Bijnor News: आदमखोर तेंदुए ने बिजलीकर्मियों को जंगल में घेरा, खंभे पर चढ़कर बचाई जान, सैकड़ों की जुटी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810207

Bijnor News: आदमखोर तेंदुए ने बिजलीकर्मियों को जंगल में घेरा, खंभे पर चढ़कर बचाई जान, सैकड़ों की जुटी भीड़

Lepord Attack: यूपी के बिजनौर में तेंदुए ने जमकर आतंक मचा रखा है. अभी तक लगभग एक दर्जन लोगों को आदमखोर तेंदुए ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया है. लोगों में तेंदुएकी दहशत बनी हुई है.

Bijnor Lepord

राजीव चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में खूंखार आदमखोर तेंदुए ने आतंक मचा रखा है. यहां पर तेंदुए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां पर बिजली लाइन ठीक करने पहुंचे दो लाइन मैन को तेंदुए ने घेर लिया. तेंदुए को देख बिजलीकर्मियों के होश उड़ गए. बमुश्किल दोनों लाइनमैन ने खंभे पर चढ़कर जान बचाई. 

यहां की है घटना...
यूपी के बिजनौर जिले के शादीपुर गांव में बिजली की लाइन की शिकायत पर उसे ठीक करने पहुंचे दो लाइनमैन को गांव में ही आदमखोर तेंदुए ने घेर लिया. जैसे ही लाइनमैन पिंटू की नजर आदमखोर तेंदुए पर गई, तो उसके होश उड़ गए. तेंदुए की जानकारी पिंटू ने अपने साथ कमल को दी. मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए ने उन पर हमला बोल दिया. पिंटू और कमल में मुश्किल खंभे पर चढ़कर अपनी जान बचाई. 

घंटों खंभे पर चढ़े रहे पिंटू और कमल 
तेंदुए का निवाला बनने से बचने के लिए बिजली ठीक करने पहुंचे लाइनमैन पिंटू और कमल ने बिजली के खंभे पर चढ़कर अपनी जान बचाई. घंटों बाद भी जब तेंदुआ उनपर हमला करने के लिए घात लगाकर बैठा रहा, तो उन्होंने बिजली विभाग को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलते ही बिजली विभाग के कर्मचारी और ग्रामीण मौके पर पहुंचे. इसके बाद घंटों दोनों को बिजली के पोल से निचे उतारने की जद्दोजहद में लगे रहे. 

लखनऊ तक पहुंचा मामला 
बिजनौर में आतंक मचा रहे तेंदुए के गुनाहों की फाइल अब लखनऊ तक पहुँच गई है. बिजनौर के जिलाधिकारी ने तेंदुए इ आतंक की जानकारी सीएम योगी ओ दे दी है. तेंदुए के हमले से पूरा गांव दहशत में जी रहा है. वहीं तेंदुए को पकड़ने के लिए प्रधान मुख्य संरक्षक सहित वाइल्ड लाइफ़ की एक्सपर्ट टीम ने गांव में डेरा डाल लिया है. 

कई लोगों की ले चुका है जान 
ग्रामीणों की जानकारी के अनुसार खूंखार तेंदुआ पिछले कई दिनों से यहां पर लोगों पर हमला कर उन्हें अपना निवाला बना रहा है. अभी तक कई लोगों को जान से मार चुका है. घर से बाहर निकलने से लोग घबरा रहे हैं. बीती 31 जुलाई को भी तेंदुए ने एक रेहड़ थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव मे 18 साल की लड़की पर हमला कर दिया था. मिली जानकारी के अनुसार लड़की अपने परिवार के साथ देर शाम जंगल से चारा लेकर लौट रही थी. तभी आदमखोर ने लड़की पर हमला कर दिया.  उसने युवती की गर्दन अपने जबड़े में ले ली और उसे खींचकर जंगल की तरफ भागने लगा। इस बीच बाकी परिवार के सदस्यों के शोर मचाने पर ग्रामीण दौड़े, तो वह उसे छोड़कर भाग निकला, लेकिन खून से लथपथ युवती ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. सीके अलावा पिछले 20 दिनों में बिजनौर में तीन लोग तेंदुए के हमले से अपनों जान गवा चुके हैं.

Lepord Attack: तेंदुए के बिजली कर्मचारियों को जंगल में घेरा, जान बचाने के लिए खंभे पर चढ़े: Video

Trending news