जौनपुर में धड़ से अलग मिले जानवरों के सिर, पशु तस्‍करी की आशंका में घंटों प्रदर्शन
Advertisement

जौनपुर में धड़ से अलग मिले जानवरों के सिर, पशु तस्‍करी की आशंका में घंटों प्रदर्शन

Jaunpur crime news: जौनपुर में खुटहन थाना क्षेत्र की घटना. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को पुलिस ने शांत कराया. 

जौनपुर में धड़ से अलग मिले जानवरों के सिर, पशु तस्‍करी की आशंका में घंटों प्रदर्शन

अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी के जौनपुर में खुटहन थाना क्षेत्र के पटैला बाजार के पास सेवई नाले में दस जानवरों का धड़ से अलग सिर मिलने से हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने इसे गोमुंड बताते हुए हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी शाहगंज चोब सिंह व थानाध्यक्ष किशोर कुमार चौबे ने आनन-फानन में सभी मृत जानवरों को बोरी में भरकर घटनास्थल से हटवाया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, शनिवार की सुबह जब कुछ ग्रामीण नाले के बगल अपने मवेशी चरा रहे थे तभी उनकी नजर नाले की तट पर फेंकी गई गोमुंड पर पड़ी तो शोर मचाने लगे. यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. तभी दर्जनों की संख्या में गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. घटना स्थल से मात्र 100 मीटर दूरी पर बाबा बांनदैत्य का प्राचीन मंदिर है. इसके बगल गोमुंड फेंके जाने से मामला धार्मिक रंग ले रहा था. समय रहते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थित को संभला लिया.

अज्ञात तस्‍करों के खिलाफ मामला दर्ज 
प्रभारी निरीक्षक किशोर कुमार चौबे ने बताया कि गौ हत्या कहीं और की गई है. मुंडी ले आकर यहां फेंका गया है. घटना को अंजाम देने वाले तस्करों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. इस मामले में सीओ चोब सिंह ने बताया कि अज्ञात तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और यह किस जानवर का मुंडी है इसे प्रशिक्षण के लिए भेज दिया गया है. मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

फैल रहा पशु तस्‍करी का धंधा  
फिलहाल गांव में 10 गाय की मुंडी मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. लोग कानों कान यही कह रहे हैं कि यह मुंडी पशु तस्करों ने किया है. ये काम काफी दिनों से चल रहा है. लोगों का यह भी कहना है कि इस क्षेत्र में पशु तस्करी का धंधा तेजी से फैल रहा है. 

Watch : पैरों में दिखें ये लक्षण तो समझ लीजिए खराब हो रहा है आपका लिवर

Trending news