सूर्य कुमार यादव की शतकीय पारी से टीम इंडिया ने सीरीज किया अपने नाम, SKY के बल्‍ले से चौके-छक्‍के की बारिश
Advertisement

सूर्य कुमार यादव की शतकीय पारी से टीम इंडिया ने सीरीज किया अपने नाम, SKY के बल्‍ले से चौके-छक्‍के की बारिश

श्रीलंका के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में सूर्य कुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली.  

सूर्य कुमार यादव की शतकीय पारी से टीम इंडिया ने सीरीज किया अपने नाम, SKY के बल्‍ले से चौके-छक्‍के की बारिश

Ind vs SL Match​: राजकोट में शनिवार को खेले गए भारत और श्रीलंका के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला. इस मैच को टीम इंडिया ने 91 रनों से जीत लिया है. भारत ने श्रीलंका को 229 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन टीम 137 रनों पर ही सिमट गई. तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में शतक जड़ा. सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में शानदार 112 रनों की पारी खेली. इसी के साथ सूर्यकुमार यादव ने टी20 में नए साल का पहला शतक अपने नाम कर लिया. अपनी शतकीय पारी में सूर्य कुमार यादव ने 7 चौके और 9 छक्‍के लगाए. 

भारत ने राजकोट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. भारत की ओर से ओपनिंग जोड़ी ईशान किशन और शुभमन गिल्ल आए. लेकिन पहले ओवर की ईशान किशन 1 रन बनाकर आउट हो गए. पांच ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 39-1 रहा. पिच पर शुभमन गिल्ल और राहुल त्रिपाठी की जोड़ी बनी रही. भारत को दूसरा झटका 6वें ओवर में लगा. राहुल के बाद सूर्यकुमार यादव खेलने के लिए आए और उन्होंने तेजी से रन बनने में मदद की. 10 ओवरों की समाप्ति पर भारत का स्कोर 92-2 था.

राजकोट में तीसरा अंतरराष्ट्रीय शतक

राजकोट में खेले गए आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव ने अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. उन्होंने महज 45 गेंद पर 100 रन की आतिशी पारी खेली. भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में सूर्यकुमार का यह जबरदस्त शतक आया. सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई गेंदबाजों पर जबरदस्त शॉट लगाए. उन्होंने मैदान के चारों ओर बहुत तेजी से रन बटोरे. सूर्यकुमार यादव ने पारी में नाबाद 112 रन बनाए. भारत ने श्रीलंका को 229 रन का लक्ष्य दिया था. तीन मैचों की टी20 सीरीज को भारन ने अपने नाम कर लिया. पहला मैच भारत ने जीता, जबकि दूसरा मैच श्रीलंका ने अपने नाम किया था. 

सूर्यकुमार ने भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक लगाया
सूर्य कुमार यादव से पहले 35 गेंद पर साल 2017 में रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज टी20 शतक लगाया था. वहीं, दूसरा सबसे तेज शतक सूर्यकुमार ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ लगाया. वहीं, केएल राहुल ने भारत के लिए तीसरा सबसे तेज शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में बनाया था.

Trending news