IND vs NZ 3rd T20I: टॉप ऑर्डर फ्लॉप, क्या पृथ्वी शॉ की होगी वापसी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग-11
Advertisement

IND vs NZ 3rd T20I: टॉप ऑर्डर फ्लॉप, क्या पृथ्वी शॉ की होगी वापसी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग-11

IND vs NZ 3rd T20I:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच 1 फरवरी को खेला जाएगा. कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच को जीतने के साथ ही अपने सीरीज न हारने के रिकॉर्ड को भी बरकरार रखना चाहेंगे.

IND vs NZ 3rd T20I: टॉप ऑर्डर फ्लॉप, क्या पृथ्वी शॉ की होगी वापसी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग-11

IND vs NZ 3rd T20I: तारीख एक फरवरी, समय शाम 7 बजे, जगह - अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम. जहां भारत और न्यूजीलैंड की टीम का टी-20 सीरीज में आखिरी बार आमना-सामना होगा. सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं. जो भी इस टी-20 को जीतेगा, सीरीज उसके नाम होगी. भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह और भी खास है, क्योंकि उन्होंने अब तक जितनी भी सीरीज में कप्तानी की, उन सभी में विजय पताका फहराया है. इस लिहाज से पांडया अपनी प्लेइंग-इलेवन को मजबूत बनाना चाहेंगे, जिससे उनका विनिंग रिकॉर्ड बना रहे. तो चलिए आइए जानते हैं कि भारत किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकता है. 

प्लेइंग-11 की बात करें इससे पहले अब सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालना जरूरी है. आइए जानते हैं भारतीय टीम के किस खिलाड़ी का प्रदर्शन कैसा रहा. 

भारतीय टॉप ऑर्डर के आंकड़ों पर नजर डालें तो यह निराश करने वाले हैं. शुभमन गिल, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी तीनों का बल्ला सीरीज में खामोश रहा है. दोनों टी-20 में तीनों का कुल स्कोर मात्र 54 रन है. आखिरी मैच में अगर इनको मौका मिलता है तो इनको बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. 

fallback

मध्यक्रम में शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव टीम को संकट से उबार रहे हैं. इसके अलावा उनके साथ कप्तान हार्दिक पांड्या और दीपक हु्ड्डा को भी अपनी भूमिका निभानी होगी. 

fallback

fallback

वाशिंगटन सुंदर ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. तीसरे मैच में भी उनसे गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

fallback

स्पिनर्स ने दिखाया दम, तेज गेंदबाजी में नही दिखी धार
भारतीय टीम की बॉलिंग की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और चहल तीनों ने ही अच्छी गेंदबाजी की है. हालांकि अभी भारतीय पेसर्स को कमाल दिखाना बाकी है. पिछले दो मैच में भारतीय तेज गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब साबित हुए हैं.  सीरीज में तेज गेंदबाजों ने कुल 5 विकेट जबकि स्पिनर्स ने 7 विकेट झटके हैं. लेकिन इस दौरान स्पिनर्स के मुकाबले फॉस्ट बॉलर्स काफी महंगे साबित हुए. 

क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग-11
प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारतीय टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम है. हालांकि लगातार फ्लॉप हो रहे भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को देखते हुए टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल करने की खूब चर्चा है लेकिन उनको मौका मिलने के आसार बेहद कम हैं.  कप्तान हार्दिक पांड्या सेम प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. 

 

Trending news