Prayagraj News: अतीक के वकील की गिरफ़्तारी से प्रयागराज में आक्रोश, हड़ताल पर बैठा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1805254

Prayagraj News: अतीक के वकील की गिरफ़्तारी से प्रयागराज में आक्रोश, हड़ताल पर बैठा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन

Prayagraj News: यूपी के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद हाईकोर्ट मंगलवार की सुबह से न्यायिक कामकाज ठप पड़ा हूआ है. इससे प्रशासन में भी हड़कंप मचा ही हुआ है तो वहीं वकील भी  पुलिस के कार्रवाई पर नाराज नजर आ रहे हैं. 

Prayagraj News: अतीक के वकील की गिरफ़्तारी से प्रयागराज में आक्रोश, हड़ताल पर बैठा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट में हड़कंप मचा हुआ है. आतिक अहमद माफिया के वकील विजय मिश्रा की गिरफ़्तारी को लेकर हाईकोर्ट वकीलों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. यहां हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने तुरंत गिरफतार विजय मिश्रा की जमानत की मांग की है.    

यह है पूरा मामला 
दरअसल उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार की सुबह से ही हाईकोर्ट वकील हड़ताल पर बैठ गए है. इससे इलाहाबाद हाईकोर्ट न्यायिक कमकाम पूरी तरह से ठप पड़ गया है. हड़ताल की घोषणा आज सुबह ही हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के द्वारा माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा की गिरफ़्तारी को लेकर कर दी गई थी. हड़ताल का सीधा असर दूर दराज से आ रहे फरियादियों पर दिख रहा है. लोग परेशान हो रहे है तो वहीं वकीलों का कहना कि गिरफ़्तारी से पहले हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को जानकारी मिलनी चाहिए थी. पुलिस ने बिना जानकारी दिए जो कार्रवाई की है उसके विरोध में हड़ताल जारी रहेगी. 

माफिया के वकील की गिरफ़्तारी पर हड़ताल 
माफिया अतीक अहमद का केस लड़ रहे वकील विजय मिश्रा की गिरफ़्तारी को लेकर मंगलवार की सुबह से ही प्रयागराज में हड़कंप मचा गया. यहां एक तरफ दूर-दूर से हाईकोर्ट आए फरियादी परेशान हो रहे हैं. तो वहीं हाईकोर्ट वकील अपनी मांगों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट का न्यायिक कामकाम छोड़ हड़ताल पर बैठ गए है. वकीलों का कहना है कि विजय मिश्रा की गरफ़्तारी से पहले बार एसोसिएशन को इसकी जानकारी नहीं दी गई थी.

फरियादी हो रहे परेशान 
हाईकोर्ट के वेकीलों की हड़ताल का सीधा असर दिख रहा है दूर दराज से आ रहे फरियादियों पर. जोकि इंतजार कर रहे कि कब हड़ताल खत्म हो और उनके मामले की सुनवाई आगे बढ़े. लेकिन अतीक अहमद के वकील की गिरफ़्तारी को लेकर हाईकोर्ट के वकीलों में रोष है और हड़ताल से हटने का नाम नहीं ले रहे है.   

अध्यक्ष ने दी जानकारी 
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह का कहना है कि वकीलों की समस्याएं लगातार बढ़ रही है. जिला प्रशासन जिस तरीके से तानाशाही पर उतारू है उससे वकीलों में आक्रोश और नाराजगी है. किसी वकील पर अगर कोई आरोप था तो सबसे पहले बार एसोसिएशन को सूचना देनी चाहिए थी. लेकिन बार एसोसिएशन को बगैर बताए ही पुलिस प्रशासन वकीलों का उत्पीड़न कर रहा है. 

Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट

Trending news