ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बनाया खास प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1843788

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बनाया खास प्लान

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में अपराध की दुनिया से ताल्लुक रखने वालों की अब खैर नहीं. जल्द ही यहां दो नये पुलिस स्टेशन बनेंगे. इससे अपराधियों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बनाया खास प्लान

Greater Noida News : पिछले कुछ समय में ग्रेटर नोएडा की आबादी तेजी से बढ़ी है. इस समय यह लगभग 5 लाख के स्तर को पार कर चुकी है. जबकि इतनी बड़ी आबादी में सिर्फ एक कोतवाली  है. ऐसे में कानून और व्यवस्था के नजरिए से नये पुलिस थानों की मांग लंबे समय से की जाती रही है. अब गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एक अहम पहल की है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों की सुरक्षा के लिए लक्ष्मी सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा है. इसमें ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो नए थाने स्थापित किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है. पुलिस कमिश्नर की ओर से लिखी गए पत्र में गौर सिटी पुलिस स्टेशन और चेरी काउंटी पुलिस स्टेशन बनाने का जिक्र किया है.

5 अगस्त को भेजा था पत्र
बताया जा रहा है कि नोएडा पुलिस आयुक्त की ओर से पिछले 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए चिट्ठी भेजी गई है, जिसमें दो नए पुलिस स्टेशन बनाने के लिए मंजूरी मांगी गई है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शासन से मंजूरी मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी और चेरी काउंटी पुलिस स्टेशन बनाना शुरू कर दिया जाएगा. दोनों नए थाने के बनने के बाद लॉ एंड ऑर्डर ज्यादा असरदार हो जाएगी. यह लोगों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रयास है.  

यह भी पढ़ें: वाराणसी के मेगा ब्लॉक से UP BIHAR और MP से गुजरने वाली कई ट्रेन प्रभावित, पढ़ें पूरी लिस्ट

अभी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सभी सोसाइटी की जिम्मेदारी बिसरख कोतवाली पर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक जनवरी 2023 से लेकर 25 अगस्त 2023 तक बिसरख  कोतवाली में 705 एफआईआर दर्ज की गई है.  ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों की काफी समय से मांग है कि शहर में एक अन्य थाना बनाया जाए. अब इस मांग को लेकर पुलिस ने काम करना शुरू कर दिया है.

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय का कहना है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र में ग्रामीण और शहरी दोनों प्रकार के निवासी रहते है. दो नए पुलिस स्टेशन बनने के बाद लोग अपने आपको ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे. नए पुलिस स्टेशन बनने के बाद अपराधियों के हौसले खत्म हो जाएंगे और आपराधिक वारदातें कम होंगी.

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news