Himachal Pradesh Election: बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी और योगी के साथ यूपी के कई नेता शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1405580

Himachal Pradesh Election: बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी और योगी के साथ यूपी के कई नेता शामिल

हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में यूपी के नेताओं को अहम जिम्मेदारी मिली है. बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के साथ ही केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी शामिल हैं.

Himachal Pradesh Election: बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी और योगी के साथ यूपी के कई नेता शामिल

लखनऊ: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. बीजेपी ने शुक्रवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सांसद मनोज तिवारी के साथ 40 नेता स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया,केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को भी शामिल किया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी स्टार प्रचारक के रूप में अलग-अलग विधानसभाओं में चुनाव प्रचार करेंगे. 

8 दिसंबर को आएगा परिणाम
इससे पहले इलेक्शन कमीशन ने 14 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा की थी. प्रदेश की 68 सीटों के लिए एक चरण में चुनाव संपन्न होगा. यहां 12 नवंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे. 17 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की गई. 25 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. 29 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री 23 अक्टूबर को अयोध्या आएंगे, दीपोत्सव समारोह की करेंगे शुरुआत 
विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस बार प्रदेश में आम आदमी पार्टी की एंट्री से चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. आम आदमी पार्टी ने 68 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस ने भी अपनी-अपनी लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि राजनीतिक जानकारों के मुताबिक मुख्य मुकाबला सत्ताधारी दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच है.

Trending news