LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी का ऐलान, जनहानि होने पर दी जाएगी 4 लाख की आर्थिक सहायता
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी का ऐलान, जनहानि होने पर दी जाएगी 4 लाख की आर्थिक सहायता

Uttar Pradesh Uttarakhand 12 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी का ऐलान, जनहानि होने पर दी जाएगी 4 लाख की आर्थिक सहायता
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 12 October 2022: सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज.सीएम योगी दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर श्रावस्ती के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी. अयोध्या में जगतगुरु रामानुजाचार्य की लगेगी मूर्ति, CM योगी करेंगे अनावरण करेंगे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

12 October 2022
20:20 PM

जीएस मार्तोलिया होंगे UKSSSC के चेयरमैन
देहरादून; पूर्व आईपीएस जीएस मार्तोलिया को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का चेयरमैन बनाया गया. आयोग के तीसरे चेयरमैन के तौर पर जीएस मार्तोलिया  काम करेंगे.

 

17:50 PM

बाढ़ पीड़ितों की योगी सरकार करेगी मदद
CM योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद ऐलान किया है कि जनहानि होने पर 4 लाख की आर्थिक सहायता की जायेगी. साथ ही जिनके आवास पानी की वजह से क्षतिग्रस्त हुये हैं,उनको CM मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिये जायेंगे.

17:19 PM

रायबरेली में अवैध प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर
रायबरेली: अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आज पहली कार्रवाई हुई है. सत्ताईस हज़ार वर्ग मीटर की अवैध प्लाटिंग पर रायबरेली विकास प्राधिकरण ने बुलडोज़र चला दिया है. ज़मीन की कीमत तीन करोड़ बताई गई है. शहर भर में अभी ग्यारह अन्य ऐसी प्लाटिंग हैं, जिन पर बुलडोज़र चलेगा. बता दें कि रायबरेली ज़मीन के कारोबारी बिना रेरा और विकास प्राधिकरण के अप्रूवल लिए हुए धडल्ले से प्लाटिंग कर रहे हैं. अनियमित रूप से हो रही इन प्लाटिंग के चलते सीवर व जलभराव की समस्या आ रही हैं. इसी को देखते हुए रायबरेली विकास प्राधिकरण ने शहर भर के ऐसे प्लाट डेवलपर को नोटिस देने के साथ ही अखबार में छपवाया था. जवाब मिलने पर आज सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा की अगुवाई में शक्तिनगर की 27000 वर्गमीटर में बनी प्लाटिंग को ज़मीदोज़ कर दिया. 

 

16:56 PM

मोबाइल ले जाना पड़ा छात्रों को महंगा,कई छात्र आईसीयू में हुए भर्ती
कुशीनगर: पडरौना के एक कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र बीते 8 अक्टूबर को टूर पर गए थे. छात्रों को मोबाइल ले जाना मना किया गया था. लेकिन कुछ छात्र मोबाइल ले गए थे, जिसको देखकर शिक्षक भड़क गए और छात्रों का मोबाइल लेकर तोड़ दिए. आरोप है कि जब छात्रों ने विरोध किया तो छात्रों की जमकर पिटाई कर दी गई.जिसमें दो छात्रों को अधिक चोटें आई, जिन्हें लखनऊ के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. बाकी जिन छात्रों को हल्की फुल्की चोटे आई थीं उन्हें उपचार करवा कर अविभावक को सौंप दिया गया. घर पहुंचे छात्रों ने प्रशासन से आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है. जबकि कॉलेज ने सफाई देते हुए जानकारी दी है कि छात्राओं का वीडियो बनाने पर शिक्षकों द्वारा पिटाई की गई.

16:35 PM

प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में मरीज को नहीं मिला स्ट्रेचर
प्रयागराज: सूबे की योगी सरकार प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं दुरुस्त करने के भले ही निर्देश दिए हो, लेकिन अस्पतालों की हालत सुधरने का नाम नहीं ले रही है. संगम नगरी प्रयागराज के टीबी सप्रू हॉस्पिटल से सामने आए एक वीडियो ने स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल दी है, जहां बीमार बच्चे को अस्पताल में ही डॉक्टर के चेंबर तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिला. बीमार बच्चे के परिजनों ने कंधे पर रखकर बच्चे को अस्पताल में डॉक्टर के चेंबर तक दिखाने के लिए गए. हैरान करने वाली बात यह है कि बीमार बच्चे को कंधे पर देखने के बाद भी किसी का दिल नहीं पसीजा, कि तीमारदार को स्ट्रेचर उपलब्ध करा सके। अस्पताल परिसर में ही मौजूद किसी सख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमें की व्यवस्थाओं पर लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं.  फिलहाल वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर अस्पताल प्रबंधन ने लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की बात कही है. 

16:12 PM

सीतापुर: यूपी के सीतापुर में जहांगीराबाद रोड पर सवारियों से भरा ई रिक्शा पलटने के बाद डीएम और एसपी का काफिला ना रुकने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर हुई फजीहत के बाद डीएम ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश देते हुए जहांगीराबाद स्थित सड़क पर गड्ढे भरवाने का काम किया है, हालांकि सोशल मीडिया पर ई-रिक्शा पलटने का वीडियो और डीएम और एसपी का काफिला ना रुकने को लेकर तरह-तरह की आई प्रतिक्रियाओं के बाद आखिरकार डीएम अनुज सिंह ने फजीहत होता देख सड़क को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी गड्ढा भरते नजर आए. 

16:07 PM

घरेलू विवाद के चलते एक पति ने पत्नी को मारी गोली 
रामपुर: घरेलू विवाद के चलते एक पति ने अपनी पत्नी को गोली मारकर मौत घाट के उतार दिया. वहीं, मृतका के भाई की ओर से कोतवाली में उसके पति के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दज कराई गई है. एसपी अशोक कुमार शर्मा ने आज मौके पर जाकर घटना की जांच की. मामला बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र की रूद्र-चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दिबदिबा का है. उधमसिंहनगर के गदरपुर के रोशनपुर निवासी मृतका के भाई हरपाल सिंह ने बताया कि उसकी बहन मंजीत कौर का विवाह तहसील से सटे दिबदिबा गांव निवासी जयदीप सिंह से वर्ष-2012 की चार जुलाई में हुआ था. भाई के अनुसार उसका जीजा का चाल-चलन ठीक नहीं था और उसकी को आए दिन बदमाशी का रौब दिखाकर गाली-गलौज मारपीट करता था. 

15:44 PM

 मंत्री के भतीजे के खिलाफ सुसंगत धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
बरेली: मंत्री के भतीजे के खिलाफ सुसंगत धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा. पुलिस मुकदमा दर्ज कर शुरू की कार्रवाई. मंत्री के भतीजे ने सत्कार रेस्टोरेंट में दबंगई दिखाई थी. साथ ही मारपीट और की थी. पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा शुरू की कार्रवाई. 

15:27 PM

Ram Rahim News: 40 दिन की पैरोल पर राम रहीम बाहर आएगा: सूत्र
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुनारिया जेल में बंद राम रहीम (Ram Rahim) को पैरोल मिलेगी. 40 दिन की पैरोल पर राम रहीम बाहर आएगा. विभाग की ओर से आदेश जल्द ही जारी होंगे. गृह विभाग दे चुका है आदेश को मंजूरी. राम रहीम को पहले भी पैरोल पहले भी मिल चुकी है. जेल मैनुअल के अनुसार ही मिलेगी पैरोल. 

15:10 PM
उन्नाव रेप मामले में दोषी पूर्व BJP नेता कुलदीप सिंह सेंगर की जमानत का मामला
दिल्ली: उन्नाव रेप मामले में दोषी पूर्व BJP नेता कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की जमानत का मामला, दिल्ली हाई कोर्ट में आज मामले की सुनवाई टल गई है. दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई 4 नवंबर को करेगा. उन्नाव दुष्कर्म मामले में 20 दिसंबर 2019 को सेंगर को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. रेप पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत के मामले में सेंगर, उसके भाई और पांच अन्य आरोपियों को 4 मार्च 2020 को 10 साल की सजा सुनाई गई थी.
15:02 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड का दौरा फाइनल
देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड का दौरा फाइनल हो गया है. 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचेंगे. केदारधाम में पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे. 21 अक्टूबर की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे. भगवान बद्री विशाल की पूजा अर्चना करने के बाद चमोली जनपद के सीमांत क्षेत्र में सेना के अधिकारियों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है. केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों और बद्रीनाथ धाम में चल रहे मास्टर प्लान के तहत सभी कार्यों को लेकर अधिकारियों से बातचीत करेंगे.

15:02 PM

जौनपुर: सास से हुई कहासुनी तो विवाहिता ने नहर में लगाई छलांग, शव की तलाश में जुटी पुलिस 
जौनपुर: यूपी के जौनपुर जिले में सास हुई कहासुनी के बाद विवाहिता ने नहर में कूद कर जान दे दिया. सरपतहां थाना क्षेत्र के सुइथाखुर्द गांव में दीपक जलाने को लेकर सास से विवाहिता से कहासुनी हुई थी. इसके बाद विवाहिता ने पति और मां से मोबाइल पर बात कर शारदा नहर में कूद गई. मौके पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों ने पानी के बहाव की तरफ लगभग एक किमी आगे तक जाकर देखा, लेकिन शव दिखाई नहीं दिया. पिलकिछा गांव से गोताखोर बुलाकर शव की तलाश करायी जा रही है. घाट के पास से विवाहिता का मोबाइल और चप्पल बरामद किया गया है. 

14:08 PM
अजय देवगन की फिल्म “थैंक गॉड” पहुंची SC
अजय देवगन की आने वाली “थैंक गॉड” का विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. फ़िल्म में भगवान चित्रगुप्त को गलत तरह से दिखाने का आरोप लगा है. यह फिल्म 25 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है. 'श्री चित्रगुप्त वेलफेयर ट्रस्ट' नाम की संस्था ने कहा कि इससे चित्रगुप्त की पूजा करने वाले दुनिया भर के करोड़ों कायस्थ लोगों की भावना आहत होगी.
13:52 PM

मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा करोड़ों की संपत्ति कुर्क
आईएएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा की चार प्रॉपर्टी कुर्क की गई है. जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 
जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की कार्रवाई की. गाजीपुर के श्री राम कॉलोनी रौजा सहित अन्य क्षेत्रों में गणेश दत्त की भू संपत्ति है. पूर्व में गणेश दत्त मिश्रा की 6 मंजिला मकान ध्वस्त किया गया था. 

13:39 PM

बीरोंखाल बस दुर्घटना मामला,  GMOU कम्पनी ने ओवर लोड को ठहराया ज़िम्मेदार 
बीरोंखाल के पास सिमड़ी में हुई 4 अक्टूबर को बस दुर्घटना में GMOU कम्पनी ने भी ओवर लोडिंग को ज़िम्मेदार माना है. बुधवार को गढ़वाल मोटर ऑनर्स लिमिटेड के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जब बारात की यह बस लालढांग से चली, तो इसमें कम ही बाराती थे. लेकिनकई स्टेशनों पर और भी बाराती चढ़े. बस के चालक द्वारा रिखणीखाल में एक और गाड़ी बारात के लिए करने के लिए कहा गया था, लेकिन किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण बस ओवर लोड हो गई और बाद में दुर्घटना ग्रस्त हो गई.

13:00 PM

धामी कैबिनेट बैठक में 26 प्रस्ताव आए, जिसमें से 24 पारित हुए. जिनमें से कुछ नीचे दिए गए हैं-: 
1. उत्तराखंड सड़क सुरक्षा कोष नियमावली में बदलाव किया गया. अब 30 प्रतिशत धनराशि सड़क सुरक्षा कोष में दी जाएगी. 
2. उत्तराखंड दुर्घटना राहत निधि की धनराशि अब 2 लाख की गई. 
3. सूचना प्रौद्योगिकी नियमावली 2022 में संशोधन 4 वन एवं वन्य जीव विभाग की वार्षिक लेखा को विधानसभा में रखने पर सहमति. 
5 उत्तराखंड विष नियमावली का प्रख्यापन. 
6. उत्तराखंड न्यायिक सेवा संशोधन नियमावली में बदलाव  
7. एन्टी हेलनेट योजना में अब 25 प्रतिशत अतिरिक्त सब्सिडी राज्य सरकार देगी. समाज कल्याण में अटल आवास योजना के अंतर्गत 1 लाख 20 हज़ार व 1 लाख 30 हज़ार धनराशि मिलेगी. 

 

12:38 PM

जौनपुर कलेक्ट्रेट कोर्ट को मिला अवार्ड
जिले के अफसरों और कर्मचारियों की कार्य प्रणाली से भले ही यहां की जनता, फरियादी और अधिवक्ता संतुष्ट हो या न हो, लेकिन विश्व परिषद संगठन क्वालिटी आस्ट्रिया पूरी तरह से सन्तुष्ट है. विश्व परिषद संगठन क्वालिटी आस्ट्रिया के सदस्यों ने जिले में आकर डीएम समेत कई उच्चाधिकारियों के कार्यालयों का ऑडिट किया जिसमें रिकार्ड रूम को छोड़कर सभी ऑफिसों में ऑल इज वेल मिला, सन्तुष्ट होने पर इस संगठन ने जिले को ISO9001:2015 प्रदान किया. 

12:11 PM

यूपी मदरसा सर्वे: सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह ने शासन-प्रशासन की जांच को दी चेतावनी 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा अवैध मदरसों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला अलीगढ़ की 5 तहसीलों में 103 मदरसे अवैध रूप से संचालित मिले हैं. जिनकी रिपोर्ट जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह द्वारा शासन को भेजी जा चुकी है. लेकिन मदरसों की इस जांच के बीच समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने शासन पशासन को कड़ी चेतावनी देते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने चेताया है कि अगर जांच के बाद मदरसों पर पाबंदी लगाने की कोशिश की गई, तो घर-घर में मदरसे होंगे. 

12:09 PM
स्व. मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की उठी मांग
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र भेजकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग की है.
11:41 AM

सैफई में हो रहा यादव परिवार के सदस्यों का मुंडन 
इटावा के सैफई में नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद आज शुद्धि (मुंडन) की जा रही है. जिसमें अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव के अलावा प्रतीक यादव समेत परिवार के सभी सदस्य का मुंडन कराया है. 

 

11:37 AM

पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत 
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही हैं. पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. 24 साल पहले दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में हाईकोर्ट ने राहत दी है. कोर्ट ने पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी की गिरफ्तारी पर रोक लगाई.  मामला साल1988 का आजमगढ़ के अंबारी पुलिस चौकी के पास का है. सपा प्रत्याशी रहे रमाकांत यादव और बसपा प्रत्याशी रहे अकबर अहमद डंपी के बीच गोलीबारी हुई थी. मामले में पुलिस की तरफ से दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.  

 

11:06 AM

जब्त की गई सट्टा कारोबारी की ढाई करोड़ की संपत्ति
लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला संकटा देवी में रहने वाले सट्टा किंग के नाम से प्रसिद्ध रेहान और उनके परिवार के दो सदस्यों की ढाई करोड़ रुपये की संपत्ति जिला प्रशासन ने जप्त कर ली है. गैंगस्टर के तहत की गई कार्रवाई में इन सभी आरोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मकान जब्त कर दिया है. इस मौके में पुलिस रेहान के घर पहुंची और घर की महिला सदस्यों को बाहर निकालकर नोटिस पढ़कर डुग्गी पिटवाई, उसके बाद मकान सील कर दिया. 

 

11:04 AM

पिता के जाने के बाद अखिलेश ने किया भावुक पोस्ट 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा,"आज पहली बार लगा… बिन सूरज के उगा सवेरा."

10:57 AM
 लगभग 25 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित
वर्तमान में प्रदेश के 15 जनपदों में 1500 से अधिक गांवों की लगभग 25 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. मुख्यमंत्री जी ने इन सभी बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य हेतु आवश्यकतानुसार NDRF/SDRF/PAC की टीमें तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं. वर्तमान ने राप्ती और सरयू (घाघरा) खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. मुख्यमंत्री जी ने नदियों के जलस्तर की सतत निगरानी के निर्देश दिए हैं.
10:26 AM

एवलांच से पहले का वीडियो
द्रोपदी के डांडा-2 में सेना का चीता हेलीकॉप्टर पर्वतारोहियों के शवों को बर्फ से रेस्क्यू करते हुए ला रहा है तो एवलांच आने से पहले का वीडियो, जिसमें सभी पर्वतारोही द्रोपदीं का डांडा-2 में एडवांस कोर्स में प्रशिक्षण करते हुए बर्फ के ऊपर साफ दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद ही एवलांच आया और 42 पर्वतारोही क्रेवास बर्फ की खाई में समा गए. हालांकि इसमें से कुछ पर्वतारोही बच गए थे लेकिन 27 पर्वतारोही काल के ग्रास में समा गए

 

10:13 AM

18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ और अतिवृष्टि से प्रभावित
लखनऊ- प्रदेश के 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ और अतिवृष्टि से प्रभावित हैं. बलरामपुर के 287, सिद्धार्थनगर के 129, गोरखपुर के 120, श्रावस्ती के 114, गोंडा के 110, बहराइच के 102, लखीमपुर खीरी के 86, बाराबंकी में 82, बुलन्दशहर के 68, महराजगंज के 63, आजमगढ़ के 60, सीतापुर के 57, बस्ती के 32, संतकबीरनगर के 19 कुशीनगर के 14, मऊ 13, अयोध्या के 12 और अंबेडकरनगर के 2 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.

 

10:05 AM

नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल बंद
संतकबीरनगर में बारिश के चलते जनपद के नर्सरी से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूल आज भी बंद रहेंगे. अध्यापकों को विद्यालय जाना होगा. ये आदेश जिलाधिकारी ने दिए हैं.

09:46 AM

लखनऊ-जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव का भ्रमण कार्यक्रम
आज सिद्धार्थनगर,बस्ती,संतकबीर नगर का दौरा,बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे स्वतंत्र देव सिंह.

09:33 AM

कानपुर-2000 करोड़ की ठगी में पांच के खिलाफ गैंगस्टर
 फुटवियर कारोबारी सहित सैकड़ों लोगों से ठगी की थी. निवेश के नाम पर ठगी करने के आरोप में जेल में बंद हैं आरोपी. एक ही परिवार के पांच सदस्यों के ऊपर कार्रवाई की गई है. काकादेव थाना पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई की है. एम्बिडेंट मार्केटिंग कंपनी खोल कई राज्यों में की ठगी.

09:25 AM

120 वर्ष पुराना है प्राचीन रामास्वामी टेंपल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 4 घंटे अयोध्या में मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. रामास्वामी टेंपल में जगतगुरु रामानुजाचार्य की मूर्ति का करेंगे अनावरण. अमृत शिला पर राजस्थान के जयपुर से बनाई गई रामानुजाचार्य की मूर्ति. रामानुजाचार्य मूर्ति आदम कद की है. 120 वर्ष पुराना है प्राचीन रामास्वामी टेंपल. मूर्ति के अनावरण के बाद अयोध्या में ही आयोजित श्री राम महायज्ञ कार्यक्रम में सीएम शिरकत करेंगे.

09:06 AM

अमेठी में बीजेपी नेता को मिली सर तन से जुदा करने की धमकी
गौरीगंज देहात के भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष द्विवेदी को सर तन से जुदा करने की धमकी मिली है. मंडल अध्यक्ष की कार में सर तन से जुदा करने का पम्पलेट लगाया गया है.मंडल अध्यक्ष संतोष द्विवेद्वी का सर तन से जुदा करने वाले को 4 लाख रुपये इनाम देने का  पम्पलेट लगाया गया है. गौरीगंज थाना क्षेत्र के गौरीगंज देहात का मामला.

 

09:04 AM

UKSSSC को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का बड़ा बयान
देहरादून भर्ती परीक्षाओं को लेकर विवादों में रहे UKSSSC को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बड़ा बयान दिया है. त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि ऐसी संस्थाओं की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है जो कि राज्य की साख को गिराने का काम करें. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बड़ा बयान दिया कि मैंने पहले ही यह कहा था कि UKSSSC को बनाने के पीछे नीयत ही खराब है , इंटेंशन ही ठीक नहीं , इसलिए मैंने पहले भी कहा था कि इस संस्था को भंग कर देना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एक ऐसी संस्था बनाई जानी चाहिए और उसमें अधिकारी भी ऐसे होने चाहिए जो कि बिल्कुल कमिटेड हों.

 

08:58 AM

मुख्यमंत्री का बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम
 CM योगी का बलरामपुर, श्रावस्ती ,बहराइच बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम है. बाढ़ राहत कैम्पों का निरीक्षण करेंगे  और राहत सामग्री वितरण करेंगे.

 

08:39 AM

सीएम करेंगे बाढ़ समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशस्तरीय बाढ़ समीक्षा बैठक (5,कालिदास मार्ग आवास) -सुबह 9.30 बजे

 

08:21 AM

लापता पर्वातारोही की तलाश जारी
उत्तरकाशी  एवलांच हादसे की चपेट में आये एक  पर्वतारोही का शव अभी भी उत्तरकाशी नहीं आया है.2 पर्वतारोही अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है.

 

08:10 AM

अयोध्या में जगतगुरु रामानुजाचार्य की लगेगी मूर्ति, CM योगी करेंगे अनावरण
धर्म नगरी अयोध्या में पहली बार जगतगुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा लगाई जाएगी. यह प्रतिमा लगभग चार फीट लंबी होगी, जो राम जन्मभूमि से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित दक्षिण भारत की शैली पर बने मंदिर राधा कृष्ण मंदिर (अम्मा जी) में स्थापित होगी. दरअसल 120 वर्ष पुराने राधा कृष्ण मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत वरिष्ठ साधु-संतों की मौजूदगी में जगद्गुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने वाले जगद्गुरु रामानुजाचार्य सबसे पहले जगतगुरु माने जाते हैं. भगवान राम के प्रति उनका प्रगाढ़ स्नेह रहा है. इतना ही नहीं, मुगलों के शासनकाल में रामानुजाचार्य ने ही सनातन धर्म की स्थापना की थी.

 

08:02 AM

कई स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कुमाऊं क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है

 

08:01 AM

CM धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजधानी देहरादून में चल रहे सरस मेले में जाएंगे.

07:54 AM

प्रयागराज दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगे. केशव दोपहर करीब 3.30 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे. सर्किट हाउस में अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे.

07:52 AM

मुख्यमंत्री का बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम
 CM योगी का बलरामपुर, श्रावस्ती ,बहराइच बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम है. बाढ़ राहत कैम्पों का निरीक्षण करेंगे  और राहत सामग्री वितरण करेंगे.

 

07:27 AM

सीएम करेंगे बाढ़ समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशस्तरीय बाढ़ समीक्षा बैठक (5,कालिदास मार्ग आवास) -सुबह 9.30 बजे

 

07:13 AM

श्रावस्ती -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का श्रावस्ती दौरा
सीएम योगी दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर श्रावस्ती के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. सीएम 3 बजकर 35 मिनट पर  श्रावस्ती हवाई पट्टी पर उतरेंगे. 3 बजकर 35 मिनट से 4 बजे तक बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे . बाढ़ पीड़ितों को वितरित राहत सामग्री करेंगे.  साथ ही पत्रकारों से प्रेस वार्ता करेंगे. 4 बजे श्रावस्ती हवाई पट्टी से बहराइच जिले के लिए रवाना होंगे.

 

07:12 AM

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज
सीएम योगी आज अयोध्या में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम योगी आज रामानुजाचार्य जी के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे. दीपोत्सव की तैयारी की समीक्षा बैठक करेंगे. कई निर्माण कार्यों स्थलों का निरीक्षण भी करेंगे. अयोध्या में इस बार 1600000 दिए जला कर एक बार योगी सरकार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी.

Trending news