जालौन पुलिस ने फरियादियों को न्‍याय दिलाने का तरीका बदला, नहीं लगाना पड़ेगा थानों का चक्‍कर
Advertisement

जालौन पुलिस ने फरियादियों को न्‍याय दिलाने का तरीका बदला, नहीं लगाना पड़ेगा थानों का चक्‍कर

जालौन के पुलिस अधीक्षक ने शुरू की नई पहल. घर बैठे फरियादी जान सकेंगे अपनी शिकायत का स्‍टेटस. 

जालौन पुलिस ने फरियादियों को न्‍याय दिलाने का तरीका बदला, नहीं लगाना पड़ेगा थानों का चक्‍कर

जितेन्द्र सोनी/जालौन: फरियादियों को समय पर न्‍याय मिल सके, इसके लिए जालौन पुलिस ने एक नई पहल शुरू की है. अ‍ब शिकायत करने आए फरियादियों को पुलिस की तरफ से एक रिसीविंग दी जाएगी. शिकायत करने के 10 दिन के अंदर समस्‍या का समाधान कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं इसके लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है.

रिसीविंग लेटर देने की पहल शुरू  
बता दें कि हाल में ही जिला जालौन की कमान संभालेंने वाले पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने ऑफिस में आने वाले फरियादियों की समस्या को देखते हुए नई पहल की शुरुआत की. इसमें फरियादियों को एक पर्ची दी जा रही है. इसके तहत फरियादी को 10 के अंदर समस्‍या से निदान मिल जाएगा. 

सभी थानों में भी शुरू करने की तैयारी  
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने बताया कि अगर तय समय पर शिकायत का समाधान न हो तो इसके लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर दोबारा से वह अपनी शिकायत की जानकारी कर सकेंगे. उन्‍होंने बताया कि पहले इस व्‍यवस्‍था की शुरुआत एसपी कार्यालय में शुरू की गई है. इसके बाद इसे सभी थानों में शुरू किया जाएगा. 

घर बैठे शिकायत का स्‍टेटस जान सकेंगे 
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने बताया कि फरियादियों की समस्‍याओं का निस्‍तारण प्राथमिकता है. हर हाल में फरियादी की समस्‍या का निस्‍तारण किया जाएगा. किसी भी समस्‍या को ज्‍यादा दिन तक टाला नहीं जाएगा. वहीं, अपनी शिकायत लेकर आ रहे फरियादियों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक की इस पहल से लोग घर बैठे जानकारी प्राप्‍त कर पा रहे हैं. 

पुलिस और जनता के बीच अच्‍छा तालमेल बन सकेगा 
फरियादियों ने बताया कि इस तरह की पहल से लोगों में पुलिस के प्रति विश्‍वास बढ़ा है. इस पहल से पुलिस और जनता के बीच अच्‍छा तालमेल बना रहेगा. इससे अपराध में भी कमी आएगी. पुलिस कप्तान की इस पहल से ऑफिस आने वाले फरियादी काफी खुश नजर आ रहे हैं.

Watch: भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी ने कुत्ते को दिया 'गजब ज्ञान'

Trending news