Neha Singh Rathore: 'यूपी में का बा' गाने वाली नेहा सिंह राठौर को पुलिस ने थमाया नोटिस, सात सवालों का मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1581441

Neha Singh Rathore: 'यूपी में का बा' गाने वाली नेहा सिंह राठौर को पुलिस ने थमाया नोटिस, सात सवालों का मांगा जवाब

'यूपी में का बा' फेम लोक गायिका नेहा सिंह राठौर एक  बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार वह किसी गाने को लेकर नहीं बल्कि कानूनी पचड़े में पड़ने को लेकर है.  मंगलवार रात को यूपी पुलिस ने उनके घर पर जाकर एक नोटिस थमाया है.

File photo

Neha Singh Rathore News: 'यूपी में का बा' फेम लोक गायिका नेहा सिंह राठौर एक  बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार वह किसी गाने को लेकर नहीं बल्कि कानूनी पचड़े में पड़ने को लेकर है.  मंगलवार रात को यूपी पुलिस ने उनके घर पर जाकर एक नोटिस थमाया है. इस नोटिस में उनके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने 'का बा सीजन-2' वीडियो के जरिये समाज में वैमनस्य फैलाने का काम किया है. बता दें कि ये गाना हाल ही में उन्होंने कानपुर अग्निकांड को मुद्दा बनाते हुए गाया था. नोटिस में उनसे सात सवालों के जवाब मांगे गए हैं जिनका स्पष्टीकरण तीन दिन में देने के लिए कहा गया है.  इसका वीडियो खुद ट्विटर पर नेहा सिंह राठौर ने शेयर भी किया है. 

गाने से जुडा है मामला
दरअसल यह मामला गाना से जुड़ा हुआ है. नेहा सिंह अपने गानों को यूट्यूब और ट्विटर पर शेयर करती हैं. उनके गानों में सरकार के खिलाफ तंज कसा होता है. कभी रोजगार के लिए गा चुकी हैं तो कभी कई और अन्य मुद्दों पर उन्होंने गीत गाए हैं. हालिया एक गाना उनका आया है जो 'यूपी में का बा सीजन 2' है. इसी गाने से मामला जुड़ा है. नोटिस में लिखा गया है कि उनके गीत ने समाज में वैमनस्य फैलाने का काम किया है.

गौरतलब हो कि मड़ौली गांव में मां-बेटी के जिंदा जलने के बाद नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल, फेसबुक व यूटूब चैनल से यूपी में का बा समेत कई गाने पोस्ट कर सरकार पर तंज कसा था. सीओ अकबरपुर प्रभात कुमार ने बताया कि विभिन्न ट्वीट व मौखिक शिकायतें मिली थीं कि नेहा के गानों से समाज में भेदभाव और वैमनस्यता फैल रही है. नोटिस में पूछा गया है कि क्या इंटरनेट मीडिया के जिन प्लेटफार्म पर यह गाने पोस्ट किए गए उन्हें वह खुद चलाती हैं या कोई और.

नेहा सिंह राठौर से पूछे गए /ये सात सवाल

fallback

वहीं इस नोटिस के आखिर में लिखा गया है कि आपके (नेहा सिंह राठौर) इस गीत के कारण समाज को वैमनस्य तथा तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई. अतः आपसे उक्त वीडियो पर आपके द्वारा स्थिति स्पष्ट किया जाना न्यायोचित है. उक्त नोटिस की प्राप्ति के तीन दिन के अंदर इसका स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें. यदि आपका जवाब संतोषजनक नहीं होता है तो आपके विरुद्ध आईपीसीसीआरपीसी की सुसंगत धाराओं में न्यायोचित आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

UP Budget 2023 Live Blog: आज आएगा यूपी का 'महाबजट', किसान, युवा, शिक्षा और रोजगार पर फोकस की उम्मीद

UP Weather: फरवरी में मई की गर्मी का अहसास,बढ़ने लगा तापमान, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम हाल?

Trending news