निकाय चुनाव से पहले हरदोई में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा,असलहों के साथ ही फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार
Advertisement

निकाय चुनाव से पहले हरदोई में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा,असलहों के साथ ही फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पुलिस लगातार जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में हरदोई पुलिस ने एक हथियारों की एक फैक्ट्री का खुलासा किया है.

निकाय चुनाव से पहले हरदोई में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा,असलहों के साथ ही फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार

आशीष द्विवेदी/हरदोई : यूपी के हरदोई में नगर निकाय चुनाव को लेकर अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. दरअसल वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक घर में शस्त्र फैक्ट्री संचालन की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने दलबल के साथ छापा मारा तो बड़ी तादाद में निर्मित और अर्ध निर्मित असलहों के साथ ही अवैध असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद हुए. पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाते समय मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है,जिनमें से एक शस्त्र फैक्ट्री संचालक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट समेत पांच मामले दर्ज हैं. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है.

बताया जा रहा है कि हरदोई के पचदेवरा थाना पुलिस के ललुआपुर गांव के रहने वाले सुदर्शन और नगला पुत्तू गांव के रहने वाले ब्रजमोहन को अवैध असलहे बनाते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार सुबह पचदेवरा पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इस दौरान ललुआपुर गांव में सुदर्शन के घर में अवैध शस्त्रों का निर्माण होने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर 2 व्यक्तियों को अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए पकड़ लिया गया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक तमंचा 315 बोर,6 तमंचे 12 बोर, एक अदद खोखा कारतूस 12 बोर, एक अदद खोखा कारतूस 315 बोर,13 अर्ध निर्मित अवैध शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए. 

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव से पहले हरदोई में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा,असलहों के साथ ही फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार

 

आरोपियों के खिलाफ पहले से दर्ज हैं मामले
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शस्त्र फैक्ट्री संचालक सुदर्शन के खिलाफ आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर एक्ट समेत पांच मामले दर्ज हैं. पुलिस ने दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है.

Watch: अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और शूटर गुड्डू मुस्लिम का Exclusive Video

Trending news