LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आजम खान को बड़ा झटका, रद्द की गई विधानसभा सदस्यता
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आजम खान को बड़ा झटका, रद्द की गई विधानसभा सदस्यता

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आजम खान को बड़ा झटका, रद्द की गई विधानसभा सदस्यता
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 october 2022:  छठ पूजा की शुरुआत आज यानी 28 अक्टूबर शुक्रवार से हो रही है. 29 अक्टूबर को खरना है. 30 अक्टूबर को अस्ताचलगामी यानी डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा..सीएम योगी के हरियाणा दौरे का दूसरा दिन है. यूपी पुलिस हो रही हाईटेक, अब बाडी वार्न कैमरा और फुल बाडी प्रोटेक्टर से लैस होंगे जवान समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

28 October 2022
17:47 PM

लखनऊ: विद्युत नियामक आयोग के निर्देश के बाद UPPCLसख्त
एमडी UPPCL ने सभी डिस्कॉम के एमडी को भेजा निर्देश. सभी बिजली कंपनियों के एमडी को पेश होने के निर्देश. 1 नवंबर को शपथ पत्र के साथ नियामक आयोग में पेशी. कास्ट डाटा बुक के विपरीत वसूले गए करीब 100 करोड़. विद्युत नियामक आयोग ने विपरीत वसूली पर लिया संज्ञान. गलत एस्टीमेट बनाकर उपभोक्ताओं से वसूली का आरोप.

17:46 PM

मैनपुरी: गैंगेस्टर एक्ट के तहत 20 लाख की संपत्ति जब्त
मैनपुरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बार फिर योगी सरकार का हंटर चला है. आपराधिक घटनाओं में लिप्त रहकर संपत्ति अर्जित करने के मामले में 20 लाख रुपये कीमत का मकान प्रशासन ने किया जब्त. हिस्ट्रीशीटर उमा पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई. कुरावली थाना क्षेत्र के मोहल्ला कुंवरपुर स्थित हिस्ट्रीशीटर के मकान पर कार्रवाई की गई है.

16:57 PM

तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत, 1 की हालत गंभीर 
बांदा में शुक्रवार भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की जान चली गई. वहीं एक युवक की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि एक चार पहिया क्रेटा गाड़ी ने बाइक में टक्कर मार दी. इससे बाइक सवार तीन युवकों में दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं  एक युवक की हालत गंभीर है, जिसका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है. ग्रामीणों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा काटा है पुलिस ने समझा-बुझाकर मनाया है, दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

 

16:24 PM

अफजाल अंसारी की संपत्ति कुर्क
गाजीपुर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर शुक्रवार को जिला प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ माचा गांव पहुंची. जिसके बाद मुनादी करते हुए अफजाल की पत्नी और बेटियों के नाम से बने फॉर्म हाउस को कुर्क करने की कार्रवाई की. इस संपत्ति की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये आंकी गई है. ये जमीन अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से रजिस्टर हुई थी. जिसे 22 मार्च 2017 में फरहत अंसारी ने अपनी तीनों बेटियों नुसरत अंसारी, मारिया अंसारी और नूरिया अंसारी के नाम से दान कर दिया था.

16:07 PM

गोला उपचुनाव में प्रचार करने पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य
लखीमपुर खीरी के उपचुनाव में गोला के मामले में जनसभा को संबोधित किया. जी मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां हम कमल खिलाने आए हैं. यहां भी बीजेपी प्रत्याशी से किसी का मुकाबला नहीं नजर आ रहा. समाजवादी पार्टी वैसे भी समाप्त वादी पार्टी बन चुकी है.

 

15:45 PM

बीजेपी नेता गांव में मनाएंगे इगास
दीपावली के ठीक 11 दिन बाद पहाड़ पर मनाई जाने वाली '' इगास '' को इस बार बीजेपी बहुत ही खास तरीके से मनाने की तैयारी में है. इस बार प्रदेश में इगास भी बहुत खास रहेगी। जहां एक तरह इगास के मौके पर सरकार ने राजकीय अवकाश घोषित किया है.  वहीं दूसरी तरफ अब सरकार के मंत्रियों से लेकर विधायक , सांसद , जनप्रतिनिधि , बीजेपी के सभी पदाधिकारी अपने अपने गांव ने जाकर इगास का त्यौहार मनाएंगे. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान की माने तो इससे रिवर्स पलायन का भी एक संदेश जनता के बीच मे जाएगा. यानी इगास पर चलो गांव की ओर के जरिये बीजेपी एक बड़ा संदेश देने जा रही है. 

15:44 PM

आजम खान की सदस्यता खत्म करने बीजेपी नेता ने चुनाव आयोग को लिखा 
रामपुर बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आज़म खान की विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिए चुनाव आयोग को लिखा. कल आज़म खान को एमपी एमएलए कोर्ट से हेट स्पीच मामले में 3 साल की सज़ा हुई है.

 

14:20 PM

रेलवे का बड़ा हादसा टला, खुदागंज के निकट काशन से गुजारी गई ट्रेन, पटरी टूटने से ट्रेन पलटते पलटते बची
ब्रेकिंग कमालगंजफर्रुखाबाद से कानपुर जाने वाली 04134 पैसेंजर ट्रेन कमालगंज रेलवे स्टेशन से 10:24 पर कानपुर के लिए रवाना हुई जैसे ही ट्रेन गुमटी संख्या 128 सी से खुदागंज रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई उसी दौरान कतरौली पट्टी गांव के सामने चल रहे रेलवे लाइन पर काम के कारण ट्रेन को कासन से गुजारा गया जैसे ही रेल का इंजन आगे बढ़ा पहला डिब्बा गुजरा तो ट्रेन पलटते पलटते बच गई। ट्रेन पर बैठे यात्री कूदने लगे और कूदकर अपनी अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। रेलवे लाइन पर काम कर रहे हैं मजदूर भी मौके से खिसक लिए. घटना की सूचना रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई जानकारी पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

 

12:27 PM
संभल- धार्मिक देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में बुजुर्ग शख्स के खिलाफ केस दर्ज
देवताओं को दुराचारी बताते हुए देवताओं के पुतले जलाए जाने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी. आरोपी बुजुर्ग ने ब्रह्मा , विष्णु , शंकर और श्री कृष्ण को बताया दुराचारी , रावण की तारीफ की. आरोपी बुजुर्ग ने रावण का पुतला जलाए जाने के विरोध में देवताओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी.  रजपुरा थाना इलाके का मामला.
12:09 PM

देवरिया-छठ पूजा की तैयारी ..डीएम और एसपी कर रहे घाटों का निरीक्षण
देवरिया जनपद में छठ पूजा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. घाटों की साफ-सफाई का कार्य तेजी से चल रहा है. छठ बेदी की सफाई लोग अपने हाथों से कर रहे हैं। पूरी तरह छठ पूजा की तैयारियों में लोग लग चुके हैं. अगर जिला प्रशासन के बात करें तो जिलाधिकारी और एसपी खुद घाटों का भ्रमण कर रहे हैं. तालाबों और घाटों का निरीक्षण कर रहे हैं. साफ सफाई और प्रकाश का इंतजाम करा रहे हैं. आपको बता दें देवरिया जनपद बिहार प्रांत से सटा हुआ जनपद है इस कारण यहां छठ पूजा का विशेष महत्व है. बाजार की बात करे तो बाजार मे दुकानें भी लग चुकी हैं और यहां छठ पूजा के व्रती अपना सामान खरीद रहे हैं .

11:51 AM

यूपी के सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में शिक्षकों की बंपर भर्तिया, फटाफट कर लें तैयारी, जानें कौन से महीने से शुरू होगा शैक्षिक सत्र
विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. यूपी के राजकीय मेडिकल कॉलेजों व स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालयों के अंतर्गत चलाए जा रहे 13 सरकारी नर्सिंग कालेजों में 312 शैक्षणिक पदों पर भर्ती होनी है.  इन सभी खाली पदों पर शिक्षक संविदा पर भर्ती किए जाएंगे.

चलाया जा रहा है गुणवत्ता सुधार के लिए मिशन निरामया
नवंबर 2022 से नर्सिंग कालेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू किया जाएगा. प्रत्येक कालेज में एक प्रधानाचार्य या प्रोफेसर, एक वाइस प्रिंसिपल, एक एसोसिएट प्रोफेसर, तीन असिस्टेंट प्रोफेसर और 18 ट्यूटर रखे जाएंगे नर्सिंग कालेजों में गुणवत्ता सुधार के लिए मिशन निरामया: चलाया जा रहा है.  

11:35 AM

कानपुर में मानवता शर्मसार: चारा समझ गाय ने खा लिया बम, जबड़े के उड़ गए चीथड़े,खंगाले जा रहे CCTV फुटेज
श्याम जी तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के काकादेव इलाके के नवीन नगर में कूड़ा घर के पास गाय के मुंह में बम फटने से उसका जबड़ा उड़ गया.  गुरुवार देर शाम जब सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल हुआ तब पुलिस व नगर निगम के अफसर सक्रिय हुए। तत्काल उसका इलाज शुरू कराया गया।घायल गाय को पुलिस ने रायपुरवा स्थित सोसायटी फार प्रिवेंशन आफ क्रुएलिटी अगेंस्ट एनीमल अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

11:27 AM
इटावा में चकरनगर ब्लाक प्रमुख पद के लिए आज होगा उप चुनाव 
44 क्षेत्र पंचायत सदस्य करेंगे मतदान सपा भाजपा प्रत्याशी आमने सामने कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान
11:14 AM
 13 सरकारी नर्सिंग कालेजों में 312 शैक्षणिक पदों पर भर्ती
उत्तर प्रदेश के राजकीय मेडिकल कालेजों व स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालयों के अंतर्गत चलाए जा रहे 13 सरकारी नर्सिंग कालेजों में 312 शैक्षणिक पदों पर भर्ती होगी इन सभी खाली पदों पर शिक्षक संविदा पर भर्ती किए जाएंगे प्रत्येक कालेज में एक प्रधानाचार्य या प्रोफेसर, एक वाइस प्रिंसिपल, एक एसोसिएट प्रोफेसर, तीन असिस्टेंट प्रोफेसर और 18 ट्यूटर रखे जाएंगे नर्सिंग कालेजों में गुणवत्ता सुधार के लिए मिशन निरामया: चलाया जा रहा है
11:10 AM
 बाइक सवार एक व्यक्ति की मौके पर दर्दनाक मौत
अलीगढ़: तेज गति आ रहे कैंटर ने बाइक सवारों में मारी टक्कर, बाइक सवार एक व्यक्ति की मौके पर दर्दनाक मौत, एक व्यक्ति गंभीर घायल, हॉस्पिटल में भर्ती, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेजा, रोरावर थाना इलाके के मथुरा बाईपास की घटना.
11:00 AM
केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा पत्र. केजरीवाल ने दोहराई करेंसी पर लक्ष्मी -गणेश की तस्वीर लगाने की बात.
10:48 AM

नोटों पर संभल सांसद बर्क और मंत्री गुलाब देवी के बीच वार पलटवार जारी
संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क ने बयान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवतार बताए जाने पर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी पर तंज कसा है.सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क ने शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के बयान पर तंज कसते हुए नसीहत देते हुए कहा है कि अगर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी पी एम मोदी को अवतार मानती है तो गुलाब देवी सियासत छोड़ कर पूजा पाठ शुरू कर दे क्योंकि गुलाब देवी के इस बयान का सियासत से कुछ लेना देना नही है .

10:36 AM

गृहकर संशोधन के लिए आज से शिविर
कानपुर-नगर निगम में गृहकर संशोधन के लिए आज से शिविर लगेगा. बढ़े हाउस टैक्स की जांच, संशोधन के लिए 28 अक्टूबर से जोन दो में शुरू किया जा रहा अभियान इस जोन के सभी वार्डों में 31 अक्टूबर तक लगाए जाएंगे विशेष शिविर जिन भवन स्वामियों को बढ़े गृहकर पर है आपत्ति, शिविर पहुंचकर दर्ज कर सकेंगे शिकायत 31 अक्टूबर तक ग्रह कर जमा करने में दी जा रही है 10% प्रतिशत की छूट

 

10:29 AM

CHHATH PUJA 2022: पूर्वांचल का महापर्व छठ की आज से शुरुआत, वाराणसी के छठ धाटों पर दिखा अनोखा नजारा
वाराणसी: पूर्वांचल का महापर्व छठ की आज से नहाए खाए के साथ शुरुआत हो गई है. छठ व्रती आज लौकी की सब्जी और भात का खाकर छठी मैया की पूजा का शुभारंभ करेंगे. वाराणसी में छठ महापर्व की तैयारी तेज हो गई है. यहां के अलग-अलग घाटों पर करीब 10 लाख श्रद्धालु सूर्य भगवान को अर्ध्य देंगे. 90 से ज्यादा गंगा घाटों, सरोवरों, कुंड और तालाबों के किनारे साफ-सफाई तेजी से चल रही है. इस दौरान घाटों पर वीआईपी कल्चर भी देखने को मिला. घाट पर पेंट से पार्टी व पद का नाम लिख घेरा बना कर जगह रिजर्व करने की होड़ मच गई है. 

 

10:28 AM

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने की मायावती की तारीफ
उत्तर प्रदेश सरकार मे मत्स्य पालन विभाग के कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार निषाद ने कांशी राम और मायावती की जमकर तारीफ़ की. निषाद ने कहा कि दलितों की दशा तब बदली जब कांशीराम-बहन जी  आईं. नीला झंडा टोपी आयी तब दलितों का उत्थान हुआ. वही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नदियों के किनारे वाले गांव में कमन्यूटी हाल, डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने की बात कही.

 

10:24 AM

दिल्ली -वोटर लिस्ट से यादव व मुस्लिमों के नाम काटने के आरोप पर चुनाव आयोग का अखिलेश को नोटिस, 10 नवंबर तक मांगा जवाब
चुनाव आयोग  ने समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गुरुवार को एक नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. आयोग ने अखिलेश यादव से यूपी में हर विधानसभा सीट पर मतदाता सूची से यादव और मुस्लिम समुदाय के लगभग 20,000 मतदाताओं को कम करने के आरोप को प्रमाणित करने के लिए सबूत पेश करने के लिए कहा है. आयोग की ओर  उन्हें 10 नवंबर तक का समय दिया है. 10 नवंबर तक अखिलेश यादव से चुनाव आयोग ने प्रूफ और दस्तावेज के साथ अपने आरोपों से जुड़ा जवाब मांगा.

 

10:17 AM

कानून व्यवस्था बनाने में सफल हुई सरकार- सीएम योगी
फरीदाबाद-यूपी के  सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी के मार्गदर्शन में वर्तमान राज्य सरकार उ0प्र0 की कानून व्यवस्था को निरन्तर सुदृढ़ रखने में सफल सिद्ध हुई है.पुलिस विभाग के विभिन्न पदों पर 01 लाख 50 हजार 231 भर्ती, नवचयनित पुलिस कार्मिकों के प्रशिक्षण के लिए ट्रेनिंग की क्षमता में तीन गुना विस्तार.कर्तव्यपालन के दौरान शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों के आश्रितों को देय अनुग्रह राशि 25 लाख रु0 से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई.

 

10:17 AM

सीएम योगी के हरियाणा दौरे का दूसरा दिन है.अमित शाह की अध्यक्षता में विजन 2047 गृहमंत्रालय की दूसरे दिन की बैठक होगी.आज दूसरे दिन पीएम मोदी का भी संबोधन होगा.

सीएम योगी 28 अक्टूबर कार्यक्रम
सुबह 6.45 से 7.15 तक योग शिविर में शामिल होंगे सीएम।
सुबह 9.15 से 10.30 तक बॉर्डर मैनेजमेंट इश्यूज बैठक में शामिल होंगे।
सुबह 10.30 बजे से प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे संबोधन।
दोपहर 12.15 से 1.15 तक बैठक
दोपहर 2.30 से 3.30 तक बैठक
शाम 4 बजे से 5 बजे तक ड्रग ट्रैफिकिंग एंड नेशनल सिक्योरिटी बैठक में सहभागिता।
शाम 5 बजे से 5.20 तक गृहमंत्री भारत सरकार द्वारा कार्यक्रम समापन।
शाम 5.20 से 5.30 तक कार्यक्रम समन्वयक द्वारा धन्यवाद ज्ञापन

10:16 AM

28 अक्टूबर 2022 को नहाय खाय​
छठ महापर्व कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि पर नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व का आरंभ हो जाता है और अगले चार दिनों तक इसकी धूम रहती है. इस व्रत को संतान प्राप्ति और उनकी लंबी उम्र की कामना के लिए किया जाता है। छठ पर्व के दूसरे दिन खरना, तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है और चौथे दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. इसके साथ चौथे दिन के अर्घ्य के साथ व्रत का पारण किया जाता है. इस व्रत में भगवान सूर्य और छठी मैया की पूजा की जाती है. 28 अक्टूबर 2022 को नहाय खाय, 29 अक्टूबर 2022 को खरना, 30 अक्टूबर 2022 को डूबते सूर्य को अर्घ्य और 31 अक्टूबर 2022 को उगते सूर्य को अर्घ्य.

 

Trending news