LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार, हालत स्थिर
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार, हालत स्थिर

Uttar Pradesh Uttarakhand 2 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार, हालत स्थिर
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 2 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

02 October 2022
19:35 PM

मुलायम सिंह यादव हेल्थ अपडेट
थोड़ी देर में जारी होगा स्वास्थ्य बुलेटिन, मेदांता के आईसीयू में उपचार जारी, थोड़ी देर में जारी किया जाएगा हेल्थ बुलेटिन. समाजवादी पार्टी ने बयान जारी कर नेताजी के स्वास्थ्य में सुधार होने की बात कही है.

 

18:43 PM

बांदा: श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलड़ा
श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी. आधा दर्जन श्रद्धालु घायल. 3 की हालत गंभीर. पीड़ितों को ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती. गुढ़ा के हनुमान जी से दर्शन करके लौट रहे थे श्रद्धालु. डेढ़ दर्जन से अधिक श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार थे. कालिंजर थाना क्षेत्र के कालिंजर रोड की घटना.

18:11 PM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार को लेकर प्रार्थना की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मिडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई,मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूँ.

 

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्री राम जी से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूँ.

17:24 PM

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, मेदांता के आईसीयू में भर्ती
समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई. ऐसे में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. मुलायम सिंह की सेहत की जानकारी मिलने के बाद अखिलेश यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही शिवपाल सिंह यादव भी मेदांता अस्पताल पहुंच रहे हैं. प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है.

 

16:30 PM

लखनऊ: प्रदेश में 1 से 10 अक्टूबर 2022 तक अवैध शराब के खिलाफ चलेगा अभियान
कानपुर की घटना के बाद आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश. प्रदेश में 1 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2022 तक अवैध मदिरा के निर्माण. बिक्री एवं तस्करी के विरूद्ध चलेगा विशेष प्रवर्तन अभियान. प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी की गठित होगी टीमें. जीएसटी एवं परिवहन विभाग का भी लिया जाएगा सहयोग. अवैध शराब माफियाओं पर कसेगा शिकंजा. ओयर रेटिंग पाए जाने पर अनुज्ञापन के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई. बॉर्डर पर भी टीमों का होगा पहरा.

16:24 PM
15:16 PM

ऋषिकेश में सड़क हादसा, मां और बेटे की मौके पर मौत
ऋषिकेश के छिददरवाला में रविवार सुबह भीषण एक्सीडेंट हो गया. जिसमें मां और बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. एक्सीडेंट करने वाले कार चालक व वाहन को पुलिस ने कब्जे में लिया है. कार चालक बिलासपुर हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है. पुलिस द्वारा मृतकों का पंचायतनामा भरकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. 

 

14:48 PM

एटा में दो पक्षों में जमकर मारपीट, चार घायल 
खेत से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें 4 लोग घायल हुए हैं. दोनों पक्षों से हुए घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक खेत से ट्रैक्टर निकालने को लेकर शनिवार को भी दोनों पक्ष में झगड़ा हुआ था. दोनों पक्षों ने थाने में दी तहरीर के बाद पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कराया है. घटना थाना कोतवाली देहात के गांव उददनपुर रामनगर की  है. 

 

13:40 PM

कानपुर के हैलेट अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, घायलों का लिया हालचाल
कानपुर में शनिवार को हुए भीषण हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को कानपुर पहुंचे. हैलेट अस्पताल पहुंचकर उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना. साथ ही उनके बेहतर इलाज के निर्देश दिए. सीएम योगी के साथ डीजीपी डीएस चौहान भी मौजूद हैं. बता दें शनिवार रात कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 

13:36 PM

फतेहपुर में दर्दनाक हादसा, दो बाइक सवारों की मौत
फतेहपुर में शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा  हो गया. जहां दो बाइक सवारों में आमने-सामने भिड़ंत में दोनों की मौत हो गई. घटना ललौली थाना क्षेत्र के इंडियन ढाबा के पास की है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

 

12:42 PM

गौ मांस के साथ पति पत्नी गिरफ्तार 
कौशांबी: गौ मांस के साथ पति पत्नी को पुलिस ने दबोचा. बाइक से बोरी में भर कर भारी मात्रा में गौ मांस बेचने को लेकर जा रहे थे पति पत्नी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गौ मांस के साथ पुलिस ने पकड़ा.  मंझनपुर कोतवाली के काशीराम कालोनी के पास हुई गिरफ्तारी. 

 

12:28 PM

यूपी पुलिस के एसओ पति ने ढाए जुल्म, लोहे की रॉड से पीटा
एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के एक थनाध्यक्ष पर पत्नी के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. थानाध्यक्ष जसरथपुर श्रवण कुमार निगम पर उनकी पत्नी ने बर्बरता से मारपीट करने का आरोप लगाया है. पत्नी ने बताया कि शादी के बाद से ही लगातार पति के द्वारा उसका उत्पीड़न किया जा रहा है. उनका दूसरी महिलाओं के साथ अवैध संबंध भी हैं. फिलहाल महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

11:54 AM

जौनपुर: जिले के गांधी जयंती के अवसर पर गांधी तिराहा पर आज तमाम लोगों व निजी संस्थाओं ने मिलकर गांधी पार्क का नया रूप व इस पार्क का सुंदरीकरण किया गया. जो पूर्व में बदहाल स्थित में तहस जिसका आज जिलाधिकारी ने उद्घाटन किया,जिलाधिकारी सर्व प्रथम कलक्ट्रेट परिसर में डीएम ने झंडा रोहन किया और अन्य कई कार्यक्रमों का भी डीएम ने किया अवलोकन किया. उसके बाद गांधी तिराहे पर स्थित गांधी पार्क जिसका कुछ निजी संस्थाओं द्वारा इसका जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण किया गया. 

11:16 AM

उत्तरकाशी में भूकंप के तेज झटके किए गए महसूस
उत्तरकाशी में आज सुबह 10:43 पर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए. भूकंप की तीव्रता 2.5 थी और भूकंप का केंद्र वन विभाग के बाड़ाहाट रेंज के जंगलों के मुकता टॉप में जमीन से 5 किलोमीटर नीचे था, जब लोगों ने भूकंप के झटकों को महसूस किया तो लोग घरों से बाहर निकल आये. फिलहाल जनपद में भूकंप से किसी भी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. 

11:02 AM

विकरु कांड में निलंबित आईपीएस अनंत देव और बाद में एसपी गाजियाबाद के रूप में निलंबित पवन कुमार बहाल

लखनऊ: कानपुर विकरूकांड में सस्पेंड हुए आईपीएस अफसर अनंत देव को बहाल कर दिया गया है. एसआईटी जांच के बाद अनंत देव को विकास दुबे वाले विकरू कांड में निलंबित किया गया था लेकिन अब उन्हें बहाल कर दिया गया है. वहीं, दूसरी तरफ 31 मार्च को गाजियाबाद के एसएसपी रहे पवन कुमार को अनीता और लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया था. उन्हें भी बहाल कर दिया गया. हालांकि दोनों ही अफसरों को कोई तैनाती नहीं दी गई है. इन दोनों अधिकारियों की तैनाती पर फैसला योगी आदित्यनाथ लेंगे. अब देखना होगा कि नहीं साइट पोस्टिंग भी जाती है या फिर जिलों में भेजा जाता है. फिलहाल इन दोनों अधिकारियों की बहाली तो कर दी गई है लेकिन तैनाती नहीं की गई है.

11:00 AM

 दीवाली से पहले लखनऊ समेत यूपी के 13 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा
Indian Railway News: दीपावली और छठ 2022 पर यात्रियों की भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने प्लेटफॉर्म टिकट का रेट बढ़ा दिया है. उत्तर रेलवे ने चारबाग रेलवे स्टेशन सहित 13 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का रेट दस रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया. नई दर आज से लागू हो जाएंगी. जो पांच नवम्बर तक लागू रहेगा.

10:40 AM

दीवाली से पहले लखनऊ समेत यूपी के 13 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा
Indian Railway News: दीपावली और छठ 2022 पर यात्रियों की भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने प्लेटफॉर्म टिकट का रेट बढ़ा दिया है. उत्तर रेलवे ने चारबाग रेलवे स्टेशन सहित 13 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का रेट दस रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया. नई दर आज से लागू हो जाएंगी. जो पांच नवम्बर तक लागू रहेगा.

10:36 AM

भारतीय किसान यूनियन ने यूपी गेट पर गांधी जयंती पर किया हवन

गाजियाबाद:किसान क्रांति गेट (यूपी गाजीपुर बॉर्डर) पर किसानों ने शुरू ने हवन शुरू कर दिया है. भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर किसान इकट्ठा हुए हैं. 2 अक्तूबर 2018 में अपनी मांगों को लेकर दिल्ली जाते समय किसानों पर गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. 
किसानों को दिल्ली जाने से रोका गया था. तभी से हर वर्ष 2 अक्तूबर को किसान गाजीपुर बॉर्डर किसान क्रांति द्वार पर हवन करते हैं. 

10:20 AM

प्रयागराज-पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा सकुशल सम्पन्न
मुख्य परीक्षा में पंजीकृत 5797 के मुकाबले 5203 अभ्यर्थी हुए शामिल, तीन जिलों के 13 केंद्रों पर आयोजित हुई मुख्य परीक्षा, प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गाजियाबाद और प्रयागराज में आयोजित की गई मुख्य परीक्षा, 384 पदों के लिए पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा का हुआ आयोजन, 27 सितंबर से शुरू होकर 1 अक्तूबर को समाप्त हुई मुख्य परीक्षा.

 

10:09 AM
निलंबित दो आईपीएस बहाल 
उत्तर प्रदेश-निलंबित चल रहे आईपीएस बहाल-IPS अधिकारी पवन कुमार और IPS अनंत देव तिवारी बहाल किये गये. तैनाती के आदेश अलग से जारी होंगे. लापरवाही के आरोप में निलंबित दो आईपीएस बहाल गाजियाबाद के तत्कालीन एसएसपी पवन कुमार और विकास दुबे मामले में निलंबित अनंत देव तिवारी बहाल
10:08 AM

उत्तराखंड: गांधी जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम का आयोजन
2 अक्टूबर को रामपुर तिराहा पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. राजधानी देहरादून के शहीद स्थल पर राज्य आंदोलनकारी कार्यक्रम का आयोजन करेंगे.

09:52 AM

सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जन्म जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

09:41 AM

अमरोहा डीएम और एसडीएम ने किया गांधी जयंती पर गांधी मूर्ति पर माल्यार्पण, किया गांधी जी को नमन
अमरोहा जनपद के जिलाधिकारी वीके त्रिपाठी और एडीएम भगवतशरण ने आज अमरोहा शहर के नगर वासियों के साथ मिलकर अमरोहा की गांधी मूर्ति पर पहुंचकर गांधी जयंती के अवसर पर गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. गांधी जी को नमन करने के साथ-साथ सभी लोगों से उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया. इस दौरान उनके साथ एडीएम में भगवतशरण अमरोहा के समाजसेवी लोग मौजूद थे. डीएम अमरोहा ने उसके बाद गांधी मूर्ति से अंबेडकर पार्क तक मार्च निकाला और अंबेडकर पार्क पर पहुंचकर गांधी जयंती के अवसर पर देश के संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और उनको भी नमन किया ,

09:40 AM
कानपुर सड़क हादसे का मामला 
सीएम के हैलट अस्पताल पहुंचने की संभावना. हैलट अस्पताल में शुरू की गई तैयारियां.
09:34 AM

सीएम पुष्कर धामी देंगे शहीदों को श्रद्धांजलि
मुजफ्फरनगर-उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी का आगमन, 12 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे सीएम पुष्कर धामी,उत्तराखंड आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर कार्यक्रम. 1 बजे वहलना श्री दिगंबर जैन मंदिर पहुंचेंगे सीएम. अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल. यूके आंदोलनकारी शहीदों की कल 18वीं बरसी,CM धामी के दौरे पर पुलिस प्रशासन अलर्ट.

 

09:10 AM

शाहजहांपुर दौरे पर आनंदीबेन पटेल
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शाहजहांपुर पहुंचेंगी. यहां वह विनोबा सेवा आश्रम में गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगी. साथ ही अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी. कार्यक्रम दिन में 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगा.

 

08:59 AM

उत्तराखंड बंद का आह्वान
अंकिता हत्याकांड के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर उत्तराखंड बंद का आह्वान किया गया है.

 

08:48 AM

सीतापुर में दिल दहला देने वाला मंजर: टैंकर और ट्रैक्टर की भीषण टक्कर में जिंदा जल गया चालक
राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: कानपुर हादसे के बाद के सीतापुर बड़ा रोड एक्सीडेंट हुआ है. यहां पर अल्कोहल भरे टैंकर की धान लदी ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर हो गई.अल्कोहल भरा टैंकर हादसे के बाद सड़क पर पलट गया. उसमें आग लग गई. आग की तेज लपटों में ट्रैक्टर ट्रॉली में भी समा गा. इस हादसे में टैंकर चालक की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि 4 लोग झुलस गए, जिसमें से 2 लोगों की हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है. जबकि दो लोगों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद घर भेज दिया गया है.

 

08:43 AM

History: आज ही के दिन हुआ था और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म, जानें 2 अक्तूबर का इतिहास

08:03 AM

प्रदेश में महापुरूषों की प्रतिमाओं पर स्वच्छता अभियान चलाएगी बीजेपी
सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत 2 अक्टूबर को गांधी जयन्ती, पर पार्टी पूरे प्रदेश में महापुरूषों की प्रतिमाओं पर स्वच्छता अभियान चलाएगी. जिला स्तर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती पर उनके चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा. साथ ही खादी वस्त्रों की खरीद करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुआ था सेवा पखवाड़ा.सामाजिक कार्यो के जरिये भाजपा कार्यकर्ता गाँव,मोहल्ले व घर-घर जाकर सेवा कार्यो में जुटे थे. अब यह पखवाडा 2 अक्टूबर को गांधी जयन्ती, पर पार्टी पूरे प्रदेश में महापुरूषों की प्रतिमाओं पर स्वच्छता अभियान चलाएगी.

07:39 AM

लखनऊ-गांधी जयंती पर लखनऊ में हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार दिवसीय दौरे पर रविवार को गोरखपुर पहुंचेंगे. दोपहर दो बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचेंगे. मंदिर में दर्शन पूजन के बाद  वह रविवार की  रात गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में अष्टमी तिथि पर महानिशा पूजन, शस्त्र पूजन और हवन-यज्ञ करेंगे. नाथ संप्रदाय में अष्टमी तिथि की रात में ही गोरखनाथ मंदिर में हवन की परम्परा है. मुख्यमंत्री विजयादशमी तक गोरखनाथ मंदिर में प्रवास करेंगे.

 

06:58 AM

सीएम योगी ने बापू को विनम्र श्रद्धांजलि

06:56 AM

 महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज 
आज पूरा देश राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी यानी महात्मा गांधी की 153वीं जयंती मना रहा है. महात्मा गांधी की जयंती प्रतिवर्ष 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के रूप में मनाई जाती है. महात्मा गांधी ने भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ कई राष्ट्रीय नेताओं के साथ स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व किया. उन्होंने अहिंसा के मार्ग पर दुनिया भर में कई नागरिक अधिकार आंदोलनों को प्रेरित किया.  उनका जन्म 2 अक्टूबर, 1869 को पोरबंदर, गुजरात में हुआ था.

 

Trending news