Ground Breaking Ceremony: आज यूपी की पहचान अमेठी, और सैफई से नहीं, अयोध्या, मथुरा और काशी से होती है - नन्दी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1206957

Ground Breaking Ceremony: आज यूपी की पहचान अमेठी, और सैफई से नहीं, अयोध्या, मथुरा और काशी से होती है - नन्दी

मंत्री नन्दी ने कहा कि आज उत्तरप्रदेश की पहचान अमेठी, और सैफई से नहीं, अयोध्या, मथुरा, काशी से होती है. हम इन्वेस्टमेंट के क्षेत्र में सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करके निवेशकों के साथ तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप हमने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 12 अंकों की छलांग लगाकर आज दूसरे स्थान पर हैं. प्रधानमंत्री के मंशानुरूप हम लगातार ऐसे ही आगे बढ़ेंगे. 

फाइल फोटो.

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व उद्योग जगत की जानी-मानी सभी हस्तियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया. मंत्री नन्दी ने कहा कि यह सेरेमनी ऐसे समय में आयोजित हो रही है जब पूरा देश प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में केन्द्र सरकार के सफलतम 8 साल पूरे होने का उत्सव मना रहा है. 

मंत्री नन्दी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को लेकर उद्यमियों की सोच बदली है और निवेश के मामले में प्रदेश 14वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचा है. मंत्री नन्दी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की पहचान अमेठी और सैफई से नहीं बल्कि अयोध्या, काशी, मथुरा और कुशीनगर से होती है. 

मंत्री नंदगोपाल नंदी ने संबोधन में कहा कि कहा कि 80 हजार करोड़ से अधिक परियोजनाओं की आधारशीला रखी गई है, आज की इस ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80,224 करोड़ का निवेश इस बात का प्रमाण है कि हमने इन्वेस्टर्स का भरोसा और विश्वास जीता है. हम वन ट्रिलियन इकॉनमी के लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है. प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में विकास की नई बयार बह रही है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश को आध्यात्मिक और सांस्कृतिक ढांचे को मजबूती मिल रही हैं. प्रधानमंत्री के मंशानुरूप हम लगातार ऐसे ही आगे बढ़ेंगे. 

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रदेश के 25 करोड़ के लोगों के लिए सतत क्रियाशील मुख्यमंत्री का भी स्वागत और अभिनंदन. उद्योगजगत की सभी जानी मानी हस्तियों का स्वागत. आप सबका उत्तर प्रदेश को बदलने में अभूतपूर्व योगदान है. हम इस समय केंद्र सरकार के सुशासन के 8 वर्ष की उपलब्धियों को मना रहे हैं. ये 8 वर्ष अभूतपूर्व सफलता के रहे. 

आज उत्तरप्रदेश की पहचान अमेठी, और सैफई से नहीं, अयोध्या, मथुरा, काशी से होती है. हम इन्वेस्टमेंट के क्षेत्र में सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करके निवेशकों के साथ तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप हमने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 12 अंकों की छलांग लगाकर आज दूसरे स्थान पर हैं. प्रधानमंत्री के मंशानुरूप हम लगातार ऐसे ही आगे बढ़ेंगे. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news