UP MLC Election Results 2023 Live : बीजेपी ने बरेली-कानपुर समेत 4 विधानपरिषद सीटें जीतीं, सपा को झटका
Advertisement

UP MLC Election Results 2023 Live : बीजेपी ने बरेली-कानपुर समेत 4 विधानपरिषद सीटें जीतीं, सपा को झटका

UP MLC Election Results Live : यूपी एमएलसी इलेक्शन में बीजेपी मुरादाबाद स्नातक खंड, झांसी इलाहाबाद शिक्षक खंड, गोरखपुर फैजाबाद और कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. विधानपरिषद चुनाव की कानपुर उन्नाव शिक्षक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राजबहादुर सिंह चंदेल जीते हैं. 

 

UP MLC Election Results 2023
LIVE Blog

UP MLC Election Results 2023 Live : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद खंड स्नातक की 3 और शिक्षक खंड की 2 सीटों पर मतगणना हुई. इन सीटों पर 30 जनवरी को वोटिंग कराई गई थी. विधानपरिषद चुनाव में गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक, झांसी इलाहाबाद और कानपुर खंड स्नातक सीट पर बीजेपी जीती. कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड एमएलसी चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार राजबहादुर सिंह चंदेल जीते. विधानपरिषद चुनाव में 6 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने मतदान किया था. मतगणना गुरुवार 8 बजे से शुरू होकर करीब 24 घंटे में पूरी हुई. 

04 February 2023
19:25 PM

UP MLC Election Results 2023 : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव जातीय जनगणना के लिए अभियान शुरू करेंगे

समाजवादी पार्टी लगातार जातीय जनगणना की बात कर रही है. जातीय जनगणना के लिए माननीय अखिलेश यादव जी हर जनपद भी जाएंगे । उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कह दिया कि हम जातीय जनगणना के पक्ष में हैं ।

14:34 PM

UP MLC Election Results 2023 : समाजवादी पार्टी खोती जा रही है जनाधार

एमएलसी चुनाव में BJP की जीत जनता की जीत, यूपी में सपा खो रही है अपना जनाधार -दानिश आजाद अंसारी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, यूपी सरकार

14:07 PM
14:05 PM

UP MLC Election Results 2023 : सपा नेता ने योगी आदित्यनाथ से पूछे सवाल

समाजवादी पार्टी लगातार जातीय जनगणना की बात कर रही है. जातीय जनगणना के लिए अखिलेश यादव हर जिले का दौरा करेंगे. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा है कि बीजेपी जातीय जनगणना के पक्ष में है. आखिर पिछड़ों, दलितों और वंचितों की हिस्सेदारी में कौन बाधा बन रहा है. क्या योगी आदित्यनाथ रुकावट बन रहे हैं ? 

14:04 PM

UP MLC Election Results 2023 : ओमप्रकाश राजभर ने सपा पर बोला हमला

समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व एमएलसी राजपाल कश्यप ने जातीय जनगणना पर केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर कहा कि अगर वह पिछड़े हैं तो पिछड़ों के लिए आवाज उठाएंगे ही आज उनका दर्द बाहर आ गया है भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़े वर्ग के नेताओं की आवाज को दबा के रखा है केशव मौर्या बता दें कि वह कब से जाति जनगणना करा रहे हैं समाजवादी पार्टी सभी जातियों का गुलदस्ता है फिर चाहे वह sc.st.obc ब्राह्मण कोई भी हो सब को साथ में लेकर चलने वाली पार्टी है 

17:38 PM
16:56 PM
16:56 PM
16:28 PM

Allahabad Highcourt 150 Years History : इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के 150वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता रहे स्व. केसरी नाथ त्रिपाठी, आरपी गोयल और एससी बुधवार के तैल चित्र का किया उद्घाटन, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल मौजूद, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष आरके ओझा और महासचिव एसडी सिंह जादौन भी मंच पर मौजूद

15:01 PM
UP MLC Election Results : सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे प्रयागराज
 
सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे प्रयागराज एयरपोर्ट, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट के लिए रवाना हुए सीएम योगी आदित्यनाथ, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के 150वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे हैं सीएम योगी, स्व. केसरी नाथ त्रिपाठी, आरपी गोयल और एससी बुधवार के तैल चित्र का करेंगे अनावरण, करीब एक घंटे तक हाईकोर्ट परिसर में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ।
12:47 PM

UP MLC Election Results 2023: जीत के बाद क्या बोले राजबहादुर सिंह चंदेल
कानपुर उन्नाव खंड स्नातक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल विजयी हुए. राजबहादुर सिंह चंदेल ने छठी बार एमएलसी का चुनाव जीता. उन्होंने कहा कि शिक्षकों के बीच में रहना उनकी समस्याओं को उठाना ही उनकी सफलता की कुंजी है. शिक्षकों के कई मुद्दे हैं, जिनके लिए काम करना अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि वह खुद की नौकरी को 24 घंटे की नौकरी मानते हैं. उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए वह आंदोलन करेंगे. 

 

12:19 PM

UP MLC Election Results 2023 : देवेंद्र प्रताप सिंह ने गोरखपुर से फिर दिखाई ताकत

चंद्रशेखर के शिष्य ने फिर से विधान परिषद चुनाव में जीत हासिल की. विधान परिषद सदस्य पहली बार समाजवादी पार्टी से 1993 में चुने गए. इसके बाद बीजेपी से  2011, 2017, 2023 में चुने गए. देश में जब आपातकाल लगा 1977 में तो उस दौरान एनएसए लगा था.

12:05 PM
11:56 AM

UP MLC Election Results 2023 : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, सपा के अहंकार की हार हो गई है. उनकी गुंडागर्दी की हार हो गई है. उनकी जातिवाद की हार हो गई है. उनके विकास विरोधी राजनीति है उसकी हार हो गई है और भारतीय जनता पार्टी के प्रति विशेष तौर से बुद्धिजीवी तबका जो समाज का मार्गदर्शक है समाज को दिशा देने का काम करता .

11:38 AM

UP Vidhan Parishad Chunav 2023 : केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर किया पलटवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर पलटवार किया. मौर्य ने कहा, भारतीय जनता पार्टी के 11 कार्यकर्ताओं का हृदय से अभिनंदन उन लोगों ने दिन-रात परेशान करने का काम किया और जो हमारे विजय प्रत्याशी हैं स्नातक क्षेत्र के लगातार वापसी कर ही रहे हैं जो शिक्षा क्षेत्र की एक सीट हमारी इसका परिणाम आ चुका है झांसी में बाबूलाल तिवारी विधान परिषद सदस्य के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का ऐलान हो चुका है और समाजवादी पार्टी का सुपड़ा पूरी तरह से साफ हो गया ह.

11:02 AM
10:59 AM

सपा को विधान परिषद में नहीं मिला नेता विपक्ष पद

सदन में सपा के कुल नौ सदस्य हैं. पार्टी को नेता विपक्ष की कुर्सी को बचाए रख पाने के लिए एक सीट जरूरी थी,  लेकिन पार्टी तमाम प्रयासों के बाद भी नहीं जीत सकी.इसे विधान परिषद में सपा के लिए एक और झटका माना जा रहा है विधान परिषद के कुल सौ सदस्यों में केवल नौ सपा के सदस्य हैं.

10:58 AM
10:54 AM

UP MLC Election Results 2023 : बीजेपी सदस्यों की संख्या 85 पहुंची

विधानपरिषद में 100 सीटें होती हैं. इसमें 36 सीटें निकाय सदस्य चुनते हैं. 10 सदस्य शिक्षक चुनते हैं. 8 सदस्य राज्यपाल चुनते हैं. बीजेपी के विधानपरिषद सदस्यों की संख्या पहले 81 थी, इन चार सीटों पर जीत के साथ यह तादाद 85 पहुंच गई है. 

10:46 AM
10:46 AM
10:41 AM
10:18 AM
09:51 AM

UP MLC Election Results 2023 Live: सीएम योगी ने विधान परिषद चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को दी बधाई 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई दी. उन्होंने कहा, राज्य विधानमंडल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास का प्रतीक है. लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाने वाली होगी. नए सदस्यों का सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा. आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति मेरी शुभकामनाएं. 

 

09:39 AM

सपा के लिए एक सीट पर जीत जरूरी
बीजेपी चार सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है. बता दें कि समाजवादी पार्टी को एक सीट जीतना जरूरी है. तभी सपा विधान परिषद में नेता विपक्ष की कुर्सी बचा पाएगी. 

09:23 AM

UP MLC Election Results 2023 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी विजयी प्रत्याशियों को बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी है. उत्तर प्रदेश विधानमंडल के उच्च सदन के लिए चुनाव में बीजेपी को मिली जीत को उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति भरोसे का प्रतीक बताया. बीजेपी ने पांच में से चार सीटें जीती हैं. 

09:08 AM

UP MLC Election Results 2023 Live : बीजेपी ने बरेली-कानपुर समेत 4 सीटों पर विजय हासिल की

कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राजबहादुर सिंह चंदेल के सामने बीजेपी के युवा उम्मीदवार वेणु भदौरिया खास प्रदर्शन नहीं कर सके. हालांकि स्नातक सीट पर डॉ. अरुण पाठक जीत गए.

08:44 AM

विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी का परचम

इलाहाबाद -झांसी खंड स्नातक चुनाव 
बाबूलाल तिवारी इलाहाबाद झांसी शिक्षक एमएलसी प्रत्याशी (भाजपा)
एसपी सिंह पटेल शिक्षक एमएलसी प्रत्याशी सपा

कानपुर-उन्नाव खंड शिक्षक चुनाव
राज बहादुर चंदेल, निर्दलीय शिक्षक एमएलसी प्रत्याशी
वेणु रंजन भदौरिया,बीजेपी प्रत्याशी शिक्षक एमएलसी

कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक चुनाव
अरुण पाठक,बीजेपी प्रत्याशी स्नातक एमएलसी
डॉ कमलेश यादव,सपा प्रत्याशी स्नातक एमएलसी

बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक चुनाव
जयपाल सिंह व्यस्त  भाजपा
शिव प्रताप सिंह, सपा

गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव
देवेंद्र प्रताप सिंह, बीजेपी
करुणाकांत मौर्य, सपा

08:43 AM

UP MLC Election results 2023 : विधानपरिषद चुनाव के नतीजों के बीच अखिलेश यादव पहुंचेंगे हरदोई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का हरदोई दौरा.आज हरदोई के दौरे पर रहेंगे अखिलेश यादव. हरदोई के बैठापुर गांव जाएंगे अखिलेश. निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे अखिलेश यादव.

08:33 AM

UP MLC Election results 2023 : सीएम योगी आदित्यनाथ की एक और बड़ी उपलब्धि

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी की जीत के साथ एक और उपलब्धि हासिल हुई है. उत्तर प्रदेश में खतौली विधानसभा उपचुनाव, रामपुर विधानसभा उपचुनाव औऱ मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के बाद इस इलेक्शन में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी प्रचार किया था.

08:18 AM

UP MLC Election results 2023 : नगर निकाय चुनाव के पहले बीजेपी को मिला मनोबल

स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस विवाद पर जातिगत राजनीति में उतरी समाजवादी पार्टी को विधानपरिषद चुनाव में झटका लगा है. बीजेपी ने एमएलसी इलेक्शन में चार सीटें जीतकर नगर निकाय चुनाव में अपना मनोबल बढ़ाया है. 

08:18 AM

UP MLC Election results 2023 : नगर निकाय चुनाव के पहले बीजेपी को मिला मनोबल

स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस विवाद पर जातिगत राजनीति में उतरी समाजवादी पार्टी को विधानपरिषद चुनाव में झटका लगा है. बीजेपी ने एमएलसी इलेक्शन में चार सीटें जीतकर नगर निकाय चुनाव में अपना मनोबल बढ़ाया है. 

08:14 AM

UP MLC Elections Results Kanpur Seat : राजबहादुर सिंह चंदेल ने जीत का पंजा लगाया

बीजेपी विधानपरिषद चुनाव में कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राजबहादुर सिंह चंदेल जीते. बीजेपी ने वेणु रंजन भदौरिया को मैदान में उतारा, लेकिन उलटफेर करने में वो नाकाम रहे. राजबहादुर चंदेल ने एमएलसी चुनाव में 5वीं बार जीत दर्ज की है.

08:10 AM

UP MLC Elections Results 2023 : नगर निकाय चुनाव से पहले मिला बीजेपी को जीत का बूस्ट

बीजेपी विधानपरिषद चुनाव में चार सीट झोली में डालती दिख रही है. कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड सीट निर्दलीय प्रत्याशी राजबहादुर सिंह चंदेल के खाते में जाती दिख रही है. जबकि समाजवादी पार्टी शून्य की ओर है.

08:08 AM

UP MLC Elections Results Kanpur Seat : डॉ. अरुण पाठक ने कहा, उम्मीदों पर खरा उतरूंगा

कानपुर उन्नाव कानपुर देहात स्नातक खंड के विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी जीती है. यहां से विजयी प्रत्याशी डॉ. अरुण पाठक ने कहा कि 2014 से बीजेपी का जो विजयी रथ चला है, वो 2024 में भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीदों पर खरा उतरूंगा.

08:00 AM

UP MLC Elections Results Gorakhpur Faizabad : गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव में बीजेपी जीती

गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव में बीजेपी की जीत हुई. गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव में बीजेपी के 
देवेंद्र प्रताप सिंह ने सपा के करुणाकांत मौर्य को हराया. 

07:59 AM

UP MLC Elections Results : कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक जीते

कानपुर- शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनावों की मतगणना अपडेट स्नातक एमएलसी के बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक को मिले 62501 मत पाठक ने 53185 मतों से समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को हराया स्नातक एमएलसी चुनावों में कुल 6728 अवैध घोषित

07:59 AM

UP MLC Elections Results : कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक जीते

कानपुर- शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनावों की मतगणना अपडेट स्नातक एमएलसी के बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक को मिले 62501 मत पाठक ने 53185 मतों से समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को हराया स्नातक एमएलसी चुनावों में कुल 6728 अवैध घोषित

07:54 AM

UP MLC Elections Results : कानपुर, बरेली औऱ गोरखपुर सीट पर बीजेपी की जीत

यूपी विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने बरेली मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट, गोरखपुर फैजाबाद सीट और कानपुर स्नातक सीट अपनी झोली में डाल ली है. कानपुर से बीजेपी के अरुण पाठक विजयी रहे. 

07:28 AM
UP MLC Elections Results : कानपुर, बरेली औऱ गोरखपुर सीट पर बीजेपी की जीत
 
कानपुर- शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनावों की मतगणना अपडेट स्नातक एमएलसी के बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक को मिले 62501 मत पाठक ने 53185 मतों से समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को हराया स्नातक एमएलसी चुनावों में कुल 6728 अवैध घोषित
07:26 AM

UP MLC Election Results 2023 बीजेपी 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए

विधानपरिषद चुनाव की एक सीट पर जीत के साथ 3 सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. जबकि कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राजबहादुर सिंह चंदेल आगे हैं. 

07:14 AM

UP MLC Election Results 2023 सपा को विधानपरिषद में नेता विपक्ष का पद पाने को एक सीट की दरकार

गोरखपुर फैज़ाबाद स्नातक खंड, कानपुर उन्नाव शिक्षक खंड, कानपुर स्नातक सीट, बरेली मुरादाबाद विधानपरिषद चुनाव समेत पांच सीटों पर मतगणना हो रही है. सपा को 100 सीटों वाले विधानपरिषद में नेता विपक्ष पद पाने के लिए 1 सीट कम से कम जीतनी होगी.

07:11 AM

Kanpur Unnao MLC Election Results कानपुर विधानपरिषद चुनाव शिक्षक सीट पर निर्दलीय राजबहादुर सिंह चंदेल का जलवा

राजबहादुर सिंह चंदेल खुद पेशे से शिक्षक हैं. उनकी शिक्षक खंड सीट पर पकड़ मजबूत मानी जाती है. बीजेपी इस बार यह सीट उनसे झटकने की कोशिश कर रही है.

07:08 AM

Kanpur Unnao MLC Election Results 2023 snatak : कानपुर उन्नाव खंड स्नातक चुनाव सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक आगे

कानपुर विधानपरिषद चुनाव की स्नातक सीट पर कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक जीत की ओर हैं. सपा प्रत्याशी डॉ. कमलेश यादव पीछे हैं.

07:03 AM

Kanpur Unnao MLC Election Results कानपुर विधानपरिषद चुनाव की सीट पर निर्दलीय राजबहादुर सिंह चंदेल आगे

Kanpur Unnao MLC Election Results कानपुर विधानपरिषद चुनाव की शिक्षक सीट पर निर्दलीय राजबहादुर सिंह चंदेल आगे चल रहे हैं. वो पिछले तीन बार से यहां से विधान परिषद सदस्य रहे हैं. जबकि बीजेपी के वेणुरंजन भदौरिया पीछे चल रहे हैं.

07:00 AM

Bareilly Moradabad MLC Election Results बरेली मुरादाबाद स्नातक खंड चुनाव में बीजेपी ने सीट जीती

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक विधान परिषद निर्वाचन-2023 के बीजेपी प्रत्याशी डॉ0 जय पाल सिंह व्यस्त विजयी घोषित, जयपाल सिंह व्यस्त ने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51257 मतों से हराया,, भाजपा के जयपाल सिंह को कुल 66179 मत मिले जबकि सपा के शिव प्रताप सिंह को 14922 मत मिले.

06:57 AM

Jhansi MLC Election Results गोरखपुर फैजाबाद स्नातक खंड चुनाव में बीजेपी जीत की ओर

गोरखपुर फैज़ाबाद स्नातक खंड चुनाव में बीजेपी जीत के करीब. 7वें राउंड में बीजेपी सपा से 15722 वोटों से आगे. सपा प्रत्याशी करुणा कांत मौर्य को 7वें राउंड तक 30911 वोट मिले.बीजेपी के देवेंद्र प्रताप सिंह को 46633 मत मिले हैं .आखिरी राउंड की मतगणना चल रहीं है

06:56 AM

Jhansi MLC Election Results : झांसी इलाहाबाद शिक्षक एमएलसी सीट पर बीजेपी आगे

Jhansi MLC Election Results : झांसी इलाहाबाद शिक्षक एमएलसी चुनाव प्रथम वरीयता की मतगणना में BJP प्रत्याशी बाबू लाल तिवारी 587 मतों से आगे है, 3 बार के शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी 7870 मत पीछे हैं. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल 5316 मत पाकर 3 स्थान पर है. बाबूलाल तिवारी वोटों की गिनती में 8457 मत पाकर सबसे आगे हैं

Trending news