Holi 2023: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में होली की धूम, विधवा महिलाओं ने जमकर खेली होली
Advertisement

Holi 2023: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में होली की धूम, विधवा महिलाओं ने जमकर खेली होली

UP News: ब्रज की होली के अनेकों रंग हैं. खास तौर पर आज विधवा महिलाओं ने खूब होली खेली. इन विधवाओं की जिंदगी में ब्रज के रंगों की ही रंगोली देखने को मिलती है.

Holi 2023: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में होली की धूम, विधवा महिलाओं ने जमकर खेली होली

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में होली ( Holi 2023 ) के अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं. खासकर अगर हम बात करें भगवान श्रीकृष्ण नगरी मथुरा ( Shri Krishna City Mathura ) की तो इसकी बात ही निराली है. वहीं, ब्रज की होली ( Uttar Pradesh me Braj ke Holi )  के अनेकों रंग हैं. खास तौर पर आज विधवा महिलाओं ( Widow Women Holi ) ने खूब होली खेली. दरअसल, ब्रज में अपना सब कुछ छोड़ कर राधा और कृष्ण की भक्ति में लीन होकर ब्रज में निवास कर रही इन विधवाओं की जिंदगी में ब्रज के रंगों की ही रंगोली देखने को मिलती है.

परिवार की तरह रहती हैं ये विधवा महिलाएं
ऐसा कहा जाता हैं सब जग होरी या ब्रज होरा. मथुरा ( Mathura Holi ) में होली महिने भर मनाई जाती है. वहीं, ब्रज में तकरीबन डेढ़ महीने तक उत्सव मनाया जाता है. आपको बता दें कि मथुरा के राधाकुंड मैत्री विधवा आश्रम में विधवा महिलाओं ने होली खेली. ये वह महिलाएं हैं, जो अपना परिवार छोड़कर यहां पर निवास करती हैं. ये विधवा महिलाएं यहां एक परिवार की तरह रहती हैं. अब इनका परिवार एक दूसरे से है.

होली के रंग में शराबोर विधवा महिलाएं आ रही हैं नजर 
आपको बता दें कि विधवा महिलाओं ने इस बार फूलों से खूब होली खेली. आप देख सकते हैं किस तरह से होली के रंग में शराबोर विधवा महिलाएं नजर आ रही हैं. इसके अलावा वह नाचते हुए अपनी खुशी का इजहार कर रही हैं. ये पर्व इनकी जिंदगी का बहुत खास पर्व है. इस खुशी में इनके साथ शामिल होने के लिए विधवा आश्रम से जुड़े लोग भी तैयारियों में जुटे रहते हैं. दरअसल, श्रीकृष्ण नगरी मथुरा में होली का रंग की कुछ ऐसा चढ़ता है. इसके रंग में सभी रंग जाते हैं.

Trending news