ज्योति अरोड़ा ने जीता मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट का खिताब, जानिए कैसे ज्योतिष से मिली पहचान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1577122

ज्योति अरोड़ा ने जीता मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट का खिताब, जानिए कैसे ज्योतिष से मिली पहचान

ज्योति अरोड़ा ने अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए हमेशा साहसिक कदम उठाए हैं. इंजीनियरिंग करने के बाद कॉर्पोरेट में सफल करियर बनाते हुए उन्होंने ने ज्योतिष और फेंगशुई के क्षेत्र में कदम रखा.

ज्योति अरोड़ा ने जीता मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट का खिताब, जानिए कैसे ज्योतिष से मिली पहचान

लखनऊ : मिसेज इंडिया 2022-2023 ग्रैंड फिनाले का आयोजन 1  फरवरी 2023 को राजस्थान के रणथंभौर में किया गया था. मिसेज इंडिया पेजेंट एंड प्रॉडक्शन प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर दीपाली फडनीस द्वारा किया गया. इस प्रतियोगिता में सभी आयुवर्ग की शादीशुदा महिलाओं ने भाग लिया. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध ज्योतिषी फेंगशुई मास्टर, टैरो रीडर और वास्तु विशेषज्ञ ज्योति अरोड़ा ने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया. टॉप-16 पोजीशन प्राप्त करने के बाद वह क्लासिक श्रेणी में थीं. महिला सशक्तिकरण पर उनके जवाब ने उन्हें खिताब दिलाया. मिसेज इंडिया रनरअप 2022 -2023  साथ ही उन्हें मिस इंडिया ग्लिटरिंग गॉडेस 2022-23 और मिस इंडिया क्वीन ऑफ सोशल मीडिया 2022-23 के प्रतिष्ठित खिताब भी दिए गए.

fallback

ज्योतिष और फेंगशुई में बनाया करियर

ज्योति ने हमेशा अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए निर्भीक होकर कदम बढ़ाए हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद एक सफल कॉर्पोरेट करियर बनाने के बाद उन्होंने ज्योतिष और फ़ेंगशुई के क्षेत्र में कदम रखा. उनकी 13 साल की सफल कॉर्पोरेट पृष्ठभूमि है. ज्योतिषी और फेंगशुई के जरिए जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उन्हें इन विधाओं से बहुत मदद मिली.

यह भी पढ़ें: व्रत के दौरान रखें ये 8 सावधानियां, नहीं आएगी कमजोर बना रहेगा एनर्जी लेवल

महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत

ज्योति अरोड़ा भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम कमा चुकी है. वह महिला सशक्तिकरण में बेहद विश्वास रखती हैं और चाहती हैं की हर लड़की को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग मिलनी चाहिये. इसके लिए वह लोगों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटती.  बताया जा रहा है कि ज्योति मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट में मिस इंडिया का नेशनल खिताब जीतने वाली ज्योतिष के क्षेत्र की पहली महिला हैं.

WATCH: अलीगढ़ में महाशिवरात्रि से पहले हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़, करणी सेना की मांग पर युवक गिरफ्तार

Trending news