Jaunpur: क्या डीएम कार्यालय का कर्मचारी लोगों से करता था ठगी, फोन पर कहता था 'मामला हल करा दूंगा'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1577591

Jaunpur: क्या डीएम कार्यालय का कर्मचारी लोगों से करता था ठगी, फोन पर कहता था 'मामला हल करा दूंगा'

UP News: जौनपुर में ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने तेजी बाजार थाना क्षेत्र के नेवढ़िया गांव से गिरफ्तार किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Jaunpur: क्या डीएम कार्यालय का कर्मचारी लोगों से करता था ठगी, फोन पर कहता था 'मामला हल करा दूंगा'

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) में ठगी का मामला सामने आया है. ठगी करने वाले जालसाज को जौनपुर पुलिस ने तेजी बाजार थाना क्षेत्र के नेवढ़िया गांव से गिरफ्तार (Arrest) किया है. खास बात ये है कि ये जालसाज अपने आप को सरकारी कर्मचारी बताकर लोगों से ठगी की घटना को अंजाम देता था. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आने की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है. आइए बाते हैं पूरा मामला.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
आपको बात दें कि तेजी बाजार थाना क्षेत्र के नेवढ़िया गांव निवासी कविता पत्नी तेज बहादुर ने दो दिन पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जमीनी विवाद को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था. इसके बाद बीते 17 तारीख को उनके पास किसी आदमी का फोन आया, उसने खुद को सरकारी कर्मचारी बताते हुए मामले को निस्तारण कराने की बात कही. फोन पर उसने कहा कि मैं डीएम कार्यालय में कार्यरत हूं. आपके मामले को हल कर दूंगा. कविता ने उसे अपने घर पर बुलाया. घर आने पर महिला को शक हो गया, तो उसने तेजी बाजार थाना को मामले की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गम्भीरता से जांच की. जांच के दौरान ये पता चला कि ये एक जालसाज है.

तलाश के दौरान मिला 11 आधार कार्ड और कई प्रार्थना पत्र
जानकारी के मुताबिक ये जालसाज लोगों से इस तरह ठगी को अंजाम दिया करता था. आरोपी को जौनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर फौरन जेल भेज दिया. जब पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की तलाश की, तो उसके पास से 11 आधार कार्ड, 2 पैन कार्ड, 1 बैंक पासबुक, 2 निर्वाचन कार्ड, 2 सादा पेपर, 3 प्रार्थना पत्र आदि मिला है.

मामले में थानाध्यक्ष ने दी जानकारी
इस मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार पाठक ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अनिल सोनकर पुत्र स्वर्गीय संतु ग्राम नाथूपुर थाना जफराबाद का निवासी है. आरोपी महिला से खुद को सरकारी कर्मचारी बताकर डरा धमकाकर पैसा ऐंठने का उपाय कर रहा था. महिला की सूचना पर मौके से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है.वहीं, इस मामले की जांच की जा रही है.

Trending news