Legends Cricket League: हरभजन बनाम इरफान मुकाबले के साथ होगी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लखनऊ लीग की शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1356134

Legends Cricket League: हरभजन बनाम इरफान मुकाबले के साथ होगी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लखनऊ लीग की शुरुआत

Legends Cricket League 2022: इकाना स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 18 से 21 सितंबर के बीच 3 रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे. जिनकी शुरुआत भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स की भिड़ंत से होगी.

Legends Cricket League: हरभजन बनाम इरफान मुकाबले के साथ होगी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लखनऊ लीग की शुरुआत

मयूर शुक्ला/लखनऊ: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का काफिला लखनऊ पहुंच चुका है. यहां इकाना स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 18 से 21 सितंबर के बीच 3 रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे. जिनकी शुरुआत भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स की भिड़ंत के साथ होगी.

3 दिनों में होंगे तीन मुकाबले
आपको बता दें कि इंडिया महाराजाज और वर्ल्ड जायंट्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए रोमांचक लाभार्थ मैच के साथ लीजेंड्स लीग का आगाज हुआ है. कोलकाता में शनिवार को भारत में पहली बार हो रहे लीग का पहला आधिकारिक मुकाबला खेला जा रहा है. इसके बाद दूसरे चरण में लखनऊ में तीन दिनों तक तीन मुकाबले होंगे.

यह हैं धुरंधर कैप्टन
आपको बता दें कि मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप के 'मणिपाल टाइगर्स' की कमान भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह के हाथों में है. वहीं, भीलवाड़ा समूह की टीम 'भीलवाड़ा किंग्स' की कप्तानी अपने स्विंग से बल्लेबाजों को थर्रा देने वाले, हैंडसम हंक इरफान पठान कर रहे हैं.

जानिए किस दिन कौन सी टीम होगी आमने-सामने
लखनऊ में आयोजित दूसरे मैच में 19 सितंबर को गुजरात जायंट्स का सामना मणिपाल टाइगर्स से होगा. फिर तीसरे और अंतिम मैच में 21 सितंबर को भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स का मुकाबला होगा. 20 सितम्बर को रेस्ट होगा.

सभी टीमों में जबरदस्त रोमांच 
आपको बता दें लखनऊ चरण को लेकर सभी टीमों में जबरदस्त रोमांच है. इसका कारण यह है कि तीनों मैच बेहतरीन सुविधाओं से लैस इकाना स्टेडियम में होने हैं. साथ ही इस लीग को देश भर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इंडिया महाराजाज और वर्ल्ड जायंट्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान ईडन गार्डन्स पूरी तरह भरा हुआ था और साथ ही साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार पर लाखों लोग इसका लुत्फ ले रहे थे. यहां खेलने वाले क्रिकेटरों को आशा है कि लखनऊ में उन्हें भरपूर प्यार और समर्थन मिलेगा.

लखनऊ आने को हरभजन खासे रोमांचित 
हरभजन ने कहा, "मैं लखनऊ के बारे में सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि हम आ रहे हैं. आपके शहर में खेलने और जैसा कि लखनऊ का एक स्लोगन भी है- मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं तो फिर हम आ रहे हैं आपके शहर में...मुस्कुराइए. लखनऊ में क्रिकेट होने वाला है. हम तो वहां आकर मुस्कुराएंगे. मुझे लखनऊ जाने और अच्छे क्रिकेट के रोमांच का लुत्फ लेने का इंतजार है."

इरफान पठान ने कहा
वहीं, इरफान पठान ने ने कहा, "लखनऊ आकर हमेशा अच्छा लगता है. मैं यहां होने वाले मैच और नए स्टेडियम में खेलने को लेकर उत्सुक हूं. यह हमारा लीग में पहला मैच होगा. हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं. मुझे यकीन है कि लखनऊ के फैंस एक रोमांचक मैच का गवाह बनेंगे."

हरभजन जहां अपने दिग्गज साथियों ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मास्करेनहास, लांस क्लूजनर, मोहम्मद कैफ, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन के दम पर इरफान को टीम को चुनौती देते नजर आएंगे. वहीं, इरफान अपने विस्फोटक बल्लेबाज भाई यूसुफ पठान, टीनो बेस्ट, ओवैस शाह, टिम ब्रेसनन, शेन वॉटसन, एस. श्रीसंत, फिदेल एडवर्ड्स, नमन ओझा और मोंटी पनेसर की बदौलत ताल ठोकते नजर आएंगे.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में ये टीमें
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है. कोलकाता और लखनऊ के अलावा इसके मैच नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाएंगे. एलएलसी में सिर्फ महिला मैच अधिकारियों की भागीदारी सुनिश्चित की गई है. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, किसी मैच की सभी अधिकारी महिलाएं हों और वे सभी आईसीसी में सूचीबद्ध हैं.

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार पर होगा मैच का प्रसारण
आपको बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार इसका आधिकारिक प्रसारक है. लीग के सभी 16 मैचों सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है. साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जा रही है.

मणिपाल टाइगर्स टीम: हरभजन सिंह (कैप्टन) ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वीआरवी सिंह, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रेयान साइडबॉटम, मोहम्मद कैफ, फिल मस्टर्ड, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन.

भीलवाड़ा किंग्स टीम: इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, सुदीप त्यागी, टीनो बेस्ट, ओवैस शाह, टिम ब्रेसनन, शेन वॉटसन, एस. श्रीसंत, निक कॉम्पटन, मैट प्रायर, समित पटेल, फिदेल एडवर्ड्स, विलियम पोर्टरफील्ड, नमन ओझा और मोंटी पनेसर.

WATCH LIVE TV

Trending news