Mathura News: न्यू ईयर पर सामने आईं ये खास तस्वीरें, शहीदों की याद में लगा गया छप्पन भोग का प्रसाद
Advertisement

Mathura News: न्यू ईयर पर सामने आईं ये खास तस्वीरें, शहीदों की याद में लगा गया छप्पन भोग का प्रसाद

UP News:  मथुरा से न्यू ईयर पर खास तस्वीरें सामने आईं हैं. जहां शहीदों की याद में छप्पनों व्यंजनों का भोग लगाया गया है. 

Mathura News: न्यू ईयर पर सामने आईं ये खास तस्वीरें, शहीदों की याद में लगा गया छप्पन भोग का प्रसाद

कन्हैया लाल/मथुरा: मथुरा में दिव्यता बिखेरती जल स्वरूप में विराजमान राधारानी दरबार में घाटों पर हजारों छबरिया में छप्पन भोग लगाया गया है. खास बात है कि ये खास भोग न्यू ईयर पर शहीदों की याद में लगाया गया है. इस दौरान घाट किनारे छप्पनों व्यंजन और फलों के ढेंर ही नजर आए. वहीं, आतिशबाजी अपनी रोशन से आसमान को रंगीन कर रही थी. इस दौरान घाट पर देश भक्ति के गाने गूंज रहे थे. इस दौरान शहीदों के परिजन भी राधारानी कुंड पर मौजूद रहे. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

अमर वीर शहिदों की याद में राधाकुण्ड पर लगाया फलों का छप्पन भोग
दरअसल, संत बालक योगेश्वर दास जी महाराज द्वारा देश के अमर वीर शहिदों की याद में शनिवार को राधारानी कुण्ड पर फलों का छप्पन भोग लगाया गया. इस दौरान शाम को राधाकुंड में इस खास भोग की छटा देखने को मिली. रंग बिरंगी रोशनी और पानी पर झिलमिलाते कमल पुष्प, और कुंड के चारो तरफ देश भक्ति के तराने गूंज रहे थे. वहीं, धार्मिक नगरी में देश के अगर शहीदों की शौर्य गाथा गाई गई. इतना ही नहीं भारत माता की गगनचुंबी जय जयकारे भी लगाए गए. कुंड पर तिरंगा भी लहराया गया. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

देश के अमर वीर शहिदों की याद में किया भव्य आयोजन
आपको बता दें कि चारों तरफ घाटों पर छप्पन भोग की मनोहारी झांकी सजाई गई. वहीं, शहीदों के परिजन राधारानी कुंड पर लगाए गए फलों का विशाल छप्पन भोग के इस ऐतिहासिक पल को कैमरे में कैद कर यादगार बनाते नजर आए. बता दें कि राधाकुंड में विभिन्न प्रजातियों के फलों का छप्पन भोग जलस्वरूपा राधारानी को समर्पित किया गया. इसी के साथ ही ये स्वर्णिम लम्हा इतिहास के पन्नों में कैद हो गया. वहीं, दर्शनों के लिए आस-पास के इलाके और गांव के लोगों की देर रात भीड़ उमड़ती रही.

Trending news