Kannauj Boiler Blast: पूर्व चेयरमैन हाजी रईस के इत्र कारखाने में फटा बॉयलर, एक की मौत
Advertisement

Kannauj Boiler Blast: पूर्व चेयरमैन हाजी रईस के इत्र कारखाने में फटा बॉयलर, एक की मौत

 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के  कन्नौज (Kannauj) शहर में मौजूद इत्र कारखाने में लगे स्टीम बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए हैं.

Kannauj Boiler Blast: पूर्व चेयरमैन हाजी रईस के इत्र कारखाने में फटा बॉयलर, एक की मौत

प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के  कन्नौज (Kannauj) शहर में मौजूद इत्र कारखाने में लगे स्टीम बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों का उपचार हॉस्पिटल में किया जा रहा है जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.  बॉयलर फटने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है.  

यहां पर हुआ हादसा

ये हादसा कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के नगरकोट कॉलोनी के पीछे मौजूद पूर्व चेयरमैन हाजी रहीस (former chairman haji rahis)  का इत्र कारखाना (perfume factory)  मौजूद है. रोज की तरह कारखाने में इत्र निकालने का काम किया जा रहा था . तभी अचानक बीती देर रात इत्र निकालने के काम में आने वाला स्टीम बॉयलर फट गया. इस हादसे में मौके पर एक मजदूर की मौत हो गई जबकि इत्र कारखाना के मालिक के बेटे समेत पांच लोग घायल हो गए. घायलों को लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां पर दो कि हालत गंभीर बताई जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक ने की घटना स्थल पर जांच पड़ताल
मामले को लेकर घटना वाले स्थान पर अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार ने पहुंचकर जांच पड़ताल की. घटना वाले क्षेत्र को घेराबंदी करके सीज करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही आगे की कार्रवाई चल रही है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

अखिलेश के करीबी है हाजी रईस

पूर्व चेयर मैन हाजी रईस सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं.  हाल में उनके कारखाने में स्टेट जीएसटी टीम ने छापा भी मारा था. 

Ashish Mishra Bail : आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली , लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के मामले में राहत

UP Weather Update: ​शीतलहर के बाद अब बारिश-ओले की आफत, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा यूपी का मौसम

Trending news