Kanpur: शादी से इनकार करने पर नाबालिग को श्रद्धा की तरह टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1461912

Kanpur: शादी से इनकार करने पर नाबालिग को श्रद्धा की तरह टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी, जानें पूरा मामला

कानपुर में युवती की ओर से शादी से इनकार करने पर आरोपी ने दी जान से मारने की धमकी. गिरफ्तारी के लिए दबिश देने गई पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा.  

Kanpur: शादी से इनकार करने पर नाबालिग को श्रद्धा की तरह टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी, जानें पूरा मामला

कानपुर : यूपी के कानपुर में शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर एक युवक ने 17 वर्षीय लड़की को जान से मारने की धमकी दे दी. पुलिस ने आरोपी की पहचान मोहम्मद फैज के रूप में की है. बताया गया कि आरोपी फैज नाबालिग पर शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन उसने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया. मना करने पर गुस्साए युवक ने लड़की को धमकी देते हुए कहा कि अगर शादी नहीं हुई तो मैं तुम्हारे टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा.

स्‍कूल जाते समय भी करता था पीछा 
इस पर लड़की के परिजनों ने पुलिस से शिकायत की. परिजनों ने बताया कि आरोपी लड़की का स्कूल तक पीछा करता है और उसे लगातार परेशान कर रहा है. परिजनों का कहना है कि उन्होंने आरोपी फैज को समझाने की भी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना और उनकी बेटी को इसके बाद भी परेशान करता रहा. 

विरोध के बावजूद पुलिस ने किया गिरफ्तार 

परिजनों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया और लड़की की जान को खतरा होने का दावा करते हुए फैज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद नौबस्ता पुलिस ने फैज के चमनगंज स्थित आवास पर छापा मारा, जहां उसके परिवार ने पुलिस का विरोध किया. ऐसे में पुलिस को फोर्स बुलानी पड़ी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी फैज को गिरफ्तार कर लिया.

Samuhik Vivah Yojana 2022 : मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 51 हजार मिलेंगे, इन शर्तों के साथ उठा सकते हैं लाभ

पॉक्‍सो समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज 
एसीपी नौबस्‍ता अभिषेक कुमार पांडेय का कहना है कि लड़की के घर वालों ने शिकायत की. इसके बाद आरोपी फैज को पुलिस पकड़ने गई तो उसके घर वालों ने विरोध किया, जिस पर भारी पुलिस बल मौके पर भेजकर फैज को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्‍होंने बताया कि फैज के खिलाफ पॉक्‍सो समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इसके लिए टीम गठित कर दी गई है. 

Trending news