यूपी में कानपुर से बरेली तक गलन से ठिठुरे लोग, घने कोहरे को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2025755

यूपी में कानपुर से बरेली तक गलन से ठिठुरे लोग, घने कोहरे को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

UP Weather alert : ठंड का सितम जारी है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में दोपहर तक घना कोहरा छाया रहता है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक घने कोहरे का ये दौर जारी रहेगा.

UP weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत दिल्ली और पंजाब में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और अलीगढ़ समेत कई शहरों में मौसम पूरी तरह करवट ले चुका है. लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. 25 दिसंबर को भी राज्य में घने कोहरे का असर देखने को मिलेगा. पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा. 

यह भी पढ़ेंUP में कोरोना पर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट, मरीजों की जानकारी पोर्टल पर अपेडट करेंगे CMO

वहीं शनिवार को दिल्ली और एनसीआर में दिन के दौरान न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री अधिक है. IMD के मुताबिक अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है. IMD ने रविवार को घने कोहरे की भविष्यवाणी की है. इसमें कहा गया है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और 7 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है.

पिछले 24 घंटे दौरान तापमान मुरादाबाद और मेरठ मंडल में सामान्य से अधिक (1.6 डिग्री) तापमान रहा. गोरखपुर, आगरा और मेरठ मंडल में तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री से 3 डिग्री तक अधिक रहा. कानपुर, फुरसतगंज और नजीबाबाद सबसे ठंडा रहा, यहां तापमान 7 डिग्री से कम दर्ज किया गया. प्रयागराज में आज 11.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. बहराइच में 12.2 , बरेली में 9.6 डिग्री के नीचे पारा आ गया है. वहीं मेरठ में अभी भी पारा 19 डिग्री सेल्शियस से अधिक है.

 

 

Trending news