कानपुर हिंसा: उपद्रवियों और उनके रहनुमाओं पर कार्रवाई जारी, दो आरोपियों के अवैध निर्माण पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1216199

कानपुर हिंसा: उपद्रवियों और उनके रहनुमाओं पर कार्रवाई जारी, दो आरोपियों के अवैध निर्माण पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर'

3 जून को बेकनगंज थाना क्षेत्र में हुई हिंसा के बाद पुलिस एक्शन मोड में है. पुलिस ने अब तक 55 लोगों को हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया है. इसी क्रम में मास्टर माइंड हयात जफर के करीबी बिल्डर मोहम्मद इश्तियाक और मोहम्मद रियाज के अवैध निर्माण पर बाबा का बुलडोजर गरजा है. 

कानपुर हिंसा: उपद्रवियों और उनके रहनुमाओं पर कार्रवाई जारी, दो आरोपियों के अवैध निर्माण पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर'

श्याम जी तिवारी/कानपुर: कानपुर में हुई हिंसा के बाद उपद्रवियों और उनके रहनुमाओं पर कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर के करीबी बिल्डर मोहम्मद इश्तियाक के अवैध निर्माण पर भी प्रशासन का बुलडोजर चला. स्वरूप नगर थाना क्षेत्र के ईदगाह के पास स्थित बिल्डिंग को बुलडोजर से जमीदोंज कर दिया गया. वहीं, बिठूर थाना क्षेत्र में मोहम्मद रियाज द्वारा अवैध रूप से बनाए जा रहे पेट्रोल पंप पर भी केडीए का बुलडोजर गरजा. मोहम्मद रियाज के भी हयात जफर के सहयोगियों से रिश्ते बताए जा रहे हैं. 

मामले में अब तक 55 लोग गिरफ्तार 
गौरतलब है कि 3 जून को बेकनगंज थाना क्षेत्र में हुई हिंसा के बाद पुलिस एक्शन मोड में है. पुलिस ने अब तक 55 लोगों को हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया है. वहीं, उपद्रवियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है. पुलिस की एक टीम लगातार सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम कर रही है. 

इस बीच बाबा का बुलडोजर भी एक्शन में आ गया है. स्वरूप नगर स्थित बिल्डर मोहम्मद इश्तियाक की इमारत पर बुलडोजर चला. तीन मंजिला इमारत पर हुए अवैध निर्माण को ढहा दिया गया. इसके लिए तीन बुलडोजर लगे थे. वहीं, मजदूरों की सहायता से ऊपर की मंजिलों के अवैध निर्माण को तोड़ा गया. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से बड़े पैमाने पर पुलिस और आरएएफ की तैनाती की गई. इस दौरान आरएएफ के जवानों ने क्षेत्र में मार्च भी किया. कार्रवाई के दौरान सड़क की एक लेन को बंद कर दिया गया. 

अंबेडकरनगर में जुमे की नमाज के बाद बवाल का मास्टर माइंड अरेस्ट, TV पर खबरें देख युवाओं को भड़काया

मानकों के विपरीत बनाई जा रही थी अवैध बिल्डिंग 
केडीए सचिव शत्रोहन ने बताया कि मानकों के विपरीत इस कमर्शियल बिल्डिंग को बनाया जा रहा था, जिसके लिए केडीए पहले कई बार नोटिस जारी कर चुका था. आज सुरक्षा बलों के साथ बिल्डिंग के अवैध निर्माण को ढहाने का काम किया गया. वहीं जॉइन पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि भू माफिया और अपराधियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. बेकनगंज में हुई हिंसा में शामिल लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. उनके मददगारों पर भी कार्रवाई हो रही है. जिस बिल्डर मोहम्मद इश्तियाक की बिल्डिंग का अवैध निर्माण ढाया गया है, उसके जफर से संबंध सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जफर हयात के पैसे भी बिल्डिंग में लगे हों. 

शादी में मेंहदी की रस्म में रंग लगाने को लेकर हुआ विवाद, दुल्हन की बहन की गोली लगने से मौत

मोहम्मद रियाज के मास्टर माइंड हयात जफर से संबंध 
केडीए की टीम इस निर्माण को ढहाने के बाद बिठूर मंधना रोड पर पहुंची. जहां पर अवैध रूप से बनाए जा रहे पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चला. केडीए के अधिकारियों ने बताया कि जिला पंचायत से नक्शा पास कराने के बाद गलत तरीके से पेट्रोल पंप बनाया जा रहा है. वहीं मौके पर पहुंचे एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने कहा कि केडीए अवैध निर्माण हटाने पहुंची है. पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के लिए यहां मौजूद है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप बनवा रहे मोहम्मद रियाज के जफर या उसके साथियों से संबंध है या नहीं इसकी जांच की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news