Kushinagar:सरकारी स्कूल बना जहरीले सांपो का अड्डा, जर्जर भवन बना वजह
Advertisement

Kushinagar:सरकारी स्कूल बना जहरीले सांपो का अड्डा, जर्जर भवन बना वजह

कुशीनगर जिले के एक सरकारी विद्यालय में के क्लास रूम में जहरीले सांपों के निकलने से बच्चों और टीचरों में बना दहशत का माहौल.

Kushinagar:सरकारी स्कूल बना जहरीले सांपो का अड्डा, जर्जर भवन बना वजह

प्रमोद कुमार गौर/ कुशीनगर: जनपद के विशुनपुरा ब्लॉक के पिपरासी पिपरपाती गांव में स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में साप की वजह से स्कूल के बच्चे और टीचर दहशत में हैं. हर दिन की तरह बच्चें प्रार्थना के बाद जब क्लास में बैठने के लिए गए तो बच्चों को अलमारी के पास जहरीला सांप दिखाई दिया. बच्चों को चिल्लाते देख जब टीचरों की नजर सांप पर पड़ी तो सांप फुफकारता हुआ बच्चों की तरफ बढ़ गया. इसके बाद बच्चों में अफरा-तफरी मच गई. सांप देखें जाने की सूचना जब टीचरों ने पुलिस को सूचना दी. 

सांप को पकड़ने की कवायद
मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने वन विभाग की मदद से सांप को पकड़ने में जुटे. सांप कोबरा प्रजाति का था जिसकों देखते स्कूल से बच्चों को दूर हटाया गया और सांप को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया. बड़ी मशक्कत के बाद भले ही सांप पकड़ लिया गया हो लेकिन बच्चे अभी भी डरे हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंUttar pradesh ki Baat:महाराजगंज के विकास से जुड़े मुद्दों पर जनता के सवाल, जनप्रतिनिधियों ने रखी अपनी बात
बच्चों में दहशत
कोबरा सांप के देखें जाने से स्कूल में बच्चों की संख्या कम हुई है. इससे पहले पिपरासी प्राथमिक विद्यालय में भी सांप निकलने का मामला सामने आया था जबकि विशुनपुरा ब्लॉक के चितहा प्राइमरी स्कूल में भी जहरीला सांप निकलने से हड़कंप मच गया था. सरकारी स्कूल वह भी दो-दो विद्यालयों में जहरीले सांपों के निकलने से जहां बच्चे डरे हुए हैं, जबकि दूसरी ओर टीचर इसकी वजह स्कूल परिसर में जर्जर भवन का होना बता रहे हैं. 
जर्जर है स्कूल भवन
अगर समय रहते इस पर उचित कदम नही उठाया गया तो बच्चों की जान खतरे में डाल कर शैक्षणिक कार्य कहीं किसी बड़े हादसे को न दावत दे दे.

Trending news