Hardoi: अफसरों की बहानेबाजी पर बोले PWD मंत्री, अगर सड़क के पैच उखड़े तो होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1417733

Hardoi: अफसरों की बहानेबाजी पर बोले PWD मंत्री, अगर सड़क के पैच उखड़े तो होगी कार्रवाई

Hardoi News: लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद के सामने अफसर बहानेबाजी करते नजर आए. मंत्री बोले गुणवत्ता में कमी होने पर होगी कार्रवाई...

Hardoi: अफसरों की बहानेबाजी पर बोले PWD मंत्री, अगर सड़क के पैच उखड़े तो होगी कार्रवाई

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में योगी सरकार के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद के औचक निरीक्षण के दौरान अफसर बहानेबाजी करते नजर आए. दरअसल, मंत्री ने विभागीय समीक्षा के बाद, सड़क और निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया. उन्होंने सड़क की गुणवत्ता और काम के बारे में अफसरों से पूछताछ की. इस दौरान अफसर बहानेबाजी और टालमटोल करते नजर आए. इसके बाद मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता न करने की नसीहत दी.

निरीक्षण में अधिकारी ना दे सके सही जवाब
मंत्री ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी. किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके अलावा तय समय सीमा के अंदर सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जाएगा. आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद आज हरदोई पहुंचे. जहां उन्होंने विकास भवन में विभागीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मंत्री जितिन प्रसाद ने नवनिर्मित सड़क और निर्माणाधीन सड़क का जायजा लिया. मंत्री के निरीक्षण में अधिकारी सही जवाब भी ना दे सके. 

सर्कुलर रोड पर मंत्री ने किया औचक निरीक्षण
दरअसल, जितिन प्रसाद ने सर्कुलर रोड पर नवनिर्मित सड़क का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने स्थानीय विभागीय अधिकारियों से पूछा कि ये सड़क कब बनाई गई. कब ये गड्ढे भरे गए, ये सड़क कितने दिन तक चलेगी? इस पर विभागीय अफसर मंत्री के सवालों का जवाब नहीं दे सके और बगले झांकते टाल-मटोल करते रहे. बता दें कि मंत्री ने बावन रोड पर सड़क के गड्ढे भरे जाने के काम का निरीक्षण किया, और काम की गुणवत्ता परखी.

गुणवत्ता में ढिलाई न बरतने का दिया निर्देश
इस दौरान मंत्री ने विभागीय अफसरों से गुणवत्ता में किसी तरह की ढिलाई न बरतने का निर्देश दिया है. इस दौरान जितिन प्रसाद ने कहा, ''हम देख रहे हैं यहां पर जो कार्य हो रहा है, उसकी गुणवत्ता सही है कि नहीं. मैंने कहा मुख्यमंत्री की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है, उसी के तहत काम होगा. अगर कहीं गुणवत्ता में कोताही बरती गई तो छोड़ा नहीं जाएगा. संबंधित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जो हमारे साथ चीफ इंजीनियर हैं, विभाग के इंजीनियर से हैं, यह जानकारी रखते हैं. क्वालिटी के बारे में अगर यह पैच उखड़े तो कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news