Gorakhpur: कभी मच्छर-माफिया के लिए था बदनाम, आज विकास है नई पहचान: सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1287331

Gorakhpur: कभी मच्छर-माफिया के लिए था बदनाम, आज विकास है नई पहचान: सीएम योगी

Gorakhpur News: सीएम ने नगर निगम की तरफ से आयोजित 125 करोड़ रुपये की लागत वाली 422 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया. समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित किया. उन्होंने कुछ नए वाहन चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र प्रदान किया. 

Gorakhpur: कभी मच्छर-माफिया के लिए था बदनाम, आज विकास है नई पहचान: सीएम योगी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर वासियों को बड़ी सौगात दी है. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में एक माफिया का जिक्र किया. आपको बता दें कि माफियाओं के साथ ही गोरखपुर में खूनी माफिया कभी आतंक था, जो बड़े ही प्रेम के साथ पास आकर खूनी संघर्ष को अंजाम देता है. कई बार तो भनक तक नहीं लगती थी. जी हां हम बात कर रहे हैं मच्छर माफिया की. सीएम ने कहा कि गोरखपुर कभी मच्छर और माफियाओं के लिए बदनाम था, लेकिन आज विकास इसकी पहचान है.

कभी मच्छर और माफिया के लिए बदनाम था गोरखपुर
योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा, "कभी मच्छर और माफिया के लिए बदनाम रहे गोरखपुर की तस्वीर पिछले 5 वर्षों में पूरी तरह बदल गई है. कल को जो शहर पहचान को मोहताज था, आज उसकी नई पहचान पूरे देश में चमक रही है. गोरखपुर ने 5 वर्षों में विकास की लंबी छलांग लगाई है. अब हम सभी को मिलकर इसे सुंदरतम नगर बनाना है.

422 परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास व लोकार्पण
सीएम ने नगर निगम की तरफ से आयोजित 125 करोड़ रुपये की लागत वाली 422 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया. लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "लंबे समय तक गोरखपुर के युवाओं के सामने पहचान का संकट था. यहां के व्यापारी को बाहर के उद्यमी उधार नहीं देते थे. युवाओं को बाहर नौकरी नहीं मिलती थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन में यहां के नागरिकों ने खुद को विकास के साथ जोड़ा है. 5 साल में परिस्थितियां पूरी तरह बदल गई. पहचान के संकट से उबरकर, यहां का नौजवान हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है."

UKSSSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में हिमांशु कांडपाल चढ़ा STF के हत्थे, अब तक 13 तिकड़मी गिरफ्तार

 

गोरखपुर में दिल्ली और मुंबई जैसी चौड़ी सड़कें: सीएम
सीएम ने कहा, "गोरखपुर में दिल्ली व मुंबई जैसी चौड़ी सड़कें हैं, यहां एम्स है, खाद कारखाना चालू हो चुका है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज सुपरस्पेशलिटी सेवा दे रहा है. यहां के रामगढ़ताल जैसी झील पूरे देश में कहीं नहीं है. शहर से जितना नजदीक एयरपोर्ट गोरखपुर में है. वह पूरे देश में कहीं और नहीं नजर आता. गोरखपुर में कनेक्टिविटी बढ़ी है. आवागमन आसान हुआ है और नागरिकों के लिए सुविधाएं बढ़ी हैं. एक वह भी समय था जब 12 से 15 सौ लोगों का कार्यक्रम करने के लिए दिक्कत होते थी. बारिश होने पर कार्यक्रम टाल दिया जाता था. आज गोरखपुर में इसके लिए बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह है.

गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर फोरलेन जल्द बनकर होगा तैयार
जनपद में शानदार रोड कनेक्टिविटी का उल्लेख करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज गोरखनाथ मंदिर, मेडिकल कॉलेज, महादेव झारखंडी, सहजनवा किसी भी तरफ चले जाइए फोरलेन की सड़कें मिलेंगी. कालेसर- जंगल कौड़िया बाईपास, जेल बाईपास का निर्माण युद्ध स्तर पर हो रहा है. गोरखपुर वाराणसी मार्ग पर भी फोरलेन जल्द बनकर तैयार हो जाएगा. आज रात में गोरखपुर की सड़कों पर जब लाइट चमकती है तो बाहर से आने वाले लोग अचंभित हो जाते हैं. इसी गोरखपुर में लोग गंदगी और यहां के माहौल में आने से डरते थे.

विकास का कोई विकल्प नहीं होता: सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता विकास कार्यों के संरक्षण की सामूहिक जिम्मेदारी होती है. हर एक नागरिक को इसके साथ जुड़ना होता है. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के ही क्रम में गोड़धोईया की पहली बार सफाई कराई गई है. नाले के दोनों तरफ पक्की सड़कें बनवाई जाएंगी. साथ ही इसमें गंदा पानी ना गिरे, इसके लिए अलग से पाइप डाला जाएगा.

Bhojpuri Song: रक्षा गुप्ता के साथ Khesari Lal Yadav का देखिए हॉट रोमांस, देखकर उड़ जाएंगे होश

सभी ने ई-बस सेवा को सराहा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर की ई-बस सेवा को सभी ने सराहा है. अब पिपराइच, चौरीचौरा, गोरखपुर ग्रामीण, कैंपियरगंज, सहजनवा बांसगांव के विधायकों ने भी अपने क्षेत्रों के लिए इलेक्ट्रिक बसों की मांग की है. 10 नई इलेक्ट्रिक बसें इन क्षेत्रों से जुड़ेंगी और लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा.

डबल इंजन की सरकार नागरिकों के साथ खड़ी
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार हर संकट में नागरिकों के साथ खड़ी है. कोरोनाकाल में सरकार ने नागरिकों को संकट से बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी. मुफ्त राशन, जांच इलाज व वैक्सीन की सुविधा दी. उन्होंने कहा कि गोरखपुर पूरे पूर्वांचल के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार का बड़ा आधार है. हम सभी को इस जनाकांक्षा के अनुरूप गोरखपुर को सुंदरतम नगर बनाना है.

सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को किया सम्मानित 
लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित किया. उन्होंने कुछ नए वाहन चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र प्रदान किया. सफाई कर्मियों को सम्मानित किया तथा पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों को उनके आवास की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी. इस दौरान उन्होंने दो ट्रांसजेंडर को भी रोजगार पत्र प्रदान किया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में किसी भी योजना में भेदभाव नहीं किया जाता है.समरस समाज ही हमारी सबसे बड़ी ताकत होती है.

WATCH LIVE TV

Trending news