राम नगरी अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस होगा खास, दीपोत्सव के तर्ज पर होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226706

राम नगरी अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस होगा खास, दीपोत्सव के तर्ज पर होगा आयोजन

भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जाता है. लाखों दीपों से सजावट की जाती है. वहीं, पहली बार दीपोत्सव के तर्ज पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

राम नगरी अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस होगा खास, दीपोत्सव के तर्ज पर होगा आयोजन

International Yoga Day 2022: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जाता है. लाखों दीपों से सजावट की जाती है. वहीं, पहली बार दीपोत्सव के तर्ज पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यह आयोजन सरयू तट स्थिति राम की पैड़ी पर किया जाएगा.

रेड कारपेट बिछाने का तेजी से चल रहा काम 
आपको बता दें कि इस भव्यता आयोजन के लिए पर्यावरण वन एवं जलवायु मंत्रालय के साथ पतंजलि योगपीठ और अयोध्या जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से कार्य किया जा रहा है. योग के लिए रेड कारपेट बिछाने का काम भी तेजी से चल रहा है.

ये 5 हेल्दी ड्रिंक बनाएंगे आपकी हड्डियों को मजबूत, कैल्शियम और विटामिन डी के हैं बेहतर विकल्प

बजाई जाएगी भगवान श्री राम की विशेष धुन
बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए पूरी राम की पैड़ी पर रेड कारपेट बिछाए जा रहे हैं. जिस पर लगभग 5000 से अधिक लोग एक साथ योग करेगें. इस दौरान पूरे परिसर में खास तौर पर योगा साउंड की व्यवस्था भी की गई है. वहीं, योग की जानकारी देने के साथ, राम की पैड़ी पर भगवान श्री राम की विशेष धुन भी बजाई जाएगी.

केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद
आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस उत्तर प्रदेश के 75 जिलों को चयनित किया गया है. जिसमें अयोध्या को भी रखा गया है. इस बार अयोध्या में भव्यता के साथ योग दिवस को मनाया जाने की तैयारी की जा रही है. इस आयोजन में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद रहेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं. 

Madhu Sharma ट्रेडिशनल आउटफिट पहनें या वेस्टर्न, Bhojpuri Actress हर लुक में लगती हैं खूबसूरत, देखें तस्वीरें

नोडल अधिकारी ने दी जानकारी
इस आयोज की जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी व पर्यावरण वन एवं जलवायु मंत्रालय जॉइंट सेक्रेटरी जिम्मेतप्पा ने बताया कि पहली बार दीपोत्सव के तर्ज पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 11 स्वयंसेवी संस्थानों को भी शामिल किया गया है. जो लगातार जनपद के लोगों को जागरुक कर रही हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news