IRCTC Tour Package: सावन में इन ज्योतिर्लिंगों के करें दर्शन, इस किफायती पैकेज में महेश्वर और मांडू की भी कर सकेंगे सैर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1240065

IRCTC Tour Package: सावन में इन ज्योतिर्लिंगों के करें दर्शन, इस किफायती पैकेज में महेश्वर और मांडू की भी कर सकेंगे सैर

सावन माह में आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके तहत महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे.

IRCTC Tour Package: सावन में इन ज्योतिर्लिंगों के करें दर्शन, इस किफायती पैकेज में महेश्वर और मांडू की भी कर सकेंगे सैर

IRCTC Tour Package: अगर आप भोलेनाथ के परम भक्त हैं और सावन के पवित्र महीने में महादेव से जुड़े तीर्थ स्थानों के दर्शन करने के इच्छुक हैं, तो यह आपके काम की खबर हो सकती है. आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके तहत महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे.

वहीं, इसी पैकेज के अंतर्गत यात्रियों को ओंकारेश्वर, इंदौर, उज्जैन, महेश्वर और मांडू में अलग-अलग पवित्र स्थानों पर घुमाया जाएगा. आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम Glimpses of Madhya Pradesh–Ujjain and Indore है. 

Brain Health: दिमाग को अंदर से खा जाती हैं ये बुरी आदतें, बहुत कमजोर हो जाती है याददाश्त

इन स्थानों के कराए जाएंगे दर्शन
आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत आपको महाकालेश्वर मंदिर, हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महेश्वर में अहिल्या किला, अहिल्या माता राजगद्दी दर्शन, राजेश्वरी मंदिर नर्मदा नदी, मांडू में रानी रूपमती पवेलियन, जहाज महल, हिंडोला महल, इको पॉइंट और नीलकंठ मंदिर घूमने का शानदार मौका मिलेगा.

आईआरसीटीसी देगा यह सुविधाएं
आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज कुल 6 दिन और 5 रातों का है. इस पैकेज में यात्रियों के जाने-आने, ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था शामिल है. इस पैकेज के लिए यात्रा की शुरुआत यात्रा 5 अगस्त 2022 को लखनऊ से होगी. आपको हवाई यात्रा कराई जाएगी.

Monsoon Hair Care: मॉनसून सीजन में बालों की फ्रिजिनेस से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो आजमाएं ये तरीके

पैकेज का खर्च 
इस पैकेज के लिए किराया 27,150 रुपये से शुरू है. अगर आप कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर बुकिंग कराते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति खर्च 27,150 रुपये आएगा. डबल ऑक्यूपेंसी पर 28,850 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं, सिंगल ऑक्यूपेंसी का 36,500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. बच्चों के लिए अलग से भुगतान करना होगा. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 23,750 रुपये चार्ज है.

ऐसे करें बुकिंग
अगर आप इस टूर पैकेज के तहत घूमने के इच्छुक हैं, तो आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी बुकिंग कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news