शादी के 13 साल से निसंतान महिला ने अस्पताल से पूरी योजना के साथ चुराया बच्चा, पर 24 घंटे में पकड़ी गई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644574

शादी के 13 साल से निसंतान महिला ने अस्पताल से पूरी योजना के साथ चुराया बच्चा, पर 24 घंटे में पकड़ी गई

Child Theft in Kanpur Dehat : बच्चा चोरी की नीयत से आई महिला ने पहले तो अस्पताल में भर्ती महिला के परिवार से जान-पहचान बढ़ाई इसके बाद बच्ची को खिलाने के बहाने गोद में लिया और भाग गई. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की. 

सीएचसी से बच्‍चा चोरी की संदिग्‍ध महिला की तस्‍वीर

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : कानपुर के कल्याणपुर इलाके में स्थित सीएचसी (CHC) अस्पताल में उस वक्‍त हंगामा मच गया था, जब अस्पताल से एक महिला नवजात बच्ची को चोरी कर भाग निकली. परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, बच्चा चोरी की नीयत से आई महिला ने पहले तो अस्पताल में भर्ती महिला के परिवार से जान-पहचान बढ़ाई इसके बाद बच्ची को खिलाने के बहाने गोद में लिया और भाग गई. वापस न आने पर परिजनों ने कल्याणपुर थाने में बच्चा चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई. बच्चा चोरी की यह घटना CHC अस्पताल के CCTV कैमरे में कैद हो गई. फिलहाल, पुलिस की दो टीमें महिला की पहचान करने में जुटी है. 

यह है पूरा मामला  
कानपुर नगर में हुई घटना के बाद आलाधिकारियों ने आसपास के जिलों में भी पुलिस को इसकी जानकारी दी थी. इसके बाद कानपुर देहात की राजपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा और संदिग्ध दिख रही महिला को बच्ची समेत गिरफ्तार कर लिया. बच्चे को पाकर सुषमा देवी ने बताया कि उन्होंने इस महिला को अपना बच्चा खिलाने के लिए दिया था, लेकिन मौका पाकर वह अस्पताल से फरार हो गई. 

शादी के 13 साल बाद भी नहीं हुआ कोई संतान 
अब पुलिस के द्वारा मुझे अपना बच्चा वापस मिल गया है और मुझे इसकी बहुत ज्यादा खुशी है. पुलिस हिरासत में पकड़ी गई महिला कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहती है. वहीं शुरुआती पूछताछ में महिला ने बताया कि उसकी 13 साल पहले शादी हुई थी. अभी तक उसको एक भी संतान नहीं हुई. इसके बाद इस महिला ने कानपुर के कल्याणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी से बच्चा गोद लेने की बात कही थी. उस स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली एक महिला ने पकड़ी गई महिला को 5000 में एक बच्चा देने की बात कही थी. लेकिन यह बात बिना सबूतों के अधूरी है और पुलिस ने पकड़ी गई महिला को ही बच्चा चोर मान कर कार्यवाही कर रही है. 

थाने में ही बच्‍ची का नामकरण किया गया 
सीओ प्रिया सिंह ने बताया कि कल्याणपुर पुलिस और कानपुर देहात पुलिस ने एक साथ मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और मासूम बच्ची को बरामद कर लिया. फिलहाल बच्ची को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. कानपुर देहात पुलिस ने इस बच्ची का नामकरण भी थाने के अंदर ही कर दिया. ये नाम खुद बच्ची की मां ने पुलिस से कहकर निवेदन किया. इसके बाद पुलिस ने द्विजम नाम देकर इस बच्ची का नामकरण किया. बता दें कि दूसरे जन्म को द्विजम कहते हैं. 

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Trending news