Jhansi: झांसी की बबीना फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास के दौरान टैंक में गोला फटने से 2 जवानों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1383993

Jhansi: झांसी की बबीना फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास के दौरान टैंक में गोला फटने से 2 जवानों की मौत

Jhansi : झांसी की बबीना कैंट रेंज फायरिंग में तोप में धमाका, सेना के दो जवानों की मौत

Uttar Pradesh Jhansi Tank Blast

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी जिले में बबीना कैंट रेंज (Babina Cantt Firing Range) फायरिंग में युद्धाभ्यास के दौरान  टैंक (T-90 Tank) का गोला फटने से दो जवानों की मौत हो गई है.जबकि एक घायल हो गया है. सैन्य अफसर मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं. बताया जा रहा है कि सेना के अभ्यास के समय टी 90 टैंक का बैरल अचानक फट जाने से यह हादसा हुआ. युद्ध अभ्यास के दौरान टी 90 टैंक में गोला लोड किया गया, लेकिन इसे चलाते ही तोप की नली फट गई.

घटना में राजस्थान के रहने वाले नायब सूबेदार सुमेर सिंह बगरिया और पश्चिम बंगाल के रहने वाले सुकांता मंडल की मौत हुई है. जबकि संतकबीर नगर के रहने टैंक का चालक प्रदीप यादव जख्मी हो गया. उसका उपचार सेना के अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे सेना के अफसरों ने घटनास्थल का जायजा लिया. इसके बाद थाना पुलिस ने पंचनाम भरकर मृतक दोनों सैनिकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

सूत्रों के मुताबिक, यह घटना गुरुवार देर रात पेश आई.जानकारी मिलते ही  शीर्ष सैन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. सेना ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है औऱ जांच शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भी अपने स्तर पर केस की जांच शुरू कर दी है. 

बबीना रेंज फायरिंग झांसी (Jhansi) से महज एक किलोमीटर की दूरी पर है. ब्रिटिश शासनकाल के दौरान यहां कैंटोनमेंट एरिया बनाया गया था. यह तब ब्रिटिश आर्मी के बेस की तरह काम करती थी. अब यह एशिया में सबसे बड़े सैन्य ठिकाने के तौर पर तब्दील हो गई है, जो 2749 एकड़ क्षेत्र में फैली है.  

 

 

Trending news