IPL 2023: विराट कोहली का गुस्सा रहता है नाक पर, जुर्माने के कारण हुआ करोड़ों का नुकसान
Advertisement

IPL 2023: विराट कोहली का गुस्सा रहता है नाक पर, जुर्माने के कारण हुआ करोड़ों का नुकसान

विराट कोहली का चर्चाओं में बना रहने के कारण उनके खेल के साथ- साथ उनका गुस्सा भी है. उनको कई बार पत्रकारों पर झल्लाते हुए भी देखा जा सकता है. अब तक उनका कई खिलाडियों और पत्रकारों से नोक- झोंक का मामला सामने आता रहा है, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाडी भी उनके गुस्से का शिकार हो चुके हैं.

Kohli And Gambhir Fight (File Photo)

Virat Kohli And Gautam Gambhir Fight: विराट कोहली का चर्चाओं में बना रहने के कारण उनके खेल के साथ- साथ उनका गुस्सा भी है. उनको कई बार पत्रकारों पर झल्लाते हुए भी देखा जा सकता है. अब तक उनका कई खिलाडियों और पत्रकारों से नोक- झोंक का मामला सामने आता रहा है, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाडी भी उनके गुस्से का शिकार हो चुके हैं. इतना ही नहीं विराट कोहली सौरव गांगुली और अनिल कुंबले जैसे सीनियर खिलाडियों से भी मैदान में भिड़ चुके हैं. ताजा मामला विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई तकरार का है. 

गुस्से का नुकसान
आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच के अंत में कोहली-गौतम की तकरार का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विराट कोहली को एक बार फिर से गुस्से का नुकसान झेलना पड़ा है. विराट कोहली के साथ ही लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर को भी अपने गुस्से की कीमत चुकानी पड़ी है आईपीएल ने विराट कोहली पर  1.07 करोड़ रुपये और गौतम गंभीर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा नवीन उल हक पर 50 फीसदी मैच फीस यानी 1.79 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.  

किस नियम के तहत हुआ जुर्माना 
आईएम तीनों खिलाडियों पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के नियम के तहत जुर्माना हुआ. इसमें में वो सभी बातें आती हैं जिनके चलते खेल की बदनामी होती है. इनमें जानबूझकर किया गया अपराध, गलत  टिप्पणियां और सार्वजनिक तौर पर गलत व्यवहार जैसी चीजें शामिल हैं. विराट कोहली और गौतम गंभीर को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 का उल्लंघन करने के कारण ये जुर्माना लगा है.

Trending news