करो इससे आसानी से बच निकलोगे. सूत्रों की मानें तो पीएफआई देश में अपनी जड़ें जमाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहा था. ग्रामीण इलाकों के युवाओं स्कूल व कॉलेज के छात्रों को इस्लाम खतरे में कहकर भड़काया जा रहा था. कई कैंप लगाकर मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने के साथ प्रमाण पत्र भी देने का काम किया गया. लखनऊ में बैठकों के लिए होटलों को चुना गया था. सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार किए गए सदस्यों ने इसकी पुष्टि की है.
09:00 AM

10 अक्टूबर से शुरू होगा खेल महाकुंभ, तैयारियों में जुटा युवा कल्याण विभाग
युवा कल्याण विभाग उत्तरकाशी के तत्वाधान में आगामी 10 अक्टूबर से खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जा रहा है. खेल महाकुंभ में लगभग 10 हजार प्रतिभागी विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करेंगे. खेल महाकुंभ के सफल आयोजन के लिए युवा कल्याण विभाग ने न्याय पंचायत, विकास खण्ड एवं जनपद स्तर पर सभी मूलभूत ब्यवस्थाओं की तैयारियां शुरू कर दी है. जिला युवा कल्याण अधिकारी ने कहा है कि विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए पेयजल, स्वास्थ्य, शौचालय, जलपान की उचित व्यवस्था की जाएगी. 

08:23 AM

लखनऊ: डिफॉल्टरों से 19 अरब रुपये वसूलने के लिए कवायद तेज 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने बकायेदारों से 19 अरब रुपये वसूलने के लिए कवायद तेज कर दी है. शासन को करीब सोलह हजार डिफाल्टरों में की सूची उपलब्ध कराई गई है. इनमें छोटे से लेकर बड़े बिल्डर हैं. कुछ कोरोना काल में बिगड़ी स्थिति के बाद अपनी संपत्तियों की किस्तें अलग-अलग कारणों से नहीं दे सके. ऐसे डिफाल्टरों के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को लाने की तैयारी है. इससे पहले वर्ष 2020 में ओटीएस योजना लाई गई थी. शासन ने प्रदेश के सभी प्राधिकरण से भी डिफाल्टरों का ब्योरा मांगा है. करीब दो साल बाद ओटीएस आने से कई सौ करोड़ राजस्व आने की उम्मीद जताई जा रही है. 

07:55 AM

संभल डीएम ने पांच बीएलओ को किया सस्पेंड
यूपी के संभल जिले के डीएम मनीष बंसल ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही सामने आने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच बीएलओ को निलंबित किए जाने के आदेश जारी किए हैं. 15 दिन पूर्व भी डीएम के निर्देश पर समीक्षा बैठक में बीएलओ की रिपोर्ट शून्य मिलने पर चंदौसी तहसील में 100 बीएलओ के खिलाफ f.i.r. कराए जाने के आदेश जारी किए गए थे. 

07:55 AM

यूपी में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को फ्री प्रीकॉशन डोज का आखिरी दिन 
लखनऊ: यूपी में आज 18 वर्ष से अधिक उम्र के वयस्कों को निशुल्क सतर्कता (प्रीकॉशन) में डोज लगाने का आखिरी दिन है. आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 15 जुलाई से 30 सितंबर तक 75 दिवसीय अमृत डोज अभियान चलाकर मुफ्त सतर्कता डोज लगाने की व्यवस्था की गई थी. अब आगे मुफ्त में टीका लगेगा या नहीं, इसे लेकर अभी स्थिति पूरी तरह साफ न नहीं है. केंद्र सरकार से आगे मुफ्त टीके मिलने पर ही इसे निशुल्क के लगाया जा सकेगा, नहीं तो वयस्कों को 375 रुपये खर्च कर वैक्सीन लगवानी पड़ सकती है. 

07:51 AM

परिवहन निगम के एमडी ने चार क्षेत्रीय प्रबंधकों को दी चेतावनी 
लखनऊ: परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने परफॉर्मेंस में पिछड़ने वाले चार क्षेत्रीय प्रबंधकों (आरएम) को चेतावनी दी है. साथ ही 15 सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों (एआरएम) से स्पष्टीकरण मांगा है. वे बृहस्पतिवार को परिवहन मुख्यालय में विभागीय कामकाज की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने ऑफ रोड बसों की नियमित समीक्षा कर उनकी संख्या कम करने में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई. साथ ही कार्यशाला में तैनात तकनीकी कर्मचारियों की जानकारी रखने के निर्देश दिए. जिन्हें चेतावनी दी गई है. उनमें कानपुर, चित्रकूट, प्रयागराज व आजमगढ़ के आरएम शामिल हैं. 

07:50 AM

अधिशासी अभियंता अजीत कुमार यादव निलंबित 
लखनऊ शासन ने पीडब्ल्यूडी के सोनभद्र प्रांतीय खंड में तैनात अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) अजीत कुमार यादव को निलंबित कर दिया है. उन पर आरोप है कि अंबेडकरनगर में बतौर सहायक अभियंता तैनाती के दौरान उन्होंने अनियमितताएं बरतीं. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अंबेडकरनगर में एनटीपीसी टांडा के द्वितीय चरण के विस्तारीकरण के लिए, भूमि अर्जन अभिनिर्णय 26 जून 2013 को हुआ था. इसमें कथित परिसंपत्तियों की मूल्यांकन रिपोर्ट पेश करने में गड़बड़ी की गई. इसके अलावा अन्य गंभीर अनियमितताएं भी सामने आईं. 

07:48 AM

बुलंदशहर में सड़क हादसा, 5 लोग घायल
बुलंदशहर: बुलंदशहर के डिबाई कोतवाली क्षेत्र में कार ट्रक और ट्रैक्टर की भिड़ंत हो गई. जिससे एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. 5 की हालत गंभीर है. सभी अलीगढ़ मेडिकल कालेज रेफर किये गए हैं. डीएम एसएसपी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. बीती रात डीबाई थाना क्षेत्र का मामला है. 

07:39 AM

देहरादून पुलिस बॉबी कटारिया से करेगी पूछताछ, 1 अक्टूबर को कोर्ट में हो सकती है पेशी
₹25000 के इनामी ब्लॉगर बॉबी कटारिया का देहरादून पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली कोर्ट में सरेंडर किया है, जिसे देहरादून लाने की तैयारी की जा रही है. थाना कैंट पुलिस बॉबी कटारिया को देहरादून जाने के लिए दिल्ली जा रही है. 1 अक्टूबर को देहरादून में बॉबी कटारिया को पेश किया जाना है. ऐसे में बॉबी कटारिया को बी वारंट पर देहरादून लाया जाएगा. 

07:17 AM

हरिद्वार पंचायत चुनाव में भाजपा ने रचा इतिहास 
आखिरकार हरिद्वार पंचायत चुनाव में भाजपा ने इतिहास रच दिया. पहली बार हरिद्वार पंचायत चुनाव में भगवा लहराता नज़र आया. सीएम पुष्कर धामी के नेतृत्व और काम दोनों पर हरिद्वार की जनता ने अपनी मुहर लगाई और धामी मैजिक में भाजपा ने न सिर्फ पहली बार जिला पंचायत में दहाई के आंकड़े को पार किया बल्कि करीब 11 जिला पंचायत सीटों पर भी अपने कब्जे का पार्टी का दावा है. 

Trending news