UP Crime News: डॉक्टर पत्नी की हत्या कर 400 किमी दूर ले जाकर जलाया शव, 16 दिन बाद यूं हुआ खुलासा
Advertisement

UP Crime News: डॉक्टर पत्नी की हत्या कर 400 किमी दूर ले जाकर जलाया शव, 16 दिन बाद यूं हुआ खुलासा

लखीमपुर के सदर कोतवाली की घटना. मामूली बात पर कहासुनी के बाद डॉक्‍टर पति और ससुर ने पत्‍नी की हत्‍या की.

UP Crime News: डॉक्टर पत्नी की हत्या कर 400 किमी दूर ले जाकर जलाया शव, 16 दिन बाद यूं हुआ खुलासा

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर : यूपी के लखीमपुर में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां एक डॉक्‍टर को अपनी पत्‍नी की हत्‍या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. चिकित्‍सक पति और ससुर ने महिला के सिर पर वार कर दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद आरोपित च‍िकित्‍सक ने पत्‍नी का शव 400 किलोमीटर दूर गढ़मुक्तेश्वर में ले जाकर जला दिया. पुलिस ने अब मामले में अहम खुलासे किए हैं. 

शादी के बाद ही होने लगा था झगड़ा 
दरअसल, यह पूरा मामला 26 नवंबर का बताया जा रहा है. आयुर्वेद की डॉक्‍टर वंदना शुक्ला ने 2014 में लखीमपुर के मोहल्ला बहादुरनगर निवासी चिकित्‍सक अभिषेक से शादी की थी. दोनों सीतापुर रोड पर गौरी चिकित्सालय नाम से अस्‍पताल चलाते थे. शादी के कुछ साल बाद दोनों में विवाद होने लगा. इसके बाद वंदना ने पति से अलग होकर किसी दूसरे अस्‍पताल में प्रैक्टिस की बात कही. 

26 नवंबर की है घटना 
26 नवंबर को भी किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई. इसी दौरान अभिषेक और उसके पिता ने वंदना पर किसी भारी वस्‍तु से सिर पर हमला कर दिया. इसमें वंदना की मौत हो गई. वंदना की मौत के बाद अभिषेक ने कोतवाली सदर में पत्‍नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी. पुलिस गुमशुदगी की गुत्‍थी सुलझाने में उलझ गई. पुलिस ने जांच के दौरान सर्विलांस ट्रैकिंग से लोकेशन के आधार पर अभिषेक तक पहुंची. 

पुलिस ने ऐसा किया खुलासा 
पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभिषेक के पिता ने वंदना की हत्‍या की बात स्‍वीकार कर ली. खीरी के एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अभिषेक ने शव को एक सूटकेस में बंद कर दिया और एंबुलेंस बुलाई. इसके बाद शव को सूटकेस में रखकर 400 किलोमीटर दूर गढ़मुक्तेश्वर में ले जाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया. जब एंबुलेंस चालक ने पत्‍नी के मौत का कारण पूछा तो डॉक्‍टर पति ने सड़क दुर्घटना में जान जाने की बात कही. इस पर किसी को शक भी नहीं हुआ. हालांकि बाद में एंबुलेंस चालक द्वारा दिए सबूतों के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच आगे बढ़ाई जिसके बाद कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की घटना का खुलासा कर दिया. 

WATCH: साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस से भी ज्यादा डरावनी है बाबा वेंगा की ये 5 भविष्यवाणी

Trending news