Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चाचा इस्तियाक गिरफ्तार, विधायकी पर भी लटकी तलवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1736109

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चाचा इस्तियाक गिरफ्तार, विधायकी पर भी लटकी तलवार

Kanpur News: कानपुर की सीसामऊ सीट से विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मंगलवार को पुलिस ने उनके चाचा इस्तियाक सोलंकी को गिरफ्तार किया है. वहीं, अगले महीने उनको लेकर भी कोर्ट फैसला सुना सकता है. 

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चाचा इस्तियाक गिरफ्तार, विधायकी पर भी लटकी तलवार

प्रभात त्रिपाठी/कानपुर: समाजवादी पार्टी से विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं. मंगलवार को उनके चाचा इस्तियाक सोलंकी को जमीन कब्जे के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, उनकी विधायकी पर भी तलवार लटकी है. दरअसल जाजमऊ आगजनी मामले में अगले महीने यानी जुलाई में किसी भी दिन फैसला आ सकता है. 

ज्यादातर मामलों में लगी चार्जशीट
जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया की इरफान सोलंकी के खिलाफ जितने भी मुकदमे दर्ज हुए थे. उनमें ज्यादातर मुकदमों में चार्टशीट लग चुकी है. जाजमऊ आगजनी मामले मुकदमा संख्या 127/22 माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुक्रम में 6 माह के भीतर कंपलीट करने के निर्देश दिए गए थे. जिस पर अभियोजन पक्ष के साथ मिलकर अपना काम पूरा किया. उन्होंने बताया की अगले महीने किसी भी समय उन पर अंतिम रूप से फैसला आ सकता है. 

इरफान सोलंक पर लगे हैं ये आरोप
सपा विधायक इरफान सोलंकी को प्लॉट कब्जाने और आगजनी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. साथ ही उन पर फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, जमीनों पर कब्जा और फर्जी भारतीय नागरिकता दिलाने के मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया था. बता दें कि इरफान सोलंकी कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा के विधायक हैं. वह वर्तमान में महराजगंज जेल में बंद हैं.

सपा विधायक इरफान के चाचा की हुई गिरफ्तारी
सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ साथ उनके परिवार के लोगों की भी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इरफान के चाचा इस्तियाक सोलंकी समेत 4 लोगों पर जमीन कब्जे का दर्ज मुकदमे में विवेचना पूरी होने बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. 

जमीन कब्जे के आरोप में 4 पर दर्ज हुआ था मुकदमा
जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया की इरफान सोलंकी के चाचा समेत 4 लोगों के ऊपर भी जाजमऊ में जमीन कब्जे का मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसकी विवेचना कई महीने से प्रचलित थी. जिसमे इस्तियाक सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है. विवेचना पूरी कर ली गई है न्यायालय में पेश की जायेगी.

WATCH: कोर्ट-कचहरी के चक्कर से हैं परेशान तो करें ये ज्योतीष उपाय, हो जाएगा समाधान

Trending news